ekterya.com

एक डायरी कैसे रखो

अपनी आत्मा के लिए एक खिड़की एक पत्रिका रखते हुए अपनी भावनाओं को, एक जगह है जहाँ अपने गहरे विचार न्याय बनने से डरे बिना रह सकते हैं, औचित्य की आवश्यकता के बिना मज़ाक उड़ाया व्यक्त करने के लिए एक तरीका है। समाचार पत्र आप आप का सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने की अनुमति है और एक जगह है जहाँ आप शांति, शांति और समझ के साथ अपनी भावनाओं के माध्यम से यात्रा कर सकते हैं। एक डायरी लिखना एक निजी यात्रा है जो आपके विचारों और विचारों से निर्धारित होता है। आपकी डायरी को बेहतर लिखने के सुझावों को पढ़ने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है और आप कुछ आरंभ करने के लिए कुछ विचार प्राप्त कर सकते हैं। आप एक डायरी लिखने का प्रयास नहीं किया है या यह है, लेकिन आप ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं कर रहे हैं, कोई बेहतर अवसर अब की तुलना में अपने गहरे विचार और विचारों के साथ जोड़ने, आप जैसे ही एक है और अपनी चेतना प्रवाह जाने के लिए शुरू करने के लिए है। इसके अलावा, आपको इसे स्थिरता के साथ लिखने के लिए रुचि होनी चाहिए! इसे अपने लक्ष्यों में से एक बनाओ!

चरणों

अपनी डायरी लिखें

नए-typist..jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
1
एक उपकरण ढूंढें जो आपकी ज़रूरतें पूरी करता है इस बारे में सोचें कि आप अपनी पत्रिका कैसे लिखना चाहते हैं, या तो इलेक्ट्रॉनिक या कागज पर। दो विधियों के फायदे और नुकसान हैं, इसलिए आपको अपने लिए सबसे अच्छा विचार करना चाहिए। उदाहरण के लिए, एक पत्रिका कागज पर लिखा तो यह, दूसरों को आप चित्र, फोटो महाविद्यालय, थिएटर टिकट और स्मृति चिन्ह जैसे कई चीजों के साथ सजाने कर सकते हैं कई स्थानों पर हो सकती है, बिजली की जरूरत नहीं है। हालांकि, अगर आप तेजी से अगर आप इलेक्ट्रॉनिक के लिए चुनते हैं लिख सकते हैं, और एक इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ अलग अलग तरीकों से अनुकूलित किया जा सकता। दैनिक दोनों प्रकार छिपा हो सकता है, लेकिन यह एक दैनिक समाचार पत्र के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ को छिपाने के लिए आसान है।
  • यद्यपि एक असाधारण समाचार पत्र प्राप्त करना आवश्यक नहीं है, बहुत से लोग अपने पत्रिकाओं को निजीकृत करना पसंद करते हैं। यह एक पत्रिका लिखने के अनुभव का एक हिस्सा है। आपको महंगे या असाधारण चीज़ों को खरीदने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप जो ढूंढ रहे हैं उसे उपयुक्त मानते हैं, तो इसे खरीदने की कोशिश करें।
  • इसे सजाने की संभावनाएं अनंत हैं, और यह सब कुछ किया है कि एक खरीदने से यह करने के लिए और अधिक मजेदार है। ध्यान रखें कि हम एक असामान्य डायरी का उपयोग करने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, यह आपके विचारों को स्वीकार करने और आप क्या लिखने जा रहे हैं।
  • यदि आप कागज पर लिखने जा रहे हैं, तो औजारों को तय करें। एक पेंसिल चुनें जो आपको अच्छा महसूस करता है और जो आपको सौंदर्य बिंदु से काम करने में मदद करता है।
  • आभार-Journal.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">ग्रेटिट्यूड जर्नल शीर्षक वाली छवि
    2
    तय करें कि आप किस तरह के पत्रिका चाहते हैं आपके पास डायरी के लिए एक विषय होने के बाद कई संभावनाएं हैं आप अपनी जर्नल का उपयोग किसी भी समय आपके विचार में लिख सकते हैं, या आप जीवन में किसी चीज को विकसित करने के लिए अधिक विशिष्ट विषयों को स्पर्श करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। आप उन चीजों के बारे में सोच सकते हैं जिन्हें आप किसी भी समय लिखना चाहते हैं! समाचारों के लिए विषयों के कुछ विचार शामिल हैं:
  • एक धन्यवाद जर्नल। इस प्रकार का जर्नल उन सभी चीजें एकत्र करता है जिनके लिए आप हर दिन, सप्ताह, आदि का आभारी महसूस करते हैं। और आप लोगों, जानवरों, घटनाओं और चीजों के बारे में लिखते हैं जो आपकी रुचि रखते हैं
  • एक छुट्टी पत्रिका इस प्रकार की जर्नल में आप छुट्टियों के दौरान जो कुछ किया उसके बारे में आप लिख सकते हैं - आप अपनी भावनाओं, इंप्रेशन और भावनाओं को बदल सकते हैं, या वे आपकी यात्रा के माध्यम से जिस तरह से बदल सकते हैं।
  • विचारों की एक डायरी यह दैनिक अपने सभी विचारों और प्रेरणा है कि सूचना के बिना किसी भी समय मन में आने एकत्र करता है, आप इसका इस्तेमाल किसी भी समय उन्हें एक बुद्धिशीलता सत्र के बिना लिखने के लिए कर सकते हैं। इन विचारों को व्यवसाय के लिए लिखा जा सकता है, आनन्द के लिए, कुछ के लिए, आविष्कार के लिए!
  • आपके बच्चे की वृद्धि के लिए एक डायरी इस पत्रिका में आप अपने बच्चों और उनके चरणों के बारे में विशेष, शक्तिशाली, आराध्य और यादगार होने वाली सभी चीजें लिख सकते हैं। यह मजेदार शब्दों, वाक्यांशों का नज़र रखने और अपने बच्चों को बढ़ते समय टिप्पणी करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • एक संक्रमण पत्रिका इस पत्रिका में आप जो संक्रमण के माध्यम से जा रहे हैं, वह सब कुछ लिख सकते हैं, जैसे नौकरी खोना या खोजना, पहली बार या पिता के बाद कुछ साल बाद, व्यवसाय शुरू करने, यात्रा पर जाने आदि। इस प्रकार की डायरी आपके जीवन में बदलावों को बताती है, और इससे स्वयं से पूछने में मदद मिलती है "क्या मुझे इसका मज़ा आया है या नहीं?", "भविष्य के लिए मुझे क्या उम्मीद है?", "कौन इस संक्रमण में मेरी सहायता कर सकता है?" आदि।
  • Video: एक चुटकी नमक बना सकता है आपको करोडपति - जानिए कैसे | Bas Ek Chutki Namak

    जर्नल writing.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">जर्नल लेखन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी डायरी लिखने के लिए जगह (या स्थान) ढूंढें डायरी को लेखन प्रतिबिंब के समय का पर्याय है और एकांत, शांति और रुकावट से बचने की आवश्यकता होती है। यह आराम से महसूस करना महत्वपूर्ण है, और आपके प्रतिबिंब के समय में अन्य लोगों के बारे में चिंतित नहीं है। आरामदायक महसूस करना महत्वपूर्ण है यह जगह देखने के लिए सभी जगहों और अनुभवों को ध्यान में रखें जब विभिन्न स्थानों से लिखकर देखें कि कौन आपका पसंदीदा है।
  • एक चिमनी या आग के पास या एक सेब के पेड़ के नीचे बैठो।
  • अपने घर में एक शांत स्थान खोजें जहां कोई भी आपको परेशान नहीं करेगा।
  • जगह की शांति दिन के किसी भी समय बदल सकती है। जब आप लिखना शुरू करते हैं तो इसे ध्यान में रखें - उदाहरण के लिए, रसोई घर पूरे दिन व्यस्त हो सकता है, लेकिन रात में यह चुप हो सकता है।
  • Writebythesea.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक
    4
    सही समय खोजें कुछ सुझाव बताते हैं कि आप पूरे दिन लेखन करते हैं, या आप इसे नियमित रूप से करते हैं यह एक डायरी रखने की भावना खो देता है, जो कि आप वही हैं और जो आपको लगता है। यदि आप अपनी पत्रिका लिखने की तरह महसूस नहीं करते हैं, भले ही आपके पास नए अनुभव हों, तो ऐसा कुछ करना आपके लिए कुछ पछतावा है। जब आपको लगता है कि लिखने का काम करना बेहतर होता है, तो यह हर बार ऐसा करने के बजाय जरूरी होता है ताकि आपकी जर्नल रचनात्मक हो, भावुक हो, विचार लिख सकें, आदि। अगर आप इसे रोजाना करते हैं, तो यह अच्छा है - यदि आप एक महीने में एक बार या एक साल में दो बार करते हैं, तो भी। कई अख़बार के लेखकों ने कई वर्षों से अपने पत्रिकाओं को लिखते हैं, और कभी-कभी वे "आवश्यक" होने पर इसे छोड़ देते हैं
  • अपनी बिल्लियों के पास अपनी डायरी रखें जो आपको भूल गए चीजों को लिखने में मदद करें। कुछ विचार सोने से पहले मन में आते हैं, और एक पत्रिका दिन के अंत में आराम करने के लिए, यदि आप दिन के अंत में यह कर, एक शांत जगह में एक शानदार तरीका हो सकता रहते हैं।
  • याद रखें कि जब आप दुखी, चिंतित, विचारों के बिना महसूस करते हैं एक अखबार आपको विचलित करना सबसे अच्छा है
  • Writingbythecafe.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">इमेज शीर्षक से लिखित लेखन
    5
    रिलैक्स। प्रत्येक व्यक्ति अलग-अलग होता है जिससे वह उसे अधिक आराम या खुश महसूस करता है, और जब आप एक पत्रिका लिखना शुरू करते हैं तो यह अलग नहीं होता है कुछ लोग अपने मूड को सुधारने के लिए संगीत सुनना पसंद करते हैं, दूसरों को चुप्पी की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य को अपने विचारों को प्रोत्साहित करने के लिए शहर के शोर की जरूरत होती है। जिस पद्धति को आप पसंद करते हैं उसे चुनें ताकि लेखन में ज्यादा प्रयास न हो।
  • अपनी पत्रिका में व्याकरण, वर्तनी, या अन्य खामियों के बारे में चिंता न करें यह आपकी जगह है, अगर कोई विकर्षण हो, तो उनसे छुटकारा पाएं गहरी भावनाओं पर काम करते समय गलतियों के बारे में चिंता करने से आप जो लिखते हैं उसका ट्रैक खो सकते हैं और लगता है कि आप इसे सीखने और नए तरीके खोजने के बजाय कठिनाई के साथ स्थिति को नियंत्रित करते हैं।
  • 6



    34088950_bebcf03831_m_912.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 34088950_bebcf03831_m_912
    प्रेरणा के सूत्रों का पता लगाएं अब आप जो महसूस करते हैं उसके साथ शुरू करना आसान है। उन्हें कागज पर स्थानांतरित करें और अपने आप को इस प्रकार से दूर ले जाएं कोई डायरी लिखने के लिए कोई नियम नहीं हैं, और आप महसूस कर सकते हैं कि यह समय के साथ बदलता रहता है। कभी-कभी दिन के दौरान आपके साथ जो कुछ हुआ था, जो कुछ हो रहा है और जिस से आपको जवाब की जरूरत है, उसके बारे में एक कथा पाठ लिखना आसान है, लेकिन आप भ्रमित महसूस करते हैं। सांसारिक कारक लिखना और घटनाएं आपकी चेतना को लिख सकती हैं जैसे आप लिखते हैं, यह आपको किसी भी समस्या के बिना अपने विचारों के माध्यम से जाने देगा। लेखन के समय अन्य उत्तेजनाओं में शामिल हैं:
  • सिनेमा, किताबें या टेलीविजन कार्यक्रमों में मदद कर सकते हैं: उदाहरण के लिए, आप अपने पसंदीदा फिल्म के दार्शनिक प्रभाव पर विचार या क्या आप कुछ चरित्र का नहीं लगता है ... या पर एक निबंध लिख सकते हैं।
  • एहसास करें कि आपके पास एक दर्शक है और आप एक शिक्षक हैं - पढ़िए कि आप क्या सोचते हैं कि वे सुनना चाहते हैं। कभी-कभी कुछ घटनाओं को लिखने से प्रश्न और उत्तर हो सकते हैं जो आपके मन में आपकी रचनात्मकता को प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • आखिरी दिनों के दौरान हुआ या किया हुआ कुछ चर्चा करें यह कुछ है जिसे आप एक नया शौक के रूप में उपयोग करेंगे, ताकि आप एक निबंध पूरा करने, एक व्यक्ति को आकर्षित करने, अपने घर को सजाने के लिए, आदि कर सकें। इस प्रक्रिया में कुछ खरीदने या खरीदने के लिए कारणों से कुछ लिखिए, जिससे आपको प्रेरित किया जा सके।
  • Video: Bookmark with a secret for the diary ♡ DIY Tutorial Easy

    365.238 ---% 22 प्रिय-जर्नल ...% 22.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">365.238 & quot; प्रिय जर्नल ... & quot; शीर्षक वाली छवि
    7
    कड़ी मेहनत के लिए एक पत्रिका का उपयोग करें अखबार पहली बात आपको लगता है जब आप अपने समस्याओं डाउनलोड करना चाहते कई चिकित्सक एक दैनिक ले भावनात्मक चिकित्सा कि रोगियों को काम करना चाहिए के हिस्से के रूप में होना चाहिए। एक दैनिक अपना गुस्सा, क्रोध, बदला, ईर्ष्या रखती है, या सभी negative- भावनाओं का न्याय नहीं करते हैं, पश्चाताप नहीं है, और अन्य कार्य कर पर्याय नहीं है। अगर यह निष्क्रिय रहता है, लेकिन दूसरी ओर खुलासा करता है अपने सीने के सभी नकारात्मक भावनाओं को निकालें, और कागज पर जगह तो कहीं और करने के लिए मुक्त किया जा सकता है, और आप भावनाओं के पीछे कारकों को देखते हैं और अपने आप को अन्य उनके नज़रिए को देखने के लिए शामिल लोगों के जूते में डाल करने के लिए आवश्यक स्थान दे सकते हैं दृष्टि की
  • दोषमुक्त महसूस करें, कुछ लोगों का उल्लेख करें, और जाने दें किसी अन्य जगह की तुलना में अखबार में ऐसा करना बेहतर होता है, क्योंकि इससे निराशा होती है और अन्य परिस्थितियों में क्रोध नहीं निकलता है जो सुरक्षित नहीं हैं।
  • जब तक आप पूर्ण महसूस न करें तब तक लिखें यह आपको उन भावनाओं से मुक्त महसूस करने का सबसे अच्छा मौका देता है जो आपके पीछे आये हैं और आपको सकारात्मक भावनाओं के प्रति आगे बढ़ने से रोकते हैं।
  • उस व्यक्ति के बारे में लिखें जिसे आप सोचते हैं कि आप कभी भी बाहर नहीं जाएंगे, पड़ोसी के बारे में लिखिए, जो आपको उसके रहस्य बताता है, अपने माता-पिता या सौतेले पिता के बारे में लिखिए या सामान्य तौर पर अपने परिवार के बारे में लिखें, अपनी महत्वाकांक्षाएं, व्यवसाय, प्रतिभा, आप क्या पसंद करें - सूची अनंत हो सकती है
  • 8
    92298961_2f55b1def6_m_482.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 92298961_2f55b1def6_m_482
    अपनी पत्रिका को आप जो चाहें भरें। बेशक, scribbles स्वीकार कर रहे हैं। गीत, कविता, पुस्तक अंश और समाचार पत्र भी उपयोगी हो सकते हैं। आपके जीवन के बारे में चीजों को चिपकाने के लिए मज़ेदार है, जैसे कि किसी फ़िल्म के टिकट या आपके द्वारा देखे गए प्ले या सूर्यास्त की तस्वीर। आपकी डायरी आपके दिमाग में जीवन का एक अभिव्यक्ति है, इसलिए आपको इसे व्यक्तिगत बनाना चाहिए!
  • Journal.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    9
    आपके द्वारा लिखी गई बातों पर विचार करें। सब कुछ नहीं लिखा है या पढ़ा जाता है - आपकी वर्तमान स्थिति की तुलना किसी सप्ताह, महीनों और साल पहले के दौरान आपके द्वारा की गई तुलना में हुई, जब आप बड़े होते हैं तब आपको फायदा नहीं होता। उन चीजों के बारे में सोचो जो अब एक अध्याय से दूसरे के लिए स्पष्ट हैं, और अपनी जर्नल में एक बार लिखा है कि आशा और सपने के बारे में सोचें जो अब वास्तविकता हैं उन चीजों के बारे में सोचें जो आप अभी भी चाहते हैं या यदि संकेत और पैटर्न हैं जो यह समझ सकते हैं कि आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर रहे हैं अपनी यात्रा का मूल्यांकन करने के लिए अपनी पत्रिका का उपयोग करें
  • इनसाइड-मेरी-वर्ल्ड- द-छिपा-चमत्कार-के-एक-महिला% 27s-purse.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">इन्स आइड मेरी वर्ल्ड नाम की छवि एक महिला के छिपे हुए चमत्कार`s purse
    10

    Video: जाने फोटो पर शायरी कैसे लिखे ! जाने फोटो Edit कैसे

    अपने जर्नल को निजी रखें कोई भी आपकी डायरी नहीं देख सकता है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह सुरक्षित हो। आप सुनिश्चित करेंगे कि आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं यदि आप अन्य लोगों के साथ संबंधों में अपनी डायरी नहीं करते हैं, लेकिन इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखना सुनिश्चित करें
  • अपने पत्रिका को रखने के लिए आदर्श स्थान खोजें यह उन लोगों के अनुसार जगह बदलता है, जो आपको लगता है कि इसके लिए देख सकते हैं। इसे कवर करने के लिए चतुर रहें, यह आपके भाई-बहनों या पार्टनर से दूर रखने के लिए कैमिस्ट्री बुक या लेखा सिद्धांतों की तरह दिख सकता है।
  • इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज़ों को कैसे सुरक्षित करना सीखें अगर आप अपने पत्रिका को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में रखते हैं तो आपको इसे अपने कंप्यूटर पर और दस्तावेज़ में पासवर्ड के साथ सुरक्षित करना चाहिए।
  • किसी भी उत्सुक के लिए एक नोट लिखें कुछ लिखो "इससे पहले कि आप मेरे गहरे विचारों को पढ़ सकें, सोचने पर विचार करें कि अगर कोई करुणा के बिना ऐसा ही करता है तो आपको कैसा महसूस होगा। मे कर्मा तुम्हारे साथ हो। "
  • युक्तियाँ

    • अपने जर्नल को काम करना हमेशा एक अच्छा विचार है - आप कभी नहीं जानते हैं कि जब आप कुछ लिखते हैं तो सही समय दिखाई देगा। यहां तक ​​कि अगर यह एक यादृच्छिक विचार है, जैसे "क्यों लोग हमेशा अपने नाक उड़ाने के बाद अपने रूमाल को देखते हैं?" आप इसे लिखना चाहिए, दिन में क्या हुआ पर प्रतिबिंबित करने के बजाय। यह बहुत जोखिम भरा लगता है, "विचारों की पुस्तक" रखें और अपने विचारों को लिप्यंतरित करें
    • लिखावट चिकित्सकीय लग सकता है क्योंकि इससे आपको गहरी भावनाओं का उपयोग करने की अनुमति मिलती है। दोनों तरीकों से प्रयास करें - आप कंप्यूटर से पन्नों को प्रिंट कर सकते हैं और उन्हें बॉक्स या फ़ोल्डर में रख सकते हैं, या आप कंप्यूटर पर अपने पत्रिका में उन्हें जोड़ने के लिए पृष्ठों को स्कैन कर सकते हैं। किसी भी मामले में उन भावी पीढ़ियों की प्रतिलिपि रखने पर विचार करें जो इसे एक्सेस कर सकते हैं
    • एक दैनिक ब्लॉग शुरू करने के लिए बहुत सावधान रहें इसमें विकल्प होते हैं ताकि वे निजी चीज़ों को रखने के लिए कुछ चीजें प्रकाशित न करें। यदि आप इसे सार्वजनिक रूप से करते हैं, तो आपको उस बारे में सावधान रहना चाहिए कि आप अन्य लोगों के बारे में क्या कह रहे हैं, या दूसरों के अनुमान के लिए इसे मुश्किल बनाते हैं। यदि आप दूसरों के बारे में बुरी चीजें कहते हैं तो नतीजों का अंतहीन और सुखद नहीं हो सकता है इसके अलावा, अपने आंतरिक दर्द या आपके खुले विचारों के बारे में बात करने से आप लोगों को उजागर करते हैं, क्या आप वास्तव में इन सभी लोगों को यह जानकारी जानना चाहते हैं?
    • यदि आपके पास मानसिक अवरोध है और आप जो चाहें लिख नहीं सकते हैं, किसी भी विषय को सोचें या एक सरल कहानी बना सकते हैं। उदाहरण के लिए: "डॉक्टर, यह ऐसा है ...", चंद्रमा की यात्रा, निकट-मृत्यु का अनुभव, डायनासोर की उम्र, एक जादू फ्रिज इत्यादि। रचनात्मक रहें, और आपको लिखने के लिए कई कहानियां होंगी!
    • यदि आप कहानियां लिखना पसंद करते हैं, तो आप उन्हें अपनी पत्रिका में क्यों नहीं लिखते हैं?
    • यदि आपको लिखना शुरू करने में समस्याएं आ रही हैं, तो आप फेसबुक या किसी अन्य सामाजिक टूल पर टिप्पणी में क्या डाल सकते हैं, इस बारे में सोचें और इसे डायरी में लिखें। फिर एक कूदने वाला बिंदु के रूप में उपयोग करें: अन्य यादें, संघों, या विचार जो मन में आते हैं? जब तक आप चाहते हैं तब तक स्पर्शरेखा का पालन करें
    • लाइनों के बिना पृष्ठों के साथ एक एनोटेशन बुक पर विचार करें ताकि आप स्क्रैबल्स को आकर्षित कर सकें और अपनी शैली को सीमित कर सकें। हालांकि, अगर मुख्य चीज लिखना है, तो लाइनों के साथ एक प्राप्त करने के बारे में सोचें।
    • एक सहयोगी प्रयास आपके नए विचारों को तलाशने का एक तरीका हो सकता है "नोटबुक गर्ल" एक उत्कृष्ट उदाहरण है। अपने मित्रों को "सब" बताए और लिखना शुरू करने के लिए दो दोस्तों को मिलें!
    • अपनी आवाज रिकॉर्ड करें और फिर इसे बाद में प्रतिलेखन करें भविष्य में संदर्भ के लिए आपको जो कुछ भी सोचना है उसे याद रखना महत्वपूर्ण है।
    • प्रति दिन एक पृष्ठ प्राप्त करें। थोड़ी देर के बाद यह एक आदत बनने जा रही है, यह अजीब नहीं होगा कि वह ऐसा न करे।

    Video: How to make secret box | DIY book box secret storage . Secret box making / Julia DIY

    चेतावनी

    • यदि आप नहीं चाहते हैं तो अपने पत्रिका में लिखना न करें। यह बचने का रास्ता है, काम नहीं है कुछ लोग इस महीने की अनदेखी करते हैं और एक और अध्याय शुरू करने से पहले इसे खत्म करते हैं, और यह ठीक है।
    • कंप्यूटर पर अपनी डायरी लिखने के बारे में सावधान रहें, क्योंकि कोई इसे हैक कर सकता है और अपनी डायरी पढ़ सकता है। इसे एक पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें (अधिकांश प्रोग्रामों का उपयोग करने के तरीके हैं) ताकि अन्य इसे आसानी से नहीं एक्सेस कर सकें। यदि फिर यह आपके डर को व्यक्त करने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन इसे अपने कंप्यूटर पर कभी नहीं लिखें, वे इसे हैक कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रिक्त डायरी (या कंप्यूटर, लैपटॉप)
    • लिखने के लिए लागू
    • सजावटी तत्व (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com