ekterya.com

लिखकर पैसे कैसे कमाएं

सबसे पहले विश्व के देशों में, लेखन, साथ ही पढ़ना, एक ऐसा कौशल है जिसे लगभग प्रत्येक बच्चे को अपने शुरुआती वर्षों से सिखाया जाता है। हालांकि हर समाज में कौशल व्यापक है, लेकिन साक्षर आबादी का केवल एक छोटा प्रतिशत लाभदायक होने के लिए पर्याप्त रूप से लिख सकता है। कुछ लेखकों को कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने के एक साधन के रूप में अंशकालिक लेखन के साथ सामग्री होती है, जबकि अन्य लेखकों ने दोनों पोस्ट करने योग्य सामग्री बनाते हैं जो वे पूर्णकालिक लिख सकते हैं। यदि आपको लगता है कि आपके लेखन कौशल काफी अच्छे हैं, तो यहां लिखे जाने से पैसा बनाने के कई सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

1
एक ब्लॉग शुरू करें यदि आप पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, तो एक निजी ब्लॉग शुरू न करें इसके बजाय, एक ब्लॉग बनाएँ जो लोगों को समस्याओं के एक विशिष्ट समूह को हल करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप बागवानी के बारे में एक ब्लॉग शुरू कर सकते हैं ताकि दूसरों को सिखाने के लिए बागवानी कैसे प्रभावी ढंग से कर सकें या स्नोबोर्ड विश्लेषण के बारे में एक ब्लॉग ताकि पाठकों को एक खरीदने के बारे में अधिक जानकारी मिल सके। इसके अलावा, आपको अपने ब्लॉग के विषय पर अनुभव होना चाहिए।
  • एक ब्लॉग शुरू करते समय आप एक करोड़पति रात भर नहीं बनाते हैं, यदि आप आवश्यक समय और प्रयास निवेश करते हैं, तो एक बड़ी आय उत्पन्न करने की एक वास्तविक संभावना है। ब्लॉगों के साथ, प्रोग्राम विज्ञापनों (उदाहरण के लिए, Google AdSense) से अधिक कर उत्पन्न होते हैं, संबद्ध विपणन कार्यक्रम (उदाहरण के लिए, अमेज़ॅन के संबद्ध प्रोग्राम) और व्यक्तिगत उत्पाद की व्यक्तिगत बिक्री (उदाहरण के लिए, ईपुस्तक और सॉफ्टवेयर)।
  • मिक्स्ड लिखित चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    "गैर-लेखकों के नाम पर लिखें"कई विषयों पर कई विशेषज्ञ हैं जिनके पास बहुत कुछ व्यक्त करना है, लेकिन जिनके पास बेची जा सकती है एक किताब लिखने की क्षमता नहीं है। दूसरों की ओर से इस तरह के लेखन व्यापार के लिए एक उद्यमी की धारणा के रूप में किसी अन्य व्यक्ति के शब्दों में, लेने के तथ्य यह है, और उन्हें लिखित रूप में डाल दिया, ताकि लोग इसे पढ़ने के लिए चाहते हैं।
  • दूसरों की ओर से लिखने वाले लेखकों को ढूँढना बहुत मुश्किल हो सकता है आमतौर पर, दूसरों की ओर से एक लेखक के रूप में सबसे अच्छी नौकरी अन्य लेखकों के साथ संपर्क के नेटवर्क के माध्यम से मिलती है और उनके माध्यम से संभावित ग्राहकों को प्रस्तुत की जाती है अन्यथा, आपको कई बोर्डों या लेखकों की युक्तियों में लेखक की नौकरी मिल सकती है, जैसे क्रेगलिस्ट सूची
  • Video: आसानी से सीखें सक्रिय और निष्क्रिय आवाज: उसे-eesh द्वारा हिन्दी में उदाहरण के साथ अंग्रेजी व्याकरण जानें

    मिक्स्ड लिखित चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ग्रीटिंग कार्ड लिखें यदि आप चालाक छंद और दिलचस्प गद्य के चित्रण के लिए एक प्राकृतिक प्रतिभा है, तो आप छुट्टियों और ग्रीटिंग कार्ड लिखने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है उन कार्ड कंपनियों को ढूंढना, जिनके लिए आप अपनी वेबसाइट लिखना और शैली की आवश्यकताओं और अनुपालन दिशानिर्देशों पर जानकारी के लिए खोज करना चाहते हैं।
  • मनी लिखित चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: How Much I Earn From Blogging | मै कितना कमाता हूँ अपने ब्लॉग से

    4
    पत्रिकाओं और समाचार पत्रों के लिए लिखें हाल के वर्षों में, विशेष रूप से इंटरनेट के उदय के साथ, प्रिंट प्रकाशनों के लिए बाजार धीमा हो गया है। हालांकि, बाजार अभी भी बड़ा है और लेखकों की जरूरत है यदि आप अनुदेश, रिपोर्ट, विश्लेषण या राय के टुकड़ों को लिखने में अच्छा कर रहे हैं, तो आप फॉर्म के लिए लिखना चाह सकते हैं।
  • पत्रिकाओं और अखबारों के बाजार में, पूर्णकालिक पदस्थियां अब भी उपलब्ध हैं, लेकिन मुक्त लेखकों की बढ़ती मांग है जो अनुबंधों के आधार पर लेख लिख सकते हैं।
  • मनी लिखित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    कथा लिखिए और बेचें बाजार उपन्यास लघु कथा से महाकाव्य कहानियों का सरल बहु पुस्तक श्रृंखला, के लिए उपन्यास सहित शैलियों, की एक भीड़ को कवर से लेकर साहित्य शामिल है, लेकिन, रोमांस, रहस्य, कल्पना और रहस्य तक ही सीमित नहीं। आप कहानियां कहने के लिए चाहते हैं, यह एक विकल्प आप ले विचार करना चाहिए है।
  • उपन्यास बेचने का सबसे पारंपरिक मार्ग है प्रकाशकों को अपना काम भेजना। एक अन्य मार्ग एक साहित्यिक एजेंट को खोजना है - एक बार जब आप अपनी कहानी पूरी कर लेंगे तो साहित्यिक एजेंट बहुत अदृश्य काम करेंगे। हाल के वर्षों में, स्वयं द्वारा प्रकाशन उन लेखकों के लिए एक विकल्प रहा है, जो प्रकाशकों को अपना काम प्रकाशित करना चाहते हैं।
  • मिक्स्ड लिखित चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    हास्य कलाकारों के लिए लिखें कुछ लोगों को पता है कि उनके पास प्रतिभा है और वे हास्य के रहस्यों को समझते हैं और लोगों को हंसी कैसे बनाते हैं, लेकिन उनके पास हास्य अभिनेता के रूप में सफल होने के लिए स्वयं या मंच उपस्थिति पर विश्वास नहीं होता है। यदि आप उन लोगों में से एक हैं, तो आप हास्य कलाकारों के लिए चुटकुले और कॉमिक्स लिख सकते हैं और बेच सकते हैं
  • मनी लिखित चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अन्य लोगों के लिए रिज्यूम लिखें जो भी नौकरी की तलाश में है, उसे एक बहुत ही विस्तृत और अद्यतित नवीनीकरण की आवश्यकता होगी। यदि आप समझदार पाठ्यक्रम बनाने में सक्षम हैं, तो आप एक सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं और पाठ्यक्रम संपादित और संपादित कर सकते हैं।
  • मनी लिखित चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक यात्रा लेखक बनें यात्रा करने वाले कई लेखक यात्रा लेखकों बन जाते हैं एक यात्रा लेखक वह है जो अपनी यात्राओं के बारे में ऐसे तरीके से लिखता है जो उन स्थानों और स्थानों की एक धारणा प्रदान करता है। अधिकांश ट्रैवल लेखकों ने यात्रा पत्रिकाओं और ऑनलाइन प्रकाशनों के लिए पूर्णकालिक लिखते हैं।
  • मिक्स्ड लिखित चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    एक लेखन प्रशिक्षक के रूप में अपनी सेवाओं को बेचें यदि आप वास्तव में जानते हैं और लेखन की कला की गहराई को समझते हैं और यदि आपके पास शिक्षण का उपहार है, तो आप उन विशेषताओं को जोड़ना चाहते हैं और एक लेखन प्रशिक्षक बन सकते हैं। इसके अलावा, आप विशिष्ट विषयों पर कार्यशालाएं लिख सकते हैं, प्रभावी ढंग से कई लोगों को एक बार में पढ़ा सकते हैं
  • मनी पोस्टिंग स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: मनरेगा के लिस्ट में कैसे चेक करे पैसा किसे मिला ! nrega work list in hindi

    10
    लेखों को अन्य भाषाओं में अनुवाद करें यदि आप कई भाषाओं में धाराप्रवाह हैं, तो आप अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकते हैं और एक लेखक और अनुवादक के रूप में पैसे कमा सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अंग्रेजी और फ्रेंच में धाराप्रवाह हैं, तो आप विदेशों में वितरण के लिए फ्रांसीसी उपन्यासों में अनुवाद करके काम कर सकते हैं, जो अंग्रेजी में हैं या इसके विपरीत।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com