ekterya.com

अंग्रेज़ी में लेखन करते समय बोलचाल से बचने के लिए कैसे करें

हालांकि यह एक ईमेल या चैट रूम में स्वीकार्य हो सकता है, लेकिन बोलचाल एक औपचारिक पाठ की गुणवत्ता को कम कर सकता है। आपके द्वारा लिखी गई चीजें आपको अधिक बुद्धिमान बनाने की गुणवत्ता रखते हैं, हालांकि आप अपने लेखन के माध्यम से यह भी दिखा सकते हैं कि आप अज्ञानी हैं। यदि आप निम्नलिखित तकनीकों का अभ्यास करते हैं तो एक लेखन की प्रस्तुति में सुधार किया जा सकता है:

चरणों

विधि 1
एक औपचारिक और अनौपचारिक लेखन के बीच अंतर

चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 1
1
औपचारिक और अनौपचारिक लेखन के बीच अंतर को समझना चाहिए अंग्रेजी में अनौपचारिक लेखन शब्दों का इस्तेमाल कर सकता है "कोंटरापशन," "आग," "बच्चे," "कैसे आओ," और "उद्धरण" संज्ञा के रूप में एक व्यक्ति जो औपचारिक रूप से लिखता है, उसका उपयोग करना पसंद करेंगे "डिवाइस," "खारिज," "बच्चे," "क्यों," और "उद्धरण।" औपचारिक लिखित में नियंत्रण, और से बचें, कोष्ठकों का उपयोग, विस्मयादिबोधक चिह्न, और हाइफ़न। ठेठ एक से बचें (&) और "और" शब्द लिखें जैसा कि आप लिखते हैं उसे लिखो, ताकि आप इस प्रकार की गलतियों से बचें। अनौपचारिक लेखन का उपयोग संवादात्मकताओं का उपयोग करता है जो कि हम नियमित रूप से हमारी बोली जाने वाली भाषा में उपयोग करते हैं, जबकि औपचारिक लेखन बहुत अधिक पॉलिश और परिष्कृत व्याकरणीय भाषा है। एक अनौपचारिक शैली रिसीवर को अधिक सहज महसूस करती है जब संचार मौखिक होता है, लेकिन लिखित रूप में एक ही प्रभाव नहीं होता है। दूसरी ओर, औपचारिक लेखन शैली हमेशा एक अच्छा प्रभाव बनाता है।

विधि 2
आप को औपचारिक लेखन से बचने के लिए क्या करना चाहिए

चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 2
1
सही स्कोर का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "प्रिय जॉन:" पत्र की प्रस्तुति के अंत में दो अंक अमेरिकी अंग्रेजी में रखे गए हैं, लेकिन ब्रिटिश इंग्लिश में एक अल्पविराम प्रयोग किया जाता है। ठेठ एक से बचें (&) और "और" शब्द लिखें जैसा कि आप लिखते हैं उसे लिखो, ताकि आप इस प्रकार की गलतियों से बचें।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 3
    2
    सामान्य शब्द और बोलचाल का भाव, जैसे "कूल" ("आराध्य" के बजाय), "दोस्त" ("दोस्त" के बजाय) या "हां" के बजाय "हाँ" का उपयोग करने से बचें। "भाई" के रूप में अपने ग्रंथों में सड़क गड़बड़ी का उपयोग करने से बचें ऐसे भावों को मिटा दें जैसे "आप जानते हैं" या "आप सोच सकते हैं" अपने मन से जब आप अंग्रेजी में एक पत्रिका या समाचार पत्र में लिखते हैं तो आपके पास अन्य लोगों के विचारों को जानने की क्षमता नहीं है और कम है। बचने के लिए एक अन्य खाली वाक्यांश "इसके बारे में सोचें" है प्रतिबिंबित करें, आपका पाठक पहले ही सोच रहे हैं जब वे समाचार पत्र पढ़ते हैं, और उनके पास उनका दृष्टिकोण है अंत में, "सुंदर" क्रियाविशेष, जो "अपेक्षाकृत", "काफी" या "हटायें" अंग्रेजी में सभी औपचारिक लेखन में अस्वीकार्य है और अक्सर अनावश्यक है।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 4

    Video: No Rapture, No Escape?

    3
    संकुचन का उपयोग न करें लिखित भाषा में किसी भी प्रकार का कोई संकुचन नहीं किया जाता है, न तो स्पेनिश में और न ही अंग्रेजी में। उपयोग नहीं कर सकते हैं इसके बजाए नहीं कर सकते।
  • Video: Chapter 9 Acha Kaise Likhe Part 2 अच्छा कैसे लिखे भाग २ Hindi class 12 Nios GEI

    चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 5
    4
    पहले और दूसरे व्यक्ति से बचें एक औपचारिक लेखन में सर्वनाम "मैं" और "आप" आत्मीयता उत्पन्न करते हैं। वाक्यांश "मुझे विश्वास है कि" से बचा जा सकता है, खासकर जब यह पहले से ही समझ गया है कि कथानक कौन है सर्वनाम "I" का उपयोग लगभग हमेशा व्यक्तिगत लेखन में स्वीकार किया जाता है, और सर्वनाम "आप" लगभग अक्षरों या निर्देशों में स्वीकार कर लिया जाता है। औपचारिक लेखन में "मैं" आमतौर पर "हम" द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है इसके अलावा, अनौपचारिक लेखन अक्सर "सर्व" सर्वनाम से बचा जाता है, जब सामान्य रूप से लोगों को लिखा जाता है।
  • आपको प्रत्येक रात आठ घंटे सो जाना चाहिए। (अनौपचारिक)
  • प्रत्येक रात आठ घंटे सो जाओ। (औपचारिक)
  • ज्यादातर लोगों को प्रत्येक रात कम से कम आठ घंटे सोना चाहिए। (अपवाद स्थापित करने वाला औपचारिक उपयोग)
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 6
    5
    एक सामंजस्यपूर्ण संयोजन के साथ एक वाक्य शुरू न करें। अंग्रेजी लिखित भाषा में जैसे संयोजनों का उपयोग नहीं करते हैं "और, " "लेकिन," "तो," या "या" एक वाक्य शुरू करने के लिए संयोजक शब्दों, वाक्यांशों में शामिल होने या cláusulas- अगर शुरुआत अपने मिशन पर रखा अस्पष्ट है, एक विशिष्ट मिशन की जरूरत नहीं है करने के लिए मिशन है। उस वाक्य को शुरू करने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार करें। आप "अतिरिक्त" (या "इसके अतिरिक्त"), "फिर भी" (या "यद्यपि"), "इसलिए" (या "इस प्रकार") और "वैकल्पिक रूप से" (या "इसके बजाय" या "अन्यथा") जैसे लेनदेन क्रियाविज्ञापनों का उपयोग कर सकते हैं। "हालांकि" एक वाक्य के अंत में इस्तेमाल किया जा सकता है: "यह उत्पाद बहुत सस्ता है। यह केवल लंबे समय के रूप में आधा है, हालांकि तक चलेगा। यह भी "आकस्मिक लेखन में बहुत उपयोगी है" आप के साथ एक वाक्य शुरू कर सकते हैं ", लेकिन जब तक शब्द औपचारिक अंग्रेज़ी में बचा जाना चाहिए "भी" एक क्रिया को संशोधित कर रहा है (आमतौर पर, अनिवार्य मोड में या उल्टे वाक्यांश ढांचे में): "इसके अलावा अध्याय दो और तीन-" "इसमें एक मुफ्त टिकट भी शामिल है।" एक पैराग्राफ जिसमें संयोजन के साथ कई वाक्य हैं, उनमें भी चिकनी बदलाव हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 7
    6
    एक अत्यंत औपचारिक भाषा का उपयोग करने से बचें, जो अधिकांश पाठकों को नहीं समझते हैं। आप क्लाइक्सेज़ का उपयोग कर सकते हैं, जो कि आपके लेखन को मूलभूत बना देगा, लेकिन यह एक गैर-औपचारिक लेखन में मजेदार हो सकता है, खासकर यदि आप शब्दों पर नाटक करने का इरादा रखते हैं। ये औपचारिक लेखन में से बचने के लिए कुछ क्लर्क हैं:
  • हरक्यूलिस था एक बैल के रूप में मजबूत
  • मुझे देना है छुट्टियों के मौसम के दौरान एक पार्किंग स्थल खोजने के लिए एक हाथ और एक पैर।
  • यह था एक तस्वीर के रूप में सुंदर
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 8



    7
    दिशा निर्देशों की स्थापना से बचें प्राप्तकर्ता को यह बता कर एक पत्र शुरू न करें कि आप पत्र पर क्या डाल रहे हैं या दस्तावेज़ में जांच करने वाले पाठक को यह कहकर एक निबंध शुरू नहीं करें।
  • "मैं आपसे पूछने के लिए लिख रहा हूं । । ।"
  • "यह पत्र इस बारे में बात करने वाला है कि कैसे। । । ।"
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 9
    8
    अस्पष्ट शब्दों का प्रयोग करने से बचें अस्पष्ट शब्द कम औपचारिक हैं और विस्तृत व्याख्याओं के लिए खुले हैं, और वे विचारों को व्यक्त नहीं करते हैं क्योंकि सटीक शब्द होते हैं "कुछ" या "पर्याप्त "अधिक ठोस अभिव्यक्तियों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है
  • विधि 3
    औपचारिक स्क्रिप्ट में क्या स्वीकार्य है

    जब उसे न्यायसंगत ठहराया जाए तो एक अनन्वितता को विभाजित करने में संकोच न करें। स्प्लिट अनफिनिटिव्स अंग्रेजी में कानूनी लेखन में आम हैं। वास्तव में, अनन्वित पार्टी शास्त्र का सबसे औपचारिक रूपों में से एक है। स्प्लिट अनफिनिटिव का उपयोग औपचारिक लेखन में भी किया जा सकता है, जो सक्रिय आवाज से बचता है, साथ में गर्डों के साथ, और एक सक्रिय लेखन शैली में योगदान देता है जो कार्रवाई दिखाती है, हालांकि यह वास्तव में सक्रिय नहीं है। आवाज की एक विशेषता है खंड, और infinitives और gerunds वाक्यांशों का निर्माण। विभाजित infinitives में वाक्यांश व्याकरणिक रूप से सही हैं। अनन्तवादी पार्टी लैटिन के नियमों पर आधारित है, हालांकि वे कुछ और "अमेरिकी" लिखते हैं। रोमन क्रियाविशेषों के आगे क्रियाविशेषणों के लिए प्रयोग किया जाता था, और क्रियाविशेषण क्रिया से पहले किया जाता था। लैटिन में, कप्तान किर्क ने "ऑडिटर आइर" (अंग्रेजी में "हिम्मत से जाने के लिए" या "हिम्मत से जाना" के रूप में अनुवाद किया होता) कहा होगा। इसे लैटिन टेक्सोस और स्टार ट्रेक में "ऑडैक्चर इर" पंखे या एक के रूप में देखा जा सकता है "और सभी के लिए न्याय" जैसा कि ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी "हिम्मत से जाने के लिए" "औपचारिक रूप से जाने" की तुलना में अधिक औपचारिक है - जो लैटिन में शब्दों के आदेश के कारण अधिक होने की संभावना है। अनन्तिम मिलान की प्रभावशीलता इस तथ्य से उत्पन्न होती है कि "टू" और क्रिया एक इकाई के रूप में होती है आखिरकार "जाने के लिए" का अनुवाद लैटिन में "आर्य" शब्द के रूप में किया गया था। जोर देने के लिए, एक कलाकार, दो छोटे लोगों के बीच एक समान अर्थ में, अंग्रेज़ी में, एक क्रियाविशेषता बनता है जब "से" और क्रिया के बीच रखा जाता है।

    चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 11
    1
    मुख्य क्रिया से सहायक क्रिया (सहायता) को अलग करने से डरो मत।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 12
    2
    एक के साथ एक वाक्य को समाप्त करने के लिए समझें पूर्वसर्ग (यहां तक ​​कि सबसे औपचारिक अंग्रेजी में)।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 13
    3
    हमेशा रिश्तेदार सर्वनाम शामिल करें औपचारिक अंग्रेजी में, आपको शामिल करना सुनिश्चित करना होगा "किससे" या "कौन" तब भी जब वे अर्थ को समझने के लिए विशेष रूप से आवश्यक नहीं हैं। रिश्तेदार सर्वनाम छोड़ा जा सकता है जब एक कृत्रिम उपयोग किया जाता है, क्योंकि उस रिश्तेदार खंड खो जाता है। आप एक `रिश्तेदार सर्वनाम` के रूप में `उस` के इस्तेमाल से बच सकते हैं और उसे `जो`, `जिसे` या `कौन` के साथ बदल सकते हैं।
  • यह मैंने लिखा पेपर है (अनौपचारिक)
  • यह वह पेपर है जिसे मैंने लिखा था। (औपचारिक)
  • यही मेरे द्वारा लिखा गया पेपर था (औपचारिक) (यह संस्करण पिछले कृदंत का उपयोग करता है और इसमें कोई रिश्तेदार खंड नहीं होता है।) यह सबसे औपचारिक संस्करण है, क्योंकि इसमें कोई सक्रिय क्रिया नहीं है।)
  • जो भालू नाच रहा था वह सुंदर था। (औपचारिक)
  • भालू नृत्य सुशोभित था। (अधिक औपचारिक) ("नृत्य" सक्रिय नहीं है, यह क्रिया भी नहीं है और विशेषण की तरह काम करता है- यह अधिक स्पष्ट हो जाता है जब वाक्यांश इस प्रकार लिखा जाता है: "नृत्य भालू सुशोभित था।")
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 14
    4
    लंबे समय तक वाक्यों में संक्षिप्त और तड़के वाक्यांशों का विकास करना। औपचारिक लेखन में आमतौर पर लंबे समय तक वाक्यों का उपयोग होता है: परिसर, जटिल और जटिल परिसर वाक्य। दो या अधिक सरल वाक्यों को ऊपर उल्लिखित संरचनाओं में से एक में विकसित किया जा सकता है। लंबे वाक्यों को लिखने के लिए विविधताएं जोड़ती हैं और छोटे वाक्यों के साथ संयुक्त होने पर विशेष रूप से प्रभावी हो सकता है, इसके विपरीत आमतौर पर पाठकों का ध्यान आकर्षित होता है जैसा अंतिम वाक्य दिखाता है, आप दो साधारण वाक्यों में शामिल होने के लिए अर्धविराम का भी उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि वे एक दूसरे से निकटता से संबंधित हों
  • सबसे बोलनेवाले शब्दों और भाव

    • कोई भी, किसी को भी - "किसी को भी" और इसके वेरिएंट उपयोग के मुकाबले अधिक औपचारिक हैं "कोई" और इसके वेरिएंट
    • मैंने किसी को नहीं देखा
    • मैंने कोई नहीं देखा
    • इक्का - "जैसा" अक्सर औपचारिक लेखन में "के कारण" के लिए विकल्प के रूप में प्रयोग किया जाता है। "अल्पसंख्यक" से पहले "अल्पसंख्यक को रोकने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि यह" कब "या" कहां "समझा जा सकता है।
    • बड़े, बड़े, महान - औपचारिक अंग्रेजी में ये तीन शब्द स्वीकार्य हैं, लेकिन "बड़ा" यह औपचारिक रूप से अधिक है "बड़ा," और "महान" यह औपचारिक रूप से अधिक है "बड़े।"
    • साथी - अपने लेखन में उपयोग से बचें "साथी" जब आप व्यक्त करना चाहते हैं "एक व्यक्ति" किसी से कहने पर आपका साथी यह कहने के लिए अधिक औपचारिक है कि वह आपका दोस्त है, "साथी" यह एक संवादात्मक अभिव्यक्ति बनी हुई है
    • सुनिश्चित करने के लिए - डाल से बचें "निश्चित रूप से" और डाल दिया "निश्चितता के साथ" एक औपचारिक लिपि में, जैसा कि "मैं निश्चितता से जानता हूं" आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं: "मैं सकारात्मक हूँ" या "मुझे यकीन है"
    • मिलना - औपचारिक लिपि में अपने सभी रूपों में यह अभिव्यक्ति लिखने से बचें
    • मुझे कोर्स में एक ए मिला है
    • मुझे पाठ्यक्रम में ए प्राप्त हुआ
    • उसे मजाक नहीं मिला।
    • वह मजाक नहीं समझती थी
    • मशीन का इस्तेमाल कभी नहीं हुआ।
    • मशीन का इस्तेमाल कभी नहीं किया जाता है
    • समझे - "समझे" यह एक बोलचालवाद है इसके साथ बदलें "है," के रूप में में "क्या आपके पास [नहीं "मिल गया"] एक अतिरिक्त कलम?"
    • दर्ज करें, वर्तमान - "वर्तमान" यह औपचारिक रूप से अधिक है "की शुरुआत की।" यह उस व्यक्ति के साथ अधिक सम्मानजनक है जिसे इसे प्रस्तुत किया जा रहा है।
    • रानी को पेश किया गया था । । ।
    • रानी को प्रस्तुत किया गया था। । । ।
    • तरह, की तरह - "की तरह" और "की तरह" एक औपचारिक अंग्रेजी स्क्रिप्ट में अस्वीकार्य जब व्यक्त करने के लिए प्रयोग किया जाता है "कुछ हद तक" और "बल्कि।" जब कुछ वर्गीकृत किया जाता था, "की तरह" और "की तरह" वे स्वीकार्य हैं, लेकिन "का प्रकार" यह अधिक औपचारिक है: "पैराकिट पक्षी का एक प्रकार है" ध्यान रखें कि बाद में एक लेख शामिल करना अनौपचारिक है "की": "पैराकीट का एक प्रकार है एक पक्षी"
    • चलो - जब इसे बदलने के लिए उपयोग किया जाता है "अनुमति देते हैं" या "परमिट," "चलो" यह एक बोलचालवाद है
    • महोदया, महोदया - बहुत ज्यादा "महोदया" जैसे "महोदया" वे किसी को संबोधित करने के बहुत विनम्र तरीके हैं । । लेकिन "महोदया" औपचारिक अंग्रेजी में इसे स्वीकार नहीं किया गया है वास्तव में, "महोदया" जैसे अन्य संकुचनों की तुलना में अधिक अनौपचारिक है "मैं कर रहा हूँ" और "मैं हूँ," क्योंकि यह शब्दकोशों में परिलक्षित होता है
    • अधिकांश - औपचारिक अंग्रेज़ी में, उपयोग न करें "सबसे" द्वारा "लगभग।" आपको लिखना चाहिए, "लगभग सभी को पिज्जा पसंद है," नहीं "सबसे ज़्यादातर लोग पिज्जा पसंद करते हैं"
    • दूसरी तरफ - "दूसरी तरफ" यह एक बहुत ही सामान्य वाक्यांश है, लेकिन इसे एक स्पष्ट कहा जा सकता है और इसलिए, एक अत्यंत औपचारिक अंग्रेजी में से बचना चाहिए। इसके बजाय, उपयोग करें "उल्टे" या "इसके विपरीत" "दूसरी तरफ" यह दैनिक लिखित रूप में विशेष रूप से उपयोगी है और प्रलोभन एक साधारण के साथ शुरू करने के लिए समाप्त कर सकते हैं "लेकिन।"
    • मैं तो - उपयोग करने से बचें "दप" एक पर्याय के रूप में "बहुत" एक अत्यंत औपचारिक लिपि में एक औपचारिक स्क्रिप्ट में, आप का उपयोग करने से भी बचना चाहिए "दप" और वाक्यों के साथ शुरू करें "क्योंकि।" की तुलना करें: "गीत मुझे परेशान कर सकता है, इसलिए मैं अपने कानों को कवर करूँगा" और "क्योंकि गीत मुझे परेशान कर सकता है, मैं अपने कानों को कवर करूँगा।" कभी-कभी, आपको संयोजन की जरूरत है "कि" के बाद "हां," के रूप में में "मैंने यह लिखा है कि कैसे आप अपने व्याकरण और शैली को बेहतर बना सकते हैं।"
    • इस प्रकार, इस प्रकार से - आम तौर पर, शब्दों का अंत "-ly" वे अधिक औपचारिक हैं उदाहरण के लिए, "सबसे पहले" यह औपचारिक रूप से अधिक है "पहले।" विशेष रूप से, औपचारिक अंग्रेजी में, "प्रथम", "दूसरी", आदि जैसे अभिव्यक्तियां अक्सर तर्कों को चलाने के लिए उपयोग की जाती हैं, एक-एक करके यह का मामला नहीं है "इस प्रकार,"- हालांकि औपचारिक रूप में यह प्रयोग किया जाता है "इस प्रकार," नहीं "thusly।"
    • आपका सचमुच - विडंबना यह है कि, एक पत्र पर हस्ताक्षर "आपका सचमुच" औपचारिक है, लेकिन स्वयं के रूप में संदर्भित "आपका सचमुच" यह औपचारिक नहीं है फिर भी, "साभार" यह तुलना में एक अधिक औपचारिक हस्ताक्षर है "आपका सचमुच", क्योंकि यह दूसरे व्यक्ति से बचा जाता है "आपका सचमुच" यह एक अनौपचारिक अंग्रेजी में इस्तेमाल किया जा सकता, क्योंकि उचित सर्वनाम बुरा ध्वनि। आप कह सकते हैं, "यह तुम्हारा सचमुच है!" के बजाय "यह मैं हूँ!" क्योंकि "आपका सचमुच" के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है "मैं" और "मुझे।"

    उदाहरण

    एक अनौपचारिक पत्र का उदाहरण:

    जॉन, मैं एक नौकरी की तलाश कर रहा हूँ, और मैंने अंगूर के माध्यम से सुना है कि आपको अपनी दुकान के लिए वर्कहॉर्स की जरूरत है। खैर, मैं समय का आदमी हूँ, जैसा कि मुझे बहुत कुछ मिला है। मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं, और समय पर होने के बारे में मैं वास्तव में अच्छा हूं। मुझे अपने द्वारा काम करने के लिए उपयोग किया जाता है वैसे भी, मुझे बताओ कि क्या आप एक साक्षात्कार के लिए एक साथ मिलना चाहते हैं, ठीक है?

    -अनौपचारिक जो


    एक पेशेवर और औपचारिक पत्र: प्रिय जॉन: मैं समझता हूं कि आप अपनी दुकान में सहायता करने के लिए एक मजबूत कार्यकर्ता की तलाश में हैं। मैं विचार की सराहना करता हूं क्योंकि मैं कम से कम पर्यवेक्षण के साथ काम करने के लिए मेहनती, समय-समय पर और आदी हूं।

    यदि आप एक साक्षात्कार की व्यवस्था में रुचि रखते हैं, तो कृपया मुझसे संपर्क करें मैं आपके समय के लिए धन्यवाद करता हूँ

    सम्मान से,

    व्यावसायिक जो

    चेतावनी

    • थिसॉरस में शब्दों को देखो, जो आपके लेखन की औपचारिक स्वर को बहुत बढ़ाता है ... लेकिन सही और उचित शब्दों का उपयोग करना सुनिश्चित करें कुछ शब्दों का अर्थ है कि कोई थिसॉरस व्याख्या नहीं कर सकता है।
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आप औपचारिक स्वर को अपने दर्शकों के साथ समायोजित करने में सक्षम होना चाहिए। कुछ स्थितियों में औपचारिक लेखन आवश्यक हो सकता है, लेकिन दूसरों में अप्रभावी हो सकता है यदि आप लोगों के कार्यों पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं, तो औपचारिक लेखन सक्रिय आवाज़ से बचा जाता है, ताकि आपके दर्शकों को बोर ले सकें। सुनिश्चित करें कि आपका लेखन आपके दर्शकों के लिए वास्तव में उपयुक्त है, और कुछ लिखने की कोशिश करें, जो पाठकों को पसंद करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com