ekterya.com

एक परिवार को एक लिफाफा कैसे भेजना

किसी लिफाफे को एक व्यक्ति के पास भेजना आसान है, आपको केवल अपना नाम चाहिए और आप तैयार हैं। दूसरी तरफ, एक पूरे परिवार को एक लिफाफा भेजना कुछ अलग है। एक पूरे परिवार को एक लिफाफे भेजने के कई अलग-अलग तरीके हैं, प्रत्येक व्यक्ति अपने विचारों पर विचार करने के लिए है यद्यपि कोई भी प्रक्रिया बहुत जटिल नहीं है, यह समझने के लिए कि आप में औपचारिक होना चाहते हैं, तो प्रत्येक व्यक्ति का उपयोग कब और कैसे करना है, यह बहुत उपयोगी हो सकता है। शुरू करने के लिए, पहला कदम पढ़ें!

चरणों

विधि 1
परिवार के नाम का उपयोग करें

एक परिवार के चरण 1 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक छवि
1
शीर्ष पर "परिवार (अंतिम नाम)" लिखें आप सिर्फ एक व्यक्ति के बजाय एक परिवार के लिए एक लिफाफा भेजना चाहते हैं, तो आप दो विकल्प हैं: आप इसे प्रतिनिधित्व करते हैं या एक लिफाफा विशेष रूप से कुछ या सभी परिवार के सदस्यों को भेजने के लिए परिवार के नाम का उपयोग कर सकते हैं। आपको पहले विकल्प से शुरू करना होगा। एक पूरे परिवार को एक लिफाफा भेजने का सबसे आसान तरीका बस "परिवार (अंतिम नाम)" को पहली पंक्ति के रूप में लिखना है यह एक तरह से बहुत औपचारिक नहीं में संवाद करने के लिए अभी तक एक शादी के लिए निमंत्रण के रूप में पर एक महत्वपूर्ण भेजने के लिए इस विधि का उपयोग करने के लिए बुद्धिमान नहीं हो एक अच्छा तरीका है।
  • उदाहरण के लिए, यदि हम टिम जोन्स और जेनेट जोन्स, और उनके बच्चों एम्मा और पेड्रो को एक पत्र भेजने जा रहे हैं, तो हमें लिफाफे को भेजना होगा जोन्स परिवार.
  • Video: HUGE MYSTERY BOX OF FAN MAIL! | We Are The Davises

    एक परिवार के चरण 2 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह बहुवचन में उपयोग करता है जो उस परिवार के अंतिम नाम के साथ आता है। उपरोक्त के विकल्प के रूप में, लिफाफे पर पहली पंक्ति के रूप में बहुवचन परिवार के नाम के साथ आने वाले लेख का उपयोग करने के लिए यह केवल स्वीकार्य है। इस मामले में, परिवार के उपनाम का बहुवचन "लॉस" है, इस तरह यह "लॉस रोड्रिग्यूज़", "लॉस गार्सिया" आदि होगा।
  • यह पैराग्राफ और निम्नलिखित अंग्रेजी भाषा के लिए अनन्य हैं। यहां apostrophes का उपयोग करने के जाल में मत आना। संबंधकारक चिह्न बहुवचन शब्द का प्रयोग नहीं, अधिकार इंगित करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप परिवार के नाम का बहुवचन फार्म का उपयोग नहीं करना चाहिए। अधिकांश परिवार के नामों को अंत में बहुवचन प्राप्त करने के लिए बस "एस" की आवश्यकता होती है - हालांकि, परिवार के नाम हैं जो "एस" में समाप्त होते हैं "श" या "एक्स", इन मामलों में "es" को अंत में जोड़ा जाना चाहिए (उदाहरण: रॉस, फॉक्सस, वेल्सशे)
  • अगर हम उपरोक्त उदाहरण का पालन करें, अगर हम जोन्स परिवार के लिए एक पत्र लिख भी लिफाफा की पहली पंक्ति के रूप में "जोन्स परिवार" का उपयोग, हम बस अपने तरीके से "Joneses" बहुवचन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • एक परिवार के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    बाकी के लिफाफे को सामान्य तरीके से भरें। लिफाफे पर पहली पंक्ति के लिए उपयोग की जाने वाली विधि के बावजूद, शेष जानकारी को लिखा गया है जैसे कि वह किसी भी अन्य पत्र के लिए है परिवार के नाम के तहत, पता लिखें। पहली पंक्ति में, दूसरी पंक्ति में सड़क का नाम और संख्या- शहर या प्रांत, डाक कोड आदि लिखें। यदि आप किसी दूसरे देश को पत्र भेजने जा रहे हैं, तो देश के नाम को चौथी पंक्ति में लिखें, जो कि बाकी पते से अलग होगा। लिफाफे के ऊपरी बाएं कोने में उसी तरह अपना पता लिखें। अधिक जानकारी के लिए, लेख पढ़ें लिफाफे में पता लिखना.
  • उदाहरण के लिए, जोन्स परिवार के उदाहरण में, लिफाफा इस तरह दिखना चाहिए:
  • जोन्स परिवार (या "जोन्स")
    21 कूद स्ट्रीट
    (शहर), सीए, 98765
  • एक सामान्य नियम के रूप में, जब भी आप एक पूरे परिवार को एक लिफाफा भेजते हैं, लिफाफे की पहली पंक्ति यह है कि आपको क्या बदला जाना चाहिए। पता बरकरार होना चाहिए। निम्नलिखित विधियों में, यह माना जाता है कि पते के लिए इस्तेमाल की गई पंक्ति सामान्य रूप से लिखी जानी चाहिए।
  • विधि 2
    परिवार के प्रत्येक विशिष्ट सदस्य के अंतिम नाम का उपयोग करें

    एक परिवार के चरण के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक शीर्षक छवि
    1
    आखिरी नाम और माता-पिता के शीर्षक से शुरु करें। जब एक पूरे परिवार के लिए एक लिफाफा भेजने, परिवार के नाम का उपयोग करते हुए सभी सदस्यों का उल्लेख करने के अलावा, आप भी व्यक्तिगत रूप से उन्हें या सभी में से कुछ की नियुक्ति कर सकते हैं। यह विधि ऐसे शादी के आमंत्रण जैसे पत्रों के लिए उपयोगी है जहां पत्र को संबोधित करने के लिए निर्दिष्ट करना महत्वपूर्ण है। लिफाफे की पहली पंक्ति पर शुरू करने के लिए, माता-पिता के अंतिम नाम लिखें। ज्यादातर मामलों में, आप ( "डॉ", "न्याय", आदि, ज्यादातर औपचारिक या पेशेवर संदर्भ के लिए उपयोग किया जाता है "मिस्टर और मिसेज") उनके खिताब लिखने के लिए होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि हम जोन्स परिवार को एक उद्घाटन पार्टी में आमंत्रित करने जा रहे हैं, तो हम पहली पंक्ति पर माता-पिता के अंतिम नाम लिख सकते हैं: श्री और श्रीमती जोन्स.
    • जो लोग अंग्रेजी भाषा बोलते हैं, वे भी एक जोड़े को लिखने के पारंपरिक तरीके का उपयोग करने के लिए स्वीकार्य हैं, जहां पति का पूरा नाम दोनों काम करता है: श्री और श्रीमती टिम जोन्स
    • अंत में, आप शीर्षक के बिना पति या पत्नी का पूरा नाम भी लिख सकते हैं: टिम और जेनेट जोन्स. उपरोक्त अभिव्यक्ति का उपयोग किसी अनौपचारिक संदर्भ में किया जाता है, क्योंकि व्यक्ति के शीर्षक के बजाय प्रथम नाम का उपयोग करने से आपको अपमानजनक माना जा सकता है अगर आप उन्हें अच्छी तरह से नहीं जानते हैं
  • एक परिवार के चरण 5 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक वाला छवि
    2
    एक बेटे या बेटी के नामों के साथ आगे बढ़ें अगली पंक्ति में, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के नाम और माता-पिता पर निर्भर हैं। एक बार आप सभी बच्चों के नामकरण (जैसे डेविड, कार्ला और गैबरिएला रोड्रिगेज) खत्म आप परिवार के उपनाम का उपयोग कर सकते हैं या आप कुलनाम (जैसे डेविड, कार्ला और गैबरिएला) के बिना छोड़ सकते हैं। यदि आप बच्चों की उम्र जानते हैं, तो उन्हें सबसे पुराना से लेकर सबसे कम उम्र तक नाम दें।
  • उदाहरण के लिए, एक पार्टी के निमंत्रण के उदाहरण में, बच्चों के नाम माता-पिता के नाम के तहत इस तरह लिखा जाता है: एम्मा और पेड्रो। इसका अर्थ है कि लिफाफे की पहली दो पंक्तियां इस तरह दिखनी चाहिए:
  • श्री और श्रीमती जोन्स
    एम्मा और पेड्रो
  • एक परिवार के चरण 6 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक वाला छवि
    3



    एक और विकल्प परिवार के नाम को उसके बाद लिखना होगा " और परिवार"। यदि आप किसी भी बच्चे का नाम नहीं जानते हैं, तो बच्चों को सामूहिक रूप से संदर्भित करने के लिए यह स्वीकार्य है इस मामले में, दूसरी पंक्ति में (बच्चों के नाम लिखने के बजाय), "और परिवार" लिखें आप अपने इरादे को अधिक ध्यान देने योग्य बनाने के लिए "और बच्चों" का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप "एम्मा एंड पेड्रो" नामों को "और परिवार" या "और बच्चों" के नाम से बदल सकते हैं, अगर यदि आप उनके नाम भूल जाते हैं इस मामले में, लिफाफे की पहली दो पंक्तियाँ इस तरह दिखनी चाहिए:
  • श्री और श्रीमती जोन्स
    और बच्चों
  • एक परिवार के चरण 7 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक वाला चित्र
    4
    बच्चों के नाम को छोड़ दें, यदि पत्र उन्हें संबोधित नहीं किया गया है। पिछले उदाहरणों में यह माना जाता है कि पत्र पूरे परिवार को संबोधित किया जाता है। यदि ऐसा नहीं है, तो पहली पंक्ति पर मुख्य प्राप्तकर्ताओं को नाम दें, फिर अतिरिक्त परिवार के सदस्यों के नाम के लिए दूसरी पंक्ति का उपयोग किए बिना तुरंत पते पर जाएं।
  • यदि, उदाहरण के लिए, आप केवल जोन्स परिवार के माता-पिता को पार्टी में आमंत्रित करना चाहते हैं, इसका उपयोग केवल इसका इस्तेमाल होता है श्री और श्रीमती जोन्स एक बच्चे के नाम के बिना
  • एक परिवार के चरण 8 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक वाला छवि
    5
    18 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को अलग-अलग पत्र भेजें एक बच्चे को 18 वर्ष से अधिक है (या समुदाय प्राप्तकर्ता की वयस्कता की आयु) परिवार में हैं, तो अपने स्वयं के पत्र उसके माता पिता भेज देंगे जहाँ से भेजता है इन बच्चों के अलावा। एक पत्र प्राप्त करना परिपक्वता का संकेत है हालांकि वे मामूली जानकारी दी जा रही है, यह के रूप में सम्मान की कमी एक पार्टी जहां माता-पिता भी आमंत्रित किया जाता है को एक पत्र द्वारा आमंत्रित किया जा रहा माना जा सकता है।
  • विधि 3
    एक आंतरिक लिफाफा और बाहरी लिफाफे का उपयोग करें

    एक परिवार के चरण 9 के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक छवि
    1
    केवल माता-पिता को बाहरी लिफाफे भेजें। कुछ पत्र प्राप्तकर्ता से प्रतिक्रिया का इंतजार है ऐसी परिस्थितियों में, एक छोटा लिफाफा बाहरी लिफाफे में शामिल किया गया है (जहां उस पते पर जो उत्तर लिखा है लिखा है)। यदि आप इस तरह एक पत्र भेजते हैं, तो यह ध्यान में लायक है कि भीतर और बाहरी लिफाफे को थोड़ा अलग तरीके से भेजा जाता है जब प्राप्तकर्ता पूरे परिवार का होता है शुरू करने के लिए, बाहरी लिफाफे (एक पत्र और छोटे लिफाफा युक्त) को भेजें "केवल" माता-पिता के नाम के साथ या परिवार के प्रमुखों के नाम।
    • बाहरी लिफाफे के लिए, ऊपर वर्णित अभिभावकों के नाम लिखें। उदाहरण के लिए, यदि आप पूरे जोन्स परिवार को अपनी शादी में आमंत्रित करते हैं, तो बाहरी लिफाफे में आपको केवल माता-पिता का नाम ही लिखना चाहिए: श्री और श्रीमती जोन्स या टिम और जेनेट जोन्स.
  • Video: संजो बघेल का एक और धमाकेदार नवरात्री स्पेशल भजन - यूँ तो क्या क्या नज़र नहीं आता #मैया भजन

    एक परिवार के लिए एक लिफाफा पता शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    अंदरूनी लिफाफे को भेजें सभी प्राप्तकर्ता आंतरिक लिफाफा के लिए, नियम थोड़ा अलग है। आप परिवार के प्रत्येक सदस्य से एक प्रतिक्रिया का अनुरोध करते हैं (उदाहरण के लिए, आप अपनी शादी के लिए पूरे परिवार को आमंत्रित कर रहे हैं), माता-पिता का नाम लिफाफे की पहली पंक्ति और अगली पंक्ति में बच्चों के नाम लिखें,। हालांकि, अगर आप माता-पिता से एक प्रतिक्रिया का अनुरोध करता है, तो आप सिर्फ पहली पंक्ति पर उनके नाम लिखने के लिए और उसके बाद पता लिख ​​सकते हैं और इतने पर है।
  • ध्यान दें कि आंतरिक लिफाफे के लिए निर्देश प्रेषक के पते को संदर्भित करते हैं। यह स्पष्ट है कि मुख्य पता (जिसमें लिफाफा भेजा गया है) तुम्हारा या एक सक्षम निकाय, व्यवसाय, एक कंपनी, एक डाकघर बॉक्स आदि का है।
  • शादी के निमंत्रण के उदाहरण में, अगर पूरे परिवार को आमंत्रित किया जाता है तो आंतरिक लिफाफे में प्रेषक के पते के पास माता-पिता का नाम पहली पंक्ति में होना चाहिए और बच्चों के नाम पर निम्नलिखित होगा। आंतरिक लिफाफे की पहली दो पंक्तियां इस तरह दिखनी चाहिए:
  • श्री और श्रीमती जोन्स
    एम्मा और पेड्रो
  • चित्र शीर्षक एक परिवार के लिए एक लिफाफा पते 11
    3
    वापसी लिफाफे पर एक टिकट शामिल है भले ही आपसे उत्तर देने की अपेक्षा की जाती हो, यह आपके रिटर्न पत्रों को पूर्व-स्टाम्प के लिए सौजन्य संकेत है। टिकटों अपेक्षाकृत सस्ती हैं, इसलिए एक डाक टिकट के साथ ही अधिक सम्मान की निशानी है और देखभाल है कि एक वित्तीय पहलू हालांकि एक misstep से बचने, तो वापसी लिफाफा पर एक डाक टिकट भेजने के लिए समय लेने के लिए बेहतर है।
  • जैसा कि ऊपर उल्लेख किया है, आप बच्चों को जो 18 से अधिक कर रहे हैं (या वयस्कों कुछ नियम के अनुसार स्वतंत्र माना जाता है) के लिए अलग पत्र भेजना होगा। स्थितियों में, जहां आप टिकटों के साथ पत्र भेजने में, यह मतलब है कि आप बच्चा जो वापसी पता में काल के सबसे है और यह भी मिलता है के नाम के साथ प्रत्येक वापसी लिफाफा पर अपना पता और एक डाक टिकट पर रखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप लिफ़ाफ़ा सही परिवार को भेजते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com