ekterya.com

ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवादों से स्वयं का बचाव कैसे करें

इंटरनेट ने कुछ व्यवसायों को बाजार में अपने अवसरों को बढ़ाने और उनके उत्पादों और सेवाओं को बड़े दर्शकों तक बेचने की अनुमति दी है। इस मौके के साथ, कानूनी चुनौतियों में भी बढ़ोतरी हुई है: दूसरों के बौद्धिक संपदा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ की रक्षा करें ट्रेडमार्क विवाद तब उठते हैं जब कोई ट्रेडमार्क के स्वामी नहीं है, तो ट्रेडमार्क का उपयोग किसी ऐसे तरीके से करता है जिससे उत्पाद ग्राहक को "उलझन में आने" का कारण बनता है जिसके बारे में उत्पाद का स्रोत है

चरणों

ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ Defend Against Image शीर्षक 1 चरण

Video: World Water Day 2017: देखिये पानी बचने के आसान तरीके! | Save Water Tips

1
सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वैध ट्रेडमार्क है। ट्रेडमार्क एक शब्द है, किसी व्यवसाय द्वारा प्रयुक्त प्रतीक या वाक्यांश। पंजीकृत ट्रेडमार्क वैध होने के लिए, उन्हें "विशिष्ट" होना चाहिए, अर्थात उत्पाद के स्रोत की पहचान करने में सक्षम होना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, एक शब्द जो संभवतः एक उत्पाद की पहचान करने के लिए विशिष्ट नहीं है, वह "नीला" है। चूंकि नीले रंग एक रंग है और कई चीजों का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए किसी विशेष उत्पाद का वर्णन करने के लिए यह कोई अच्छा विकल्प नहीं है। जेनेरिक नियम या शर्तें जो केवल उत्पाद की विशेषताओं का वर्णन करते हैं, आम तौर पर मान्य पंजीकृत ट्रेडमार्क नहीं होते हैं।
  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ बचाव पक्ष शीर्षक छवि 2
    2
    यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है तो अपने ब्रांड को पंजीकृत करें संयुक्त राज्य अमेरिका में पंजीकृत ट्रेडमार्क का कानून ट्रेडमार्क पंजीकरण किए बिना ट्रेडमार्क अधिकारों की सुरक्षा की अनुमति देता है। हालांकि, ट्रेडमार्क के पंजीकरण में बहुत अधिक लाभ हैं पंजीकरण स्वामी को दुनिया भर में ब्रांड का उपयोग करने की क्षमता प्रदान करता है, जबकि आम कानून केवल स्थानीय स्तर पर अधिकारों का अनुदान देता है। यह पंजीकृत ट्रेडमार्कों के लिए महत्वपूर्ण है जो इंटरनेट पर उपयोग किए जाते हैं क्योंकि उत्पाद को प्रदर्शित किया जाता है और केवल स्थानीय रूप से बहुत व्यापक क्षेत्र में बेचा जाता है। ट्रेडमार्क पंजीकरण भी मालिक को संघीय अदालत में मुकदमा करने की अनुमति देता है और कुछ मामलों में आर्थिक क्षतिपूर्ति और वकील शुल्क वसूलने की क्षमता है। ट्रेडमार्क पंजीकृत करने के लिए, उस पृष्ठ के लिए इंटरनेट पर देखें, जहां आप यह कर सकते हैं - उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में आप संयुक्त राज्य के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के पृष्ठ पर जा सकते हैं।
  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ बचाव पक्ष शीर्षक छवि 3
    3
    निर्धारित करें कि आपके पंजीकृत ट्रेडमार्क का उल्लंघन हुआ है या नहीं। एक ट्रेडमार्क उल्लंघन तब होता है जब एक व्यक्ति किसी अन्य के ट्रेडमार्क का उपयोग करता है और उस व्यक्ति के उत्पाद के बारे में "समानता भ्रम" बनाता है इसका मतलब यह है कि दूसरे व्यक्ति के उपयोग से ग्राहक के ग्राहक को ग्राहक के रूप में भ्रमित होने की वजह से उत्पाद को बनाया गया था।
  • उदाहरण के लिए, यदि जूता के निर्माता जूते बेचने के लिए अन्य निर्माताओं के ब्रांड का उपयोग करता है, तो ट्रेडमार्क का उल्लंघन हुआ है क्योंकि ग्राहक को पता नहीं होगा कि किस निर्माता ने जूते बनाए हैं?



  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ Defend Against Image शीर्षक 4 चरण
    4
    निलंबन के एक पत्र भेजें और अपराधी को रोकें। निलंबन और समाप्ति का एक पत्र एक ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद को सुलझाने का सबसे आसान तरीका है। इस पत्र को उस व्यक्ति या व्यवसाय से संबोधित किया जाना चाहिए, जो बिना अनुमति के आपके ब्रांड का इस्तेमाल करते हैं और आपको यह घोषित करना होगा कि आप उस ट्रेडमार्क का स्वामी हैं जो व्यक्ति उपयोग कर रहा है, इसका प्रयोग ट्रेडमार्क कानून का उल्लंघन है और यह दावा करता है कि निलंबित और अपने पंजीकृत ट्रेडमार्क के उपयोग को समाप्त।
  • आप इस पत्र को प्रमाणित मेल द्वारा भेज सकते हैं यदि आप व्यक्ति या व्यवसाय का पता जानते हैं - आप इसे ईमेल द्वारा भी भेज सकते हैं।
  • एक वकील आपको यह पत्र लिखने में मदद कर सकता है, लेकिन पंजीकृत ट्रेडमार्क के मालिक भी इसे आसानी से लिख सकते हैं।
  • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवाद के खिलाफ बचाव पक्ष का शीर्षक चरण 5
    5
    एक वकील से परामर्श करें यदि निलंबन और समापन पत्र आपके पंजीकृत ट्रेडमार्क के बारे में आपके विवाद का समाधान नहीं करता है और यदि उल्लंघन आपके व्यवसाय को नुकसान पहुंचा रहा है, तो आप ट्रेडमार्क विवाद में भविष्य की मदद के लिए वकील से परामर्श कर सकते हैं। एक पंजीकृत ट्रेडमार्क अटॉर्नी या तो उल्लंघनकर्ता मुकदमा कर सकता है या कई कदम उठा सकता है जो अपराधी को आपके ट्रेडमार्क का उपयोग करना बंद कर दे।
  • युक्तियाँ

    • ट्रेडमार्क उल्लंघन के अधिकांश मामले अदालत में सुलझाए जाते हैं।

    चेतावनी

    • ऑनलाइन ट्रेडमार्क विवादों में, आप को अपराधी की वास्तविक पहचान प्राप्त करना अक्सर मुश्किल होता है, यह इंटरनेट के गुमनाम प्रकृति के कारण है आपकी मदद करने के लिए एक पेशेवर से संपर्क करें जब आपको उस व्यक्ति को नहीं मिल सकता है जिसने आपका ट्रेडमार्क उल्लंघन किया है।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com