ekterya.com

अंग्रेजी परीक्षा के लिए आखिरी मिनट में कैसे अध्ययन करें

क्या आप अपनी अंग्रेजी परीक्षा की समीक्षा करने के लिए भूल गए और इसे छोड़ने का समय है? यदि परीक्षा के लिए केवल कुछ घंटे शेष हैं, तो आप क्या कर सकते हैं?

चरणों

अंतिम मिनट में चरण 1 के लिए एक अंग्रेजी परीक्षा का शीर्षक चित्र
1
समीक्षा करें कि आप क्या कर सकते हैं इस बिंदु पर, आपको यह स्वीकार करना होगा कि चीजें उन जैसी होनी चाहिए और आप आखिरी मिनट में ज्यादा सीख नहीं सकते हैं।
  • अंतिम मिनट में चरण 2 के लिए एक अंग्रेजी परीक्षा का शीर्षक चित्र
    2
    क्लास से ली गई नोट्स पढ़ें कक्षाओं के दौरान चर्चा किए गए मुख्य विषयों पर ध्यान केंद्रित करें प्रत्येक मुख्य विषय के एक या दो उदाहरणों को पढ़ें ताकि आप उनको इस्तेमाल कर सकें, यदि आप उन्हें ज़रूरत हैं - यह किसी भी बात को ध्यान में रखते हुए बेहतर है मुख्य विषयों में त्रासदी, कॉमेडी, व्यंग्य, रोमांस, मुक्ति, निराशा आदि शामिल हो सकते हैं। उन विषयों पर ध्यान केंद्रित करें जिन पर आप सबसे ज्यादा जानते हैं और आप परीक्षा के दौरान अच्छी तरह से कर सकते हैं। कक्षाओं के दौरान आपको जो ज़्यादा दिलचस्पी है उसके बारे में अपने जवाब पर ध्यान दें।



  • पिछले मिनट में चरण 3 के लिए एक अंग्रेजी परीक्षा का शीर्षक चित्र

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    3
    उपन्यासों या कार्यों के लघु संस्करण को पढ़ें यह आपको एक साधारण तर्क और मुख्य विषय का सारांश देगा। एक परीक्षा से पहले इसे पढ़ना आपके दिमाग में जानकारी को ताज़ा रखने का एक बहुत ही उपयोगी तरीका है और आपको जो पढ़ा गया है और जो आपने तिमाही या वर्ष की शुरुआत में पढ़ा था, उसके बारे में आपको स्मरण दिलाने में मदद करनी चाहिए।
  • Video: Bangalore days full Hd Malayalam movie with English and Hindi Subtitles

    अंतिम मिनट में चरण 4 के लिए एक अंग्रेजी परीक्षा का शीर्षक चित्र
    4

    Video: आचार्य प्रशांत, छात्रों के संग: उत्साहित, उमंगित जीवन कैसा? (What is a passionate life?)

    किसी को आप का मूल्यांकन करने के लिए कहें यह आपके समान कक्षा में कोई नहीं होना चाहिए - बस किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो अंग्रेजी को पसंद करते हैं और सबसे महत्वपूर्ण उपन्यास या कहानियों को जानते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपने पूरे साल या तिमाही में अपना कोर्स व्यवस्थित किया है, तो आप निश्चित रूप से बेहतर तरीके से बेहतर करेंगे, अगर आपने बिल्कुल नहीं पढ़ा। हो सकता है कि यही आपको करना सीखना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com