ekterya.com

रूढ़िवादी होने से कैसे रोकें?

अत्यधिक ताना का उपयोग करने से व्यक्ति को झूठा, निष्क्रिय आक्रामक और असंवेदनशील लग सकता है। कभी-कभी इसका उपयोग तब किया जाता है जब किसी को नाराज, अविश्वासी और निराश लगता है और इसके बारे में सीधे बात करने के लिए साहस नहीं मिल सकता है। यह तोड़ने की एक मुश्किल आदत हो सकती है यदि आप व्यभिचार से बोलते हैं जैसे कि यह आपकी दूसरी भाषा थी - हालांकि, यदि आप कुछ उपयोगी टिप्स और ट्रिक्स का उपयोग करते हैं तो यह असंभव नहीं है।

चरणों

भाग 1
ताना के इस्तेमाल को पहचानें

इमेज का शीर्षक एक बेहतर बनें
1
हर बार जब आप कुछ कट्टरपंथी बोलते हैं, तो ध्यान दें। यदि आप व्यंग्य होने को रोकना चाहते हैं, तो आपको यह करना चाहिए कि यह पहली चीज है कि आप इसे कैसे और कब उपयोग करते हैं। यदि आप बहुत ही व्यंग्यात्मक व्यक्ति हैं, तो यह एक कठिन काम हो सकता है। हर बार जब आप तानाशाही का इस्तेमाल करते हैं, तो आप नोटिस नहीं कर सकते हैं या इससे पहले कि आप इसे जानते हैं।
  • हर शब्द पर ध्यान दें जो आपके मुंह से बाहर आता है और हर बार जब आप कहें तो कुछ व्यंग्यात्मक कहें।
  • तुमने किसने कहा? क्यों? क्या आपको गुस्से, परेशान, निराश, ईर्ष्या या असुर महसूस हुआ? यह जानने का प्रयास करें कि आपको कुछ व्यंग्यात्मक कहने के कारण क्या हुआ।
  • छवि इंसानियस सोसाइटी चरण 1 पर स्वयंसेवी शीर्षक
    2
    अपनी "ट्रिगर परिस्थितियों" को पहचानें ये ऐसी स्थितियां हैं जो आपके भाग में व्यंग्य भड़काती हैं और आप अपने व्यंग्यात्मक टिप्पणियों की सूची को देखकर उन्हें पहचान सकते हैं। क्या घटनाओं में आम है? आप देख सकते हैं कि जब भी आप शर्मिंदा महसूस करते हैं तो आप तानाशाही का उपयोग करें जब आप गुस्सा या रक्षात्मक लगता है, तो शायद आप व्यंग्य का सहारा लेते हैं। यह जानने के बाद कि आप व्यंग्य का उपयोग करने के लिए क्या कारण हैं, जब आप फिर से उन स्थितियों में होते हैं तो आप अपने गार्ड पर रह सकते हैं
  • कुछ ट्रिगर स्थितियों में बहुत ही विविधता दिखाई दे सकती है - हालांकि, उनके पास एक ही मुख्य कारण होगा उदाहरण के लिए, आप अपनी प्रेमिका के साथ व्यंग्य का प्रयोग कर सकते हैं जब वह आपको कुछ गलत बताता है, साथ ही जब आप एक बैठक में होते हैं जहां आपको रचनात्मक आलोचना होती है। दोनों अवसरों पर व्यंग्य शर्म की बात है या रक्षात्मकता से ली गई है।
  • ट्रिगर करने वाली स्थितियों को आसानी से "ट्रिगर करने वाली भावनाओं" के रूप में सोचा जा सकता है
  • आरंभ करें एक सफल व्यवसाय चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    कल्पना कीजिए कि आप अपने सभी शब्दों को लिख रहे हैं यह अजीब लग सकता है - इसके बावजूद, यह आपके पास क्या कहने का बारीकी से विश्लेषण करने में आपकी सहायता कर सकता है और आपकी कर्कश टिप्पणियों की पहचान कर सकता है। बहाना है कि एक कोर्ट रिपोर्टर आपके साथ कमरे में है और हर शब्द जो आप कहते हैं, लिपिकर करते हैं। सारग्राही का अनुवाद कागज में नहीं किया जा सकता। यदि आप अपनी आंखों को ऊपर ले जाते हैं और अपनी आवाज़ को बदलते हैं, तो कह रहे हैं कि "अच्छा काम!", पेपर में एक वास्तविक बधाई के रूप में माना जाएगा अगर कोई बाद में वार्ता को पढ़ता है, तो क्या वह आपके विचारों और भावनाओं का सही प्रतिबिंबित करेगा? क्या यह सब कुछ आप ने कहा है?
  • उद्धरण याद रखें: "बोलो जो आप सोचते हैं और करते हैं जो आप कहते हैं" यदि आप नहीं सोचते कि आप क्या कहते हैं और अपना नाम कागज पर प्रकट नहीं करना चाहते हैं, तो बस इसे मत कहो!
  • अपने आप को और दूसरों में अवस्था का पता लगाएं शीर्षक चरण 1
    4
    व्यंग्य का उपयोग मूल्य 1 से 10 के पैमाने पर, आप कैसे व्यंग्यात्मक हैं? यदि आप जानते हैं कि आप 9 या 10 में हैं, तो आपको उस आदत को तोड़ने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी यदि आप समय-समय पर केवल एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी कहते हैं, तो आपके पास कम रेटिंग होगी और आप कुल भाषा समीक्षा नहीं करेंगे। एक बार जब आप अपना भाषण बदलने पर काम करते हैं, तो आप खुद को फिर से वर्गीकृत कर सकते हैं।
  • यदि आप दिन में कई बार व्यंग्य का प्रयोग करते हैं, तो आप स्पेक्ट्रम के उच्च अंत में होंगे। यदि आप देखते हैं कि आप केवल सप्ताह में दो बार इसका उपयोग करते हैं, तो आप स्पेक्ट्रम के निचले छोर पर होंगे।
  • अपने आप के साथ ईमानदार होने के द्वारा आप कहां हैं, आप अपनी प्रगति को बेहतर ढंग से माप सकते हैं
  • Video: 10 Things Women Love But Are Too Afraid To Ask

    भाग 2
    जिम्मेदार रहें

    चित्र से छेड़छाड़ की गई छवि, चरण 5
    1
    हर किसी को अपने लक्ष्य के बारे में बताने से रोकें कभी-कभी जब आप इसे नोटिस नहीं करते हैं तो दूसरों को आपके व्यंग्यात्मक नोटिस होंगे। सबको बता कर, वे आपको याद दिलाने के लिए कर सकते हैं कि अगर आप पुराने को वापस जाना शुरू करते हैं उन लोगों को बताना सुनिश्चित करें, जिन्हें आप नियमित रूप से देखते हैं, जैसे मित्र, सह-कार्यकर्ता या अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति। उन्हें हर बार जब आप नोटिस आप व्यंग्यात्मक बोलने के बीच में उन्हें बाधित बताओ
    • नाराज़ मत हो जब लोग आपके तानाशाही को इंगित करते हैं। यदि आप वास्तविक परिवर्तन करना चाहते हैं तो आपको कुछ मजबूत प्रेम की आवश्यकता होगी!
    • अपने लक्ष्य में दूसरों को शामिल करके, आप अपने आप को सलाह और प्रोत्साहन के लिए खुलेंगे जब आप परिवर्तन करते हैं तो आपके आस-पास के लोगों के समर्थन को बहुत उपयोगी हो सकता है
  • Video: Murphy Kanunları Nedir? (Edward Aloysius Murphy jr. Kimdir?)

    होम खरीदने के दौरान गलतियों से बचें छवि 15
    2



    अपने आप को सज़ा देने के लिए एक प्रणाली बनाएं व्यंग्य के एक जार (उदाहरण के लिए, शपथ की जार) बनाओ और हर बार जब आप कुछ कट्टरपंथी बोलते हों तो सिक्का लगाओ। हर बार जब आप एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी कहें तो नकद देकर, आप अपने शब्दों को अधिक ध्यान से चुन सकते हैं या अपने बैंक खाते में लोड डाल सकते हैं। जब आपने बोतल में अच्छी रकम जमा की है, तो उत्पादक कुछ के लिए इसका इस्तेमाल करें (उदाहरण के लिए, चालान का भुगतान करने के लिए)
  • खुद को इनाम देने के लिए पैसे का उपयोग न करें यह पैसा एक सजा भुगतान है, इसलिए, आपको इसे मज़े के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए
  • कहीं कहीं बोतल रखें तो आप अपना लक्ष्य हमेशा ध्यान में रख सकते हैं। यह आपके शब्दों को देखने और व्यंग्य का उपयोग करने से बचने के लिए एक भौतिक अनुस्मारक के रूप में काम करेगा।
  • इमेज शीर्षक से खुद को जानें जब आप डॉन`t Have a Mother Step 2

    Video: "Can we copystrike pewdiepie?" // Twitch Drama #1

    3
    खुद को याद दिलाएं कि आप व्यंग्य क्यों कम करना चाहते हैं हो सकता है कि आपने किसी दोस्त को व्यंग्य किया हुआ देखा और आपको पता चला कि यह कितना असभ्य है। हो सकता है कि आप बिना किसी इरादे की भावनाओं को चोट पहुंचे और आप अधिक दया से बोलने पर काम करना चाहते हैं। जो कुछ भी आपके तर्क है, अपने आप को नियमित रूप से याद दिलाना सुनिश्चित करें आप वह व्यक्ति बन सकते हैं जिसे आप चाहते हैं, आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • उन अनुस्मारकों को लिखने की कोशिश करें और उन्हें कहीं भी पोस्ट करें, आप हर दिन देख रहे हैं।
  • Video: The History of Gothic Cathedrals documentary

    छवि अपने आप में अवसाद का पता लगाने शीर्षक और अन्य 6 कदम
    4
    हर दिन "विरोधी तानाशाह" चुनौती के बारे में सोचो यह यादृच्छिक रूप से एक दोस्त को कुछ बता सकता है जिसे आप वास्तव में उनके बारे में प्रशंसा करते हैं या बस पर एक अजनबी को बता सकते हैं कि आप अपने जूते या उसके बैग पसंद करते हैं हो सकता है कि आप हर दिन कुछ कलरव करना चाहते हैं जो आपको वास्तव में खुश करता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि यह गंभीर, दोस्ताना और प्रेरणादायक है केवल आप वाकई बोलने की आदत में न जाएंगे, लेकिन आप अपने चारों ओर के लोगों के लिए खुद की एक नई छवि भी शुरू कर देंगे।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक भयानक दिन है और विशेष रूप से अपने आप को परीक्षण में नहीं डालना चाहते हैं, तो बस इसे करें। फिर आप बेहतर महसूस करेंगे क्योंकि दया संक्रामक है।
  • भाग 3
    जिस तरह से आप बोलते हैं उसे बदलें

    इतनी लंबी चरण 38 के लिए समान बात करने के बाद अपना जीवन बदलें शीर्षक वाला चित्र
    1
    व्यवहार "ट्रिगर स्थितियों" को अलग तरह से प्रबंधित करना मान लें कि आप ध्यान देते हैं कि हर बार जब आप लोगों के एक विशेष समूह से बाहर निकलते हैं जो आपको असुरक्षित महसूस करते हैं व्यंग्य बोलने की बजाय, बात करने की कोशिश करो प्रामाणिकता के साथ आप अपनी उत्कृष्ट विशेषताओं को उजागर करते हुए ईमानदारी से प्रशंसा प्रदान कर सकते हैं। यदि आप ध्यान देते हैं कि जब आप अपने सहकर्मियों पर नाराज़ हो जाते हैं, तो आप व्यंग्यात्मक बोलते हैं तो उपहास का उपयोग करने के बजाय उपहास का विरोध करने की कोशिश करें।
    • शब्दों का व्यवहार करें जैसे कि वे मूल्यवान मुद्रा थे। सच्चा, प्रत्यक्ष और ईमानदार विचारों को व्यक्त करने के लिए भाषा का उपयोग करके, आप अपने "पैसा" का सबसे ज्यादा फायदा उठाएंगे।
  • एक ईसाई चरण 1 के रूप में अपने बारे में देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    दयालुता और प्रामाणिकता के साथ बोलने वाले व्यक्ति का ध्यान रखें। यह कोई ऐसा व्यक्ति होना चाहिए जो किसी भी व्यंग्य के बिना गंभीरता से बोलता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप सीधे उस व्यक्ति से बात करते हैं या यदि आप उसे दूर से प्रशंसा करते हैं। क्या आप इसका अनुकरण कर सकते हैं? आपकी ईमानदारी आपको कैसा महसूस करता है? शर्मिंदगी दूसरों को चोट पहुँचा सकती है और उपहास कर सकती है, सुरक्षा की कमी बता सकती है और दूसरों को रक्षात्मक पर रख सकती है।
  • ऐसे व्यक्ति की पहचान करें जो दूसरों को व्यंग्य या दूसरों को चोट पहुंचाने के बिना हँसते हैं किसी को बेतुका बिना वास्तविक और गंभीर मजाक बना सकते हैं जो किसी को देखने के लिए मजबूत और प्रेरणा
  • इमेज प्रोजेक्ट इन लाइफ में चरण चरण 1
    3
    अपने आप को नियमित रूप से पुन: मूल्यांकन करें बुरी आदतों को आसानी से हमारे जीवन में वापस आ सकते हैं अगर हम चौकस नहीं हैं, खासकर जब हम निराश महसूस करते हैं। सबसे पहले याद रखना कि आप अपनी भाषा से तानाशाही क्यों लेना चाहते थे और अपने आप को लगातार विश्लेषण करते थे यदि आप अपने आप को ईमानदारी से निरीक्षण और मूल्यांकन करते हैं और आपको लगता है कि आप जो बातें ईमानदार और व्यंग्यात्मक नहीं हैं, उनका कहना है, कारण का निर्धारण करने का प्रयास करें।
  • आपको परेशान करने वाली सभी समस्याओं का पता लगाएं या इससे आपको असहज महसूस हो रहा है उन समस्याओं को हल करने की कोशिश करें जो आपको अपनी कर्कश भाषा चुनने का कारण बनता है।
  • अपने आप को याद दिलाएं कि दया और ईमानदारी आप कभी व्यंग्य और मजाक से आगे ले जाएगा
  • छवि भगवान नामक शीर्षक`s Will for Your Life Step 2
    4
    समस्या की जड़ में गहराई से गहराइए, यदि आपके पास अभी भी कठिनाइयां हैं यदि निंदक और व्यंग्यात्मक टिप्पणियां आप से बचकर रहती हैं और आप खुद को शामिल नहीं कर सकते हैं, तो समस्या सिर्फ एक आदत को तोड़ने से गहरा हो सकती है समय बर्बाद करने के लिए "अपनी भावनाओं के साथ संपर्क में रहने" या यहां तक ​​कि मदद से पूछने के लिए शर्म न हो कभी-कभी व्यंग्य का प्रयोग रक्षा तंत्र या भावनात्मक समर्थन के रूप में किया जा सकता है, इसलिए, केंद्रीय समस्या को हल करने से आप अपना भाषण बदल सकते हैं।
  • यदि आप समझते हैं कि आप अपने बारे में बेहतर महसूस करने के लिए व्यंग्य का प्रयोग करते हैं, तो अपने स्वयं के सम्मान को बढ़ाने और दूसरों की भावनाओं का त्याग किए बिना सशक्त महसूस करने के अन्य तरीकों को ढूंढने का प्रयास करें। एक शौक बनाने का समय व्यतीत करें जिसे आप प्यार करते हैं, व्यायाम करते हैं और अपने आप को उन लोगों से घेरते हैं जो आपको सुरक्षित महसूस करते हैं
  • यदि आपको लगता है कि आप क्रोध या अवसाद की समस्याओं से जूझ रहे हैं, तो मनोवैज्ञानिक या मनोचिकित्सक से सहायता मांगने से डरो मत।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com