ekterya.com

स्कूल की परीक्षाओं के लिए तैयार कैसे करें

परीक्षण या परीक्षाओं के बारे में परेशान? यह आपको पढ़ाने के लिए आपको सिखाने के लिए एक गाइड नहीं है, लेकिन परीक्षा लेने के लिए तैयार होने के लिए तैयार होना चाहिए।

चरणों

स्कूल स्टेप 1 में टेस्ट रेडी के लिए शीर्षक वाला इमेज

Video: Law School Exam

1
जल्दी सो जाओ यह आपके शरीर को अगले दिन शुरू करने के लिए आवश्यक विश्राम की अनुमति देगा। एक रोशनी और स्वस्थ तरीके से डिनर, मछली की एक उच्च ओमेगा सामग्री होती है, और यह पर्याप्त प्रकाश है कि रात भर खाने के लिए जागने न हो। पर्याप्त नाश्ता करें, जब आप एक परीक्षा करने जा रहे हैं तो एक केला बहुत अच्छा है
  • स्कूल स्टेप 2 में टेस्ट के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाला इमेज
    2
    एक अच्छे मूड और जल्दी में जागना यह कहता है "वह जो कि भगवान को जल्दी में मदद करता है" पूरी तरह सच है। आपको अपने परीक्षणों या परीक्षाओं में अच्छी तरह से करने के लिए समय पर वास्तव में होना चाहिए। यदि आप जागने के लिए एक अलार्म सेट करते हैं और आपके पास खुद को ठीक करने के लिए पर्याप्त समय होता है और आप परीक्षा के लिए तैयार समय ले सकते हैं, तो आप एक साफ सिर और तनाव से मुक्त परीक्षा शुरू करने में अधिक आरामदायक होंगे।
  • स्कूल स्टेप 3 में टेस्ट रेडी फॉर टेस्ट शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक स्वस्थ और पौष्टिक नाश्ता करें भारी भोजन जैसे मक्खन या उच्च चीनी भोजन से दूर रहें अंडे, टोस्ट, अनाज और कुछ फल जैसे संतुलित तरीके से खाने की कोशिश करें सुनिश्चित करें कि आपके पास एक गिलास दूध, रस या पानी है, लेकिन उन्हें मिश्रण न करें क्योंकि आप परीक्षण के समय बीमार होंगे। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास सही भोजन है जो आपको ऊर्जा से भरा रहता है और आपके शरीर को पूरी तरह से कार्य करता है जब तक कि आप अपनी परीक्षा समाप्त नहीं करते। आपके पास बहुत से नाश्ते नहीं हैं, क्योंकि अगर आप पहले से ही संतुष्ट हैं और आप अपना पेट खा रहे हैं तो चोट लगी होगी और आप परेशान महसूस करना शुरू करेंगे। एक अंधेरे चॉकलेट आपके मस्तिष्क के साथ ही जामुन को मजबूत करने में मदद कर सकता है।
  • स्कूल स्टेप 4 में टेस्ट रेडी के लिए तैयार की गई छवि
    4
    जब आप अध्ययन करते हैं, परीक्षा से पहले कार्ड की विधि के साथ करते हैं, तो आप पुस्तक में पढ़ सकते हैं या कुछ वाक्यों का सारांश कर सकते हैं जो आपने पढ़ा है। अकेले किताब में अपना सिर मत रखो, या पूरे पाठ को याद नहीं रखें अपने आप से उन चीजों से पूछें जो आपने समय-समय पर पढ़ा है। शांत रहो, यही कुंजी है
  • स्टेप 5 में टेस्ट के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाला इमेज



    5
    धैर्य रखें! आपको शांत होना चाहिए! यदि आप निराश होना शुरू करते हैं तो आपको समस्याएं शुरू करना होगा। आप अभी कुछ नहीं कर सकते, क्या आप कर सकते हैं? आप कक्षा में पहले ही पहुंच चुके हैं, और यहां तक ​​कि अगर आप चिंता कक्ष के चारों ओर कूद रहे हैं, तो आप संभवतः फ्रैक्शंस को नहीं जानते या विभाजित नहीं करेंगे यदि आप अध्ययन नहीं करते हैं।
  • स्केल चरण 6 में टेस्ट के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: practical tips for Final Exams of class 10 and class 12 in hindi by puneet biseria

    सुनिश्चित करें कि आपके पास परीक्षा से पहले आवश्यक सामग्री है, यदि आपके पास कोई गणित परीक्षण है तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से काम कर रहा है: कैलकुलेटर की बैटरी, कि आपकी पेंसिल में पर्याप्त टिप और नई पेन हैं टेस्ट शीट में शिक्षक के हाथों से पहले अपने सभी आइटम (जिसकी आपको ज़रूरत है) को टेबल पर रखें। यदि आपके पास एक अंग्रेजी परीक्षा है, तो वे आमतौर पर आपको कुछ भी लेने की अनुमति नहीं देते हैं, लेकिन कुछ परीक्षाओं में अगर आपको अपनी पेंसिल और कलम निकालने की अनुमति है
  • स्केल चरण 7 में टेस्ट में तैयार रेडी के लिए शीर्षक वाली छवि
    7
    महत्वपूर्ण बिंदुओं को लिखकर प्रारंभ करें यदि आपकी परीक्षा गणित या विज्ञान है, तो आप कागजात के एक टुकड़े पर लिखी गई सूत्रों को देखना चाहते हैं। ऐसा इसलिए है जब तनाव शुरू होने पर आपको उन्हें याद रखना नहीं पड़ता है। यदि यह सिर्फ एक अंग्रेजी परीक्षा या एक परीक्षा है जिसे आपको बहुत लिखने की ज़रूरत है, तो कागज के किसी टुकड़े पर वाक्यांश या संदर्भ लिखना सुनिश्चित करें। अंग्रेजी परीक्षा में वाक्य और संदर्भ बहुत गिनती करते हैं लेकिन अगर आप उन्हें गलत तरीके से डालते हैं या आप लेखकों या वाक्य के साथ गलती करते हैं तो इसका मतलब है कि परीक्षा में आपकी औसत कम हो जाएगी
  • स्कूल स्टेप 8 में टेस्ट के लिए तैयार रेड के शीर्षक वाला चित्र
    8
    शांत हो जाओ, अगर आप अच्छी तरह से शुरू करते हैं तो आप ठीक हो जाते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यदि आप अच्छी तरह से शुरू नहीं करते हैं, तो आप बुरी तरह से समाप्त हो जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें जवाब देने से पहले सभी प्रश्नों को पढ़ लें। आम तौर पर आपके पास समय की गिनती होती है, जब आपको परीक्षा शुरू करने की अनुमति दी जाती है, तो सीधे उन सवालों तक जाएं, जो आपके लिए आसान हैं। इसके अलावा, परीक्षा के पहले कुछ प्रश्न हो सकते हैं, या एक सूत्र जिसके लिए एक प्रश्न के लिए चुना गया है और विशेष रूप से उस फॉर्मूला आपको प्रसन्न करता है सबसे पहले आपके लिए सबसे आसान सवाल हल करने से, आपके लिए कठिन प्रश्नों के उत्तर बाद में करना आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: हाई स्कूल और 10 + 2 परीक्षा के लिए तैयार कैसे करें

    • अध्ययन
    • सुनिश्चित करें कि आप कार्ड और नोट्स के साथ अध्ययन करते हैं
    • सूत्रों और नोटों को याद करने के लिए रंग और फ़ोटो का उपयोग करें
    • अकेले और एक समूह में अध्ययन करें जब आप एक समूह में अध्ययन करते हैं, और आप व्यक्तिगत रूप से इसे करते समय अधिक ध्यान देते हैं, और जब आप किसी समूह में करते हैं तो आप अधिक संदेहों को हल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    Video: कैसे कम समय में परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए | Padhai Kaise करे | परीक्षा की तैयारी हिंदी में सुझाव | अवाल

    • कॉपी या किसी भी तरह से धोखा मत करो
    • चुप हो जाओ! परीक्षा में जब आप अन्य छात्रों से बात करते हैं या बातचीत करने की कोशिश करते हैं, तो यह कॉपी होने के योग्य है। यदि आपको मदद की ज़रूरत है या बाथरूम जाना है, अपना हाथ बढ़ाएं और प्रतीक्षा करें।
    • हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और उन सवालों के जवाब दें जिनसे आप पहले जानते हैं, अन्यथा आपके पास अपनी परीक्षा पूरी करने का समय नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com