ekterya.com

कैसे एक किताब को वर्णन करने के लिए

क्या आप पैदा हुए कलाकार हैं? क्या आप पेंसिल या चित्रों के साथ अच्छे हैं? तब शायद आप किसी किताब को एक दिन समझा देना चाहते हैं। यहां आपको सही रास्ते पर लाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

इलस्ट्रेट ए बुक स्टेप 1 नामक छवि
1
नौकरी प्राप्त करें: हो सकता है कि आपके पास पुस्तकों के प्रकाशन या संपादन के व्यवसाय में कोई मित्र हो, यदि संभव हो तो उनसे संपर्क करना एक अच्छा विचार होगा यदि नहीं, तो कई अन्य महत्वाकांक्षी कलाकारों की तरह आप फोन से या किसी पत्र के माध्यम से कंपनी से संपर्क कर सकते हैं और अपने चित्रों और छवियों को दिखाने के लिए मीटिंग या नियुक्ति का अनुरोध कर सकते हैं। बुरा मत मानो अगर पहली कंपनी आपको अस्वीकार करती है बस फिर से कोशिश करो एक अच्छा मौका है कि कोई वास्तव में आप के लिए क्या कर सकता है।
  • Video: रेखाचित्र का वर्णन कैसे | अंग्रेजी परीक्षा या प्रस्तुतियाँ के लिए बढ़िया

    इलस्ट्रेट ए बुक स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ड्राफ़्ट पढ़ें: जब आपको अंततः किसी को आपकी सेवाओं की जरूरत होती है, तो वे आपको विभिन्न उपन्यासों और पुस्तकों के एक या कई विकल्प देंगे। आप निश्चित रूप से, मसौदा पढ़ना चाहिए या यदि कहानी को पुन: मुद्रित किया गया है, तो मूल पुस्तक को पढ़ें। आप एक कवर बनाने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हो सकते हैं। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप भूखंड और उसके पात्रों को अच्छी तरह से समझें, याद रखें कि आपकी भावनाओं को आपकी कला के माध्यम से व्यक्त किया जाएगा।
  • इलस्ट्रेट ए बुक स्टेप 3 नामक छवि



    3

    Video: How to Read a Book by Mortimer Adler ► Animated Book Summary

    लेखक से मिलें: आखिरकार एक उपन्यास या एक किताब के बीच निर्णय लेने के बाद, लेखक या किताब के प्रतिनिधि के साथ एक बैठक पर सहमत हों और चर्चा करें कि आपकी कहानी के किन भाग आपके कार्य के माध्यम से व्यक्त किए जाएं। वे कवर, अध्याय शीर्षकों जैसे कई चीजें तय कर सकते हैं, या यह कि सारी पुस्तक में है वे इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि वे किस प्रकार के माध्यम से चित्र बनाने के लिए उपयोग करेंगे और कौन सी दृश्य सबसे प्रमुख और महत्वपूर्ण हैं
  • इलस्ट्रेट ए बुक स्टेप 4 नामक छवि
    4
    अपनी नौकरी समाप्त करें: आपके काम को पूरा करने के रास्ते में आपकी मदद करने के लिए कई अन्य लोग होंगे। जल्द ही आपका काम अलमारियों पर होगा और वे आपको इस कंपनी के साथ दूसरी नौकरी के लिए बुलाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • मसौदा का विश्लेषण करने की कोशिश करें और उन जगहों पर टिप्पणी करें जहां आपको लगता है कि यह विस्तृत विवरण या एक दृश्य है जिसमें आप काम करना चाहते हैं। आप अपनी टीम में वापस जा सकते हैं और अपनी खोजों को बता सकते हैं, शायद उन्हें भी उन पर काम करने का अवसर दें।
    • प्रत्येक छवि में लेखक और उनकी टीम क्या चाहते हैं, ध्यान से सुनो - नोट्स लेने से बहुत मदद मिल सकती है यदि आपको लगता है कि यह बहुत सफल नहीं है, तो आपको समाप्त टुकड़े को फिर से करना होगा।
    • अपने काम से बहुत जुनूनी न हो जाएं या आपके पास "कलात्मक ब्लॉक" हो सकता है

    चेतावनी

    • जितना भी हो सके लेखक के साथ सहमत होने का प्रयास करें, वे हमेशा एक और चित्रकार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको हमेशा की तरह काम नहीं मिल सकता है।
    • नौकरी निकालो मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com