ekterya.com

कैसे एक टिप कमाने के लिए

हालांकि आप अभी भी एक अच्छी नौकरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, आपके पास अपने परिवार के उत्पादक सदस्य और आपके समुदाय के रूप में अपने मूल्य का दावा करने की क्षमता है। यहां हम अपने माता-पिता, पड़ोसियों और दोस्तों के साथ, यदि दान नहीं करते हैं, तो दान के लिए नहीं देखने का तरीका प्रस्तुत करें।

चरणों

विधि 1
पिता और माँ के बैंक

इनाम पॉकेट मनी स्टेप 1 नामक छवि
1
भुगतान का अनुरोध करें क्या आप आमतौर पर कचरा संग्रहण के दिन के लिए तैयार करते हैं, जब आवश्यक हो और घर को कार्यात्मक बनाने के लिए सहयोग करते हैं? इन कार्यों में से बहुत से आपके कार्यों के भाग के रूप में माना जा सकता है या आप उन्हें करने की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन अधिक प्रयास का पुरस्कृत किया जा सकता है अपने माता-पिता को बताएं कि क्या आप कुछ के लिए धन की बचत कर रहे हैं और पूछें कि क्या उनके पास कोई सलाह है, क्योंकि अधिकांश माता-पिता अपने बच्चों को जिम्मेदारी से पैसा प्रबंधित करना चाहते हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक सौदा करें अगर घर के रखरखाव की अपेक्षाओं की स्थापना की जाती है, तो कम सामान्य कार्यों में अवसरों की तलाश करें। किसी भी "एक दिन" परियोजना के बारे में सोचें जो आपके माता-पिता ने इसके बारे में बात की है क्या आपकी माँ कह रही है कि उसे गैरेज में उसके उपकरण का ऑर्डर करने की ज़रूरत है? बहुत बढ़िया! अपने टूल्स को ऑर्डर करने और कीमत के साथ इसे पेश करने की योजना बनाएं उचित कीमत के साथ एक उचित योजना पेश करें और थोड़ा जोर देने के बाद आपको भुगतान का दिन मिलेगा।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी बचत बढ़ाएं यदि आपके पास पहले से बचत खाता है तो अपने माता-पिता से अपनी बचत को उस खाते में रखने की संभावना के बारे में बात करें जो ब्याज उत्पन्न करती है, जो कि आपका पैसा बढ़ता है। ऐसा लगता है कि आपके माता-पिता इन प्रकार के खातों के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं और यह ठीक है। उनसे पूछें कि क्या वे आपके पास किसी बैंक या वित्तीय सहकारी के साथ जा सकते हैं, जिससे कि हर कोई अपने पैसे बचाने और बढ़ने के तरीके से परामर्श कर सके।
  • विधि 2
    आपका पड़ोसी कैसा है?

    Video: गुलाब की उन्नत खेती एक एकड़ जमीन से 10 लाख रूपए की कमाई | Rose Farming- Smart Business plus

    आयर्न पॉकेट मनी स्टेप 4 नामक छवि



    1

    Video: घर मे बरकत और सुख शांति के लिए उपाय | Ghar Aur Paise Me Barkat Ke Upay

    अपनी उपलब्धता को बढ़ावा दें एक विज्ञापन जो आपके कौशल और अपने अनुभव का विज्ञापन करता है, वह समुदाय के सदस्यों के साथ व्यवसाय ला सकता है। पुस्तकालयों, चर्चों और डाकघरों जैसे कई स्थानों पर इन सार्वजनिक सूचनाओं के लिए जगह है। आपके माता-पिता से अपने काम को बढ़ावा देने के लिए सुरक्षित स्थानों पर सुझावों के लिए और साथ ही संपर्क जानकारी प्रदान करें जिन्हें प्रदान किया जाना चाहिए।
  • कमाई पॉकेट मनी चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    संभावनाओं की एक सूची बनाओ वयस्कों को उन सभी प्रकार की चीज़ें करना पड़ता है जो वे नहीं चाहते हैं, लेकिन उन्होंने किसी और को उनके लिए ऐसा करने के लिए भुगतान नहीं किया है। तो आप उन्हें सुझाव देना चाहिए, उदाहरण के लिए, कुत्तों को चलाना, बच्चों की देखभाल, कारों को धोने, लॉन घास या खिड़कियां साफ करने जैसी गतिविधियों। अपने विज्ञापन में इन गतिविधियों की एक सूची बनाओ ताकि वे जान सकें कि कीमत के लिए वे उन जिम्मेदारियों से छुटकारा पा सकते हैं।
  • विधि 3
    वैसे भी, एक नौकरी मिल

    कमाई पॉकेट मनी चरण 6 नामक छवि

    Video: घर बैठे हजारो रूपए कैसे कमाए - Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye Online Business से - BUSINESS TIPS

    1
    स्कूल में काम अपने शिक्षकों और कोच से पूछें अगर उनके पास आपके लिए कोई काम है अधिकांश शिक्षकों और कोच को उनकी कक्षाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक उपकरणों के लिए एक निश्चित राशि प्राप्त होती है। सहायक छात्र का भुगतान करने के लिए आपके पास पर्याप्त धन हो सकता है और आप सामग्री तैयार करके या पाठ्यक्रम के कामों को पढ़कर पैसे कमा सकते हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 7 नामक छवि
    2
    अपने व्यक्तिगत कौशल बेच क्या आप साइन भाषा जानते हैं? तब आप खुद को एक दुभाषिया के रूप में पेश कर सकते हैं यदि आप HTML या एक प्रोग्रामिंग भाषा सीखते हैं, तो लोग और कंपनियां वेब पेज और एप्लिकेशन बनाने के लिए आपको किराए पर ले सकती हैं।
  • इनाम पॉकेट मनी स्टेप 8 नाम वाली छवि

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com