ekterya.com

कैसे एक बैग डिजाइनर बनने के लिए

अपने कौशल और रचनात्मक भावना से लाभ बनाने का एक शानदार तरीका हैंडबैग डिजाइन करना है, एक गतिविधि जिसे आप एक शौक के रूप में या व्यवसाय के रूप में कर सकते हैं यह आपके लक्ष्य को हासिल करने में काफी समय ले सकता है, लेकिन यदि आप फैशन के रुझान के बारे में सीखने में समय बिताते हैं और प्रोटोटाइप और नमूना बैग जो आकर्षक हैं, तो आप एक सफल हैंडबैग डिजाइनर बन सकते हैं। यदि आप कड़ी मेहनत और धैर्य रखने के इच्छुक हैं, तो फैशन की दुनिया को खत्म करने के लिए तैयार हो जाओ।

चरणों

भाग 1

अपने कौशल का विकास
एक हेन्डबैग डिज़ाइनर चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपने कौशल के लिए कार्य करें सिलाई और चमड़े के सामान. जब आप शुरू करते हैं तो आपको अपने आप बैग बनाना चाहिए, भले ही सीवे सीखना जरूरी हो। इस तरीके से, आप न केवल पैसा बचेंगे बल्कि आप क्रिएटिव प्रोसेस के विवरण भी समझ पाएंगे, जो सामग्री के लिए निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं का चयन करते समय मौलिक होगा
  • यदि आप उत्पादन प्रक्रिया में शामिल रहें, तो आप उस पर नियंत्रण कर सकते हैं। बैग अपने आप जिस तरह से करना चाहते हैं, उसके लिए यह स्वयं करने से बेहतर तरीका नहीं है।
  • जैसा कि आप डिजाइन करना जारी रखते हैं, आपको अपने कौशल के विस्तार के साथ भी जारी रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप डिजाइन किए गए बैग कपड़े से बने होते हैं, तो आपको बुनना सीखना पड़ सकता है इसी तरह, यह लगभग निश्चित है कि आपको सीखना होगा बैग के लिए zippers सीना.
  • एक हेन्डबैग डिज़ाइनर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    यह फैशन डिजाइन में एक कॉलेज की डिग्री के माध्यम से अपना करियर बनें। मान्यता प्राप्त संस्थान में आपको दो से चार वर्ष तक चलने वाले फैशन डिज़ाइन प्रोग्राम में शामिल होना चाहिए, यदि यह व्यवसाय आपकी आय का मुख्य स्रोत बन जाएगा। जब आप अपने विचारों को स्टोर और निर्माताओं से पेश करना शुरू करते हैं तो यह आपके डिजाइनों के संबंध में एक सकारात्मक या नकारात्मक प्रतिक्रिया के बीच का अंतर बना सकता है
  • इस प्रकार के कार्यक्रमों में, आप डिजाइन, उत्पादन और कला की बुनियादी तकनीकों को सीखेंगे। यह भी संभव है कि कुछ संस्थान व्यवसाय और विपणन पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जो मदद का हो सकते हैं।
  • आप फैशन उद्योग में प्रसिद्ध बैग डिजाइनरों या अन्य कंपनियों के साथ इंटर्नशिप का अनुरोध भी कर सकते हैं जब आप अभी भी सीखने के चरण में हैं
  • फैशन डिज़ाईन में डिग्री प्राप्त करना एक गारंटी नहीं है कि आप सफल होंगे और यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो यह आवश्यक नहीं है। क्या अधिक महत्वपूर्ण है कि आप अपने रचनात्मक और अद्वितीय डिजाइनों के लिए जुनून रखते हैं
  • छवि शीर्षक वाला हैंडबैग डिजाइनर चरण 3
    3
    फैशन प्रवृत्तियों की जांच करके प्रेरणा प्राप्त करें जैसा कि आप डिजाइन के क्षेत्र में अपना कैरियर शुरू करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आपको पता है कि इसमें क्या है और क्या दूसरों की पसंद है आपको पत्रिकाओं का पालन करना चाहिए और फैशन शोहरत से दिखाना चाहिए और रंग, आकृतियों, आकारों और शैलियों का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप उस जगह पर विचार कर सकें जो आपके खुद के बैग उस दुनिया में होंगे।
  • आप अपने मित्रों और रिश्तेदारों से पूछ सकते हैं कि वे एक पर्स में क्या देख रहे हैं और देखें कि क्या उनके पास एक से अधिक विकल्प हैं जो वे अलग-अलग अवसरों के लिए उपयोग करते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक हैंडबैग डिजाइनर बनें चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि आपके बैग में क्या भेद होगा। यह सलाह दी जाती है कि आप स्वयं जानते हैं कि क्या लोकप्रिय है, लेकिन आपको जो भी डिजाइन करना चाहिए वह भी आश्चर्यचकित होना चाहिए। उन विशेषताओं पर विचार करें जिनके लिए आप सबसे अधिक बैग पसंद करेंगे और इसे शुरुआती बिंदु के रूप में ले लेंगे। जो आपको खुश करता है उसे डिजाइन करना आपको अधिक से अधिक आराम देगा।
  • शायद एक ही कारण है कि आपने बैग के डिजाइन में प्रवेश क्यों किया क्योंकि आप वास्तव में वह बैग प्राप्त करने में कामयाब नहीं थे जिसे आप चाहते थे आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यदि आपको सही बैग मिलना मुश्किल लगता है, तो उसी स्थिति में अन्य लोग होंगे
  • भाग 2

    प्रोटोटाइप और नमूने बनाएं
    एक हेन्डबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    सभी चीजों की योजना बनाने के लिए अवधारणाओं और स्केच का एक फलक बनाएं हर बार जब आप बैग की एक छवि देखते हैं, तो एक संगठन या कुछ और जो डिज़ाइन से संबंधित एक मंथन शुरू करता है, उसे दीवार या बुलेटिन बोर्ड में संलग्न करें। बोर्ड के पास एक सीट ले लो और एक पेंसिल के साथ एक बैग के अनुमानित स्केचेस बनाएं। फिर, आप एक पेन और रंगीन पेंसिल के साथ अधिक विवरण जोड़ सकते हैं या कंप्यूटर प्रोग्राम में एक डिजिटल स्केच बना सकते हैं।
    • पेंसिल में स्केच शुरू करने के लिए आपको कितना मूल्यवान होना चाहिए। स्ट्रोक आसानी से मिटाया जा सकता है, इसलिए यह एक कम दबाव उपकरण है जो आपको गलतियों को बनाने के बारे में चिंता किए बिना आकर्षित करने और बनाने की स्वतंत्रता देता है
  • एक हेन्डबैग डिज़ाइनर चरण 6 बनें चित्र का चित्र
    2
    सस्ता सामग्री का उपयोग करके लाभदायक प्रोटोटाइप विकसित करें प्रोटोटाइप पहले चरण के उत्पाद हैं जिसके माध्यम से आप बड़े पैमाने पर उत्पादन से पहले बैग में बदलाव कर सकते हैं और उन्हें बेच सकते हैं। आपको इन "मसौदा" बैगों को विकसित करने में बहुत अधिक समय नहीं बिताना चाहिए, बल्कि इसके बजाय, उन उत्पादों के लिए बड़े खर्च को आरक्षित किया जाना चाहिए जिन्हें आप कॉर्पोरेट खरीदारों और अपने वफादार ग्राहकों के साथ साझा करना चाहते हैं।
  • इसके लिए, आपको वास्तविक चमड़े के बजाय सिंथेटिक चमड़े का इस्तेमाल करना या प्रोटोटाइप में झूठी सजावट का उपयोग करना पड़ सकता है, यदि आप अंतिम उत्पाद में सजना या ठीक धातु की सजावटें लगाए जा रहे हैं।
  • एक हेन्डबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    3
    उन्हें सही करने के लिए ध्यान से अपने बैग की जांच करें संस्करण का केवल एक भाग स्केचपैड में किया जा सकता है। प्रोटोटाइप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि, उनके साथ, आप एक विशिष्ट उत्पाद को परिपूर्ण कर सकते हैं। आप बैग की आलोचना कर सकते हैं और विचार करें कि यह ग्राहकों को कैसे संतुष्ट करेगा और अगर कोई उन्हें निराश कर सकता है।
  • क्या यह एक अधिक परिष्कृत बैग है जो खरोंच या क्षतिग्रस्त हो सकता है अगर बहुत इस्तेमाल किया जाता है? क्या आप इसे किसी तरह मजबूत बना सकते हैं? क्या यह आराम से पहना जा सकता है? क्या सभी आवश्यक वस्तुओं में एक सेल फोन, बटुआ और कुछ श्रृंगार शामिल हैं?
  • एक हेन्डबैग डिज़ाइनर चरण 8 बनें चित्र का चित्र
    4
    जब आप बड़े पैमाने पर बैग का उत्पादन करने के लिए तैयार हों तो निर्माता प्राप्त करें मैन्युफैक्चरर्स, डिज़ाइन और सामग्री के संदर्भ में आपके द्वारा दिए गए सटीक विनिर्देशों के अनुसार बड़ी संख्या में उत्पादों का उत्पादन कर सकते हैं। वे न केवल प्रोटोटाइप बल्कि नमूने भी विस्तृत कर सकते हैं, जो कि और भी रोमांचक है।
  • प्रोटोटाइप के साथ, आप डिजाइन में संशोधन और व्यवस्था कर सकते हैं। दूसरी ओर, नमूने बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उत्पादों को तैयार करते हैं। नमूनों के माध्यम से, आप और निर्माता दोनों उत्पादन और मूल्य निर्धारण की लागत का एक अनुमान प्राप्त कर सकते हैं, विक्रेताओं और खरीदारों के लिए एक उदाहरण बैग प्रदान कर सकते हैं, और ऐसी कोई चीज जो फोटो खिंच सकती हैं
  • एक निर्माता पाने के लिए ऑनलाइन खोजें आप अपने इलाके में उत्पादकों की तलाश शुरू कर सकते हैं और फिर निर्माता के लिए अपनी आवश्यकताओं के अनुसार खोज का विस्तार कर सकते हैं।
  • एक हेटबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 9
    5



    देखभाल के साथ अपने उत्पादों की कीमतों को निर्धारित करें ऐसा होने की संभावना है कि आप उत्पादक लागत के बारे में चर्चा करने के लिए निर्माता के साथ बहुत समय बिताते हैं और सबसे अच्छी कीमत जिस पर बैग आपको मुनाफा देंगे इन चर्चाओं के दौरान, आप अपने मूल्यों की तुलना अन्य समान हैंडबैग के साथ करने के लिए ऑनलाइन और फैशन पत्रिकाओं में कर सकते हैं। आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आपका बहुत महंगा या सस्ता है
  • एक हेटबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    अपने उत्पादों को लॉन्च करते हैं जब वे समाप्त होते हैं स्थानीय और सम्मानित खुदरा विक्रेताओं के साथ संपर्क में जाओ और उन्हें भेजने के लिए अपने नमूने तैयार करें। आप संभावित विक्रेताओं के बारे में ऑनलाइन खोज कर सकते हैं इस तरीके से, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके उत्पाद वर्तमान में उनके ग्राहकों के साथ पेश करते हैं।
  • स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के साथ शुरू करें इस तरह, आप ग्राहकों और स्टोर मालिकों से विस्तृत प्रतिक्रिया प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि आप अपने समुदाय में हैंडबैग बेचेंगे।
  • अपने नमूने की तस्वीरें लोकप्रिय फैशन ब्लॉग्स पर भेजकर अपने बैग के लिए उत्साह बनाएं। खुदरा विक्रेताओं उन उत्पादों की खोज करते हैं जो ग्राहक खरीदना चाहते हैं।
  • भाग 3

    अपने व्यवसाय का विस्तार करें
    एक हेन्डबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    1
    अपने लक्ष्य की निगरानी करें एक व्यवसाय योजना विकसित करना. आपको उस राशि की निगरानी करनी होगी जिसका आप खर्च करना चाहते हैं और आप क्या करना चाहते हैं, खासकर जब आप शुरू करते हैं साथ ही, यह विचार करना समय लेना महत्वपूर्ण है कि आपके ग्राहक कौन हैं और आपके बैग कैसे उत्तेजित करेंगे और उन्हें चकाचौंध करेंगे।
  • Video: how to create a hand bag at home flower bag कैसे घर पर एक हाथ बैग बनाने के लिए

    एक हेन्डबैग डिज़ाइनर चरण 12 बनें चित्र का चित्र
    2
    ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म बनाकर ग्राहकों को प्राप्त करें एक लाइन या उत्पादों के सेट स्थापित करने के बाद, आपको उन्हें सभी संभव ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से जाना चाहिए। सोशल नेटवर्क, लाखों लोगों और यहां तक ​​कि लाखों लोगों को सूचित करने के लिए उत्कृष्ट हैं कि आप उनके लिए विशेष रूप से सही बैग बनाने के लिए तैयार हैं।
  • एक वेबसाइट बनाएं या एक ब्लॉग लिखें जहां आप पूरी प्रक्रिया को दस्तावेज देते हैं लोगों को आप जिस तरीके से शुरू करना और अपने बैग के परिवर्तन को जब तक वे खत्म नहीं कर लेते हैं और खूबसूरत होते हैं तब तक कुछ भी नहीं देख सकते हैं।
  • आप एक ऑनलाइन स्टोर शुरू करने के लिए Etsy जैसी वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। यह एक स्थापित मंच है जो विश्वसनीय और उपयोग में आसान है, प्लस यह आपको एक अच्छा प्रदर्शन दे सकता है।
  • Instagram के माध्यम से तैयार किए गए उत्पादों या उत्पादन प्रक्रिया के बहुत अच्छे फोटो साझा करें
  • आप चहचहाना या फेसबुक पर अजीब संदेश भेज सकते हैं जो उत्पादों के साथ अपने ब्रांड के व्यक्तित्व को प्रदान करते हैं।
  • आप लिंक्डइन के साथ अपने व्यवसाय के व्यावसायिक पक्ष का विकास भी कर सकते हैं। ऐसे लोग हो सकते हैं जो इस सोशल नेटवर्क का उपयोग करने के लिए यह निर्धारित करें कि क्या आपके साथ या आपके लिए भी काम करना संभव है।
  • एक हेन्डबैग डिजाइनर के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शिल्प मेलों और किसानों के बाजारों में अपने अविश्वसनीय हैंडबैग बेचें शहर या शहर में एक साप्ताहिक बाजार की तलाश करें जहां आप रहते हैं। ये मजेदार आउटडोर प्रदर्शनियां हैं, जो विशेष रूप से गर्मियों के दौरान, उदाहरण के लिए, अमेरिका के अधिकांश स्थानों की क्लासिक्स हैं। ये स्थान आपके पहले डिज़ाइनों का परीक्षण करने के लिए उत्कृष्ट हैं।
  • यदि आप कुछ छोटे से शुरू करते हैं, तो आपकी प्रारंभिक लागतें कम रह सकती हैं क्योंकि आप अपने खुद के बैग के पहले बैच को बनाने में सक्षम होने की संभावना रखते हैं। इस तरह, आपको निर्माता के साथ काम नहीं करना पड़ेगा जब तक कि आप तैयार न हों।
  • जब लोग उस स्थान पर पहुंचते हैं जहां आप हैं, तो अपने बैग के बारे में उनकी राय के लिए उन्हें पूछें शिल्प मेले अच्छे और ईमानदार प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट हैं, भले ही कोई भी आपको कोई भी खरीद न करे
  • छवि का शीर्षक एक हैंडबैग डिजाइनर चरण 14

    Video: लेडिज बैग कैसे बनाऐ||

    4
    पोर्टफोलियो बनाने के लिए पेशेवर फोटोग्राफ का उपयोग करें बैग के एक डिजाइनर के रूप में अपना कैरियर विफल नहीं हो सकता है क्योंकि आपने अपने स्मार्टफोन के साथ एक बुरी तस्वीर ली है। पेशेवर फोटोग्राफर के साथ सत्र महंगे हैं, लेकिन निवेश इसके लायक है। आपके बैग के लायक हैं कि आप उन तस्वीरों को लेते हैं जिनसे आप उन्हें अपने सभी भव्यता में प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • अगर आप वाकई अच्छी तस्वीरें नहीं ले सकते हैं, तो आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पूछ सकते हैं कि उनके पास एक अच्छा कैमरा है। ऐसे कई लोग हैं जो फ़ोटोग्राफ़ी को एक शौक के रूप में अभ्यास करते हैं, इसलिए आपके करीबी मित्रों में से कोई एक मुफ्त बैग (या एक अच्छा डिस्काउंट) के बदले आपकी सहायता करने के लिए तैयार हो सकता है।
  • यह आपकी वेबसाइट पर भी लागू होता है एक वेबसाइट को अव्यवसायिक दिखने के लिए बुरी तस्वीरों से भी बदतर कुछ भी नहीं है
  • एक हेटबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 15
    5
    अपने उत्पादों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बिक्री और जनसंपर्क एजेंट प्राप्त करें इस प्रकार के एजेंट आपको अपने उत्पादों को अधिक से अधिक ग्राहकों को बेचने और खुदरा विक्रेताओं से बेहतर सौदे प्राप्त करने में मदद करेंगे। हालांकि, आपको अपने बैगों की प्रतीक्षा करने के लिए इन पेशेवरों को किराए पर स्थापित आय प्रदान करना होगा, क्योंकि आपको उन्हें अपनी कमाई का प्रतिशत देना होगा। इसी तरह के विक्रेताओं का प्रतिनिधित्व करने वाले एजेंटों के लिए ऑनलाइन खोजें, चूंकि, इस प्रकार, आपके विशिष्ट बाजार के साथ उनका प्रत्यक्ष अनुभव होगा।
  • एक हेन्डबैग डिज़ाइनर चरण 16 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    फैशन शो और प्रदर्शनियों में अपने उत्पादों को दिखाएं। यदि आप फैशन शो, मशहूर हस्तियों, मॉडल और अन्य डिजाइनरों में अपने उत्पादों को दिखाते हैं तो उन्हें देख सकेंगे। इस प्रकार की घटनाएं असाधारण और दिमागदार हैं और बहुत सारी प्रचार प्राप्त हैं, इसलिए वे आपके अद्वितीय और नए उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए परिपूर्ण हैं।
  • कुछ मामलों में, फैशन शो उभरते डिजाइनरों को अपने उत्पादों को पेश करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन आप स्टोर को ऐसे तरीके से भुगतान भी कर सकते हैं जिससे आप अपने उत्पादों को प्रदर्शित कर सकें।
  • एक हेटबैग डिजाइनर बनें शीर्षक वाली छवि 17
    7
    अपने उत्पादों को दान करने वाले कार्यक्रमों को दान करके अपने जोखिम को बढ़ाएं यदि आप अपने बैग को दान के रूप में उपहार या राफल पुरस्कार के रूप में प्रदान करते हैं, तो यह आपको न केवल उन कारकों के साथ शामिल होने की अनुमति देगा जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, बल्कि अपने उत्पादों को नए लोगों के लिए भी जाना जाता है। ये घटनाएं नृत्य और विस्तृत पार्टियां हैं जो आम तौर पर अमीरों और प्रसिद्धों के अभिजात वर्ग को आकर्षित करती हैं। अगर एक सेलिब्रिटी अपना बैग जीतने के लिए आता है, तो यह आपको बहुत ही मुफ्त प्रचार देगा।
  • युक्तियाँ

    • जब वे तैयार हों, तो आपके द्वारा बनाये गए बैग का उपयोग करें इस तरह, आप यह तय कर सकते हैं कि आप उनके बारे में क्या पसंद करते हैं और वे क्या नहीं करते हैं और ऐसा करते समय कुछ प्रशंसा और प्रश्न भी उठाते हैं।
    और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com