ekterya.com

फैशन डिजाइनर के रूप में कैसे शुरू करें

सफल डिजाइनर बनने के लिए कोई आधिकारिक शिक्षा या डिग्री नहीं है, लेकिन यह आसान नहीं है। आपको ड्राइंग, सिलाई और डिजाइन कौशल का मिश्रण, फैशन उद्योग का ज्ञान और एक पागल दृढ़ता की आवश्यकता होगी। इस अनुच्छेद में आपको कुछ विचार मिलेगा जो आपको आरंभ करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
फैशन डिजाइन में अपने कौशल को परिपूर्ण करें

इमेज शीर्षक से एक फैशन डिजाइनर चरण 1 बनें
1
अपने कौशल का विकास सफल फैशन डिजाइनरों में ड्राइंग, रंग और बनावट के लिए अच्छी आंखें, तीन आयामों में अवधारणाओं को कल्पना करने की क्षमता और सभी प्रकार के काटने और सिलाई से संबंधित यांत्रिक कौशल की एक विस्तृत श्रृंखला है कपड़े।
  • सिलाई कक्षाएं ले लो अगर आप अभी भी इस कौशल को अच्छी तरह से मास्टर नहीं करते हैं जटिल परिस्थितियों में कठिन कपड़ों को कैसे सीना सीखना आपके कैरियर में आवश्यक होगा, लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। कई लोग इस कौशल को आसानी से विकसित नहीं करते हैं
  • समझता है कि कपड़े कैसे घूमते हैं, कैसे गिरते हैं, पसीना करते हैं, पहना जाता है जब प्रतिक्रिया होती है डिजाइनिंग के दौरान आपके कपड़ों के गहन ज्ञान को ठीक से उपयोग करने के लिए जरूरी है। आप को यह भी जानना चाहिए कि उन्हें कहाँ प्राप्त करना है।
  • वर्तमान डिजाइनरों के बारे में जानें, न केवल वे कौन हैं, बल्कि उनकी पृष्ठभूमि, उनकी विशिष्ट शैली, वे जो पहली चीज उन्होंने सीखा और जहां उन्होंने अध्ययन किया था। यह जानने से आपको बेहतर डिजाइनर बनने में मदद मिलेगी, क्योंकि आप इसे उधार ले सकते हैं और अपने विचारों से बना सकते हैं।
  • स्टोरीबोर्ड और उत्पाद श्रेणियां बनाने के बारे में जानें मीडिया के माध्यम से रुझानों की तलाश में, खरीदारी की तुलना करना और व्यापार शो में शामिल होने के लिए अच्छा रहना
  • जब आप युवा हैं तब इन कौशल को विकसित करना शुरू करें अपना काम पूरा करने के लिए अपने समय के घंटे और घंटे समर्पित करने के लिए तैयार रहें यदि आप हर दिन थोड़ा काम करते हैं, तो आप लंबे समय तक फैशन के गहन ज्ञान का विकास करेंगे, यदि आप इसे पेशे के रूप में अपनाना चाहते हैं। यदि आप रात भर में सब कुछ करने की कोशिश करते हैं तो आप निराश हो सकते हैं
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 2 बनें

    Video: फैशन डिजाइनर kaise बने - फैशन डिजाइनर पाठ्यक्रम - कैसे एक फैशन डिजाइनर बनने के लिए

    2
    और जानें यदि संभव हो, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप फैशन डिजाइन या संबंधित में एक डिप्लोमा या प्रमाण पत्र प्राप्त करें। आप बहुत सी बातें सीखेंगे, आप शुरुआत से उत्कृष्ट संपर्क बनाएंगे और आप अपने कौशल को कम पूर्वाग्रहित वातावरण (हालांकि आलोचना प्राप्त करने के लिए तैयार रहें!) में दिखाने के लिए पर्याप्त अवसर देंगे। निम्नलिखित चीजों में से एक (या दो) करें:
  • फैशन डिजाइन में डिग्री प्राप्त करें इन करियर के अधिकांश 3 या 4 साल लंबे हैं अपने देश में आपको इन अध्ययनों को पूरा करने के लिए कम से कम दो स्कूल या सबसे लोकप्रिय विश्वविद्यालय मिलेगा। आप आरेखण, रंग और संरचना, पैटर्न बनाने और त्रि-आयामी डिजाइन का अध्ययन करेंगे। इस तरह से व्यावहारिक कौशल सीखने के अलावा, आप उद्योग के पेशेवरों के साथ भी काम करेंगे जो भविष्य में महत्वपूर्ण संपर्क होंगे और जो अपने प्रत्यक्ष अनुभव के आधार पर आपके काम के बारे में सलाह और रचनात्मक टिप्पणी कर सकते हैं।
  • इंटर्नशिप या एपेंटिसशिप की अवधि का अनुरोध करें यदि स्कूल आपके लिए नहीं है या आप बस सोचते हैं कि अनुभव अधिक फायदेमंद होगा, तो डिज़ाइनर के रूप में अभ्यास करने के लिए देखें जब आप इसका अनुरोध करते हैं और नीचे से शुरू करना चाहते हैं तो आपको एक प्रभावशाली पोर्टफोलियो होना चाहिए। चिकित्सकों को अक्सर छोटी कारें प्राप्त होती हैं कि कैसे कॉफी ले जाती है हम दोहराते हैं, आप अपने इंटर्नशिप या सीखने की अवधि के माध्यम से जो संपर्क करते हैं, वह फैशन की दुनिया में अपने कैरियर का पीछा करने के लिए महत्वपूर्ण होगा, और उद्योग के पेशेवरों के साथ काम करने से आपको महत्वपूर्ण कौशल को अवशोषित करने और विकसित करने का अवसर मिलेगा। पहला हाथ
  • भाग 2
    निर्णय लेने के लिए कि आप कौन से फ़ैशन क्षेत्र चाहते हैं

    इमेज का शीर्षक बनें एक फैशन डिजाइनर चरण 3
    1
    तय करना है कि डिजाइन का कौन सा क्षेत्र आपकी मुख्य रुचि है। जब आपको नीचे से शुरू करना है, तो आपको उस शैली के प्रकार के बारे में ध्यान रखना चाहिए जिसमें आप पूरे जीवन में डिजाइन करना चाहते हैं। क्या आप मुख्य रूप से आम जनता या जैविक कपड़े की तरह एक विशेष के लिए हाउटे कॉयचर, अनौपचारिक, खेल में रुचि रखते हैं? प्रत्येक के पास इसके फायदे और नुकसान हैं, जिनसे आपको आखिर में कौन सा पथ का पालन करने का निर्णय करने से पहले पता लगाना होगा। इन क्षेत्रों के भीतर, आपको यह तय करने की भी आवश्यकता होगी कि आपका डिज़ाइन किस द्वितीयक क्षेत्र से संबंधित होगा। आप कुछ क्षेत्रों में शुरू करना चाह सकते हैं, लेकिन अपने आप को बहुत ज्यादा विस्तारित न करें, क्योंकि यह एक क्षेत्र को सही करना बेहतर होता है और फिर जब आपके पास पहले से ही इस उद्योग में जगह है तो प्रयोग करें। उदाहरण के लिए, आप निम्न कर सकते हैं:
    • महिला दिवस के कपड़े, महिलाओं की नाइटवियर-
    • पुरुषों के दिन के कपड़े, पुरुषों की नाइटवियर-
    • बच्चों के कपड़े, युवा कपड़े-
    • खेलों, जिम-
    • लेख point-
    • आउटडोर गतिविधियों के लिए कपड़े, साहसिक-
    • शादी के कपड़े-
    • फिटिंग
    • आरामदायक कपड़े
    • थियेटर, सिनेमा और विज्ञापन उद्योग के लिए डिजाइन, और रिटेल
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 4 बनें
    2
    अपने अहंकार को कम करें प्रसिद्धि के बारे में सोचने से पहले वास्तविक जरूरतों के बारे में सोचो आप बहुत अच्छे लग सकते हैं, लेकिन यह कपड़े बेचने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। यदि आप एक फैशन डिजाइनर बनने की योजना बना रहे हैं, तो आप केवल अपने लिए या प्रसिद्ध लोगों के लिए कपड़े नहीं बनाएंगे आप उस पर रहने के लिए सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि वे 1% आबादी के अनुरूप नहीं हैं। यहां तक ​​कि अगर आप पत्रिकाओं में बड़े नाम देखें, यह सिर्फ विज्ञापन है, वास्तविकता नहीं है चीजें उस तरह नहीं हैं डिजाइनरों को वास्तविक और अपूर्ण निकायों वाले बहुत से लोगों की आवश्यकता होती है, हालांकि इसके बावजूद वे अपना सर्वश्रेष्ठ देखना चाहते हैं। यदि आपके पास एक अभिमानी रवैया है, तो यह आपको पैसा बनाने से रोक देगा। वास्तविकता यह है कि आप अपने लिए डिजाइन नहीं करते हैं, लेकिन दूसरों के लिए।
  • इमेज शीर्षक से एक फैशन डिजाइनर बनें चरण 5
    3
    अपने ग्राहकों से पूछें कि वे क्या चाहते हैं यथार्थवादी रहें: यदि आप एक बहुत ही गर्म जलवायु वाले देश में रहते हैं, तो आपको स्की जैकेट बेचने में कठिन समय होगा। अपने पर्यावरण का निरीक्षण करें और वास्तविक लोगों को क्या चाहिए और क्या करना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप एक पूर्ण संग्रह तैयार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कम लोगों की तुलना में अधिक ऊपरी शरीर के कपड़े की आवश्यकता होगी, क्योंकि अधिकांश लोगों के पास अपने समग्र अलमारी में पूर्व अधिक है। ऊपरी वस्त्र उपस्थिति को बदलने के लिए महान हैं, जबकि एक सरल पैंट इन शीर्ष वस्त्रों में से अधिकांश के साथ मिलकर काम करेंगे। चीजें सरल और यथार्थवादी रखें असाधारण डिजाइन कागज पर बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन ऊपरी वस्त्र और जीन्स शाम के कपड़े से अधिक बेचेंगे।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 6
    4
    रियायतें करें सामान्य बाजार नाइटवियर या लक्जरी के रूप में ग्लैमरस नहीं हो सकता है, लेकिन यह बहुत उपयोगी होगा और आपकी आवश्यकताओं के लिए भुगतान करेगा। यदि आपको एक शैली बनाना है जिसे कई बार उत्पादन किया जाएगा, तो आपको इसे शुरू से ही करना होगा। इससे आपके डिजाइन कौशल में सुधार आएगा, क्योंकि आपको पूरी तरह से परिधान को समझना होगा जो आप बेचना चाहते हैं। खराब शैलियों आपको कपड़े वापस दे देंगे, और उन्हें आपके बॉस के लिए बहुत अधिक पैसा खर्च होगा।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 7 बनें
    5
    अपने प्रतियोगिता में खुद को प्रेरित करें वे कपड़े का उपयोग करें और ध्यान दें - जिपर के आकार का उपयोग करें (ताकि उनका वस्त्र उपयोग के लिए पर्याप्त मजबूत हो) - कपड़े की गुणवत्ता जैसे कि अभेद्यता, आराम, वेंटिलेशन या खबरदार - रंग जो आपके देश में बेचे जाते हैं अपनी प्रतिस्पर्धा के गुणों के साथ शुरू करना प्रतिलिपि नहीं है, लेकिन देख रहा है। प्रत्येक परिधान का सबसे अच्छा मानकर और इसका विश्लेषण करके, आप समझेंगे कि एक कपड़ों को "पसंदीदा" क्यों बनाता है। ये आमतौर पर बहुत अच्छी तरह से बेचते हैं। आपके ग्राहक (चाहे वे खरीदार या साधारण लोग) उनसे कुछ अच्छा लगते हैं असाधारण कपड़े सिर्फ एक साल के लिए कुछ दिनों के लिए उपयोग किया जाता है, वे महान हैं, लेकिन रहने के लिए एक पर्याप्त वेतन उत्पन्न नहीं है।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 8
    6
    कुछ शक्तियों की योजना बनाएं डिजाइन में आपकी पूर्ण ताकत क्या है? शायद आप उपसाधन या योग पैंट के साथ प्रतिभाशाली हो आपके जुनून और कौशल समीकरण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। बेशक, दूसरा हिस्सा यह है कि बाज़ार में क्या करना चाहिए, बाजार में समझने के लिए फैशन में क्या है और यह समझने के लिए कि यह क्या मांग रहा है।



  • भाग 3
    तय करें कि फैशन उद्योग आपके लिए तैयार है या नहीं

    छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 9
    1
    फैशन डिजाइन की दुनिया में अपना कैरियर बनाने से पहले अपने कौशल और व्यक्तित्व का ईमानदारी से मूल्यांकन करें। शायद आप कपड़े प्यार करते हैं, लेकिन वेशभूषा केवल कहानी का हिस्सा है जब आप फैशन डिजाइन शुरू करते हैं। आपको उत्कृष्ट संचार कौशल की आवश्यकता होगी, बहुत मुश्किल काम करने की इच्छा (आमतौर पर दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन), आलोचना स्वीकार करना मुश्किल हो, तनाव को संभालने में सक्षम हो, ग्राहकों की एक बड़ी संख्या और विभिन्न प्रमुख स्वीकार करते हैं कि जब आप अकेले या पृथक होंगे (आप अपने डिजाइन या कैरियर व्यवसाय के बारे में कैसे दृष्टिकोण करते हैं और अनुशासित उद्यमी होने की क्षमता के आधार पर) अवसरों को स्वीकार करेंगे
    • नहीं उत्सुक अनिश्चितता करते हैं या unsteadily मजबूती चाहते हैं के रूप में crees- के बारे में अलग अलग विचार है क्या फैशन में महत्वपूर्ण है - एक डिजाइनर होने के नाते अगर आप पूरी तरह से (यह आपके व्यवसाय है) इस दौड़ के लिए अपने जीवन समर्पित करना चाहते हैं आप के लिए संभव है - आप ग्राहकों को अच्छी तरह से सुनते हैं - आप फैशन उद्योग को अंदर और बाहर से जानते हैं - और आप फैशन जीते हैं, खाने और सांस लेते हैं।
    • एक डिजाइनर बनें नहीं यह आप के लिए संभव है अगर आप तनाव में अच्छी तरह से नहीं संभाल सकता है, अनिश्चितता या अस्थिरता पसंद नहीं है, आप कई उतार चढ़ाव के बिना एक कैरियर चाहते हैं, आप की जरूरत है दूसरों को अपने प्रयासों की प्रशंसा, आप आपका मार्गदर्शन करने की जरूरत है, तो आप आर्थिक रूप से अस्थिर होने के लिए नफरत और कई हित हैं आपका जीवन

    भाग 4
    सफलता के लिए तैयार

    छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 10
    1
    फैशन के आर्थिक पक्ष के बारे में पता करें एक सफल फैशन डिजाइनर के रूप में न केवल प्रतिभा और रचनात्मकता की आवश्यकता है, बल्कि फैशन की दुनिया के आर्थिक और विपणन पहलुओं का भी कुछ ज्ञान है। इस दुनिया में विशेष पत्रिकाओं को पढ़कर फैशन उद्योग में होने वाली घटनाओं के बारे में नियमित रूप से सूचित रखें।
    • कई फैशन डिजाइन कार्यक्रमों में विपणन पाठ्यक्रम शामिल हैं कुछ कार्यक्रम या विशेषज्ञता दूसरों की तुलना में विपणन के लिए और अधिक महत्व देते हैं, इसलिए अपनी पसंद का कोर्स किस प्रकार के बारे में होगा इसका व्यापक शोध करना सुनिश्चित करें यदि आप पहले से ही इन पाठ्यक्रमों में से किसी एक को ले चुके हैं लेकिन विपणन या व्यवसाय के कुछ पहलुओं में नहीं गए हैं, तो व्यवसाय के इन पहलुओं पर कम पाठ्यक्रम करने की संभावना का अध्ययन करें।
    • डिजाइन से परे जानें वहाँ फैशन उद्योग के साथ एक पूरी श्रृंखला है और आप प्रत्येक के काम को समझना चाहिए, ताकि आप उनके दृष्टिकोण से भी चीजों को देख सकते हैं और इस प्रकार के लिए प्रतिबद्ध, आदेश को पूरा करने और समझने जहां बातें जा रहे हैं। के बारे में जानकारी की तलाश क्या दूसरों करते हैं, खरीददारों, विज्ञापनदाताओं, पैटर्न निर्माताओं, विशेषज्ञों का वस्त्र और कपड़े, गुणवत्ता नियंत्रक, छात्रों, कर्मचारियों, बिक्री प्रबंधक, पीआर और विपणन, फैशन पत्रकारों के कर्मचारियों, खुदरा विक्रेताओं के रूप में , घटना आयोजकों, स्टाइलिस्ट और अधिक।
    • अपने ग्राहक को जानें यह कौशल बुनियादी और आवश्यक है, और एक फैशन डिजाइनर इसे कभी भी नहीं खोना चाहिए। पता है कि आपके ग्राहक कितने खर्च करते हैं, उनकी जीवन शैली कितनी है, जहां वे खरीदना पसंद करते हैं, वे कैसे खरीदना पसंद करते हैं और उनकी पसंद या पसंद नहीं करते पता है कि आपकी निरपेक्ष ज़रूरतें क्या हैं और क्या चीजें हैं जो आप खरीदते हैं जब आय कम समायोजित हो यदि आपने विपणन का अध्ययन किया है, तो आपको ग्राहकों की आवश्यकताओं के साथ काम करने का एक ठोस ज्ञान होना चाहिए।
    • अपने प्रतिस्पर्धियों को जानें अपने क्षेत्र के बाकी हिस्सों के बाकी हिस्सों के बारे में हमेशा ध्यान रखें कम से कम, अपनी गति रखें या बेहतर अभी तक, जब आप अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो उन्हें हरा दें
    • फ़ैशन उद्योग कैसे काम करता है और ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने और प्रतिस्पर्धी होने के लिए क्या काम करेगा की बेहतर समझ विकसित करने के लिए व्यापार मेलों एक उत्कृष्ट स्थान हैं।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर बनें चरण 11
    2
    फैशन डिजाइन नौकरियों के लिए देखो फैशन उद्योग में एक डिजाइनर के रूप में काम करने के कई तरीके हैं और उस डिजाइन के प्रकार पर निर्भर करते हैं जिसमें आपको रुचि है कुछ मामलों में, बहुमुखी बनने से आपको बहुत मदद मिल सकती है, आपके लिए अनुभव प्राप्त करने के लिए और फिर अपने सच्चे जुनून के लिए कूदो। और ज्यादातर मामलों में, आपको लगातार रहने की आवश्यकता होगी और कई जगहों का अनुरोध करें जहां आप चाहते हैं। जो लोग शुरू करते हैं, उनके लिए काम करने के लिए कुछ जगह निम्न हैं:
  • डिजाइन घर और डिजाइनर इंटर्नशिप, न्यूनतम वेतन वाले पदों, डिजाइनरों के सहायक की स्थिति आदि की तलाश करें।
  • फिल्म स्टूडियो, सिनेमाघरों, पोशाक भंडार, आदि की स्थिति
  • कई ऑनलाइन नौकरी एजेंसियों के माध्यम से ऑनलाइन विज्ञापन
  • मुंह का शब्द उद्योग में अपने स्कूल या संपर्कों को एक आला बनाना एक उद्योग में जो लोग पहले से ही तैनात हैं उन्हें महत्व देते हैं, यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
  • इमेज का शीर्षक बनें एक फैशन डिजाइनर चरण 12
    3
    यदि आप अपना खुद का डिजाइन व्यवसाय खोलते हैं, तो आपको आर्थिक रूप से चतुराई के लिए तैयार होना चाहिए। आप असाधारण रचनात्मक हो सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपना फैशन फर्म चलाने के लिए चाहते हैं। आपको व्यापार के लिए तालिकाओं की आवश्यकता होगी, और आपके टेबल पर मौजूद संख्याओं और बिलों को समझें। अगर आप वास्तव में इन चीजों से नफरत करते हैं, तो अच्छे विकल्प होते हैं, जैसे अकाउंटेंट से सभी वित्तीय मामलों का ध्यान रखना, लेकिन फिर भी आप शीर्ष पर रहने के लिए भुगतान करना जारी रखेंगे। और अगर आप दुनिया के इस पहलू से घृणा करते हैं, तो अपना खुद पहनने के बजाय फर्म में फैशन डिजाइनर के रूप में काम करें।
  • आप किस तरह के व्यवसायी होंगे? कई संभावनाएं हैं, उदाहरण के लिए, अकेले रहना, भागीदारों, कंपनियों आदि के साथ। प्रत्येक के पास अलग-अलग फायदे और नुकसान हैं जो आगे बढ़ने से पहले आपको अपने कानूनी और वित्तीय सलाहकारों से परामर्श लेना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी परिस्थितियों में कानूनी कवरेज है, खासकर यदि आपके संस्कृति में कई कानूनी समस्याएं हैं
  • छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 13

    Video: इंडिया के 10 बेस्ट फैशन डिज़ाइनर | Top 10 Fashion Designers of India | Chotu Nai

    4
    यथार्थवादी रहें आपको अपने बाजार से मिलान करने के लिए तैयार रहना पड़ सकता है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कैसे काम करते हैं और बेचते हैं यथार्थवादी होने का अर्थ यह है कि लोगों को हाउटे कॉउचर बेचने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है जो केवल एक छोटे से शहर में काम के कपड़े चाहते हैं और पहचानते हैं कि एस्किमो को बिकनी बेचने की कोशिश करना अच्छा नहीं है। आपको इस बात पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी कि आपका बाज़ार सबसे अधिक होने की संभावना है और इसके बारे में सोचने के लिए कि क्या आपके लिए एक ही स्थान पर रहना और काम करना बेहतर होगा, या अपने क्षेत्र से अपने उत्पादों को उस स्थान पर वितरित करना जहां वे सर्वश्रेष्ठ बेचेंगे
  • अपने आस-पास के प्रभावों पर विचार करें एक रचनात्मक व्यक्ति के रूप में, आपकी रचनात्मक प्रक्रिया का हिस्सा आपके जैसा लोगों के साथ होने से आता है, जो इसे अपने विचारों और सुझावों के माध्यम से उभरे। यह अकेले ऐसा करना कठिन है या उन लोगों के बगल में काम करें जिनके पास आपके समान स्वाद या फैशन भावना नहीं है
  • याद रखें कि मौसमी परिवर्तन फैशन डिजाइन को प्रभावित करते हैं, और वे आपके द्वारा उत्पादित किए गए कपड़ों के प्रकार को प्रभावित कर सकते हैं और जहां आप इसे बेचना चाहते हैं।
  • इंटरनेट पर बेचने की शक्ति पर विचार करें। वर्तमान में, यदि आपके पास तीन आयामों में उच्च गुणवत्ता वाली छवियां हैं जिन्हें अधिक बारीकी से देखा जा सकता है या घुमाया जा सकता है, तो आप दुनिया भर में अपने डिजाइन ऑनलाइन बेच सकते हैं। यह आपको चुनने की अधिक लचीलापन प्रदान करने की अनुमति देगा कि आप कहां रहते हैं और डिजाइन करते हैं, और दैनिक कम्यूट को शून्य तक कम कर देंगे। यह आदर्श योजना हो सकती है यदि आप एक छोटे फैशन फर्म में रहना चाहते हैं। फिर भी, बड़े फैशन शो की यात्रा करना संभव है।
  • एक संपन्न डिजाइन उद्योग के साथ शहर में रहना कई डिजाइनरों के लिए अच्छा है। ग्लोबल लैंग्वेज मॉनिटर (जीएलएम) के मुताबिक, 2012 में उतरने वाले क्रम में निम्नलिखित शहरों मुख्य फैशन की राजधानियां थीं:

  • लंदन, इंग्लैंड
  • न्यू यॉर्क, यूएसए
  • बार्सिलोना, स्पेन
  • पेरिस, फ्रांस
  • मैक्सिको सिटी
  • मैड्रिड, स्पेन
  • रोम, इटली
  • साओ पाउलो, ब्राजील
  • मिलान, इटली
  • लॉस एंजिल्स, यूएसए
  • बर्लिन, जर्मनी
  • मुंबई, भारत
  • भाग 5
    अपना पोर्टफोलियो बनाएं

    छवि का शीर्षक एक फैशन डिजाइनर चरण 14
    1
    एक पोर्टफोलियो में अपने काम को इकट्ठा। जब आप काम या प्रथाओं की तलाश करते हैं तो आपका डिज़ाइन पोर्टफोलियो महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि यह आपके और आपके काम को बेचने का अवसर होगा। आपके पोर्टफोलियो को अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिखाना चाहिए और अपने कौशल और रचनात्मकता को उजागर करना चाहिए। यह दिखाने के लिए एक गुणवत्ता फ़ोल्डर का उपयोग करें कि आप एक डिजाइनर के रूप में अपने आप को गंभीरता से लेते हैं। अपने पोर्टफोलियो में निम्न शामिल करें:
    • इन स्केच के हाथ से बने नमूने या तस्वीरें-
    • कंप्यूटर पर डिजाइन किए गए-
    • जीवन पाठ्यचर्या
    • Muestras
    • रंग या वस्त्र प्रस्तुतियों
    • किसी भी अन्य परिधान से पता चलता है कि आप क्या कर सकते हैं और आप क्या विकसित कर सकते हैं।

    युक्तियाँ

    • यदि आप लोगों को अपने डिज़ाइन दिखाने की योजना बनाते हैं, तो सोचें कि आप उन्हें ड्रेसिंग कैसे देखेंगे।
    • अगर आप अपना खुद का फैशन कंपनी चलाते हैं तो अच्छा लोगो बनाएं यह आपकी शैली को शुरुआत से परिभाषित करेगा और इसलिए यह उस क्षण से अच्छा होना चाहिए यदि आप इस पहलू पर अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो पेशेवर ग्राफिक डिज़ाइनर को काम पर रखने के लायक है।
    • अपनी खुद की डिज़ाइन जितना आप कर सकते हैं उतना ही तैयार करें। उन्हें कपड़े पहनने की तुलना में अपने कपड़ों को बढ़ावा देने का बेहतर तरीका क्या है? जब लोग आपको पूछते हैं, तो आपको एक संक्षिप्त और संक्षिप्त तरीके से सब कुछ समझाने के लिए तैयार रहना चाहिए, लेकिन जो भी आप से पूछा, उसका ध्यान बुलाने के लिए।
    • स्वीकार्य भोजन और स्नैक्स तैयार करने के लिए शुरुआत से जानें। घंटो बहुत लंबे समय से फैशन डिजाइन कर सकते हैं, और कभी-कभी आपके "रचनात्मक जगह" को छोड़ना असंभव हो सकता है आपके मस्तिष्क को अच्छे पोषण की जरूरत है, इसलिए स्वस्थ भोजन और स्नैक्स लाने के लिए याद रखें जो आप बौद्धिक और शारीरिक प्रयासों का सामना करने के लिए उपभोग कर सकते हैं, आप "भूख से मर" के बिना एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं।
    • बहुत कुछ पढ़ें डिजाइन के क्षेत्र में जीवन चिह्नों और फैशन आइकन की वास्तविक कहानियों को खोजें, जो आपको रूचि रखते हैं अपने अनुभवों के सभी पेशेवरों और विपक्षों को जानें और सोचें कि आप अपना अनुभव सुधारने के लिए अपने अनुभव का उपयोग कैसे कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप हरा जाना चाहते हैं, तो क्षेत्र में कई अच्छे अग्रणी डिजाइनर हैं, जिनके अनुभवों का दस्तावेज किया गया है, जैसे कि टॉम्स के संस्थापक ब्लेक मायकोस्की, अमिता रॉडिक की किसी भी किताब या कुछ चीज के बारे में पहले से ही बताई गई है, लेकिन सौंदर्य उद्योग में उचित है।
    • हर समय डिजाइन करें, क्योंकि यह अधिक प्रेरणा प्राप्त करने और अपनी प्रगति को दिखाने का एक तरीका होगा। यह भविष्य के कर्मचारियों को यह ध्यान देने में मदद करेगा कि आपने कैसे सीखा और विकसित किया है
    • रंग जोड़ कर अपने डिजाइनों के साथ रचनात्मक होना उपयोगी है
    • आपको अपमान का विरोध करने में सक्षम होना चाहिए कोई भी सही नहीं है मित्रों और परिवार की सलाह स्वीकार करें कभी हार न दें, आप अपने जुनून को नहीं छोड़ सकते!
    • अपने आप पर ध्यान लगाओ दूसरों की ईर्ष्या न करें आपको उनकी सलाह स्वीकार करनी चाहिए
    • आप क्या चाहते हैं दूसरों को मत करो, बस अपने दिल की बात सुनो

    चेतावनी

    • एक डिजाइनर के रूप में कार्य करना ज़ोरदार कैरियर बन सकता है शुरुआती समय सीमा को पूरा करने के लिए सोचा था कि आपको अधिक घंटे काम करने के लिए तैयार रहना होगा।
    • catwalks और फैशन डिजाइनिंग से पता चलता लक्जरी उद्योग के सबसे चुनौतीपूर्ण पहलुओं, कम वजन के साथ मॉडल का उपयोग कर आकार (जो आप बीमार पुरुषों और महिलाओं के चित्रों का समर्थन करने के एक साथी बना सकते हैं के अनुरूप सहित के साथ सीधे संपर्क कर देगा ), कुछ डिजाइनरों की द्वेष और फैशन उद्योग के अभिजात वर्ग और बेहद मुश्किल आदेश, का उल्लेख नहीं है तंग समय सीमा। आप एक मजबूत व्यक्ति नहीं हैं, तो स्मार्ट समय बिताने संवाद करने और अपने सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए अपनी क्षमता में सुधार होगा।
    • फैशन उद्योग केवल यदि आप इस क्षेत्र के लिए 100% समर्पित अत्यंत प्रतिस्पर्धी और फैशन में एक कैरियर का पीछा है। यह भी लाभ ताकत में मदद करता है और महत्वपूर्ण जल्दी विचार करने के लिए सीखना: आलोचना का सबसे हताशा से आता है, और यदि आप अपने आप में विश्वास करते हैं, तो आप अलग करने के लिए जब समीक्षा न्यूनतम या सिर्फ अप्रिय कर रहे हैं पता चल जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com