ekterya.com

दाई के लिए सिफारिश पत्र कैसे लिखना

दाई के लिए सिफारिश के एक पत्र को लिखना एक ऐसे व्यक्ति का शुक्रिया अदा करने का एक तरीका है, जो आपके बच्चों और अपने परिवार को गुणवत्ता की देखभाल प्रदान करता है और अपनी अगली नौकरी पाने में आपकी मदद करने का भी एक तरीका है। आप को अग्रिम में पता होना चाहिए कि किससे पत्र निर्देशित करना है और अपने नानी के कौशल और उपलब्धियों के बारे में विशिष्ट जानकारी शामिल है। अंत में, आपकी बुनियादी संपर्क जानकारी शामिल करें

चरणों

विधि 1
पत्र शुरू करें

नानी कदम 1 के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक छवि शीर्षक
1

Video: Sorority Row (2009) Official Trailer - Rumer Willis, Jamie Chung Horror Thriller HD

जांचें कि आपको कौन जाना चाहिए पत्र शुरू करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि किससे संपर्क करना है ज्यादातर समय, एक नानी कई अलग-अलग नौकरियों के लिए सिफारिश के एक ही पत्र का उपयोग करेगा। इसलिए, ऐसा कुछ "प्रिय सर / मैडम" या "जिनके लिए यह मेल खाता है" यह आमतौर पर सबसे उपयुक्त है हालांकि, कुछ स्थितियों में, आपको विशेष रूप से किसी को भी संबोधित करना पड़ सकता है
  • यदि आपकी नानी विशिष्ट कार्य के लिए आवेदन करने जा रही है जिसके लिए सिफारिश के पत्र की आवश्यकता है, तो आपको काम पर रखने वाले व्यक्ति से संपर्क करना चाहिए। यदि आपकी नानी किसी एजेंसी के माध्यम से नौकरी के लिए आवेदन करने जा रही है, तो यह पत्र में एजेंसी से संपर्क करने का एक अच्छा विचार है (उदाहरण के लिए, "प्रिय लैनकस्टर नानी किराए पर लेना स्टाफ")।
  • एक नानी चरण 2 के लिए अनुशंसा लिखें एक पत्र लिखें
    2
    बुद्धिशीलता करें। पत्र लिखने से पहले, एक बुनियादी मंथन करें इससे आपको लिखना शुरू करने से पहले अपने विचारों को व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी। एक पल के बारे में विचार करने के लिए बंद करें कि आप अपने नानी की सिफारिश क्यों करेंगे।
  • आप शब्दों की एक सूची बनाकर शुरू कर सकते हैं। कागज के शीट पर अपने नानी के बेहतरीन गुणों को लिखें। 5 से 10 शब्दों के बारे में सोचने का प्रयास करें जो आपके सर्वोत्तम गुणों का सर्वोत्तम तरीके से वर्णन करते हैं।
  • फिर, दाई के साथ काम करने की अपनी सबसे अच्छी यादें लिखें सबसे अच्छी सिफारिश पत्रों में उपन्यास और कहानियां शामिल हैं जो आपके नानी की प्रतिभा दिखाती हैं।
  • अपने दाई को पूछने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि वह आपको अपना रिज़्यूम भेज दे। यह आपकी याददाश्त को ताज़ा करने में मदद कर सकता है, क्योंकि सिफारिश की एक पत्र में व्यक्तिगत उपलब्धियों और व्यावसायिक तौर पर अपने नानी की सफलता को शामिल करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • चित्र शीर्षक वाला एक पत्र की सिफारिश के लिए एक नानी चरण 3
    3

    Video: Shor in the City 2010

    परिचय में बुनियादी जानकारी शामिल करें थोड़ा मंथन करने के बाद, आप पत्र लिखना शुरू कर सकते हैं। परिचय में, अपने नानी की सिफारिश करके शुरू करें और फिर बुनियादी जानकारी पर जाएं।
  • सामान्य तौर पर, आपको कुछ तरह से पत्र शुरू करना चाहिए "मैं इस पत्र को लॉरा सान्चेज़ को उसकी बच्चों की देखभाल करने वाली एजेंसी की सिफारिश करने के लिए लिखता हूं"। यदि आप अपने पत्र को दूसरों से अलग करना चाहते हैं, तो आप थोड़ा और अधिक मानार्थ सिफारिश दे सकते हैं (उदाहरण के लिए, "मैं आपकी एजेंसी को लौरा सांचेज़ की सेवाओं की अत्यधिक सिफारिश करेगा। एक काम कर रहे मां के रूप में मेरे लिए यह असाधारण संसाधन रहा है")।
  • उसके बाद, इसमें बुनियादी जानकारी शामिल है रोज़गार की शुरूआत और समाप्ति तिथियां बताएं, चाहे नानी अंदर या बाहर और उनके बुनियादी जिम्मेदारियों के लिए बिस्तर पर थी। उदाहरण के लिए, "लौरा ने मार्च 2014 से अप्रैल 2015 तक मेरे लिए काम किया। मैं सोमवार से शुक्रवार तक तहखाने में एक छोटा अतिथि कक्ष में रहता था। मैंने अपने बच्चों, कार्लिटोस और ओलिविया की देखरेख की, जबकि मैंने काम किया। मैं सुबह में स्कूल के लिए उन्हें तैयार करने, दोपहर में स्कूल से उठाकर, स्नैक्स और भोजन तैयार करने, और ओलिविया के साथ आने वाले दिनों की गतिविधियों के लिए ओलिविया के साथ जिम्मेदार था।"।
  • एक नानी चरण 4 के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक छवि शीर्षक
    4

    Video: आखिर जनक ने सीता स्वयंवर में अयोध्या नरेश दशरथ को आमंत्रण क्यों नहीं भेजा, Sita Swayamvar Story

    पत्र में एक स्थान में एक या दो पृष्ठों की लंबाई होना चाहिए। यह आमतौर पर सिफारिश के एक पत्र के लिए पर्याप्त है। एक लंबे पत्र के लिए एक नियोक्ता बोर और उसे पढ़ने बंद कर सकता है। जैसा कि आप लिखते हैं, हमेशा याद रखें कि लंबाई क्या है यदि आप अपने नानी के गुणों के बारे में बहुत उत्साहित हैं, तो आप सीमा पर जा सकते हैं। लिखते समय पत्र को छोटा और बिंदु पर रखने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    उचित जानकारी शामिल करें

    नानी कदम के लिए एक सिफारिश पत्र लिखें
    1
    अपने नानी के सबसे सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान दें अपने नानी के सकारात्मक लक्षणों पर ध्यान केंद्रित पत्र जारी रखें। माता-पिता के रूप में आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण और उपयोगी सुविधाओं पर ध्यान दें बहुत सारे गुण शामिल न करें, क्योंकि आप हाइपरबोलिक लग सकते हैं, लेकिन इसमें पर्याप्त नहीं शामिल हो सकता है कि इस धारणा को दे सकता है कि आपके पास बहुत कुछ कहना नहीं है। चार गुणों या गुणों का उल्लेख करना एक अच्छा मध्य मैदान है
    • इसमें सुविधाओं और लाभों के मामले में विशेषताएं शामिल हैं आपके नानी के क्या सकारात्मक गुण हैं और वे कैसे उपयोगी थे? एक भावी नियोक्ता को यह जानने में रुचि होगी कि नौकरी आवेदक को कैसे फायदा हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, बस लिखना नहीं "लौरा में बहुत धैर्य है"। इसके बजाय, कुछ लिखिए "लौरा एक बहुत रोगी व्यक्ति है, जो उपयोगी था, क्योंकि कार्लिटोस में सीखने में कठिनाई होती है लौरा ने हर रात आवश्यक समय अपने काम के साथ Carlitos में मदद करने के लिए लिया और, परिणामस्वरूप, वह स्कूल में बहुत अच्छी तरह से किया। सेमेस्टर के दौरान गणित में एक 8 (या उस स्थान पर समकक्ष योग्यता अर्जित करें जहां आप रहते हैं) लौरा ने हमारे साथ काम किया"। विशेषता लॉरा का धैर्य है और लाभ आपके बच्चे की शैक्षणिक सफलता है।
  • एक नानी चरण 6 के लिए सिफारिश पत्र लिखें
    2
    पत्र व्यक्तिगत बनाएं सिफारिश के कई पत्र अवैयक्तिक और दूर हैं हालांकि, क्योंकि एक नानी को आपके परिवार के लिए कार्यवाहक के रूप में एक भूमिका है, यह पत्र थोड़ा अधिक व्यक्तिगत होना चाहिए। थोड़ा भावुक होने में संकोच न करें व्यक्त करें कि नानी का आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "लौरा का मेरे परिवार के जीवन पर एक अतुलनीय सकारात्मक प्रभाव पड़ा। जब उसने हमारे साथ काम किया, तब मेरी दादी का निधन हो गया। उनका सकारात्मक दृष्टिकोण और उनकी समझ की प्रकृति ने मुझे और मेरे परिवार को एक बहुत ही मुश्किल क्षण से दूर करने में मदद की"।



  • एक नानी कदम 7 के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक चित्र शीर्षक
    3
    एक उपाख्या शामिल करें लोगों को स्वाभाविक रूप से उपाख्यानों के लिए आकर्षित कर रहे हैं आपके नानी के सकारात्मक लक्षणों के बारे में पैराग्राफ लिखने के बाद, अगले पैराग्राफ में एक विशिष्ट और यादगार कहानी बताए जाने का एक अच्छा विचार है।
  • पिछली अनुच्छेद में बताई गई सुविधाओं को पढ़ें मान लें कि आपने उल्लेख किया है कि आपकी नानी बहुत मेहनती है। क्या आप एक ऐसे समय के बारे में सोच सकते हैं जब मैंने इस गुणवत्ता का इस्तेमाल माता-पिता के रूप में आपकी मदद करने के लिए किया था? क्या कोई ऐसी कहानी है जिसे आप इस शक्ति को स्पष्ट कर सकते हैं?
  • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपकी बेटी एक स्कूल के खेल में प्रदर्शन करना चाहती थी और आपको अन्य बच्चों के लिए वेशभूषा बनाने के लिए स्वयंसेवा करना पड़ा, लेकिन आपको काम पर एक अप्रत्याशित प्रतिबद्धता थी। इसलिए, दाई एक शुक्रवार की रात सभी वेशभूषा आप एक तरफ रख करने के लिए, चुटकुले कह रही है और आप शांत रखने के लिए के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण दिखा था खत्म करने के लिए मदद करने पर देर हो चुकी थी। यह एक बड़ी घटना है कि आप अपने नानी के काम नैतिकता को वर्णन करने के लिए शामिल कर सकते हैं।
  • नानी चरण 8 के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक छवि शीर्षक
    4
    अपनी उपलब्धियों और विशेष क्षमताओं को हाइलाइट करें यहां आपको किसी विशेष क्षमता या प्रभावशाली उपलब्धियों को शामिल करना होगा। यह चुनाव प्रक्रिया के दौरान आपके नानी को ढेर से अलग करने में मदद कर सकता है।
  • उपलब्धियों को दिखाया जाना चाहिए कि आपकी दाई अपनी जिम्मेदारियों से परे कैसे चली गई है, इसलिए नौकरी से संबंधित उपलब्धियों पर ध्यान दें। यह आपको प्रभावित करने के लिए प्रभावित हो सकता है कि आपकी नानी प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से सम्मान के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, लेकिन किसी व्यक्ति के लिए अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए किसी के लिए ऐसा महत्वपूर्ण नहीं हो सकता है आपके लिए काम करते समय हुई उपलब्धियों के बारे में बात करें (उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ "लौरा ने ओलिविया को एक स्कूल प्रतियोगिता के लिए नेरूदा की कविता को याद दिलाया। वह उसकी मदद करने के लिए हर रात देर से रुकती थी लौरा के समर्पण के लिए धन्यवाद, ओलिविया दूसरी जगह ले ली")।
  • आपको किसी विशेष क्षमता का भी उल्लेख करना चाहिए। हो सकता है कि आपका नानी एक बहुत ही कुशल कूक है शायद यह शिल्प के लिए बहुत अच्छा है आपको ऐसे किसी भी कौशल को शामिल करना चाहिए जो माता-पिता के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • हालांकि, तकनीकी शब्दकोष से बचें। उदाहरण के लिए, यदि आपके बच्चों को विशिष्ट आहार की ज़रूरतें हैं, तो आपके दाई को पत्र का पालन करना होगा, दवाओं या चिकित्सा शर्तों को शामिल करने से बचें जो व्यक्ति पत्र को पढ़ता है उसे जानने की आवश्यकता नहीं है। आपको सिर्फ यह जानना चाहिए कि आपकी दाई आपके बच्चों के भोजन के पत्र का पालन करने में सक्षम थी।
  • नानी कदम के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक चित्र शीर्षक 9
    5
    समझाएं कि आपके नानी ने आपके लिए काम करना बंद क्यों कर दिया? यह समझाने का एक अच्छा विचार है कि आपका रोजगार संबंध समाप्त क्यों हो गया। इससे संभावित नियोक्ता को दिखाया जा सकता है कि चीजें सौहार्दपूर्वक खत्म हो गई हैं। यह एक प्यारी नानी के नुकसान की शोक का भी अवसर है। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "जब लॉरा बाहरी इलाके से शहर के केंद्र तक चले गए, तो हर हफ्ते काम करने के लिए उसे बहुत मुश्किल हो गया, इसलिए उसने अपने नए अपार्टमेंट के करीब नौकरी तलाशने का फैसला किया। जब आप उसे घर पर बहुत याद करेंगे, मुझे खुशी है कि आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ते हैं। यह किसी भी परिवार के लिए एक अमूल्य संसाधन होगा"।
  • विधि 3
    पत्र को समाप्त करें

    एक नानी कदम 10 के लिए अनुशंसा लिखें एक पत्र लिखें
    1
    अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करें पत्र के अंत में, अपनी संपर्क जानकारी प्रदान करें अक्सर, आप इसे हस्ताक्षर के बाद शामिल कर सकते हैं अपना पहला और अंतिम नाम, फ़ोन नंबर और ईमेल पता शामिल करें यदि कोई संभावित नियोक्ता आपके साथ अधिक अच्छी तरह से बात करना चाहता है, तो आपको पता होना चाहिए कि आपसे संपर्क कैसे करना है यह कुछ ऐसा लिखना भी उपयोगी हो सकता है जैसे कि "यदि आपके कोई प्रश्न हों तो निम्नलिखित नंबर पर मुझसे संपर्क करने में संकोच न करें"।
  • Video: लड़की पटाने के तरीके (Ladki Patane Ke Tarike) 2 दिन में लड़की को करे अपने प्यार में पागल

    नानी कदम के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक चित्र शीर्षक 11
    2
    आप जो कहा है उसे दोहराएं। पत्र के अंतिम पैराग्राफ में, दोबारा दोहराएं जो आपने पहले कहा था। इस पैराग्राफ को बहुत लंबा नहीं होना चाहिए, क्योंकि अनुशंसा के पत्र आमतौर पर कम होते हैं और बिंदु पर।
  • दो या तीन वाक्य पर्याप्त होंगे आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "दोबारा, मैं एक गुणवत्ता वाले नानी की तलाश में किसी को लौरा की सेवाओं की अत्यधिक सिफारिश करेगा वह एक मरीज, कड़ी मेहनत और देखभाल करने वाला व्यक्ति है जिसकी उपस्थिति का मेरे परिवार पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ा"।
  • नानी कदम 12 के लिए सिफारिश पत्र लिखित एक छवि शीर्षक
    3
    पत्र पर हस्ताक्षर सुनिश्चित करें और तिथि डालें पत्र के अंत में, इस पर हस्ताक्षर करना सुनिश्चित करें और इसे तिथि दें। इससे पाठक को यह पता चलता है कि कब लिखा गया था और पुष्टि की है कि आपने इसे लिखा था।
  • युक्तियाँ

    • किसी व्यक्ति को पत्र की समीक्षा करने के लिए कहें। व्याकरण और वर्तनी त्रुटियों से मुक्त होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com