ekterya.com

नौकरी के लिए एक विज्ञापन कैसे लिख सकता है

नौकरी विज्ञापन लिखने की कला को सही करना सही आवेदकों को आकर्षित करना महत्वपूर्ण है। खुली स्थिति के विभिन्न पहलुओं की जांच करने से आपको एक विस्तृत और विशिष्ट घोषणा लिखने में मदद मिलेगी। एक अच्छी तरह से परिभाषित कार्य शीर्षक, एक अच्छी तरह से विस्तृत कार्य विवरण और कौशल और योग्यता की पूरी सूची आवेदकों को बताती है कि क्या वे नौकरी फिट हैं या नहीं। यहां कुछ ऐसी रणनीतियों दी गई हैं जिनका उपयोग आप नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखते हैं।

चरणों

अपना विज्ञापन लिखें

एक नौकरी चरण 1 के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक छवि
1
खुली स्थिति के कार्यों की समीक्षा करें एक विस्तृत परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए, अन्य कर्मचारियों से बात करें जिनके पास कंपनी में एक ही स्थान है। अक्सर, नौकरी विवरण और प्रशिक्षण मैनुअल आपको उस स्थिति में जिम्मेदारियों की एक विस्तृत सूची देने के लिए उपयोगी होते हैं। अगर आपको किसी ऐसे कर्मचारी की जगह लेनी चाहिए जिसे बढ़ावा दिया गया है या कंपनी को अच्छे शब्दों में छोड़ दिया गया है, तो अपने रोजगार के विवरणों पर चर्चा करने के लिए अपनी प्रस्थान से पहले एक मीटिंग की मांग करें
  • एक नौकरी चरण 2 के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    नौकरी के लिए एक उपयुक्त शीर्षक लिखें रोजगार के लिए एक विस्तृत शीर्षक देने के लिए सही उम्मीदवारों का ध्यान आकर्षित करना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, डालने के बजाय "सलाहकार," आप लिख सकते हैं "सोशल मीडिया सलाहकार"। एक "कोच" एक व्यक्तिगत ट्रेनर, शिक्षक ट्रेनर या सॉफ्टवेयर ट्रेनर के रूप में व्याख्या की जा सकती है विशिष्ट होने के कारण काम की तलाश में और स्टाफ को काम पर रखने के समय की बचत होती है।
  • एक नौकरी के लिए एक विज्ञापन टाइप शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    कंपनी या संगठन के बारे में अच्छा विवरण दें एक योग्य आवेदक उस कंपनी में काम करना क्यों इच्छुक है, इसके कारणों पर विचार करें। कुछ उदाहरण हैं: उत्पाद विकास के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण है, एक लंबा और स्थिर इतिहास रहा है, उपयोगी सेवाएं प्रदान करना या सिद्धांतों को समर्पण करना जैसे कि दूसरों की सहायता करना और उन्हें शिक्षित करना। विवरण को कई स्पष्ट और शक्तिशाली वाक्यों तक सीमित करें
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 4
    4
    स्थिति के कार्य का वर्णन करें समझाएं कि एक या दो वाक्यों में ऐसी नौकरी क्यों महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए: "हर दिन, कर्मियों के प्रमुख कार्यालय में आपरेशनों के सुचारु संचालन की सुविधा प्रदान करते हैं।"
  • नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 5
    5



    नौकरी का वर्णन भी शामिल है यह कुछ वाक्य या बुलेट की एक लंबी सूची के रूप में सरल हो सकता है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि सूची की समीक्षा करते समय आवेदकों को सामान्य स्तर पर रोजगार के दैनिक दायित्वों को समझना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ अपनी सूची शुरू करें
  • नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 6
    6
    सबसे महत्वपूर्ण योग्यता और कौशल की पहचान करें कुछ अच्छे उदाहरणों में मजबूत पारस्परिक कौशल, समय पर समस्याओं को हल करने और विशिष्ट उत्पादों को जानने की क्षमता है। आवश्यक कौशल और गुणों की सूची अधिक विशिष्ट है, आवेदकों को आकर्षित करने की संभावना अधिक होती है जो आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • इसमें डिग्री और प्रमाणपत्र की आवश्यकताएं शामिल हैं इंगित करता है कि आवेदकों के पास एक विशिष्ट डिग्री या प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • आवश्यकताओं की एक सूची बनाओ जो आवेदकों को कार्यक्रमों से संबंधित होना चाहिए। कार्यक्रम के नाम और आवश्यक दक्षता के स्तर के साथ विशिष्ट रहें।
  • व्यक्तित्व या चरित्र के बारे में वर्णन से बचें अक्सर, योग्य उम्मीदवारों को खोजने के लिए कौशल और योग्यता पर ध्यान केंद्रित करना एक अधिक प्रभावी तरीका है। बताएं कि आप किसी व्यक्ति को किराए पर लेना चाहते हैं "अच्छा" या "ईमानदार" आप आवेदक इन गुणों को अस्थायी रूप से मान सकते हैं या साक्षात्कार के दौरान उनको अधिक कमा सकते हैं।
  • एक नौकरी के लिए विज्ञापन लिखें शीर्षक 7
    7
    पसंदीदा योग्यता के लिए एक अलग सेक्शन बनाएं ये कौशल और उपलब्धियां हैं जो आवश्यक नहीं हैं, लेकिन प्रदर्शन में सुधार या नियोक्ता के समय को बचाएं कुछ उदाहरण स्वामी की डिग्री हैं या किसी विशेष कार्यक्रम को जानते हैं।
  • एक नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 8 छवि 8

    Video: आधार कार्ड हैं तो मिलेंगे पुरे 3 लाख !! छोड़ना मत अभी लेलो !! Aadhar card loan

    8
    मजदूरी रुचियों का पता लगाएं कुछ कंपनियां वेतन सीमा के साथ एक सूची प्रदान करती हैं एक और विकल्प यह है कि वेतन आवेदक के अनुभव पर निर्भर करता है। कवर पत्र में उनकी वेतन अपेक्षाओं को शामिल करने के लिए उन्हें पूछना एक सामान्य अभ्यास है
  • नौकरी के लिए एक विज्ञापन लिखें शीर्षक 9
    9
    भाग लेने के लिए योग्य आवेदकों को आमंत्रित करें रिज्यूमे और कवर पत्र भेजने के लिए ईमेल पता या भौतिक पता दें। यदि आप इस माध्यम से संपर्क करना पसंद करते हैं, तो एक फ़ोन नंबर बताएं।
  • कंपनी या रोजगार के बारे में अधिक जानने के लिए जानकारी दें कंपनी के साथ आवेदकों को परिचित करने के लिए, वेबसाइट का पता या मीडिया के लेखों के लिंक को शामिल करना एक अच्छा विचार है जो नौकरी को अधिक रोचक बनाते हैं।
  • Video: 5 पांचवी पास के लिए सरकारी नौकरी // राजस्थान से निकली भर्ती // 5 th pass job // fourth grad bharti

    चेतावनी

    • भेदभावपूर्ण विवरणों से बचें किसी विशेष आयु वर्ग, लिंग, जाति या संस्कृति को अपनी खोज सीमित करना अवैध है हर किसी को नौकरी तक पहुंचने का एक ही अवसर देने के लिए कानून मौजूद हैं। याद रखें कि जब आप एक नौकरी विज्ञापन लिखते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com