ekterya.com

सामग्री का एक बिल कैसे संकलित करें

अगर आपकी कंपनी कुछ काम करती है, तो संभावना यह है कि वह सामग्री की एक सूची या कुछ किस्म के कुछ हिस्सों का उपयोग करेगा। सामग्रियों की एक सूची बस एक बहुत विशिष्ट खरीदारी सूची है जो किसी को कंपनी के दूसरे भाग में बताती है कि वह क्या खरीदना है और कितना

चरणों

1
समझें कि वे क्या बना रहे हैं। यद्यपि आप डिजाइन के शुरुआती चरणों के दौरान सामग्री की एक सूची संकलित कर सकते हैं, संभवतः दस्तावेज़ीकरण जारी करने की दिशा में अंतिम चरण में से एक होगा।
  • छवि शीर्षक नमूना_इमजॉग्रोपैड_958
    2
    अपने विधानसभा के भागों की सूची यह पूरा होना चाहिए, भले ही आपको लगता है कि कुछ बहुत स्पष्ट और अनावश्यक है
  • 3
    अपने विधानसभा में प्रत्येक आइटम में भाग संख्या असाइन करें यदि आपकी कंपनी के अंश संख्याओं का डेटाबेस है, तो आपको मानक भागों जैसे फास्टनरों, कनेक्शन, प्रतिरोधों और अन्य छोटी वस्तुओं का पुन: उपयोग करना चाहिए। एक ही भाग के लिए एकाधिक भाग संख्या बनाने से बचें
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे प्रत्येक भाग संख्या में कुछ विनिर्देश, आरेखण, तकनीकी पत्रक आदि शामिल हैं।, जो आपको खरीदने या निर्माण करने की अनुमति देता है।
  • 5

    Video: Josette Sheeran: Ending hunger now

    कई मदों को असाइन करें कई डेटाबेस कार्यक्रमों के लिए आपको आइटम नंबरों को खरीदारी की सूची में आवंटित करने की आवश्यकता होती है, या बहुत से आपके लिए आलेख संख्याएं निर्दिष्ट करेंगे।



  • 6
    सामग्री के अपने बिल में प्रत्येक आइटम की सटीक संख्या को सूचीबद्ध करें सुनिश्चित करें कि मात्रा आपके आइटम (इंच, पैर, मीटर, औंस, आदि) के माप की इकाई के अनुरूप है।
  • रेजिस्टिस्टर चीज़ी 5004 नामक छवि
    7
    संदर्भ उपयुक्त डिजाइनरों को शामिल करें इस फोटो में विरोध करने वाले के साथ L201 एक संदर्भ डिजाइनर का एक उदाहरण है।
  • 8

    Video: धन रे गोण्डवाना बेटा, dhan re GONDWANA beta कृपया रोज सुबह शाम इसे सुने व घर मे सुनाएं नई ऊर्जा हेतु

    सुनिश्चित करें कि सामग्रियों की सूची असेंबली दस्तावेजों से बिल्कुल मेल खाती है, यह एक असेंबली ड्राइंग, योजनाबद्ध, आदि।
  • Video: SCP Technical Issues - Joke tale / Story from the SCP Foundation!

    9
    सामग्रियों के बिल में असेंबली दस्तावेज़ीकरण या इसके लिए एक लिंक शामिल है यह कैसे होता है, बिल्कुल, आपके डेटाबेस और दस्तावेज़ नियंत्रण प्रणाली पर निर्भर करता है।
  • युक्तियाँ

    • अधिक छोटे भागों को खरीदने पर विचार करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि विधानसभा के लिए कितने केबल की ज़रूरत है, तो आप कुछ अतिरिक्त निर्दिष्ट कर सकते हैं। एक्स्ट्रा के बेहतर प्रबंधन के लिए खरीदारी, प्रलेखन नियंत्रण या उत्पादन में किसी और से पूछें। आपकी कंपनी एक नोट जोड़ना पसंद करती है, सीधे मात्रा में अतिरिक्त जोड़ सकती है, अतिरिक्त प्रतिशत निर्दिष्ट करती है, या बस शेष में भंडारण छोड़ सकता है। यदि कोई एन्सेलरर यह नहीं समझ सकता है कि आपके द्वारा निर्दिष्ट अतिरिक्त शिकंजा कहां रखे, तो यह भ्रामक हो सकता है।
    • हालांकि यह बीओएम के प्रत्यक्ष उद्देश्य नहीं है, यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है वजन का एक रिकार्ड, माल की लागत, और एक विधानसभा की अन्य विशेषताओं रखने के लिए है। बस उस जानकारी को हटाने के लिए याद रखें जो आपके द्वारा रखी हुई चीज़ों से अधिक विशिष्ट नहीं है।
    • आपके सिस्टम के आधार पर, उस विधानसभा के अलग-अलग हिस्सों को सूचीबद्ध करना आवश्यक नहीं हो सकता है जो आप खरीदना चाहते हैं। यही है, अगर आप किसी को वेल्डिंग ड्राइंग भेजना चाहते हैं और आपको एक वेल्डेड फ्रेम लौटा दिया गया है, तो आपको ड्राइंग के फ्रेम के लिए कच्ची सामग्री की सूची की आवश्यकता होगी और केवल विशिष्ट विवरण में जो फ्रेम को वेल्ड करना आवश्यक है।
    • लेबलिंग, पैकेजिंग, सिल्कस्क्रीन आदि के लेखों को मत भूलना

    चेतावनी

    • उम्मीद मत करो लोग खरीदारी करें या जो लोग आपके दिमाग को पढ़ने के लिए भाग लेते हैं स्पष्ट विधानसभा दस्तावेज़ है, अधिक संभावना है कि आप सभी भागों को सही और उत्पाद को ठीक से इकट्ठा करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com