ekterya.com

कैसे एक नृत्य पाठ्यक्रम लिखने के लिए

नृत्य पाठ्यक्रम आपके नृत्य कौशल, अनुभव और उपलब्धियों के बारे में जानकारी प्रदान करता है। नृत्य स्टूडियो, कलाकार निर्देशकों, कोरियोग्राफर और स्कूल नृत्य समितियों के मालिकों को अक्सर नृत्य कार्यक्रमों और नृत्य नौकरियों के लिए नर्तकी की फिटनेस को मापने के लिए पाठ्यक्रम की आवश्यकता होती है। एक नृत्य पाठ्यक्रम का स्वरूप और संरचना आमतौर पर एक सामान्य पेशेवर पाठ्यक्रम से भिन्न होता है। नृत्य पाठ्यक्रम लिखने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

अपना नृत्य पाठ्यक्रम लिखें

लिखित एक चित्र लिखें एक नृत्य पुनरारंभ चरण 1
1

Video: Bpsc परीक्षा की तैयारी कैसे करें ? संपूर्ण रणनीति ( प्रारंभिक परीक्षा +मुख्य परीक्षा )

अपने नृत्य उपलब्धियों की सूची में विचारों का योगदान करें
  • अपने नृत्य प्रशिक्षण को प्रतिबिंबित करें नृत्य मास्टर्स के नामों को लिखो जिन्होंने आपको और प्रतिष्ठित नृत्य स्कूलों और स्टूडियो को प्रशिक्षित किया जहां आपने विभिन्न नृत्य शैलियों को सीखा। इसमें नृत्य, थिएटर कला और अन्य अभिनय कला के कुछ खिताब शामिल हैं।
  • अपने अभिनय अनुभव की सूची योगदान चरण के दौरान, आप अपने सभी कार्यों की एक व्यापक सूची लिखेंगे इसमें नृत्य स्टूडियो गायन, समुदाय प्रदर्शन, स्कूल नृत्य कार्यक्रम, दर्ज किए गए प्रदर्शन और सभी पेशेवर शो शामिल हो सकते हैं।
  • यूनियनों में किसी सम्मान और सदस्यता पर विचार करें। यदि आप अपनी हाई स्कूल चीयरलीडर टीम का कप्तान थे या डांस यूनियन के सदस्य थे, तो ऐसे भेद लिखिए
  • चित्र लिखें एक नृत्य फिर से शुरू चरण 2



    2

    Video: तत्कार (तीनताल) का स्वरूप और लिखने का अन्दाज़ । Tatkaar Definition and Notation | पाठ १५।२२२

    अपनी विशेषता के अनुसार अपने नृत्य पाठ्यक्रम को बनाएं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक हिप-हॉप नर्तक के रूप में नौकरी तलाश रहे हैं, तो अपने हिप-हॉप अनुभव पर ध्यान केंद्रित करें और अपने बैले प्रशिक्षण के कई सालों पर ध्यान केंद्रित न करें। नृत्य के मामले में आपकी स्थिति के आधार पर आप अपने नृत्य पाठ्यक्रम के विभिन्न संस्करण बना सकते हैं।
  • चित्र लिखें एक नृत्य फिर से शुरू चरण 3
    3
    अपने फिर से शुरू आकार नृत्य पाठ्यक्रम आम तौर पर एकल पृष्ठ हैं और सामान्य व्यावसायिक पुनरारंभ से भिन्न प्रारूप दिए जाते हैं।
  • पहले भाग में व्यक्तिगत जानकारी शामिल करें आपके नाम और संपर्क जानकारी के अलावा, एक नृत्य पाठ्यक्रम में आमतौर पर आपका वजन, ऊंचाई, आंखों के रंग और बालों का रंग शामिल होता है। कुछ नृत्य नियोक्ता नृत्य वेशभूषा के आकार के द्वारा सीमित हैं या विशिष्ट शारीरिक विशेषताओं की आवश्यकता के लिए कलात्मक कारण हैं।
  • स्तंभों के द्वारा कॉलम में अपने अनुभव को वर्तमान में प्रस्तुत करें उदाहरण के लिए, आप "शो" शब्द का उपयोग कॉलम के शीर्षक के रूप में कर सकते हैं जिसके तहत आप शो का नाम दर्शाते हैं। सही पर आप "भूमिका" को इंगित कर सकते हैं जो "सोलोस्ट" या "कोरिस्टा" हो सकता है। आप एक अतिरिक्त कॉलम को दाहिनी ओर भी शामिल कर सकते हैं, जो प्रदर्शन के "स्थान" को सूचीबद्ध करता है, जो प्रभावशाली हो सकता है अगर आपने बड़े पैमाने पर यात्रा की है
  • अपनी स्कूली शिक्षा और नृत्य प्रशिक्षण की सूची। वर्ष, स्कूल का नाम, नृत्य शिक्षक का नाम, नृत्य शैली शामिल करें, और यदि आपने पूर्णता का कोई भी डिग्री या प्रमाण पत्र प्राप्त किया है।
  • "विशेष कौशल" का एक खंड लिखें। एक विशेष नौकरी के लिए इस अनुभाग को बनाएं उदाहरण के लिए, आप एक ऐसे नाटक में आवेदन कर सकते हैं जो नर्तक की तलाश में है जिनके पास दृश्यता या युद्ध कला में अनुभव है। या फिर आप एक मजबूत कलाबाज बन सकते हैं और इसके उत्पादन से लाभ हो सकता है। यदि आपको उत्पादन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो नृत्य से संबंधित सभी विशेष कौशल शामिल करें।
  • अपने नृत्य पाठ्यक्रम में एक तस्वीर शामिल करें ऊपरी दाएं कोने में एक छोटी सी तस्वीर डालने से नौकरी नियोक्ताओं की मदद करने का एक प्रभावी तरीका है, जब वे निर्णय लेने के लिए सुनवाई के बाद मिलेंगे। सुनिश्चित करें कि फोटो उत्पादन के लिए प्रासंगिक है। उदाहरण के लिए, आप बैले नर्तकी नौकरी के लिए एक टैप डांस फोटो नहीं डालना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com