ekterya.com

वर्तमान घटनाओं की व्यंग्य कैसे लिखनी है

व्यंग्य हास्य के साथ आलोचना को मिलाकर एक समस्या, एक कमी या किसी विशेष स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने की कला है। वर्तमान घटनाएं व्यंग्य का मुख्य उद्देश्य हैं, क्योंकि ज्यादातर लोग व्यंग्य लिखते हैं या अभ्यास करते हैं, जागरूकता पैदा करने की कोशिश करते हैं और मनोरंजन भी करते हैं। वर्तमान कार्यक्रमों के बारे में आधुनिक व्यंग्य जैसे टेलीविजन कार्यक्रमों में पाया जा सकता है शनिवार की रात लाइव और

डेली शो या प्रकाशन जैसे कि में प्याज और राजनीतिक कार्टून द न्यू यॉर्कर उन घटनाओं और आपके दर्शकों को जानने वाले मौजूदा घटनाओं का व्यंग्य लिखो, उस विषय के सभी कोणों की जांच कर रहे हैं, जो आप तर्क-विमर्श करना और पैदा करना चाहते हैं।

चरणों

बोरिंग होमवर्क डोन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
1
वर्तमान घटनाओं की जांच करें वर्तमान घटनाओं के बारे में व्यंग्य लिखने के लिए, आपको दिन की मुख्य घटनाओं को समझना होगा।
  • अखबारों, ब्लॉगों और वेबसाइटों को पढ़ें जो कि दिन की खबरों से संबंधित हों और टिप्पणियों की पेशकश करें। वह टीवी देखता है, खासकर न्यूज चैनल जैसे सीएनएन, एमएसएनबीसी, फॉक्स न्यूज और सीएनबीसी।
  • इमेज शीर्षक से काम पर भावनात्मक जलने से बचें चरण 9
    2
    अपने ज्ञान को अद्यतन और अद्यतित रखें वर्तमान घटनाओं का विकास तेजी से बदलता है और तेजी से विकसित होता है और इंटरनेट तक त्वरित पहुँच के साथ आपके दर्शकों को यह खबर मिलती है कि ऐसा होने के समय समाचार होते हैं।
  • छवि का शीर्षक, आपका होमवर्क ऑन टाइम अगर आप`re a Procrastinator Step 8
    3

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    व्यंग्य करने के लिए एक थीम चुनें मौजूदा घटनाओं के अधिकांश व्यंग्य एक राजनीतिक घटना, एक तथ्य या एक व्यक्ति के आसपास घूमता है।
  • अपनी क्षमता का मूल्यांकन करें कई व्यंग्य लेखक नवीनतम सेलिब्रिटी समाचार, चुनाव और विवादों के बारे में लिखेंगे उदाहरण के लिए, दैनिक शो और कोलबर्ट रिपोर्ट राष्ट्रपति चुनाव पर अपने व्यंग्य के अधिकांश केंद्रित है एक विषय चुनना जो प्रासंगिक है लेकिन उस पर कम ध्यान दिया जा सकता है एक बुद्धिमान रणनीति हो सकती है
  • एक विषय चुनें, जो आपको रुचियाँ पसंद करता है चूंकि आप इसके बारे में शोध, सोच और लेखन करेंगे, इसलिए यह विषय जरूरी है कि विषय आपको दिलचस्पी लेता है। उदाहरण के लिए, यदि आप समानता में रुचि रखते हैं, तो समलैंगिक विवाह या सकारात्मक भेदभाव के बारे में व्यंग्य लिखें। यदि आप पर्यावरण के बारे में भावुक हो, तो जलवायु परिवर्तन के बारे में व्यंग्य लिखो
  • काम शीर्षक से छवि शीर्षक से कदम 9 कदम

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy the Athlete / Dinner with Peavey / Gildy Raises Christmas Money

    4
    अपने दर्शकों के लिए लिखें यदि आप चाहते हैं कि लोग आपके व्यंग्य को पढ़ लें, तो आपको इसे सरल रखना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका दर्शक समझता है कि आप क्या कह रहे हैं।
  • जनसांख्यिकी की जांच करें एक व्यावसायिक के लिए ब्याज की व्यंग्य लिखना महान है, जब तक कि जो लोग आपके काम को पढ़ते हैं, वे सेवानिवृत्ति में वरिष्ठ नागरिकों के विवाह हैं।
  • छवि को शीर्षक से शीर्षक कार्य पर दोष से सुरक्षित रखें चरण 15
    5
    अपने व्यंग्य के लिए अपना ध्यान कैच करने वाले एक शीर्षक बनाएं पाठकों को वर्तमान घटनाओं की खबरों से भरा हुआ है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका शीर्षक कुछ ऐसे लोगों को दर्शाता है जो वे पढ़ना चाहते हैं।
  • आपको मज़ेदार और समय पर होना चाहिए उदाहरण के लिए, ओलंपिक के तुरंत बाद, प्याज ने शीर्षक के साथ एक कहानी प्रकाशित की "माइकल फेल्प्स समुद्री दुनिया में अपने पानी की टंकी पर लौट आए हैं"।
  • बोरिंग होमवर्क डोन चरण 7 प्राप्त करें

    Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    6
    अपने लक्ष्य को ध्यान में रखें आपका लक्ष्य एक घटना के बारे में जागरूकता पैदा करना या समस्या को दूर करने के लिए हो सकता है।
  • दर्शकों को उन समस्याओं पर विचार करने में सहायता करें जिनके बारे में उन्हें पता नहीं हो सकता है कि वे मजाक बनाकर या भयानक समाधानों को संबोधित कर सकते हैं जो वर्तमान में प्रभाव में हैं।
  • कार्य करने के लिए अपने पाठकों को प्रेरित करें आपके लेखन में कार्रवाई करने के लिए कोई विशेष कॉल नहीं होनी चाहिए, लेकिन शब्दों को और हास्य से लोगों को जिस तरह से वे सोचते हैं या कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, एक अच्छी तरह से लिखित व्यंग्य का हिस्सा है।



  • छवि पढ़ने वाला आपका बच्चा पढ़ना चरण 13
    7
    लोगों को हंसी करो आपके हास्य को परिवादात्मक नहीं होना चाहिए, लेकिन अपने पाठकों को समझदारी से मनोरंजक बनाने से आपके लेखन में रुचि पैदा हो जाएगी।
  • छवि टाइप करें एक पुस्तक जल्दी से चरण 2 लिखें
    8
    अपमानजनक लोगों से बचें जब आप लिखते हुए व्यंग्य से कुछ लोग परेशान होंगे, तो आपको कभी भी खराब स्वाद का कोई प्रदर्शन नहीं करना चाहिए। धार्मिक, नस्लीय या सामाजिक तनाव के लिए उद्देश्य पर आग मत जोड़ें
  • छवि शीर्षक टाइप करें एक किताब जल्दी से चरण 7
    9
    अपने काम को संपादित करने में समय व्यतीत करें यह सुनिश्चित करने के लिए इसे फिर से पढ़ें, यह समझ में आता है, कि यह अच्छी तरह से लिखा गया है और यह आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूरा करता है
  • एक बच्चा लिखें`s Story Step 22
    10
    अपने व्यंग्य प्रकाशित करें
  • प्रस्तुत करें कि आपने "द फिमीन ब्लॉग" जैसे ब्लॉगों को भी लिखा है, साथ ही समाचार पत्र, पत्रिकाएं और अन्य ऑनलाइन या मुद्रित प्रकाशन जो वर्तमान घटनाओं को कवर करते हैं
  • ह्वाइट स्टेटमेंट का एक संघर्ष लिखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1 9
    11
    वर्तमान घटनाओं के अच्छे व्यंग्य का अध्ययन करें उदाहरण के लिए, दैनिक शो ने एक "सैली को पुनर्स्थापित करने के लिए रैली" और व्यवस्था की ग्लेन बेक के "रैली टू रीस्टोर ऑनर" के जवाब में, कोलबर्ट रिपोर्ट ने "2010 में भय को जीवित रखने के लिए रैली" के साथ जवाब दिया।
  • एक नर्सिंग होम के लिए एक धन्यवाद यूज़ लेटर टाइप शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: The Rich in America: Power, Control, Wealth and the Elite Upper Class in the United States

    12
    व्यंग्य दैनिक पढ़ें हफ़िंगटन पोस्ट, एक ऑनलाइन समाचार पत्र जो ब्लॉग, वीडियो और कहानियों को प्रकाशित करता है, एक दैनिक कॉमेडी पृष्ठ है जिसमें व्यंग्यपूर्ण टुकड़े शामिल हैं
  • में दैनिक कॉमेडी अलर्ट प्राप्त करने के लिए साइन अप करें हफ़िंगटन पोस्ट और ट्विटर पर कॉमेडी पेज का पालन करें।
  • चेतावनी

    • याद रखें कि व्यंग्य खतरनाक हो सकता है यदि इसे नकारात्मक रूप से समझा जाता है। बेल्जियम के व्यंग्य के बारे में सोचें जो कि अपराधी तरीके से पैगंबर मुहम्मद का प्रतिनिधित्व करता है। कुछ आतंकवादी मुसलमानों ने हिंसक रूप से प्रतिक्रिया व्यक्त की। हालांकि यह प्रतिक्रिया अस्वीकार्य है, बहुत से लोग मानते हैं कि अगर व्यंग्यपूर्ण व्यंग्य ने इस मुद्दे को अलग तरह से संबोधित किया हो, तो इससे बचा जा सकता था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com