ekterya.com

इंग्लैंड में एक छात्र के रूप में उत्कृष्टता कैसे प्राप्त करें

क्या आप स्कूल में बुरे ग्रेड पाने के थक गए हैं? क्या आप इंग्लैंड में रहते हैं जहां शिक्षा प्रणाली आपके देश से पूरी तरह से अलग है? क्या आप एक ग्रेड 7 या उससे अधिक का पीछा करते हैं? तो यह लेख आपके लिए है

चरणों

इमेज का शीर्षक इंग्लैंड में एक छात्र के रूप में एक्सेल चरण 1
1

Video: Authors, Lawyers, Politicians, Statesmen, U.S. Representatives from Congress (1950s Interviews)

अच्छे स्कूल की आपूर्ति प्राप्त करें एक छात्र के रूप में उत्कृष्टता के लिए आपको इस तरह के कार्य करना चाहिए। आपको संगठित किया जाना चाहिए और इसे हासिल करने का एक तरीका आपकी आपूर्ति खरीदना है। आप उन्हें कहीं भी खरीद सकते हैं, लेकिन अगर आप अच्छी गुणवत्ता और अच्छी कीमत पर चीजें खरीदना चाहते हैं, तो हम विल्किंसन्स का सुझाव देते हैं। आपको काले, नीले और लाल कलम की तरह आवश्यक वस्तुओं को खरीदना होगा। हमारा सुझाव है कि आप सामान्य पेंसिल भी खरीदते हैं, न कि यांत्रिक पेंसिल जो कभी असफल हो जाते हैं। ड्राफ्ट सस्ता हैं और तजदोर, फ्लोरोसेंट मार्कर, पत्ते, फ़ोल्डर्स और विभाजक के लिए पारदर्शी कवर।
  • इमेज इंग्लिश के छात्र के रूप में एक्सेल शीर्षक चरण 2
    2
    `सही रवैया समझें`ग्रेड 7 और 8 महत्वपूर्ण नहीं लग सकते हैं, लेकिन 8 के बाद आपको कड़ी मेहनत करनी है, इसलिए भविष्य के लिए नींव स्थापित करने के लिए 7 और 8 ग्रेड में थोड़ी कोशिश करें। 9 ग्रेड में, आप माध्यमिक शिक्षा के जनरल सर्टिफिकेट (या जीसीएसई) के लिए एक प्रारंभिक प्रविष्टि की कोशिश कर सकते हैं और आप इन परीक्षाओं को लेने की तैयारी करेंगे। इसलिए, अपनी एकाग्रता और प्रेरणा रखें। सबसे बड़ा प्रोत्साहन सफलता है यदि आप इन वर्षों में ईमानदारी से काम करते हैं, तो आप इसे प्राप्त करेंगे, इसलिए आशावाद रखें।
  • इमेज का शीर्षक इंग्लैंड में एक छात्र के रूप में एक्सेल चरण 3
    3
    अपना सर्वश्रेष्ठ काम करो एक्सेल करने के लिए बस अच्छी तरह से करना है अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें मूल बात यह सुनिश्चित करना है कि सभी काम अच्छी तरह से किया जाता है और समय पर प्रस्तुत किया जाता है।
  • इमेज इंग्लिश के छात्र के रूप में एक्सेल शीर्षक चरण 4
    4
    जैसे ही आप घर जाते हैं या थोड़ी देर के बाद, आपका होमवर्क करते हैं उन्हें कमरे में रहने वाले कमरे में या भोजन कक्ष में न करें उन्हें अपने कमरे में और अपने डेस्क पर रखें छोटे ब्रेक नियमित रूप से लेने की कोशिश करें इससे आपकी एकाग्रता में मदद मिलेगी।
  • इमेज इंग्लिश के छात्र के रूप में एक्सेल शीर्षक चरण 5

    Video: Let Us Saffronize America




    5
    इंटरनेट पर ज्यादा वक्त खर्च न करें, चाहे ऑनलाइन खेलें, फेसबुक की जांच करें, यूट्यूब वीडियो देखिए या प्यारे जानवरों के चेहरे की तस्वीरों को देखिए। आप इन बातों को करने में कुछ समय बिता सकते हैं, लेकिन आपके सभी होमवर्क को पूरा करने के बाद हमेशा
  • इमेज इंग्लिश के छात्र के रूप में एक्सेल शीर्षक चरण 6

    Video: Words at War: Eighty-Three Days: The Survival Of Seaman Izzi / Paris Underground / Shortcut to Tokyo

    6
    कक्षा में सबक से परे जांच। यदि वे आपको कक्षा में एक पाठ देते हैं, तो इसका अच्छा उपयोग करें और तब तक इसका अध्ययन करें जब तक कि आप सभी सामग्री को नहीं जानते। इसलिए, जब आपके पास एक परीक्षण होता है, तो आपके लिए सब कुछ आसान हो जाएगा यदि आपके पास कोई पाठ्यपुस्तक नहीं है, तो अपना स्वयं का काम मार्गदर्शिका खरीदें जो कि पाउंड 5 से अधिक नहीं हैं और यह आपको परीक्षणों के लिए तैयार करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। आप अपने नोट्स का भी उपयोग कर सकते हैं या आप किसी भाई या पुराने मित्र से आपको कुछ सामग्री देने के लिए कह सकते हैं जो आपके लिए उपयोग की जा सकती है
  • इमेज का शीर्षक इंग्लैंड के एक छात्र के रूप में एक्सेल चरण 7
    7
    एक दोस्त के साथ कार्य करें आप और आपके मित्र एक साथ समीक्षा करने के लिए परीक्षण से पहले मिल सकते हैं। इस प्रकार, अगर किसी को कुछ निश्चित नहीं है, तो अन्य संदेह को स्पष्ट करने में मदद कर सकते हैं। बेशक, हर समय चैट करने और गपशप करने की कोशिश न करें।
  • इमेज इंगलैंड में छात्र के रूप में एक्सेल शीर्षक चरण 8
    8
    जितनी जल्दी हो सके अपने काम को प्रिंट करें शिक्षक बहाने से परेशान हैं जैसे: "मैं इसे प्रिंट नहीं कर सका" या "मैंने इसे घर पर छोड़ दिया" इसलिए, यहां तक ​​कि अगर आपके पास घर पर प्रिंटर नहीं है या आपके पास काम नहीं कर रहा है, तो अपना काम यूएसबी स्टिक पर सहेजें या इसे अपने स्कूल ईमेल अकाउंट पर भेजें और उसे पुस्तकालय में प्रिंट करें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप हमेशा शांत रहें। अभिभूत होने के कारण एक बुरा विकल्प है विशेष रूप से परीक्षाओं के दौरान, अपने संयम रखें
    • बहुत ज्यादा काम न करें सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त नींद लें, बहुत से पानी पीयें और स्वस्थ खाने खाएं
    • दोस्तों के साथ साझा करने के लिए काम और समय के बीच संतुलन को याद रखना याद रखें
    • कभी भी बहुत अधिक कवर करने की कोशिश न करें या आप मानसिक थकावट के साथ समाप्त कर सकते हैं
    • सहकर्मी के दबाव के जाल में मत आना।
    • अपनी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें
    • यदि आप एक आईपैड या आईफोन के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, तो आप iBooks एप्लिकेशन के माध्यम से बहुत उपयोगी पाठ्यपुस्तक प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • शर्मीली मत बनो और अपने शिक्षकों से सहायता के लिए पूछो क्योंकि आप जिस तरह से आगे जा सकते हैं और अधिक सीख सकते हैं।
    • आपके शिक्षक आपके परिवर्तन से बहुत आश्चर्यचकित होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com