ekterya.com

इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका को कैसे कॉल करें

आप इटली में यात्रा कर रहे हैं और आप संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए कॉल करने के लिए है या यदि आप इटली में रहते हैं और दोस्तों के लिए कॉल करने के लिए है, परिवार या अमेरिकी कंपनियों कैसे है कि देश के लिए सफलतापूर्वक एक कॉल करने के लिए जानने के लिए होगा। किसी लैंडलाइन या सेल फ़ोन का उपयोग करें या इंटरनेट से जुड़े कंप्यूटर या फोन से ऑनलाइन कॉल सेवा का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
जिस फ़ोन से कॉल करना है उसे चुनें

इमेज शीर्षक से इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 1 पर कॉल करें
1
संयुक्त राज्य अमेरिका से एक सेल फोन लें। यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका से हैं और इटली की यात्रा कर रहे हैं, तो अपने साथ एक अनलॉक फोन लें जो सिम कार्ड की अनुमति देता है ताकि आप अन्य प्रदाताओं के दर्ज कर सकें। एक सिम कार्ड एक छोटी सी सूचना चिप है, जिसे आप विदेश में रहते हुए सेलुलर प्रदाता से खरीद सकते हैं।
  • यकीन है कि सेल फोन आप इटली के लिए लाना चाहते हैं जीएसएम (ग्लोबल सेलुलर प्रौद्योगिकी है कि दुनिया के अधिकांश में प्रयोग किया जाता है) और अनलॉक हो गया है के साथ एक फोन है (प्रदाता है कि आप फोन देता है पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा बनाओ फोन जिसे आप दूसरे प्रदाता के साथ उपयोग करते हैं)। एटी&टी और टी-मोबाइल में जीएसएम फोन हैं जो आम तौर पर अनलॉक होते हैं।
  • एक फोन प्रदाता खोजें जिसमें एक सिम कार्ड है जो आपके फोन पर फिट बैठता है। अधिकांश सेलफोन के पास एक मानक सिम कार्ड आकार होता है - हालांकि, आईफोन के सिम कार्ड का आकार और अन्य हालिया स्मार्टफोन्स विशेष होते हैं (यह सूक्ष्म या नैनो हो सकता है)।
  • आप अपने वर्तमान अमेरिकी टेलिफोन ऑपरेटर के माध्यम से एक अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग प्लान स्थापित कर सकते हैं - हालांकि, ध्यान रखें कि ये योजनाएं आमतौर पर बहुत महंगा हैं
  • चाहे आप एक अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग प्लान या सिम कार्ड का विकल्प चुनते हों, अपने प्रदाता को आपकी सेवा को बदलने या निलंबित करने के लिए कॉल करें या अपनी यात्रा पर जाने से पहले कोई अन्य प्रश्न पूछें।
  • इमेज शीर्षक से इटली से यूनाइटेड स्टेट्स को चरण 2 पर कॉल करें
    2
    इटली में एक सेल फोन खरीदें अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका से अपना फोन नहीं लेना चाहते हैं या नहीं, तो इटली में एक सेल फोन खरीदने का विकल्प चुनें क्योंकि यह अक्सर सरल और सस्ता है। इटली में थोड़ी देर के लिए एक सस्ते फोन खरीदें और अंतरराष्ट्रीय कॉल करने के लिए प्रीपेड सिम कार्ड खरीदें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए योजना की कीमतों की जांच करें कि आप अंतरराष्ट्रीय कॉल की दरें जानते हैं। यदि आप इसे इंटरनेट कॉलिंग एप्लिकेशन के लिए उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो स्मार्टफोन पर डेटा उपयोग की दरें जांचें
  • शीर्षक से छवि इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 3 पर कॉल करें
    3
    एक खरीदें टेलिफ़ोनिका (फोन कार्ड) इटली में एक सार्वजनिक टेलीफोन से एक फोन कॉल करने के लिए, एक खरीद लें शेर टेलीफ़ोनिका (जिसे भी के रूप में जाना जाता है टेलीफोन पत्र) या एक प्रीपेड फोन कार्ड जैसे स्थानों में तम्बाकू की दुकानों, रेलवे स्टेशन या डाकघर। अपना नंबर डायल करने से पहले उस कार्ड को एक सार्वजनिक फोन में डालें।
  • आप एक सेल फोन के लिए एक फोन कार्ड का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि सेल फोन प्रदाता कॉल प्रति मिनट के लिए आपको चार्ज कर सकता है। या, आप अपने सेल फोन का उपयोग किसी कार्ड के बिना कर सकते हैं ताकि आपके प्रदाता से अंतरराष्ट्रीय कॉल दरों का भुगतान किया जा सके। शुल्कों की पुष्टि करने के लिए सेल फ़ोन प्रदाता और अपने फोन प्लान का ब्योरा देखें।
  • ध्यान रखें कि सार्वजनिक टेलीफोन बढ़ती दुर्लभता बन गए हैं और जब आप उन्हें मिलेंगे तब सेवा से बाहर हो जाएगा। प्रति व्यक्ति सेलफोन की दुनिया में इटली की सर्वोच्च दरों में से एक है
  • इमेज शीर्षक से इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका को भेजें चरण 4
    4
    लैंडलाइन के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग प्लान पर विचार करें अगर आप इटली में बहुत समय बिताने जा रहे हैं और अपनी खुद की लैंडलाइन से संयुक्त राज्य अमेरिका में लगातार कॉल करना चाहते हैं, तो एक स्थानीय टेलीफोन प्रदाता से अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग प्लान का उपयोग करें। असीमित अंतर्राष्ट्रीय कॉल करने के लिए एक निश्चित मासिक शुल्क का भुगतान करें।
  • ध्यान रखें कि कॉलिंग क्षेत्र के आधार पर ये योजनाएं सीमित या सीमित हो सकती हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका इटली और यूरोपीय संघ के अन्य देशों के समान क्षेत्र (क्षेत्र 1) में है - इसलिए, अन्य क्षेत्रों को कॉल करने से दरों और योजना सस्ता होने चाहिए।
  • यदि आप किसी अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग प्लान का उपयोग नहीं करते हैं, तो किसी अन्य लैंडलाइन से सेल फ़ोन कॉल करने के लिए लैंडलाइन के लिए नियमित शुल्क अधिक होगा - हालांकि, दिन के समय के आधार पर शुल्क नहीं बदलेगा।
  • विधि 2
    एक पारंपरिक फोन से संयुक्त राज्य को बुला रहा है

    इमेज शीर्षक से इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 5 देखें

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    1
    पहले फोन पर "00" डायल करें। अपने फोन पर इटली का अंतरराष्ट्रीय कॉल कोड डायल करें, जो 00 है। यह संकेत करेगा कि जिस फ़ोन नंबर को आप कॉल करने वाले हैं वह देश से बाहर है।
    • यदि आप एक सेल फोन से कॉल कर रहे हैं, चाहे यह एक अमेरिकन या इटालियन है, तो आप 00 के बजाय कीबोर्ड पर "+" दबा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 6 देखें
    2
    फिर फोन पर "1" डायल करें। 00 डायल करने के बाद, अपने फोन की कीपैड पर 1 दबाएं। यह विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए देश कोड है और यह संकेत देगा कि फ़ोन नंबर जिसे आप कॉल करने वाले हैं वह संयुक्त राज्य अमेरिका से एक नंबर है।
  • यदि डायल करने के लिए आप जिस टेलीफोन नंबर की इच्छा करते हैं, ऑनलाइन या डायरेक्टरी में आप ऑनलाइन दिखाई देते हैं और क्षेत्र कोड से पहले नंबर 1 में शामिल होते हैं और उसके बाद 7 अंक होते हैं, तो आपको "1" एक से अधिक बार डायल नहीं करना पड़ेगा। उदाहरण के लिए, आप 00-1 - (###) - ### - #### और 00-1-1 - (###) - ### - #### डायल करेंगे।



  • इमेज शीर्षक से यूनाइटेड स्टेट्स को इटली से कदम 7
    3
    क्षेत्र कोड को चिह्नित करें क्षेत्र संयुक्त राज्य अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय कॉल कोड (00) और देश कोड (1) में प्रवेश करने के बाद, आप संयुक्त राज्य क्षेत्र के क्षेत्र कोड को कॉल करने का प्रयास कर रहे हैं।
  • एक अमेरिकी क्षेत्र कोड में हमेशा तीन अंक होते हैं और प्राय: कोष्ठक में फोन नंबर के अगले सात अंकों से पहले दिखाई देता है, जैसे कि (###) - ### - ####।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में एक टोल फ्री नंबर (फोन करने के लिए बिना किसी आरोप के एक) निम्नलिखित कोड में से एक ने क्षेत्र कोड की जगह: 800, 888, 877, 866, 855, 844. हालांकि, टोल-फ़्री नंबर खर्च होंगे जब आप कॉल संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर से, और वास्तव में, जब आप उन्हें चिह्नित करते हैं तो काम नहीं कर सकते। इसके बजाय, कंपनी के मानक और वैकल्पिक टेलीफोन नंबर पर कॉल करें।
  • शीर्षक से छवि इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 8 पर कॉल करें
    4
    शेष सात अंकों को चिह्नित करें। अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग कोड (00), देश कोड (1) और तीन अंकों वाला क्षेत्र कोड डायल करने के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका के टेलीफोन नंबर के शेष सात अंकों को डायल करें। एक बार जब आप सभी नंबरों को डायल करते हैं, कॉल करने के लिए कॉल बटन दबाएं।
  • संयुक्त राज्य के सभी टेलीफोन नंबरों में कुल 10 अंक होते हैं, अर्थात, क्षेत्र कोड के लिए तीन और शेष सात अंक। वे इस तरह दिखते हैं: (###) - ### - ####
  • ध्यान दें कि आप इस तरह के "#", के रूप में विशेष वर्ण शामिल नहीं होना चाहिए ";" "(" या ")", भले ही वे उदाहरण में दिखाई दे सकते हैं या जहाँ भी जिस नंबर पर कॉल की कोशिश कर रहे प्रदर्शित किया जाता है।
  • विधि 3
    किसी एप्लिकेशन या ऑनलाइन कॉल सेवा का उपयोग करें

    इमेज शीर्षक से इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका को कॉल करें चरण 9
    1

    Video: गिद्धों के बारे में रोचक जानकारी , Amazing Vultures

    ध्वनि या वीडियो कॉल करने के लिए स्काइप की कोशिश करें। दुनिया में किसी को भी आवाज़ या वीडियो कॉल करने के लिए लोकप्रिय स्काइप सेवा का प्रयास करें, जिनके पास फोन या कंप्यूटर पर स्काइप है। आप एक छोटा शुल्क के लिए किसी भी फोन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं, चाहे आपके पास कोई संबद्ध स्काइप खाता हो या नहीं।
    • सुनिश्चित करें कि आप स्काइप से कॉल करते समय उच्च-गति वाले इंटरनेट से कंप्यूटर या फोन से कनेक्ट होते हैं। ऑडियो की गुणवत्ता और विशेष रूप से वीडियो एक अच्छे कनेक्शन पर निर्भर करता है।
    • ध्यान रखें कि यदि आप एक सेल फोन पर स्काइपे आवेदन का उपयोग करते हैं, जो आपके वायरलेस नेटवर्क से जुड़ा नहीं है, तो आप अपना डेटा खर्च करेंगे। अपने फोन या सिम कार्ड प्रदाता से इन आरोपों के बारे में जांचें या अगर आप अक्सर इंटरनेट कनेक्शन के बिना एक टेलीफोनी आवेदन का उपयोग करते हैं, तो असीमित मात्रा में डेटा या पर्याप्त डेटा के साथ एक योजना खरीदें।
  • शीर्षक से छवि इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 10 देखें
    2
    अन्य कॉल सेवा अनुप्रयोगों का उपयोग करें किसी अन्य उपलब्ध सेवा की कोशिश करें जो ऑडियो या वीडियो के माध्यम से कॉल प्रदान करता है, उदाहरण के लिए, Google Hangouts, Viber या WhatsApp स्काइप की तरह, इन सेवाओं के माध्यम से कॉल करने वाले अन्य लोगों के लिए निशुल्क हैं जो इसका इस्तेमाल करते हैं और यदि आप अन्य लैंडलाइन और सेल फोन कॉल करते हैं तो एक छोटा शुल्क लेना चाहिए।
  • आप इन सेवाओं को अपने कंप्यूटर पर या अपने सेल फोन पर मुफ्त अनुप्रयोगों के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं याद रखें कि यदि आपका फोन इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है, तो आप ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए डेटा खर्च करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका को कॉल करें चरण 11
    3
    इसे प्रयोग करने से पहले एक सेवा को आज़माएं इटली से संयुक्त राज्य अमेरिका को कॉल करने के लिए इसका उपयोग करने से पहले एक आवेदन या इंटरनेट टेलीफोन सेवा में कॉल करने के लिए संपर्क, फोन नंबर और क्रेडिट अपलोड करें ऑडियो या वीडियो की गुणवत्ता और किसी अन्य फीचर के साथ कॉल करने की प्रक्रिया से खुद को परिचित कराएं ताकि आप इसे इटली में उपयोग करने के लिए तैयार हों।
  • इटली से कॉल करने के लिए एक विश्वसनीय माइक्रोफ़ोन और हेडफ़ोन की एक जोड़ी के साथ तैयार होना अच्छा विचार है। वे विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं यदि आप पुराने कंप्यूटर का उपयोग करते हैं जिसमें कोई अंतर्निहित माइक्रोफ़ोन या स्पीकर नहीं है या यदि आप किसी सेल फोन के हाथों से मुक्त हैंडसेट से कॉल करने में सक्षम होना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप कॉल करते हैं, तो याद रखें कि इटली संयुक्त राज्य अमेरिका की तुलना में एक अलग समय क्षेत्र में है। संयुक्त राज्य अमेरिका के समय क्षेत्र के आधार पर आप कॉल करने का प्रयास कर रहे हैं, इतालवी समय 6 से 9 घंटे तक उन्नत किया जा सकता है। समय के अंतर की जांच करें ताकि आप प्राप्तकर्ता के लिए उचित समय पर या व्यावसायिक घंटों के भीतर कॉल कर सकें, अगर यह व्यवसाय कॉल है
    • ध्यान रखें कि आप ऑपरेटर को इटली में 170 नंबर डायल करके किसी भी टेलीफोन से कॉल कर सकते हैं - हालांकि, आप अंग्रेजी में बोलने वाले ऑपरेटर नहीं हैं या नहीं हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक होटल से अंतरराष्ट्रीय कॉल्स बनाने से बचें, क्योंकि वे अक्सर आपके कॉलिंग रेट में अधिभार जोड़ते हैं, भले ही आपका कॉल किसी अन्य फ़ोन से निःशुल्क हो। अगर आप अपने फोन से फोन करने की योजना बना रहे हैं तो पहले होटल से जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com