ekterya.com

गणित परीक्षण पर धोखा कैसे करें

गणित बहुत मुश्किल हो सकता है यह संभव है कि कुछ बिंदु पर आप अभिभूत महसूस करते हैं और निर्णय लेते हैं कि आपको अपने अगले गणित परीक्षा में कॉपी करने की आवश्यकता है। ध्यान रखें, हालांकि, यदि आप करते हैं और पकड़े जाते हैं, तो आपको गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है क्या अधिक है, यदि आप कॉपी करते हैं तो आप कुछ नहीं सीखेंगे वास्तव में, जिस समय की प्रतिलिपि को पढ़ने के बारे में पढ़ा जाता है, आप उस परीक्षा के लिए अध्ययन करने के लिए समर्पित हो सकते हैं जो आपको चिंता करती है। हालांकि, गणित परीक्षण की नकल करने के कुछ तरीके हैं यदि आपने यह निर्णय लिया है कि यह वह पथ है जिसे आप लेना चाहते हैं। प्रतिलिपि बनाने की तकनीक बहुत विकसित हुई है - अगले सहपाठी की परीक्षा को देखने के अलावा कई विकल्प हैं

चरणों

विधि 1

प्रौद्योगिकी का उपयोग करें
एक मथ टेस्ट चरण 1 पर चीट ऑन इमेज
1
अपने कैलकुलेटर प्रोग्राम करें एक कार्यक्रम बनाएँ परीक्षा से पहले दिन अपने कैलकुलेटर के "प्रोग्राम" फ़ंक्शन का उपयोग करके प्रतिलिपि बनाने के लिए सूत्र या नोट लिखें
  • हालांकि, ध्यान रखें कि कई शिक्षक परीक्षा से पहले कैलकुलेटर कार्यक्रमों की समीक्षा करें। समस्याओं से बचने के लिए, आप सूची के 10 श्रृंखलाओं में से एक में चर बटन (एस-वीएआर) का उपयोग करते हुए एनोटेशन दर्ज कर सकते हैं। कैलकुलेटर के अलग-अलग खंडों में प्रतिलिपि करने के लिए नोट्स डालने पर, शिक्षक अगर कोशिश करता है तो उन्हें ढूंढना अधिक मुश्किल होगा।
  • एक मठ टेस्ट चरण 2 पर चीट ऑन शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मित्र को मोबाइल फोन के माध्यम से एक पाठ संदेश भेजें। एक दोस्त को प्रश्न के साथ एक छोटा संदेश भेजें, जिस पर आप भरोसा करते हैं और गणित में अच्छे हैं। किसी व्यक्ति को चुनने की सलाह दी जाती है जो आप के रूप में एक ही परीक्षा नहीं कर रहे हैं, ताकि वह आपको बिना किसी समस्या के पूछे जाने वाले फ़ार्मुलों और जवाब भेज सकें।
  • चीट ऑन ए मैथ टेस्ट चरण 3
    3

    Video: 1. maths best trick /trick-1 त्रिकोणमिति के सवाल हल करने के ट्रिक /PREPARATION ADDA

    एक ट्यूशन सेवा के लिए मोबाइल के माध्यम से एक पाठ संदेश भेजें अपने मोबाइल फोन के माध्यम से गणित ट्यूटर से संपर्क करने के लिए कुछ सेवा का उपयोग करने की कोशिश करें। आप पाठ संदेशों या फ़ोटो के साथ ईमेल के माध्यम से प्रश्न भेज सकते हैं।
  • आमतौर पर जवाब देने में लगभग 10 मिनट लगते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको तेजी से प्रतिक्रिया की आवश्यकता है, तो नियुक्ति करने के लिए सेवा से पहले से संपर्क करें
  • आप इस सेवा का उपयोग करने के लिए एंड्रॉइड एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं। आईफोन और अन्य ब्रांडों के साथ, आप बिना आवेदन के भी सेवा का उपयोग कर सकते हैं
  • एक मठ टेस्ट चरण 4 पर चीट ऑन इमेज
    4

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    अपने फोन पर PhotoMath एप्लिकेशन का उपयोग करें यह एप्लिकेशन एक तस्वीर के माध्यम से समीकरणों को शीघ्रता से हल करके काम करता है।
  • यह आवेदन विशेष रूप से उपयोगी है यदि परीक्षा में आपको समस्या का समाधान लिखना पड़ता है, क्योंकि यह सिर्फ जवाब दिखाने के बजाय सभी चरणों को देखने का विकल्प प्रदान करता है
  • यह एप्लिकेशन न केवल प्रतिलिपि करने के लिए काम करता है, लेकिन यह अध्ययन के लिए भी व्यावहारिक है। आप इसे गणित समस्याओं के समाधान के चरण से कदम समझने के लिए सीखने के उपकरण के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: ऑनलाइन परीक्षा की तैयारी कैसे करें Online Exam Preparation tips for SSC Bank Railway jobs

    चीट ऑन ए मैथ टेस्ट चरण 5
    5
    इंटरनेट पर प्रश्न का उत्तर ढूंढें आप Google जैसे एक खोज उपकरण का उपयोग कर सकते हैं या बेहतर अभी तक WolframAlpha.com पर प्रश्न दर्ज कर सकते हैं। वोल्फ्राम अल्फा एक कम्प्यूटेशनल ज्ञान इंजन है दूसरे शब्दों में, यह वेबसाइट अपने डेटा स्रोत का उपयोग करते हुए सवालों के जवाब देती है। अन्य मानक खोज उपकरणों के विपरीत, यह पृष्ठ आपको उन पृष्ठों की सूची के बजाय सीधे उत्तर देता है, जहां आपको उत्तर मिल सकता है
  • ध्यान रखें कि अपने मोबाइल फोन का उपयोग करना प्रतिलिपि बनाने के लिए एक विनोदी विधि है। यदि आप इस विकल्प का विकल्प चुनते हैं, तो आपको पकड़े जाने का अधिक खतरा होगा, क्योंकि शिक्षक और पर्यवेक्षक आमतौर पर परीक्षा के दौरान टेलीफोन के उपयोग का पता लगाने के लिए सचेत होते हैं। कई परीक्षणों में, वास्तव में, यदि आप अपने बैग में मोबाइल फोन रखने या उसे कक्षा में प्रवेश करने देने के लिए कहा जाएगा, तो यह विधि ऐसे मामलों में आप मदद नहीं करेगा।
  • विधि 2

    अन्य लोगों का उपयोग करें
    एक मथ टेस्ट चरण 6 पर चीट ऑन इमेज
    1
    कानाफूसी या विनिमय नोट्स परीक्षा के दौरान मित्र के साथ संपर्क स्थापित करना एक पारंपरिक तरीके से प्रतिलिपि बनाना है, लेकिन एक उच्च जोखिम है। अधिकांश परीक्षाओं में, छात्रों के बीच नोटों को बोलने और बोलने से फुसफुसाए जाने की अनुमति नहीं है इसके अलावा, दूरी से पकड़े जाने के लिए बहुत आसान है
  • एक मथ टेस्ट चरण 7 पर चीट ऑन इमेज
    2
    दस्तक की विधि का उपयोग करें यह विधि मोर्स कोड का एक अद्यतन संस्करण है जिसमें पूर्वनिर्धारित संकेतों के माध्यम से दूसरे व्यक्ति के साथ संचार करना होता है।
  • अपनी क्लास के मित्र को ढूंढें जो इस विधि को पूरा करने के लिए एक अच्छा साथी है। आदर्श रूप से, वह ऐसा कोई है जो आपसे दूर नहीं बैठा है (यदि आप अपने पक्ष में हैं, तो बेहतर है) और जो इस विषय पर हावी है।
  • एक टैपिंग कोड विकसित करें उदाहरण के लिए, 5 स्ट्रोक संख्या 5 व्यक्त करने के लिए संख्या 2647 है, पेंसिल नीचे के बारे में 3 सेकंड के लिए 2 बार, हिट, उसे 6 बार और इतने पर की धड़कन बदल जाता है। यदि यह कई वर्णमाला के विभिन्न पत्र के लिए इसी, 1, 2, 3, 4 और 5 स्ट्रोक क्रमशः विकल्प के रूप में कोडिंग परीक्षण ए, बी, सी, डी और ई के साथ एक बहु-विकल्प परीक्षण है।
  • आप उसी सिद्धांत के आधार पर ऑपरेटिंग इस विधि के विभिन्न संस्करणों का उपयोग कर सकते हैं। तालिका को मारने के बजाय, एक जवाब संवाद करने के लिए खाँसी या छींकें। आप किसी मित्र के साथ संवाद करने के लिए साइन भाषा (विशेष रूप से उंगलियां) का उपयोग कर सकते हैं।



  • एक मथ टेस्ट चरण 8 पर धोखा नाम वाली छवि
    3
    शिक्षक का ध्यान आकर्षित करता है एक मित्र को किसी तरह से शिक्षक को विचलित करने के लिए कहें, जबकि प्रतिलिपि (या इसके विपरीत) आपका मित्र, उदाहरण के लिए, दिखावा कर सकता है कि शिक्षक को उसके प्रति विशेष ध्यान देने से रोकने के लिए वह गलत है। इस तरह, आपको नोट या अन्य सहायता उपकरण से परामर्श करने में कुछ समय मिलेगा जो आपने कॉपी करने के लिए तैयार किया है।
  • विधि 3

    अपने वातावरण में अपने शरीर और वस्तुओं का उपयोग करें
    एक मथ टेस्ट चरण 9 पर चीट ऑन इमेज
    1
    एक पेन या पेंसिल का उपयोग करें एक कलम या पेंसिल प्राप्त करें जो बिना सवार और नोटों से भरा हो सकता है। आप किसी भी बॉल प्वाइंट पेन का उपयोग कर सकते हैं जिसे खोला जा सकता है और इसमें बदली जाने योग्य स्याही कारतूस है। कलम को रिक्त करें, छोटे नोट लिखिए, जिसे आप तंग कर सकते हैं, और उन्हें दर्ज कर सकते हैं।
    • आप एक यांत्रिक पेंसिल का उपयोग कर सकते हैं
    • आप संदेशों के अंदर पेन भी उपयोग कर सकते हैं। एक छोटी खिड़की के साथ पेन हैं जिसके माध्यम से आप संदेश अंदर देख सकते हैं, जो बेस पर एक बटन के लिए धन्यवाद घुमाया जा सकता है।
    • आप एक विशेष कलम भी खरीद सकते हैं जिसमें इसे बाहर निकालने के लिए पेपर की एक रोल होती है और इसे फिर से छिपाने के लिए।
    • जब आप बाथरूम जाने के लिए ब्रेक लेते हैं तो आप नोट प्राप्त कर सकते हैं इस तरह, पकड़े जाने का जोखिम बहुत कम होगा
    • नोट या एनोटेशन से छुटकारा पाएं जो आपने कॉपी करने के लिए ले लिया है। एक बार जब आप प्रतिलिपि समाप्त कर लेंगे, तो नोट्स से छुटकारा पाएं, अधिमानतः एक कचरा बिन का उपयोग उस कक्षा से करें जिसमें आप परीक्षा लेते हैं। यदि आप उन्हें सीधे वर्ग के बिन में फेंक देते हैं, तो सुराग को खत्म करने के लिए पेपर को तोड़ दें
  • एक मठ टेस्ट 10 पर चीट ऑन इमेज शीर्षक
    2
    जूते का उपयोग करें चिपकने वाली टेप का उपयोग कर जूते के अंदर पर चिपकियां नोट करें परीक्षा के दौरान, शीर्ष पर अपने पैरों को आराम करें, अंदरूनी किनारे उठाने और अपना सिर नीचे घुमाएं ताकि आप नोट देख सकें। जब आप ऐसा करते हैं तो समझदार होने की कोशिश करें ऐसा करो जैसे आप गर्दन को खींच रहे थे
  • आप जूतों के अंदर नोट्स या नोट्स डाल सकते हैं और आपको उनकी ज़रूरत के समय बाहर ले जा सकते हैं। हालांकि, आपको ध्यान रखना चाहिए कि ध्यान आकर्षित करने के बिना परीक्षा के दौरान जूते के नोट प्राप्त करना मुश्किल है। यह विधि काम कर सकती है अगर आपके पास बाथरूम जाने के लिए ब्रेक लेने की संभावना है।
  • Video: exam कैसे दे question पेपर solve करने का सही तरीका for all exam(hindi) kaise de exam exam me time m.

    चीट ऑन ए मैथ टेस्ट चरण 11
    3
    कपड़े पर नोट लिखिए सूत्रों और अन्य जानकारी लिखें जो आपकी आस्तीन (या आस्तीन के कफ के अंदर) में आपकी सहायता करेगी। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं तो अपनी शर्ट पर एक स्वेटर डाल दें। इस तरह, जब आप दूसरी परत के अंदर पर लिखे गए नोट्स को देखने के लिए पहली परत को रोल करते हैं, तो आप बहुत ज्यादा ध्यान आकर्षित नहीं करेंगे।
  • आप हुड या टोपी के भीतर की परत पर कागज के टुकड़े भी छड़ी कर सकते हैं।
  • एक मैथ टेस्ट चरण 12 पर चीट ऑन इमेज
    4
    अपने शरीर के कुछ हिस्सों में लिखें एक स्वर आपकी त्वचा स्याही के लिए इसी तरह का उपयोग करना, अपने एड़ियों, पैर, हाथ और हाथ (मूल रूप से किसी भी भाग जो आपके लिए दृश्यमान लेकिन बहुत एक बाहर आंखों के लिए स्पष्ट नहीं है पर नोट्स लिखें।
  • आप शॉर्ट्स या स्कर्ट पहनकर भी सूत्रों को उस रेखा पर लिख सकते हैं जो हेम द्वारा कवर किया गया है। यदि आपसे कुछ परामर्श करने की ज़रूरत हो और फिर इसे कम करें तो परिधान की हेम थोड़ा उठाएं। शिक्षक और पर्यवेक्षकों को आपका ध्यान कॉल करने के लिए शर्मिंदा या शर्मिंदा हो सकता है यदि वे आपको इस तरह से प्रतिलिपि देखते हैं क्योंकि उन्हें आपके शरीर के कुछ अंतरंग क्षेत्रों की जांच करना होगा।
  • एक मथ टेस्ट चरण 13 पर धोखा
    5
    डेस्क पर लिखें डेस्क पर पेंसिल में नोट्स लिखिए और, एक बार आप समाप्त कर लें, तो उन सभी सुरागों को खत्म करने के लिए उन्हें मिटा दें जो आपको धोखा दे सकती हैं
  • युक्तियाँ

    • एक सफल परीक्षा को हल करने के लिए अध्ययन करना सबसे अच्छी बात है
    • याद रखें कि परीक्षा के सभी प्रश्न तैयार किए गए हैं ताकि आप काम पूरा कर सकें। कॉपी करने के लिए बहुत कम तरीके हैं, जो आपको सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए प्रभावी हैं, इसलिए अध्ययन के लिए हमेशा सलाह दी जाती है

    चेतावनी

    • परीक्षा में धोखा देना एक अकादमिक विफलता माना जाता है। यदि आपको नकल की जा रही है तो आपको गंभीर सजा मिल सकती है यह संभव है कि आप परीक्षा वापस ले लें, आप नोट डाउनलोड करते हैं, आप 0 डाल देते हैं, या आप विषय के औसत ग्रेड को कम करते हैं। आप अपने अकादमिक रिकॉर्ड पर दाग जैसे दीर्घकालिक परिणाम भी भुगत सकते हैं।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com