ekterya.com

पैसे ऑनलाइन बनाने के लिए कैसे करें

यदि आप शब्दों के साथ अच्छे हैं और आप लिखित रूप में रुचि रखते हैं, तो ऑनलाइन लेखन के द्वारा पैसा कमाने के लिए संभव है यह आलेख आपको यह तय करने में सहायता करने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है कि आपके लिए क्या काम हो सकता है

चरणों

मनी लिखित ऑनलाइन चरण 1 को शीर्षक वाली छवि

Video: अनपढ़ आदमी भी पैसे कमा लेगा इस तरीके से ऑनलाइन पैसा कमाने का इससे आसान तरीका नही मिलेगा इंटरनेट पर

1

Video: निवेश के बिना पैसे ऑनलाइन बनाने के लिए कैसे / Make a lot of money without investment

एक ट्यूटोरियल साइट के लिए लिखें। कई ट्यूटोरियल साइटें आपको अपने लेखों से पैसे कमाने की अनुमति देती हैं EHow.com और Bukisa.com जैसी साइटें आपको आपके लेखों की विज़िट और विशेषताओं के लिए भुगतान करेगी। पैसे बनाने की यह एक धीमी और दर्दनाक विधि हो सकती है, जब तक कि आप एक समर्पित व्यक्ति, एक अनुरोधित संपादक नहीं होते, और आप मित्रों और परिवार से पूछने के लिए समय व्यतीत करते हैं। यह सामान्य रूप से उपयोगी हो सकता है कि इन लेखों को और अधिक संसाधनों के लिए ऑनलाइन प्रकाशित किया गया हो
  • 2
    सामान्य सामग्री के लेख लिखें कई वेबसाइटें हैं जो स्वतंत्र लेखों के लिए अपनी कंपनियों द्वारा उन विषयों से अनुरोधित विषयों से भुगतान करेगी जो आप अपने खुद के बारे में फैसला कर सकते हैं प्रत्येक साइट के अपने नियम और आवश्यकताएं हैं, इसलिए आपको अपना होमवर्क करना चाहिए। कुछ उदाहरण हो सकते हैं:

  • एसोसिएटेड कंटेंट (एसोसिएटेड कंटेंट): एसोसिएटेड कंटेंट प्लेटफॉर्म के लिए आपको सामग्री लिखने की ज़रूरत है - उन लोगों के लिए जो इंटरनेट लेक्सिकन से परिचित नहीं हैं, सामग्री का अर्थ है लेख एसोसिएटेड सामग्री के लिए आपको उनके लिए सामग्री लिखना होगा, और वे आपकी सामग्री के लिए $ 3 और $ 40 के बीच का भुगतान करेंगे। हालांकि, ज्यादातर समय वे आपकी सामग्री के लिए किए गए ऑफ़र $ 10 से अधिक नहीं होंगे फिर भी, यह पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका है।
    मनी लिखित ऑनलाइन चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • हीलियम
    मनी लिखित ऑनलाइन चरण 2 बुलेट 2 को शीर्षक वाली छवि
  • परीक्षक: आप किसी विशिष्ट विषय के लिए परीक्षार्थी में स्थिति, जैसे स्वास्थ्य, रेस्तरां या शिक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक राष्ट्रीय और / या स्थानीय परीक्षक के रूप में उपलब्ध पद हैं
    मनी लिखित ऑनलाइन चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: How To Apply New Driving Licence Online 2018, नया ड्राइविंग लाइसेंस ऑनलाइन अप्लाई कैसे करे

    3
    फ़ोरम में पोस्ट करने पर विचार करें यह आपको किसी भी तरह से समृद्ध नहीं करेगा, लेकिन यहां और वहां कुछ डॉलर के बदले यह एक दिलचस्प मनोरंजन हो सकता है।



  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक भूत लेखक बनें ऐसे लोग हैं जो चहचहाना पर पोस्ट करना चाहते हैं, ब्लॉग लिखते हैं और हर जगह दिखाई देते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए समय नहीं है। वे अन्य लोगों को उनके लिए ऐसा करने का भुगतान करते हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो यह एक बहुत ही आकर्षक विकल्प हो सकता है अगर आपको सही काम मिल जाए।
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: How To Apply Online Driving Licence In India ( Full Process Step By Step )

    ब्लॉग में लिखें हाल ही में यह उन लोगों के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक बन गया है जो ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए चाहते हैं। ब्लॉगों को प्रकाशित करना इतना लोकप्रिय हो गया है कि दस में से दस इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के पास ब्लॉग है किसी ब्लॉग को कमाई करने के कई तरीके हैं:
  • Google Ad Sense का उपयोग करें
  • स्थानीय विज्ञापन जोड़ें
  • विभिन्न विज्ञापन सेवाओं का उपयोग करें
  • मनी लिखित ऑनलाइन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    विशेष इलेक्ट्रॉनिक पुस्तकें लिखें
  • युक्तियाँ

    • आप सर्वेक्षणों का जवाब देकर भी पैसे कमा सकते हैं, लेकिन वह वास्तव में लिख नहीं रहा है, यह सिर्फ लिख रहा है!

    चेतावनी

    • अधिकांश ऑनलाइन लेखन थोड़ा भुगतान करता है इस तरह अपने बंधक का भुगतान करने की अपेक्षा न करें, जब तक कि आप उज्ज्वल हों या उच्च मांग (या दोनों!)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com