ekterya.com

कपड़े कैसे तैयार करें

फैशन डिजाइन एक रोमांचक फ़ील्ड है जो लगातार विकसित हो रहा है, लेकिन इसमें बहुत सारे प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है और अविश्वसनीय रूप से प्रतियोगी हो सकता है। यदि आप एक सफल फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं, तो आपके पास एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन प्रक्रिया शुरू करने के लिए आप कुछ सरल कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक मानसिक टूलबॉक्स इकट्ठा करें

डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
ड्राइंग के बारे में जानें आपको चित्रकारी का एक मास्टर होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कई डिज़ाइनर जब वे डिज़ाइन करते हैं तो एक व्यक्तिगत और मूल शैली का उपयोग करते हैं। उसने कहा, यह जरूरी नहीं है कि आप अपने विचार को एक दृश्य तरीके से संवाद कर सकें। एक ड्राइंग क्लास लें, कुछ पुस्तकों का अध्ययन करें या बस अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास करें।
  • किसी भी नए कौशल को सीखने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा कई बार व्यवहार में डाल देना है। ड्राइंग का अभ्यास करने के लिए प्रतिदिन 30 मिनट अलग करें
  • एक अच्छी संदर्भ पुस्तक है आप मार्क किस्त्लेर द्वारा 30 दिनों में ड्रा कर सकते हैं
  • डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    सिलाई के बारे में जानें यहां तक ​​कि अगर आप किसी को अपने डिजाइन बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो आपको सिलाई के बारे में जानना होगा। संभावनाओं को समझना कि आपके सहायक को प्रस्तुत करना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जो कि अभिनव और रोमांचक विचारों को प्राप्त करने में सक्षम है।
  • जैसे कई शिल्प भंडार जो-एन फैब्रिक काफी सस्ते सिलाई कक्षाएं प्रदान करता है।
  • यदि आप अपने खुद के कपड़े बनाने की योजना बनाते हैं तो पैटर्न बनाने का अध्ययन अनिवार्य है आपको यह जानना होगा कि एक परिधान भौतिक रूप से इकट्ठा कैसे किया जाता है। एक डिजाइन को टुकड़ों में विभाजित करने के बारे में जानने के लिए कपड़े बनाने में सक्षम होने का एक मौलिक हिस्सा है
  • अभ्यास करने के लिए शिल्प की दुकान पर कुछ सरल पैटर्न खरीदें
  • डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    डिजाइन के बारे में जानें यदि आप नवीन डिजाइन बनाना चाहते हैं, तो आपको डिजाइन सिद्धांत के बारे में ज्ञान होना चाहिए। मौली बंग की किताब बुलाया चित्र चित्र: चित्र कैसे काम करता है (कल्पना करें: चित्र कैसे काम करता है) शुरू करने का एक अच्छा तरीका है, यह आपको एक डिजाइनर की तरह सोचने के लिए सिखाना होगा।
  • केवल फैशन डिजाइन का अध्ययन करने के लिए खुद को सीमित मत करो डिजाइन सिद्धांत के सिद्धांतों को सभी प्रकार के विषयों में लागू किया जाता है। आप आश्चर्यचकित होंगे कि फैशन डिजाइन के बारे में टाइपोग्राफी जैसे क्षेत्र आपको कितना सिखा सकते हैं।
  • Video: साधारण कपड़े से पार्टी ड्रेस के लिए कपड़ा कैसे बनाये, घर पर बनाने का आसान तरीका ( हिन्दी में )

    डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    फैशन के बारे में जानें यदि आप फैशन डिजाइनर बनना चाहते हैं, तो आपको इस दुनिया के बारे में सब कुछ सीखना होगा। शायद आपको लगता है कि आप बहुत ही स्टाइलिश व्यक्ति हैं, लेकिन अच्छी तरह से तैयार करने का तरीका जानना बस हिमशैल का टिप है यदि आप इस समय प्रचलित प्रथाओं के आधार पर डिज़ाइन करते हैं, तब तक जब आप अपना डिजाइन पूरा कर लेंगे, यह पहले से ही शैली से बाहर हो चुका हो। पेशेवर डिजाइनर समय से पहले सोच रहे हैं कि नया फैशन रो क्या होगा।
  • वीडियो या उच्च-प्रभाव फैशन शो की छवियों को देखें या उस स्थान पर दर्ज करें जहां आप रहते हैं। व्यावसायिक डिजाइनर अपने मौसमी संग्रह महीने पहले से बनाते हैं, इसलिए ये कार्यक्रम आपको रुझानों का एक विचार दे सकते हैं जो कि भविष्य में वाणिज्यिक फैशन के लिए रास्ता खोलेंगे।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टाइल शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रौद्योगिकी और संसाधनों के बारे में जानें आजकल पहले से कहीं ज्यादा डिजाइनरों के लिए उपलब्ध कई उपकरण उपलब्ध हैं। स्केचबुक और सिलाई मशीन को कैसे संभालना है इसके अलावा, आपको एडोब फोटोशॉप और इलस्ट्रेटर का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
  • Linda.com या Tuts + जैसी वेबसाइटें इंटरनेट पर अच्छे संसाधन हैं I
  • अगर आप किसी नोटबुक के बजाए कंप्यूटर पर अपने स्केचेस बनाना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को एक अच्छी ग्राफिक्स टैबलेट Wacom की तरह खरीदना होगा
  • विधि 2
    डिजाइन डिजाइन

    डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी प्रेरणा खोजें क्या आप के बारे में भावुक हैं? आप क्या बनाना चाहते हैं? यह एक विशेष कपड़े, दृश्य कला का एक काम हो सकता है, जिसे आप चाहते हैं, लेकिन दुकानों में नहीं मिल सकता है, जो आपने सड़क पर देखा है एक परिधान, एक विशेष रंग डिजाइन, रेट्रो प्रवृत्ति है जिसे आप फैशन में वापस रखना चाहते हैं या किसी भी अन्य तत्व या स्थिति प्रेरणा प्राप्त करने का कोई एकमात्र तरीका नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उस तत्व को खोजना चाहते हैं जो आपको उत्तेजित करता है
    • अपने ग्राहक के बारे में सोचो आप किस तरह का व्यक्ति सोचते हैं कि आपके डिज़ाइन खरीद लेंगे? क्या यह है कि इस प्रकार के व्यक्ति को परिधान की जरूरत है?
    • पहले से मौजूद शैलियों और प्रवृत्तियों के संयोजन नई शैली बनाने के लिए एक दिलचस्प तरीका हो सकता है। यह कैसा दिखता है अगर आप सैन्य तत्वों को नरम और अधिक तरल पदार्थों के साथ जोड़ते हैं? 30 और 9 0 के बीच की बैठक किस तरह दिखती है? आप मर्दाना वस्त्रों के तत्वों को महिलाओं के वस्त्रों में कैसे शामिल कर सकते हैं?
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    कपड़े के बारे में सोचो क्या आप चाहते हैं कि एक फैला है या वह अधिक कठोर है? क्या आपका डिजाइन हल्का या कठोर और संरचित है? कपड़े नरम हो या बनावट होनी चाहिए? यदि आपकी मूल प्रेरणा एक अविश्वसनीय कैनवास से मिली है, जो आपके पास पहले से ही इस पहलू का समाधान है। अन्यथा, अपने डिज़ाइन की मांगों के प्रकार के बारे में सोचें
  • सजावटी तत्वों जैसे बटन, फीता, मोती या कढ़ाई के धागे के बारे में सोचें, जो कि आपके कपड़े की पसंद को प्रभावित करेगा।
  • डिज़ाइन कपड़े चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रंग और डिजाइन के बारे में सोचो आपके डिज़ाइन के कारण होने वाले प्रभाव का एक बड़ा हिस्सा रंग और डिजाइन का उपयोग होता है। परिधान के उद्देश्य के बारे में सोचें और आप कल्पना करते हैं कि किसी ने इसे कैसे रखा होगा अपने ग्राहक को ध्यान में रखें और वह क्या पहनना चाहते हैं। सबसे ऊपर, चुनें कि आप क्या सोचते हैं, अच्छा लगता है, क्योंकि इस संबंध में कोई निश्चित नियम नहीं हैं। आप डिजाइनर हैं और आप अपने आप से पहले सभी के अनुरूप होंगे।
  • रंग पहिया को देखो याद रखें कि विपरीत रंग (पहिया के विपरीत दिशा में) एक-दूसरे से अलग होते हैं यह कंट्रास्ट आपके डिज़ाइन में नाटकीय प्रभाव डाल सकता है, लेकिन अगर आप इसे अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं करते हैं तो यह झल्लाहट और परेशान हो सकता है।
  • एक दुकान से पेंटिंग के नमूनों को प्राप्त करें जहां वे इन सामग्रियों को बेचते हैं और कपड़े खरीदने से पहले विभिन्न रंग संयोजनों के प्रयोग के लिए उनका उपयोग करते हैं।
  • विधि 3
    एक स्केच में अपना डिजाइन बनाएं

    डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    एक व्यक्ति की सिल्हूट को ड्रा करें कपड़े डिजाइन करते समय, यह सोचना जरूरी है कि परिधान शरीर पर कैसे दिखता है। यही कारण है कि अधिकांश डिजाइनर एक मानव आकृति पर अपने डिजाइन आकर्षित करते हैं। जब भी कोई नया डिज़ाइन किया जाता है, तब से शुरूआत में एक आंकड़ा आकृष्ट करना समय ले सकता है और डरा देता है, इसलिए कई डिजाइनर एक स्केच का उपयोग करते हैं यह केवल एक टेम्पलेट में है, जब आप हर बार एक नया परिधान की रूपरेखा तैयार करेंगे शुरू करने के लिए, आपको एक पेंसिल वाले व्यक्ति की सिल्हूट को खीचना होगा। यह एक डरावना विचार है, लेकिन यह मुश्किल नहीं है
    • यदि आप बहुत डरते नहीं हैं, तो इसे मुक्त हाथ से खींचें। यह विचार नहीं है कि शरीर रचना सही है और अधिकांश डिजाइनरों के नमूने अपनी निजी शैली का थोड़ा सा है। आपका डिज़ाइन उस आकृति में और भी अधिक मूल दिखाई देगा जिसे आपने खुद को खींचा है नाबालिग विवरण के बारे में चिंता न करें, यह सोचें कि आपका आरेख दो-आयामी पुतला है
    • यदि आप खरोंच से एक मानव आरेख खींचने के कार्य को महसूस नहीं करते, तो किसी अन्य व्यक्ति के काम का उपयोग करें। एक पुस्तक या पत्रिका में एक छवि को ट्रेस करें, या हजारों निशुल्क स्केच टेम्पलेट्स में से एक डाउनलोड करें जिसे आप इंटरनेट पर पा सकते हैं।
    • कई डिजाइनर यह सुनिश्चित करने के लिए 9-प्रमुख विधि का उपयोग करते हैं कि उनके चित्रों का समान अनुपात है। यह विचार माप का एक इकाई के रूप में सिर का उपयोग करना है और एक शरीर को खींचना है जो गर्दन को खत्म करने के लिए पैरों से नौ उपाय करता है।
    • एक सीधे खड़ी रेखा खींचें और इसे 10 बराबर भागों में विभाजित करें। जब आप आकर्षित करते हैं तो यह आपका गाइड होगा
    • पहला भाग सिर के ठीक नीचे शुरू हो जाएगा और शरीर को गर्दन के ऊपर से छाती के केंद्र तक मापा जाएगा। दूसरा भाग छाती के बीच से कमर तक जाता है - तीसरा, कमर से कूल्हों के अंत तक - चौथा, कूल्हे के अंत से जांघों के बीच तक। फिर, पांचवें भाग में जांघ के बीच से घुटने तक विस्तार होगा - छठे, घुटने से बछड़ा तक - सातवें पिछली बिंदु से बछड़ा के बीच में जाएंगे - आठवां, बीच से बछड़ा से टखने तक - और, अंत में, नौवें भाग पैर की माप होगी।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक अंधेरे पेंसिल के साथ चित्र की समीक्षा करें यह ड्राइंग किसी अन्य पत्रक के पेपर पर ट्रेस करने में सक्षम होना चाहिए जो आपने शीर्ष पर रखा था ऐसा करने के लिए, आपको एक अंधेरे कलम के साथ लाइनों पर जाना होगा।
  • छवि डिजाइन शीर्षक शीर्षक 11
    3
    कागज की एक और शीट पर आंकड़ा ट्रेस करें इस कदम के लिए आपको कलम छोड़ना होगा और फिर एक पेंसिल लेनी होगी। स्केच पर एक श्वेत पत्र की दूसरी शीट रखें जिसे आपने खींचा था। आप इसे अपेक्षाकृत अच्छी तरह से देख सकते हैं, जब तक आप एक अंधेरे कलम का इस्तेमाल करते हैं और कागज बहुत मोटी नहीं है
  • यदि आपके पास एक प्रकाश तालिका है, तो इसका उपयोग करने का एक अच्छा समय होगा उस पर स्केच रखें, शीर्ष पर पेपर की खाली शीट डाल दीजिए, टेबल चालू करें और ट्रेसिंग शुरू करें।
  • यदि आपके पास कोई प्रकाश मेज नहीं है और आपको पेपर के माध्यम से देखने में परेशानी होती है, तो दो चादरें एक खिड़की पर छड़ी करते हैं जब दिन उज्ज्वल है। आपको एक असामान्य कोण पर ट्रेस करना होगा, लेकिन प्रभाव मूलतः प्रकाश तालिका के समान है
  • डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    4
    अपने डिजाइन स्केच शुरू करो पेंसिल का उपयोग करते रहें ताकि आप उन त्रुटियों को मिटा सकें जो कि अपरिहार्य हैं और आप जिस परिधान की कल्पना कर रहे हैं उसे धीरे से खींचें। परिधान के मूल आकार जैसे सबसे सामान्य तत्वों से प्रारंभ करें और जैसा कि आप आकार अर्जित करते हैं, धीरे-धीरे विवरण जोड़ें। जब आप संतुष्ट हो जाते हैं, तो पेंसिल के साथ पूरे ड्राइंग की समीक्षा करें।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 13 नामक छवि शीर्षक
    5



    अपने डिजाइन रंग आप इस चरण के लिए इच्छित किसी चित्र सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। मार्करों और क्रेयन्स विशेष रूप से उपयुक्त होते हैं क्योंकि वे खुद को परतों के रूप में उधार देते हैं। उन हल्के रंगों से शुरू करें, जिनका उपयोग आप करना चाहते हैं, और लंबे समय तक लगातार स्ट्रोक वाले बड़े क्षेत्रों में फैलाएंगे, जो कपड़े के समान दिशा में आगे बढ़ते हैं। धीरे-धीरे गहरे रंगों और डिजाइनों को शामिल करें, और आप प्रगति के रूप में छाया।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 14 नामक छवि
    6
    जितनी बार आप चाहें दोहराएं। अब जब आपके पास एक स्केच है, तो एक नया डिज़ाइन शुरू करना बहुत तेज होगा बस काम करने के लिए आंकड़ा और हाथ का पता लगाने
  • विधि 4
    सीना

    डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    1
    एक पुतला बनाओ आपको एक सिलाई डमी की आवश्यकता होगी ताकि आप परिधान को देख सकें, जब आप काम कर रहे हों और यह सुनिश्चित करें कि यह एक मानवीय आंकड़ा फिट बैठता है यदि आपके पास पुतला नहीं है, तो आप अपने आकार का एक अनंतिम बना सकते हैं।
    • एक कमीज पर रखो जिसे आप नहीं चाहते हैं और इसे पूरी तरह से अमेरिकी टेप के साथ कवर करते हैं जब तक आप इसे करते हैं। इससे आपके शरीर के आकार के साथ एक कठोर रिबन संरचना बन जाएगी।
    • इसे हटाने के लिए, कूल्हे से बगल तक, पक्ष से इसे काट लें, और आस्तीन के साथ जारी रखें।
    • टेप के साथ कटौती को कवर करें ताकि इसका मूल आकार फिर से हो। इसे अखबार के साथ भरें और अधिक अमेरिकी टेप के साथ नीचे, गर्दन और आस्तीन बंद करें। आप अपने हथियार रख सकते हैं या उन्हें काट सकते हैं
  • Video: Kapde ko rangna

    डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 16
    2
    भूरा या क्राफ्ट पेपर के एक टुकड़े पर अपना पैटर्न बनाएं। पेंसिल का उपयोग करें यदि आप गलत हैं और बाद में भ्रम से बचने के लिए प्रत्येक अनुभाग का नाम दें। याद रखें कि सुतार के एक शब्द "दो बार उपाय करें, केवल एक काटा" है आप केवल एक गलती के साथ बहुत समय बर्बाद कर सकते हैं जब आप समाप्त हो जाते हैं, आकार को काट लें
  • आदर्श रूप से, आपको कोशिश करने से पहले आपको कुछ पैटर्न पता होना चाहिए, लेकिन आपको विशेषज्ञ होने की आवश्यकता नहीं है हालांकि, आपको यह कल्पना करने में सक्षम होना चाहिए कि आपका परिधान कैसे इकट्ठा होगा और इस विचार को हासिल करने के लिए कौशल हैं।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 17 नामक छवि
    3
    मलमल में पैटर्न को फिर से बनाएं मलमल के एक टुकड़े पर क्राफ्ट पेपर के टुकड़े फैलाएं और उन्हें तोड़ दो। इन आकारों को भी काट लें और अपने कपड़ों के मूल आकार को इकट्ठा करने के लिए पिन के साथ जुड़ें।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 18 नामक छवि
    4
    अपने मॉडल सीवे एक सिलाई मशीन द्वारा इकट्ठा मलमल परिधान पास करें पिंस निकालें और कपड़ा को पुतली पर रखें या इसे अपने शरीर पर रख दें यदि आप यह आपके लिए कर रहे हैं।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    परिधान का मूल्यांकन करें ध्यान दें कि प्रपत्र के बारे में यह कैसा दिखता है और लगता है। क्या अच्छा काम करता है और क्या नहीं? नोट्स ले लो, स्केच बनाएं, मसली पर खींचना या कट कर - जो बदलाव आप करना चाहते हैं उन्हें समझना जरूरी है।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टे 20 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    तय करें कि अगला कदम क्या होगा आप जिस परिधान की कल्पना करते हैं, उसका मॉडल कितना ही है? क्या आप डिजाइन के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं या क्या आपको इसे और अधिक सुंदर कपड़े के साथ करने से पहले एक और मॉडल बनाने की आवश्यकता है? यह कैसे दिखता है इसके आधार पर, आप पूरी तरह से ड्राइंग बोर्ड पर वापस जाना चाहते हैं या असली परिधान सिलाई जा सकते हैं।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 21 नाम की छवि
    7
    असली परिधान पर जाएं यह समय आपके डिजाइन मसाला के लिए है क्या तुमने मलमल मॉडल के साथ किया याद रखें कि आप गलती करेंगे, खासकर पहले कुछ समय आपको लगता है कि आपको लगता है कि आप की जरूरत से अधिक कपड़े खरीदने के लिए मत भूलना, अपने आप को बहुत अधिक अतिरिक्त समय दें और हमेशा माप की जांच करें। चीजें हमेशा योजना के मुताबिक नहीं की जाएंगी, इसलिए समस्याएं सुलझाने के लिए तैयार रहें या आपके डिज़ाइन में समायोजन के रूप में आप प्रगति करें। कभी-कभी सबसे दिलचस्प नवाचार गलतियों से आते हैं।
  • विधि 5
    अपना काम बेचना

    छवि का शीर्षक डिजाइन कपड़े चरण 22
    1
    पोर्टफोलियो बनाएं आपके कार्य प्रगति के रूप में तस्वीरों में अपना दस्तावेज़ दें। यह आपके कैरियर की प्रगति के रूप में आप एक डिजाइनर के रूप में खुद को बढ़ावा देंगे। ध्यान रखें कि यह अच्छा है कि आप अपनी बहुमुखी प्रतिभा दिखाते हैं और एक ही समय में प्रदर्शित करते हैं कि आपके पास एक अनूठी आवाज और दृष्टिकोण है। आपके पास अपने पोर्टफोलियो में कई तरह के आइटम होंगे, लेकिन सभी के पास बहुत निजी स्टाम्प होगा।
    • गुणवत्ता तस्वीरें ले लो अपने बिस्तर पर बने कपड़े का विस्तार न करें और बुरी रोशनी में अपने फोन के साथ एक तस्वीर ले लो। अपने कपड़ों को मॉडल पर रखो, सुनिश्चित करें कि वे अच्छी तरह से जलाए गए हैं (यदि आपके पास संसाधनों के अंदर नहीं है, एक बादल दिन पर बाहर जाना है, तो आपके पास एक समान प्रकाश होगा), एक स्वीकार्य कैमरा का उपयोग करें और ध्यान दें बाल, श्रृंगार और सामान जैसे विवरण जिस तरह से आप अपने काम को पेश करते हैं, उसके प्रभाव में यह बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप्स 23 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ शोध करो क्या आपके क्षेत्र में स्वतंत्र कपड़ों की बुटीक हैं जहां वे आपके जैसा एक सौंदर्य के साथ वस्त्र बेचते हैं? क्या ऐसे वेब पेज हैं जो कपड़े बेचते हैं जो आपको लगता है कि तुम्हारा है? उन डिजाइनरों को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो डिज़ाइनों का उत्पादन करते हैं जो आपको याद दिलाते हैं कि आपका भविष्य क्या है या आप उन्हें भविष्य में बनना चाहते हैं। उनकी रणनीति देखें
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टेप 24, शीर्षक वाली छवि
    3
    इंटरनेट पर संसाधनों का उपयोग करें कुछ वेब पेज आपके डिज़ाइन को बनाएंगे यदि वे या उनके उपयोगकर्ता काफी प्रभावित हैं। यदि आपको लगता है कि आपके पास एक अद्भुत डिजाइन है, जिसे आप अपने आप को सीवे नहीं करना चाहते हैं तो गमज़ और फेब्रिक जैसी पृष्ठों की जांच करें
  • यदि आप एक ग्राफिक डिजाइनर के अधिक हैं, लेकिन आपको लगता है कि आपका काम कपड़े पर अच्छा लगेगा, जैसे लाल बबल्स जैसी वेबसाइटों की जांच करें जो विभिन्न प्रकार के उत्पादों पर आपकी कला का इंप्रेशन बना सकते हैं।
  • डिज़ाइन कपड़े का शीर्षक शीर्षक चित्र 25
    4
    एक वेब पेज बनाएं यदि आप अपने कपड़े बेचना चाहते हैं, तो दुनिया को आपके प्रतिभाशाली होना चाहिए आजकल लगभग किसी को भी एक खूबसूरत वेब पेज डिजाइन कर सकते हैं एक ऐसी वेबसाइट बनाने के लिए स्क्वायरस्पेस जैसे एक मंच का उपयोग करें जो आपके पोर्टफोलियो को प्रदर्शित करता है, और वह सरल और सुरुचिपूर्ण है फोकस कपड़ों के डिजाइन पर रखें, न कि वेब पेज पर।
  • डिज़ाइन क्लॉथ स्टाइल 26 छवि शीर्षक
    5
    अपने आप को बढ़ावा दें सामाजिक नेटवर्क में मौजूद रहें ट्विटर, फेसबुक, Instagram, Tumblr, दूसरों के बीच दर्ज करें आपको सबसे पहले अपने काम को दिखाना चाहिए, बाद में बेचने की चिंता करें। अभी के लिए, आप पर नतीजे उत्पन्न करने की आवश्यकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com