ekterya.com

घर पर पैसा कैसे कमाएं (बच्चों और किशोर)

ठीक है, आप एक आदमी या व्यवसायी बनने के लिए बहुत छोटे हैं, लेकिन आप कुछ आय की आवश्यकता के लिए काफी पुरानी हैं। आप क्या कर सकते हैं? आप भाग्य में हैं - यहाँ कई समाधान दिए गए हैं जो आपसे पढ़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं।

चरणों

विधि 1
घर पर पैसा कमाएं

आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
अतिरिक्त होमवर्क करो होमवर्क करने के लिए अपने माता-पिता का प्रस्ताव लें अपने साप्ताहिक या मासिक वेतन से अलग कुछ पैसे प्राप्त करने के लिए घर पर अतिरिक्त सुनिश्चित करें कि आप उनके साथ शर्तें निर्दिष्ट करें!
  • दोनों पार्टियों के लिए उचित मूल्य की बातचीत करें बस अपनी सीमाएं मत करो - अगर आपको लॉन घासाने के लिए $ 10 का भुगतान मिलता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे अधिक पैसे कमाने के लिए दिन में तीन बार कट कर सकते हैं।
  • Video: Ajay Devgn के पास है कितना पैसा - Bollywood के SINGHAM

    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक पुस्तक लिखें एक किताब लिखने का विचार आपके लिए कल्पनीय लग सकता है, लेकिन यह संभव है और, वास्तव में, यह पहले से ही पहले किया गया है। आपको ग्रीक साहित्य का क्लासिक लिखना नहीं है - आपको सिर्फ एक किताब लिखनी है
  • हां, आपके माता-पिता को इसे प्रिंट करने और प्रकाशित करने में आपकी मदद करनी होगी, लेकिन यह सिर्फ कागजी कार्रवाई और कागजी कार्रवाई है। आपकी पुस्तक प्रकाशित हो जाने के बाद, आपके मित्र, आपके रिश्तेदारों और आपके पड़ोसियों को अपने हाथों में एक कॉपी रखना है और, कौन जानता है ...? यह बिक्री की सफलता बन सकती है!
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    इंटरनेट पर अपने सामान फिर से बेचना यदि आपके पास कीमतों के लिए अच्छी आंखें हैं और जानने के लिए कि किस चीजें फैशनेबल हैं या आसानी से बेची जा सकती हैं, तो यह आपके मामले में एक व्यावहारिक विकल्प हो सकता है। यदि आपके हाथ में कुछ भी है जो आप उपयोग नहीं करते हैं, लेकिन वह किसी और को रुचि ले सकता है, तो आप उसे पैसे में बदल सकते हैं यदि नहीं, तो अच्छी तरह से खोजें
  • खरीदार के रूप में कौशल प्राप्त करना शुरू करें यदि आप एक लक्ष्य का प्रस्ताव करते हैं, तो इसके लिए जाएं। है कि $ 85 के लिए बिक्री पर NetBook? यदि आप इसे सही समय पर खरीदते हैं, तो आप इसे एक बार दोगुना इंटरनेट के जरिए बेच सकते हैं "काले शुक्रवार" (धन्यवाद के एक दिन बाद) आपको पहले कुछ पैसे निवेश करना होगा, लेकिन आपको लंबे समय में लाभ मिलेगा।
  • फिर, आपको अपने माता-पिता से सहायता की आवश्यकता होगी। ईबे पर एक खाता खोलने के लिए आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए। अपने माता-पिता से आपकी मदद करने के लिए कहें आप शायद आपके वाणिज्यिक पहल से सकारात्मक रूप से आश्चर्यचकित हैं।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    Recycles। ठीक है, शायद यह सबसे आकर्षक विचार नहीं है, लेकिन इसे बाहर ले जाना अविश्वसनीय रूप से सरल है। उन सोडा के डिब्बे की प्रत्येक इकाई, जो आपके दोस्तों, अपने परिवार और पड़ोसी शराब की कीमत 5 सेंट पर है। 100 के डिब्बे में $ 5 जोड़ना होगा सबसे अच्छी बात यह है कि आपको जो करना है वह सब सोडा (और डिब्बे इकट्ठा करना) है।
  • अपने डिब्बे को रखने के लिए अपने परिवार और अपने निकटतम पड़ोसियों से पूछें (आप कंटेनर पर जाने के बिना रीसाइक्लिंग के विचार की तरह शायद)।
  • विधि 2
    अपने पड़ोस में पैसे कमाएं

    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    बच्चों या पालतू जानवरों की देखभाल करना शुरू करें यदि आप एक विश्वसनीय व्यक्ति हैं और पर्याप्त परिपक्व हैं, तो आप अपने पड़ोसियों के बच्चों या पालतू जानवरों की देखभाल करना शुरू कर सकते हैं। शिशुओं की देखभाल बहुत नाजुक हो सकती है, इसलिए यदि आपके पास कोई पिछला अनुभव नहीं है, तो पालतू जानवरों के साथ शुरू करना सबसे अच्छा हो सकता है।
    • अगर आपको पालतू जानवरों की देखभाल करने का काम मिलना मुश्किल लगता है, कुत्तों को चलने की संभावना पर विचार करें। अपने पड़ोस में बड़े लोग एक अच्छा दोपहर के चलने की शराब से वंचित नहीं होना चाहते हैं। कुछ वयस्क बहुत व्यस्त हैं या उनके कुत्ते को चलने के लिए शारीरिक बाधाएं हैं - एक छोटे से वित्तीय इनाम के बदले में उनके लिए यह करने की पेशकश करते हैं
  • Video: बिन पटाखे दिवाली पर क्या बोले दिल्ली के बच्चे? | BIG STORY | News Tak

    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) नाम की छवि चरण 6
    2
    अपने पक्ष में स्टेशनों का उपयोग करें यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां 4 सीजन हैं, तो आप भाग्य में हैं। प्रत्येक स्टेशन में ऐसा कुछ है जो आप पैसा बनाने के लिए लाभ उठा सकते हैं - आपको केवल सड़क पर काम करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • अपने माता-पिता, अपने पड़ोसियों और अपने परिवार के दोस्तों से पूछें कि आप वसंत और गर्मियों के दौरान अपने घास में कटौती कर सकते हैं, गिरावट में यार्ड के सूखे पत्तों को छू सकते हैं, या सर्दियों के दौरान बर्फ उठा सकते हैं। आपको एक लॉनमॉवर, रेक या एक फावल की आवश्यकता होगी, लेकिन संभवत: इन उपकरणों के घर में जहां आप काम करते हैं
  • Video: खिले हुए चावल कैसे बनाएं | Kitchen Tips in Hindi

    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 7



    3
    एक गेराज बिक्री में हिस्सा लेना (बाजार में पड़ोस में निजी तौर पर संगठित) आपके पास खिलौने हैं जो आपने कोठरी में भूल गए महीनों के लिए नहीं प्रयोग किया है, जो कपड़ों के ढेर के तहत पिछले साल फिट नहीं था। तो, कुछ पैसे कमाने के दौरान आप उस जगह को पुनः प्राप्त क्यों नहीं करते? आपको जो कुछ भी ज़रूरत नहीं है वह सब बेचना और वह लाभदायक है।
  • एक स्थानीय समाचार पत्र में एक समाचार पत्र में देखें, या गैरेज की बिक्री या निजी बाजारों के बारे में पूछें। कभी-कभी वे कई ब्लॉकों पर कब्जा कर लेते हैं। आप किसी साइट को आरक्षित कर सकते हैं या आपको अपने क्षेत्र का एक हिस्सा देने के लिए किसी वयस्क से पूछ सकते हैं, लेकिन आपको बिक्री के साथ मदद करना होगा।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) नाम से छवि चरण 8
    4
    अपने पड़ोसियों के लिए कामों और सामयिक नौकरियां करें यह तब होता है जब खुद को ज्ञात करना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। यदि श्री और श्रीमती रॉड्रिगेज, जो सड़क के अंत में रहते हैं, ने एक जिम्मेदार और कारगर व्यक्ति के बारे में सुना है जो लॉन की देखभाल, कार धोने, गेराज को पेंट करने में मदद करता है या दवा के लिए फार्मेसी पर जाएं, लेकिन मदद के लिए पूछने के लिए अपने परिवार के किसी पेशेवर या किसी सदस्य को फोन करने के बजाय, आप पर आना
  • पड़ोसी को पता चले कि आप जानते हैं (अजनबियों से बचें!) कि आप यहाँ और वहां कभी-कभी नौकरी देख रहे हैं। ज्यादातर लोगों को कुछ कार्य करने में मदद की ज़रूरत है लेकिन फिर भी बहाने बनाते हैं। उनसे पूछो कि आप उनके लिए क्या कर सकते हैं और उन्हें बताएं कि आप उनकी मदद करने के लिए काम करने में बहुत खुश होंगे।
  • विधि 3
    अपने शहर में पैसे कमाएं

    आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक से छवि चरण 9
    1
    अपने पर्यावरण का लाभ उठाएं यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां स्वाभाविक रूप से कुछ दिलचस्प होता है, तो उसका लाभ उठाएं। यदि आप अपने चारों ओर से घनिष्ठता से देखते हैं, तो आप देखेंगे कि प्रत्येक व्यक्ति के समान संसाधन नहीं हैं।
    • अगर आपके इलाके के आसपास मिस्टलेटो बढ़ता है, तो इसे चुनना शुरू करो। आप घर से घर जाकर क्रिसमस की छुट्टियां शुरू कर सकते हैं यदि आपके पास पास के समुद्र तट हैं, तो सबकुछ के बारे में सोचें जो आप समुद्र, रेत, गोले और अन्य उपयोगी तत्वों का उपयोग कर सकते हैं।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    अपने यात्रा कार्यक्रम के संदर्भ के रूप में एक मार्गदर्शिका प्राप्त करें आपको बहुत जल्दी उठना होगा, लेकिन आप पैसे कमाने और काम करके सीखेंगे। आप शायद किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसने पहले यह किया है (यदि आप नहीं जानते हैं, तो आपने पूछा नहीं है)।
  • हो सकता है कि आप केवल अपने पड़ोस से एक गाइड पा सकें अपने माता-पिता से पूछें और स्थानीय अख़बार में विभिन्न विकल्पों की तलाश करें।
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    वह निजी सबक सिखाता है यदि आप स्कूल के किसी भी विषय में शानदार हैं, तो आप अपने से कम उम्र के छात्रों (आपके क्षेत्र के किसी भी स्कूल में यदि आपके पास परिवहन की संभावना है) की सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं। अपने शिक्षकों से बात करें - वे आपको यह संकेत दे सकते हैं कि आप जिन छात्रों की मदद कर सकते हैं, उनमें शामिल हैं।
  • अपने नोट्स का स्तर रखें यदि आप नहीं करते हैं, तो आप निजी वर्गों को पढ़ना जारी रखने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। कौन कह रहा था कि अध्ययन करने से आपको पैसे कमाने में मदद मिल सकती है?
  • आयर्न मनी एट होम (बच्चों और किशोर) नाम वाली छवि चरण 12
    4
    शिल्प बेचें यदि आप कला में रुचि रखते हैं, तो इसका लाभ उठाएं आपको अपने काम को बेचने या बहुत, बहुत अच्छा होने के लिए बाल चालें का उपयोग करना होगा, लेकिन किसी भी मामले में, यह कुछ पैसे कमाने का एक उचित तरीका है। अपनी कलाकृति को पकड़ो और पड़ोस के चारों ओर अपने डिम्पल और सफेद दांत दिखाने के लिए मुस्कुराएं। कौन सा जो कुछ आप उस छोटे से चेहरे से बेचते हैं और वह मुस्कुराहट खरीद सकते हैं?
  • छुट्टियों की संभावनाओं के बारे में सोचो क्या ईस्टर, धन्यवाद, क्रिसमस, या नए साल में और अधिक दिलचस्प हो सकता है? क्या आपके पड़ोसियों ने शिल्प को दूसरों के लिए उपहार के रूप में खरीदते हैं?
  • युक्तियाँ

    • जब आप को अपनी बिक्री दिनचर्या करना है तो अपने साथ एक टू-डू सूची को रखने की कोशिश करें आप जो जीतते हैं उसे नियंत्रित करना आसान होगा और जांच लें कि क्या आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं
    • अपने काम पर कीमत लगाने की बात करते समय उचित रहें - आपके माता-पिता आपके कमरे को धूल करने या सफाई करने के लिए बहुत पैसा नहीं दे रहे हैं।
    • यदि आप अपने माता-पिता से पूछे बिना कार्य करते हैं, तो इसके लिए आपको इसके लिए कुछ पैसा देने की अधिक संभावना है।
    • अपने माता-पिता से किसी प्रकार के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए कहें। उन्हें आप हर काम के लिए भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध है, न कि सिर्फ अगर आप एक दिन में सब कुछ करते हैं। इस तरह आप यह सुनिश्चित करेंगे कि वे वास्तव में आपको भुगतान करने जा रहे हैं इस तरह, आप यह भी प्रदर्शित करेंगे कि आप काम के साथ कितने गंभीर हैं।

    चेतावनी

    • ग्राहक के साथ किसी भी संभावित चर्चा या गलतफहमी से बचने के लिए सुनिश्चित करें कि आप पहले से कीमतों पर सहमत हैं।
    • बहुत अधिक कीमतें निर्धारित न करें, या आपको नौकरी पाने या अपने उत्पादों को बेचना बहुत कठिन होगा।
    • अपना खुद का व्यवसाय चलाने के विचार के बारे में बहुत उत्साहित नहीं हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com