ekterya.com

कैसे बच्चों की देखभाल के लिए तैयार करने के लिए

शिशुओं के लिए प्राथमिकता और किशोरावस्था के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप पहले से ही बच्चों की नौकरी करने में काम कर चुके हैं, तो आपको इसके लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी, विशेषकर यदि यह आपकी पहली बार है यह बड़ी जिम्मेदारी का काम है, लेकिन थोड़ी दूरदृष्टि के साथ, यह एक पुरस्कृत अनुभव हो सकता है।

चरणों

Video: कैसे करे इन सर्दियों में अपने नवजात की देखभाल जानिए इन आसान टिप्स से part-1

एक बच्चा सम्बन्धी नौकरी चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1

Video: कैसे करे 1 साल तक अपने बच्चे की पूरी देखभाल | Baby care tips in hindi

नैनियों के बारे में सोचो जो आपके पास बहुत कम थीं। क्या वे भावनात्मक, मरीज और मैत्रीपूर्ण थे? उन गुणों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप एक दाई में पसंद करते हैं और देखें कि इनमें से कोई भी आपके पास है या नहीं। आपको बच्चों में रुचि होनी चाहिए और सिर्फ उन्हें अनदेखा नहीं करना चाहिए। एक बार जब आप गुणों की सूची बनाते हैं, तो लिखिए कि आप प्रत्येक गुणवत्ता को एक आसन्न कॉलम में प्राप्त करने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • एक बच्चा सम्बन्धी नौकरी चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: भैंस के बच्चों की देखभाल कैसे करें murah niliravi

    जानें कि कैसे एक नानी हो। कुछ स्थानों पर दाई का कोर्स करना उचित है, लेकिन यह एक आवश्यकता नहीं है। स्थानीय कानूनों के बारे में पता करें
  • एक बच्चा सम्बन्धी नौकरी के लिए तैयारी शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    नौकरी खोजें फ़्लिएर्स बनाएं, स्थानीय समाचार पत्र में एक विज्ञापन रखें या यहां तक ​​कि परिचितों से शुरू करें। "वैसे, श्रीमती पेरेज़, अगर किसी भी समय आप मुझे अपनी बेटी की देखभाल करने और देखभाल करने की ज़रूरत है तो वह जा सकती है, मैं उपलब्ध हूं।" अपने माता-पिता से अपने दोस्तों या पड़ोसियों को यह बताने दें कि आप नानी नौकरी तलाश रहे हैं।
  • एक बच्चा सम्बन्धी नौकरी के लिए तैयारी शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    एक नियमित नौकरी के लिए देखो यदि आप साप्ताहिक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो माता-पिता आमतौर पर आपसे कुछ चीजें पूछेंगे, वे यह देखना चाहते हैं कि आप अपने बच्चे (या बच्चों) के साथ बातचीत करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप तैयार करते हैं: यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो आप एक पनीर बना सकते हैं झुमके झूलने के लिए शायद यह अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि बच्चों और बच्चों को चीजों को खींचना पसंद है। यह कपड़े पहनने का एक अच्छा विचार है, जो थोड़ी पेंट या किसी और चीज़ से धुंधला हो सकता है, बच्चे बच्चे हैं और दुर्घटनाएं होती हैं। साथ ही, अपने पिछले अनुभव, व्यक्तित्व आदि के बारे में बात करने के लिए तैयार रहें।
  • एक बच्चा सम्बन्धी नौकरी के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    निर्धारित करें कि आपको कितना चार्ज करना चाहिए पता लगाएँ कि न्यूनतम मजदूरी क्या है और तय है कि परिवार के बजट, आपके अनुभव, आप कितने पुराने हैं, आदि के आधार पर यह आपके लिए ठीक है। अगर परिवार आपको बहुत कम भुगतान करता है, तो कहने में डरो मत। "श्रीमती पेरेज़, यदि आप इससे परेशान नहीं हैं, तो मैं आमतौर पर $ ___ कमाऊँगा। क्या यह आपके लिए ठीक है?"
  • एक बच्चा सम्बन्धी नौकरी चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    उम्र की आवश्यकताओं के अनुसार एक नानी के रूप में काम करता है बच्चों की उम्र एक बड़ा अंतर है जबकि एक स्कूली उम्र के बच्चे स्वतंत्र होंगे, एक छोटे बच्चे को मदद की आवश्यकता होगी और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। शिशुओं को पूरी तरह आप पर निर्भर हैं, उन्हें आपकी हर चीज़ की आवश्यकता होगी, इसलिए ध्यान और तैयार करने के लिए सुनिश्चित करेंकभी भी एक बच्चे को अकेला नहीं छोड़ो, एक मिनट के लिए भी नहीं!
  • एक बच्चा सम्भालना नौकरी के लिए तैयारी शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    काम का आनंद लें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप मज़ेदार होने का प्रयास करें! बच्चों को लगता है कि आप इसे आनंद लेते हैं और इसे का हिस्सा बनना चाहते हैं। उसी तरह, वे हताशा या ऊब के बारे में भी सोचेंगे और इन भावनाओं का लाभ उठा सकते हैं।
  • 8
    बैग पहले से तैयार करें बच्चों के लिए आयु-उपयुक्त फिल्मों, खिलौने, गेम, किताबें, गेम को शान्ति और आपके लिए कुछ मनोरंजन और भोजन पैक करें
  • युक्तियाँ

    • आपके लिए मामला रखें जिसमें आवश्यक वस्तुएं हों, जैसे कि एक छोटा भोजन, स्नैक्स, पेय, लोशन, होंठ बाम, प्राथमिक चिकित्सा किट, कुछ पैसे, एक सेल फोन, आपातकालीन संपर्क जानकारी की सूची, एक किताब या आइपॉड और कुछ भी आपको बच्चा के घर पर एक रात जीवित रहना पड़ सकता है
    • सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण फोन नंबर, खासकर सेल फोन के संपर्क विवरण को जानते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप महत्वपूर्ण चीजें जानते हैं उदाहरण के लिए, वे किस समय सोते हैं, उनके पास रात का खाना कैसा होता है या किस समय उन्हें स्नान होता है आपको पता होना चाहिए कि उनके पास एलर्जी है और यदि वे कोई दवा लेते हैं (प्रत्येक कितना)। पूछने से डरो मत
    • विज्ञापन करने का एक और अच्छा तरीका है कि व्यवसाय कार्ड हो। आप उन व्यवसाय कार्डों के लिए विशेष पेपर बना सकते हैं, जो कि कार्यालय आपूर्ति स्टोर्स में उपलब्ध है। आप अपने कार्ड को Microsoft Office Publisher प्रोग्राम में डिज़ाइन कर सकते हैं। चुंबकीय व्यापार कार्ड एक बहुत अच्छा विचार हो सकता है, क्योंकि आपके ग्राहक हर समय अपने रेफ्रिजरेटर में अपना व्यवसाय कार्ड कर सकते हैं। आप अपने यात्रियों में व्यापारिक कार्ड भी शामिल कर सकते हैं
    • अगर बच्चों को राक्षसों या चीजों से डरते हैं जो उन्हें डरा सकते हैं, तो एक पुरानी इत्र, एक दुर्गन्धक स्प्रे या सफाई की बोतल पायें और इसे पानी से भर दें फिर इसे "राक्षसों के लिए स्प्रे" के रूप में टैग करें और उन स्थानों पर स्प्रे करें जहां वे डरते हैं।
    • गाजा पैकेज के साथ एक प्राथमिक चिकित्सा किट लें और आपके साथ इस तरह की चीजें। अगर वे अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं तो उन्हें बच्चों के लिए उपहार देने के लिए उपहार भी दिया जाता है।
    • यदि आप चाहते हैं कि आप कुछ खिलौने वाले एक छोटा "मज़ेदार पैकेज" ला सकते हैं यदि आप जिस बच्चे का ध्यान रखते हैं वह स्कूल की आयु का है, तो आप एक बोर्ड गेम, मूवीज़ या किताबें ला सकते हैं।
    • अकेले बच्चे या बच्चों को कभी भी नहीं छोड़ें, एक मिनट के लिए भी नहीं।
    • यदि आपको एक बड़े समूह की देखभाल करना है तो आपकी सहायता करने के लिए एक और दाई खोजें

    चेतावनी

    • अकेले बच्चों को मत छोड़ो, एक मिनट के लिए भी नहीं। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि वे सभी समय कहां हैं, खासकर यदि वे बहुत छोटे हैं
    • अगर आप अपना आइपॉड लेने की योजना बनाते हैं, तो वॉल्यूम नीचे बदल दें, क्योंकि संगीत संगीत सुनने के दौरान बच्चे कुछ शरारती खेल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com