ekterya.com

लेखक के रूप में नौकरी कैसे प्राप्त करें

बहुत से लोग लिखना पसंद करते हैं! हालांकि, यदि आप इसे से अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, तो आपको पता नहीं है कि कहां से शुरू करना है या क्या करना है। साहित्यिक नौकरी की दुनिया में अच्छी शुरुआत कैसे प्राप्त करें और साहित्य की कला को शामिल करने वाली नौकरी कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

एक शीर्षक लिखने वाली छवि चरण 1 देखें
1
लिखें। लिखें, लिखें और लिखें यदि आप नौकरी पाने जा रहे हैं जिसमें लेखन की कला शामिल है, तो आपको एक अच्छा लेखक होना चाहिए, और इसे हासिल करने का एकमात्र तरीका अभ्यास करना है! दूसरे दिन खो गए बटन के बारे में एक कविता लिखें स्पष्ट विवरण के साथ वर्णन करें कि एक पूरी तरह से बेक्ड चॉकलेट केक की तरह स्वाद होता है अगर आप चाहें तो अपनी आत्मकथा लिखें यदि आप एक लेखक की नौकरी चाहते हैं, तो आपको बहुत कुछ करना होगा।
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी चरण 2 प्राप्त करें
    2
    विशेष रूप से अपने परिवार के लिए एक पुस्तक लिखें उन्हें उनकी राय से पूछें और इसे संपादित करें जो वे सोचते हैं। अगर किताब वाकई अच्छी है, तो आप इसे एक प्रकाशक को भेज सकते हैं। अगर आप उस के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप इसे बेच सकते हैं या अपने परिवार को प्रतियां दे सकते हैं। कौन जानता है? अचानक, यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आपके परिवार के एक सदस्य बाद में नौकरी के लिए आपकी सिफारिश कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी चरण 3 प्राप्त करें
    3
    निर्धारित करें कि आप किस प्रकार का काम ढूंढ रहे हैं। क्या आप एक समाचार पत्र के लिए एक पत्रकार बनना चाहते हैं? शायद आप मूवी की समीक्षा लिखने या कविता पुस्तक को प्रकाशित करने के लिए देख रहे हैं। एक लेखक होने के नाते, एक लेखक के रूप में अधिकतम काम भी एक महान लक्ष्य है। आपको उन लेखक की एक सूची लिखें, जिनकी आप चाहें और पता करें कि आप वास्तव में किस लिए लड़ना चाहते हैं
  • Video: ब्रह्मांड का ये राज़ बताएगा किस्मत खोलने का सूत्र : BY ATUL VINOD PATHAK

    छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी प्राप्त करें चरण 4
    4
    उस जगह का पता लगाएं जो आपके लिए देख रहे कैरियर में लोगों को काम पर रखने या उनसे मदद करता है। स्थानीय अख़बार कार्यालयों पर जाएं और पता करें कि एक रिपोर्टर या कैमरामैन के लिए योग्यता क्या है। यदि आप कोई पुस्तक प्रकाशित करना चाहते हैं, तो एक किताबों की दुकान पर जाएं और प्रकाशित कैसे करें। आपको पता होना चाहिए कि लेखक नौकरियों के लिए आवेदन करने से पहले आपको क्या उम्मीद है।



  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी प्राप्त करें चरण 5
    5
    लोगों से बात करें क्या आप एक लेखक बनना चाहते हैं? अपनी पसंद की शैली में एक छोटी कहानी लिखें और सलाह मांगें। साहित्य के उस शैली का आनंद लेने वाले अन्य लोग क्या यह अच्छा लगता है? सुधार की क्या जरूरत है? यदि आप एक रिपोर्टर बनना चाहते हैं, तो एक स्थानीय घटना के बारे में एक समाचार लेख लिखें और लोगों की राय मांगें। एक फिल्म की अपनी समीक्षा लिखें और पेशेवर लोगों की दूसरी समीक्षाओं की तुलना करें। एक गीत लिखें और संगीत प्रेमियों की समीक्षाओं के लिए पूछें। अपने काम के बारे में लोगों से बात करें और देखें कि आप बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • चित्र प्राप्त करें एक लेखन नौकरी चरण 6
    6

    Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

    काम पर लागू करें! उस गीत को प्रस्तुत करें जिसे आपने एक लेबल पर लिखा था और देखें कि क्या उन्हें यह पसंद है। जिस किताब पर आप काम कर रहे हैं उसे समाप्त करें और इसे एक प्रकाशक को भेजें अख़बार कार्यालयों पर जाएं और नौकरी की साक्षात्कार मांगें। हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि आवेदन करने से पहले आपके पास नमूना लेख हैं जो आपने लिखे हैं और अन्य योग्यताएं हैं।
  • छवि शीर्षक से एक लेखन नौकरी प्राप्त करें चरण 7
    7
    लेखन रखें अगर आपको नौकरी मिलती है, तो बढ़िया! पीठ पर अपने आप को पॅट करें और लेखन पर वापस जाएं। और अगर आपको ये नहीं मिला? लिखने के लिए वापस जाओ! चाहे आपको नौकरी मिल गई हो या नहीं, आपको अपने कौशल को तेज करना चाहिए और लगातार सुधार करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप लेखन व्यापार में पूर्णकालिक स्थिति नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो आप एक संभव शौक कर सकते हैं, कुछ लाभ छोड़ सकते हैं, यदि आप कोई पुस्तक बेच सकते हैं या एक गीत खरीदने के लिए लेबल ले सकते हैं जिसे आपने लिखा है।
  • युक्तियाँ

    • अपने लेखन की राय के लिए पूछें और हमेशा बेहतर बनाने की कोशिश करें जैसा कि आप बेहतर हो, आपको नौकरी पाने की अधिक संभावनाएं हैं
    • हमेशा उस स्थिति के लिए तैयार रहें जब आपको ऐसी स्थिति के लिए साक्षात्कार दिया जाता है जिसमें लेखन शामिल है। हमेशा आपके साथ प्रासंगिक लेखों के कुछ टुकड़े, साथ ही साथ जो भी व्यक्ति आपको साक्षात्कार लेता है, उसने आपको लाने के लिए कहा है
    • अपने वांछित पेशे में पेशेवरों से यह जानने के लिए कि आपके लिए क्या आवश्यकता होगी और कुछ सलाह प्राप्त करें। वे आपको बहुत मदद कर सकते हैं, विशेषकर अगर उनके पास एक ब्लॉग या अन्य नियमित रूप से अपडेट किए गए साइट हैं जो लिखित रूप से सलाह दे सकते हैं।

    Video: रेलवे में TICKET COLLECTOR कैसे बने !✔✔

    Video: भामाशाह कार्ड से लोन कैसे ले | Bhamashah Rojgar Srijan Yojna

    चेतावनी

    • मौका के लिए नौकरी छोड़ मत करो। अगर यह काम आपके लिए सही नहीं है, तो आप अभी भी एक और नौकरी पा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com