ekterya.com

कैसे अच्छा दाई हो

आज की दुनिया में, अधिक से अधिक माता पिता अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए नन्नियों को बदल रहे हैं, जबकि वे काम करते हैं। सौभाग्य से, एक नानी होने के नाते सबसे ज्यादा फायदेमंद करियर में से एक हो सकता है, भले ही यह सबसे मुश्किल में से एक हो। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप किसी और के बच्चे (बाल) की देखभाल करेंगे, इसलिए आपको माता-पिता की ज़रूरतों से अवगत होना चाहिए।

चरणों

छवि एक अच्छा नानी चरण 1 शीर्षक
1
एक अच्छे परिवार का पता लगाएं! यह सबसे महत्वपूर्ण कदम है, और अक्सर सबसे कठिन एक यहां तक ​​कि अगर ऐसा लगता है कि यह आसान है, एक परिवार को खोजने मुश्किल हो सकता है आप एक पारिवारिक मूल्यों है कि तुम्हारा के साथ संघर्ष नहीं है कि चयन करने के लिए याद करने के लिए है (बहुत धार्मिक हैं और तुम नहीं? धुआं / एक बहुत पीने के लिए और क्या तुम नहीं?) और आप एक साथी, नहीं एक अधीनस्थ की तरह व्यवहार करने के लिए।
  • छवि एक अच्छा नानी चरण 2 शीर्षक
    2
    सुनिश्चित करें कि आप सही उम्र के बच्चों के साथ काम कर रहे हैं हर कोई शिशुओं या शिशुओं या किशोरों के साथ काम नहीं कर सकता प्रत्येक आयु समूह में भिन्नताएं, प्रत्येक अलग-अलग जरूरतों के साथ, और आप पाएंगे कि आप एक या दो के साथ बेहतर काम करते हैं, लेकिन आप दूसरों के साथ काम करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि एक अच्छा नानी कदम 3 शीर्षक
    3
    खाना बनाना सीखो बच्चों के साथ काम करना अक्सर व्यंजन और स्नैक्स बनाने में सीखना होता है, इसलिए खाना पकाने का मूल ज्ञान एक सक्षम नानी होना आवश्यक है। बच्चों के साथ खाना बनाना भी एक अच्छा विचार है, यदि वे सही उम्र के हैं, क्योंकि यह आपके लिए और उनके लिए एक अच्छी परियोजना हो सकती है।
  • छवि एक अच्छा नानी चरण 4 शीर्षक
    4

    Video: बकरियो के लिए दाने का मिश्रण कैसे तैयार करे ??

    उन्हें अनुशासन कैसे उचित तरीके से जानें बच्चे अक्सर गलत निर्णय लेते हैं, और एक नानी के रूप में, उपयुक्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए आपका काम है। याद रखें कि कोई भी बच्चा बुरा नहीं है, उन्हें नहीं पता कि सही काम कैसे करना है और उन्हें जानने के लिए आपकी सहायता की आवश्यकता है चेतावनियों के साथ शुरू करें उन्हें एक बार चेतावनी दीजिए, और उन्हें बताएं कि क्या वे निर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो क्या होगा। उन्हें एक और बार चेतावनी दें, लेकिन अधिक बल के साथ और उन्हें बताएं कि अगले एक सजा होगी अंत में, उन्हें सजा दीजिए - छोटे बच्चों के लिए, टाइम-आउट एक अच्छा विकल्प है, साथ ही समस्या को पैदा करने वाले आइटम को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें कि कई बार अनजानता की गंभीरता के रूप में दूर रहें। पुराने बच्चों के लिए, विशेषाधिकार खोने या अपने कमरे में "समय बाहर" अच्छे विकल्प होते हैं



  • छवि एक अच्छा नानी कदम 5 शीर्षक

    Video: जॉब इंटरव्यू आसानी से कैसे पास करें? (कितनी आसानी से एक नौकरी के साक्षात्कार दरार?)

    5
    बच्चों के साथ बातचीत उनके साथ खेलना अपनी रुचियों से प्रासंगिक गतिविधियों को बनाएं उन्हें सीखने में मदद करने के लिए कुछ मज़ा और रचनात्मक खोजें टहलने, पार्क या संग्रहालय के लिए जाओ उन्हें सक्रिय रहें, फिर घर जाओ और एक किताब पढ़ो। उन्हें उन चीजों के साथ मदद करें जो उनके लिए कठिन हैं सुनिश्चित करें कि, किसी भी उम्र के बच्चों के साथ, उनकी भाषा में उनसे बात करें
  • छवि एक अच्छा नानी कदम 6 शीर्षक
    6
    दैनिक माता-पिता से बात करें आपका नियोक्ता पता अपने बच्चों को क्या कर रहे हैं, तो वे क्या किया है, उनकी उपलब्धियों, कैसे मस्ती करने के लिए और अगर आप कुछ के साथ संघर्ष कर रहे हैं उन सब को बताने के लिए सुनिश्चित हो करना चाहते हैं। उन्हें बताएं कि दिन के दौरान वे क्या कर सकते हैं, वे क्या देख सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा नानी कदम 7 शीर्षक
    7
    याद रखें - वे अब भी आपके बच्चे हैं उन पर गर्व होना उन्हें अपनी यात्रा का शुभकामनाएं देने के लिए एक कारण दें सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं, भले ही आप उन्हें डांटते हैं, जैसा कि आप चाहते हैं कि आप उनके बारे में परवाह करें और उनके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हों। उन्हें सीखने में मदद करें, कठिन समय में अपने शिक्षक बनें और उनकी उपलब्धियों का जश्न मनाएं। उनके साथ मज़े करो और उनसे बात करें जैसे कि वे लोग थे, क्योंकि वे आपको अन्य लोगों की तुलना में अधिक समझेंगे।
  • Video: मिनटों में अनार के दाने निकाले और बिना मशीन के जूस फिर बचे सामान से बनाएं शुद्ध अनारदाना चूर्ण

    युक्तियाँ

    • छोटे बच्चों के लिए, अपनी सभी उपलब्धियों का ट्रैक रखने के लिए चार्ट का उपयोग करना बहुत उपयोगी हो सकता है। इसे स्टिकर टेबल बनाने की कोशिश करें - जब वे एक किताब पढ़ते हैं, तो उन्हें एक स्टिकर देते हैं, जब वे अपने होमवर्क करते हैं, एक झपकी के बाद। उन्हें उन कार्यों को पूरा करने के लिए प्रेरणा दें, और उन दिनों में कुछ भी करने के लिए उन्हें प्रेरित करना आसान होगा, जब वे कुछ भी नहीं करना चाहते हैं इसके अलावा उन्हें एक पुरस्कार देने के लिए सुनिश्चित हो - सभी कार्यों को पूरा करने के एक महीने के बाद, या 50 स्टिकर के बाद या पूरे तालिका भरने के बाद, उन्हें कुछ खास दे। एक नई गतिविधि लें, उन्हें एक स्वादिष्ट पकवान बनाएं, उन्हें कहीं मज़ेदार बनाएं, या उन्हें एक छोटा खिलौना खरीदें मुझ पर भरोसा करें, यह वास्तव में उनकी मदद करता है कि उन्हें बिना किसी समस्या या शिकायत के लिए क्या करना है।
    • जिस बच्चे की आप देखभाल कर रहे हैं उसकी आयु के आधार पर, नई गतिविधियां शुरू करना मज़ेदार और पुरस्कृत हो सकता है विज्ञान, शिल्प या कुछ छोटे भवनों की परियोजनाएं उन्हें व्यस्त रख सकती हैं और उन्हें महसूस कर सकती हैं कि वे कुछ महत्वपूर्ण हासिल करते हैं।
    • बड़े बच्चों को उनकी जगह की आवश्यकता दें आप वे एक दाई की जरूरत है पर विश्वास नहीं कर सकते हैं, ताकि आप एक नहीं कर रहे हैं -। मैं एक दोस्त, एक सहायक, एक पर्यवेक्षक, लेकिन जब तक वे नियमों को तोड़ने या कुछ और वे ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा नहीं करते हैं पता है। उन्हें अपनी आजादी दीजिए

    Video: JAS GEET--जस गीत//DUKALU YADAW --दुकालू यादव//मोर शितला दाई ओ // AUDIO SONG 2017

    चेतावनी

    • आपको हमेशा जागरूक रहना चाहिए कि बच्चे हमेशा कहां हैं आप चला सकते हैं और इससे पहले कि आप इसे जानते हैं, इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए।
    • प्राथमिक चिकित्सा और सीपीआर के बारे में जानें आप कभी भी तैयार नहीं हो सकते हैं:
    • हमेशा एक फोन, पानी की बोतल, और पास एक प्राथमिक चिकित्सा किट। बच्चों, विशेष रूप से बच्चों, दुर्घटनाओं से ग्रस्त हैं, इसलिए बांदाइड्स और पानी की एक बोतल जीवन बचा सकती है।
    • टीवी के जाल में मत आना उन्हें टीवी के सामने बैठना आसान होता है, लेकिन यह उन्हें परेशान करता है और आप उन्हें और अधिक क्रैंक और अधिक उत्तेजित करते हैं।
    • आप और बच्चों को साफ करने के लिए याद रखें कोई पिता गन्दा घर नहीं जाना चाहता।
    • माता-पिता के निर्णय का सम्मान करते हैं यह उन्हें बढ़ाने के लिए के रूप में वे चाहते हैं उन पर निर्भर करता है, और हालांकि आप एक और सुझाव कर सकते हैं, अगर वे बच्चे को एक निश्चित वातावरण में कार्य करने के लिए चाहते हैं, आप इसे अपने क्षमता के अनुसार प्रदान करनी चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो दूसरे परिवार की तलाश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com