ekterya.com

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डिप्लोमा में अंग्रेजी में 7 कैसे प्राप्त करें

इंटरनेशनल बैजलरायटेट (आईबी) से अंग्रेजी में 7 की डिग्री प्राप्त करना एक बड़ी चुनौती है, खासकर उच्चतम स्तर पर - हालांकि, यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आईबी उम्मीदवारों को वांछित लक्ष्य हासिल करने में मदद करेंगे।

चरणों

आईबी डिप्लोमा इंग्लिश चरण 1 में 7 में से एक छवि प्राप्त करें
1
वह वर्ष के दौरान प्रत्येक कार्य पर कड़ी मेहनत करता है। बहुत मेहनत से अंतिम परीक्षा में 7 पाने के लिए अगर आप केवल 5. यकीन दौरान उनके कार्यों में अच्छी तरह से संरचित कर रहे हैं के लिए किया था (English आईबी एक अच्छा संरचना के उपयोग को प्रोत्साहित) और सभी तर्कों प्रशंसा पत्र उपयुक्त पाठ द्वारा समर्थित होना चाहिए सवाल में
  • आईबी डिप्लोमा अंग्रेजी चरण 2 में एक 7 प्राप्त करें
    2
    विश्व साहित्य का एक जर्नल लिखें। विश्व साहित्य के कार्यों का मतलब बहुत अच्छा नोट है और, क्योंकि ये अपेक्षाकृत आसान स्थितियों (मौखिक परीक्षा की तुलना में) में प्राप्त होते हैं, उनमें बेहतर ग्रेड प्राप्त करना आसान होता है। यदि आप विश्व साहित्य का एक विस्तृत जर्नल रखते हैं, तो यह आपको प्रमुख विषयों, विचारों और विषयों की शैली और तत्वों की पहचान करने में मदद करेगा।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश के चरण 3 में एक 7 प्राप्त करें
    3
    सार्वभौमिक साहित्य की अग्रिम बैठकें और विस्तृत विस्तृत योजनाएं तैयार करें क्योंकि पहले मसौदे की सलाह केवल एक बार दी जा सकती है। अपने शिक्षक से बात करें और अपने काम की संरचना की प्रासंगिकता के बारे में गहराई से चर्चा करें।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश के चरण 4 में 7 प्राप्त करें
    4

    Video: 2013 State of the Union Address: Speech by President Barack Obama (Enhanced Verison)

    अपने सभी वर्ग नोटों को अच्छी तरह से संगठित और बेहतर रूप से एक फ़ोल्डर या आसान संदर्भ के नोटबुक में रखें। जब आप पढ़ते हैं और पाठ के महत्वपूर्ण पहलुओं की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपका शिक्षक दूसरों के द्वारा साजिश के कुछ विशिष्ट विषयों की अनुमति देता है) तो यह बहुत उपयोगी होगा।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश के चरण 5 में एक 7 प्राप्त करें
    5
    ग्रेड 12 में, हर हफ्ते एक टिप्पणी लिखें और समय सीमा के भीतर एक टिप्पणी को लिखने और लिखने में खुद को प्रशिक्षित करने के लिए समय दर्ज करें और कार्यों की तुलना में थोड़ा अधिक तनावपूर्ण परिस्थितियों में।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश के चरण 6 में एक 7 प्राप्त करें



    6
    भाषाई पहलुओं पर ध्यान दें और साहित्यिक संसाधनों के नामों को सीखना जैसे कि आश्वासन और अनुलेखन। जब आप कविता पढ़ते हैं, तो शब्दों की आवाज और उस कविता पर होने वाले प्रभाव की ओर ध्यान दें (उदाहरण के लिए: लंबे और लंबे स्वर स्वरों से ताल नीचे धीमा हो जाता है)।
  • आईबी डिप्लोमा Español चरण 7 में एक 7 का शीर्षक वाला इमेज
    7
    हमेशा संदर्भ और कुछ अंशों के महत्व पर जोर दें ताकि आप इन तत्वों को अपनी टिप्पणी में शामिल कर सकें। आईबी नोट्स संदर्भ पर उच्च महत्व देते हैं।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश के चरण 8 में एक 7 प्राप्त करें
    8
    वाक्यविन्यास, विराम चिह्न और मार्ग के संगठन पर ध्यान दें। टिप्पणी में, उन्होंने संरचना के प्रभाव की चर्चा की और चर्चा को और अधिक तकनीकी स्तर तक बढ़ा दिया।
  • आईबी डिप्लोमा Español चरण 9 में एक 7 का शीर्षक चित्र
    9

    Video: The Great Gildersleeve: The House Is Sold / The Jolly Boys Club Is Formed / Job Hunting

    मौखिक परीक्षा के लिए अग्रिम रूप से तैयार करें और यदि आप परेशान हैं तो अपने भाषण का अभ्यास करें। यदि आप चिंतित हैं तो सामान्य से अधिक बोलना संभव है। समय सीमा तक बोलने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपके द्वारा पूछे जाने वाले प्रश्नों की संख्या कम हो जाती है (आप 8 मिनट में अपना भाषण समाप्त नहीं करना चाहते हैं और 4 मिनट के प्रश्नों के लिए सबमिट नहीं करना चाहते हैं)।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश के चरण 10 में 7 अंक प्राप्त करने वाला इमेज

    Video: Words at War: Lifeline / Lend Lease Weapon for Victory / The Navy Hunts the CGR 3070

    10
    सभी आवंटित पाठों को कई बार पढ़ें, इनमें से विस्तृत नोट लें और संक्रमण बिंदुओं को रेखांकित करें।
  • आईबी डिप्लोमा इंग्लिश चरण 11 में 7 में से एक छवि प्राप्त करें
    11
    हमेशा नाटकों में नाटकीय तनाव, थर्ब्स के तीन नाटक या बंद दरवाजे पर, सार्त्र द्वारा विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com