ekterya.com

फैशन फोटोग्राफर कैसे बनें

फ़ैशन फोटोग्राफर ऐसे चित्र लेते हैं जो फैशन से संबंधित विभिन्न उत्पादों जैसे हाउटे कॉउचर, परंपरागत फैशन, स्विमवियर, अधोवस्त्र और जूते, साथ ही बाल उत्पादों और सौंदर्य प्रसाधन भी दिखाते हैं। एक फैशन फोटोग्राफर बनने के लिए, फोटोग्राफी के लिए प्रतिभा होने के अलावा, फोटोग्राफी कार्यक्रमों और फोटो शूट के डिजाइन के बारे में आपको गहरा ज्ञान होना चाहिए। इसके अलावा, आपको कला, फैशन और वर्तमान रुझान के इतिहास के बारे में ठोस ज्ञान होना चाहिए। हालांकि बहुत कम फोटोग्राफर उच्च वेतन वाले नौकरियों को प्राप्त करने और प्रसिद्ध डिजाइनर, ब्रांड और पत्रिकाओं के लिए काम करने का प्रबंधन करते हैं, एक फोटोग्राफर बनने के लिए निश्चित रूप से एक पेशेवर अवसर होता है जो आपको बहुत से नौकरी के अवसर और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है एक फैशन फोटोग्राफर बनने के लिए निम्न चरणों को पढ़ें।

चरणों

छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास फैशन फोटोग्राफर बनने के लिए कौशल हैं या यदि आपके पास उन्हें विकसित करने की क्षमता है
  • आपके पास वातावरण और एक ऐसी सेटिंग बनाने के लिए कलात्मक संवेदनशीलता होनी चाहिए, जहां उत्पादों को यथासंभव सर्वोत्तम रूप से खड़ा किया जा सकता है। बेशक, आपको संरचना और प्रकाश की गहरी आंखों की भी आवश्यकता होगी अपनी कलात्मक प्रतिभा विकसित करने के लिए एक कला पाठ्यक्रम ले या कला और फोटोग्राफी की पुस्तकों को पढ़ने में अपना समय व्यतीत करें।
  • यह आवश्यक है कि आपके पास तकनीकी कौशल हैं आज, सबसे उभरते फैशन फोटोग्राफर डिजिटल फोटोग्राफी का उपयोग करते हैं क्योंकि यह सबसे बहुमुखी इमेजरी पद्धति है और इसका इस्तेमाल प्रिंट और डिजिटल मीडिया के विभिन्न प्रकारों में किया जा सकता है। एक स्थानीय विश्वविद्यालय में एक फोटोग्राफी कोर्स लें ताकि आप कैमरे, प्रकाश उपकरण और फोटोग्राफी प्रोग्राम जैसे फ़ोटोशॉप को अपनी तस्वीरों को संपादित करने का तरीका सीख सकें।
  • आप किसी सदस्य या टीम के नेता के रूप में प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। फोटोग्राफी में आपके अनुभव के आधार पर, आप अन्य फोटोग्राफरों के साथ काम करेंगे या उन्हें अपने विशेष कार्यों में निर्देश करेंगे। इसके अलावा, आपको मॉडल के साथ काम करने और उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट संचार कौशल होने की आवश्यकता होगी देखो तुम चाहते हो किसी भी सामाजिक और व्यावसायिक स्थिति में अपने संचार और सहयोग कौशल का अभ्यास करें जिसमें आप खुद को पाते हैं साथ ही, उन लोगों के व्यवहार का निरीक्षण करें, जो टीम के रूप में ठीक से काम करते हैं।
  • फोटो सत्रों की योजना बनाने के लिए संगठनात्मक कौशल आवश्यक हैं, और अगर आप एक स्वतंत्र फोटोग्राफर के रूप में काम करने जा रहे हैं, तो आपको अपनी खुद की कंपनी चलाने के लिए उनकी आवश्यकता होगी। सफल व्यवसायियों जैसे सफल आयोजकों का अध्ययन करें, और नियमित रूप से फोटोग्राफरों और उनके फोटो शूट के बारे में साक्षात्कार, साथ ही साथ अपनी स्वयं की कंपनी चलाने के बारे में पत्रिकाएं या पुस्तकें पढ़ें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 2
    2
    फोटोग्राफी और संपादन के लिए अपने कौशल का विकास करें आप इंटरनेट पर अनुदेशात्मक वीडियो का अभ्यास कर और देख सकते हैं, या फोटोग्राफी में एक डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस पद्धति का उपयोग करते हैं, अपनी फोटोग्राफी शैली को विकसित करने के लिए अपनी रचनात्मकता के साथ प्रयोग करना सुनिश्चित करें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 3
    3

    Video: कैसे एक पेशेवर फोटोग्राफर बनने के लिए - [हिन्दी] मेगा समर्थन

    फैशन और कला के बारे में सब कुछ जानें अतीत और वर्तमान रुझानों के बारे में जानने से आपकी तस्वीरों में उत्पाद पेश करने के लिए बेहतर ज्ञान प्राप्त करने में आपकी मदद मिलेगी। कुछ बेहतरीन फोटोग्राफरों ने कला के प्रसिद्ध कार्यों का उपयोग अपनी तस्वीरों के संदर्भ के रूप में किया और सड़कों पर मौजूद नवीनतम रुझानों का पता लगाया। जितना अधिक आप जानते हैं, उतना तत्व जो आप अपनी तस्वीरों में उपयोग कर सकते हैं उन्हें नेत्रहीन रूप से दिलचस्प बनाने के लिए।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 4



    4
    व्यावहारिक अनुभव प्राप्त करने के लिए फैशन फोटोग्राफी स्टूडियो में या व्यवसायिक प्रकाशन में एक व्यवसायी के रूप में कार्य करें।
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 5
    5

    Video: Vicky Roy Photographer Rags to Riches ( कैसे एक कूड़ा उठाने वाला बना मशहूर फोटोग्राफर )

    उन लोगों के साथ काम संपर्क स्थापित करें जो आपके पास हर बार फैशन उद्योग से संबंधित हैं। जब आप अपनी प्रथा करते हैं या अपना पहला काम प्राप्त करते हैं तो ऐसा करना शुरू करें अपने करियर को अग्रिम करने के लिए आपको फैशन उद्योग में पेशेवर संपर्कों की आवश्यकता होगी फैशन शो और अन्य कार्यक्रमों में भाग लेते हुए ग्राहकों और मॉडलिंग एजेंसियों से संबंधित हमेशा अपने व्यापार कार्ड को आप के साथ ले लें ताकि आप उन्हें घटनाओं में वितरित कर सकें। आवश्यक होने पर, फोटो सत्रों और महत्वपूर्ण ग्राहकों के साथ होने वाले ईवेंट में स्वयंसेवक के रूप में स्वयंसेवक
  • छवि का शीर्षक एक फैशन फोटोग्राफर चरण 6
    6
    अपने ग्राहकों को दिखाने के लिए अपने काम का एक पोर्टफोलियो बनाएँ सुनिश्चित करें कि आपका पोर्टफ़ोलियो आपके पास अलग फोटोग्राफी और संपादन कौशल को दिखाता है, साथ ही साथ अपना सर्वोत्तम कार्य भी।
  • छवि एक शीर्षक बनें एक फैशन फोटोग्राफर चरण 7
    7
    अपने फैशन वरीयताओं के बारे में लचीले रहें जब तक कि आप खुद को क्षेत्र में स्थापित नहीं कर लेते। यदि आप एक स्वतंत्र फोटोग्राफर के रूप में काम करने जा रहे हैं, तो आपको जितना हो सके उतना काम करना होगा। इसके अलावा, यदि आप अपने ग्राहकों को विभिन्न फैशन उत्पादों के शानदार फोटो पेश करते हैं, तो आपको फोटो शूट के लिए किराए पर लेने की अधिक संभावनाएं होगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com