ekterya.com

पियानो पर बड़े अंतराल तक कैसे पहुंचे

क्या आपको कोई गाना खेलने में परेशानी होती है क्योंकि आपके हाथ दसवें तक नहीं पहुंच सकते हैं? अधिक दूरी तक पहुंचने के लिए अपने हाथों को "प्रशिक्षण" एक लंबी प्रक्रिया है, लेकिन यह बहुत सरल है।

चरणों

एक पियानो चरण 1 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि

Video: SCP-3426 A Spark Into the Night | Keter class | k-class scenario / planet scp

1
एहसास है कि बड़े अंतरालों के लिए आपके हाथ शायद बहुत छोटे हैं कुछ लोगों के हाथ कभी एक से अधिक सप्टक तक नहीं पहुंचेंगे।
  • एक पियानो चरण 2 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: The Ex-Urbanites / Speaking of Cinderella: If the Shoe Fits / Jacob's Hands

    अक्सर अपने हाथों को बढ़ाएं सी में अपनी छोटी उंगली (या अंगूठे, हाथ पर निर्भर करता है) रखें और जितना भी हो सके उतना हाथ बढ़ाएं। इस स्थिति को रखें लेकिन खुद को चोट न दें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको लगता है कि आपका हाथ फैला है - आपको उस सीमा से परे जाना नहीं पड़ता है क्रीम का उपयोग करना और नियमित रूप से हाथ की मालिश करने से आपके हाथों को अधिक लचीला हो सकता है
  • एक पियानो चरण 3 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि
    3
    ऐसे गीतों को खेलते हैं, जिनमें ओक्टेव्स, एनवेन और दसवें हैं। नोटों तक पहुंचने के लिए आपको आमतौर पर अपने बाएं हाथ को खींचना होगा, लेकिन कभी-कभी, आपके दाहिने हाथ को कवर करने के लिए एक लंबी दूरी होगी। ऐसे गेम चलाएं जो दोनों ही हैं। बीथोवेन द्वारा सोनाता क्लारो डी लूना एक उत्कृष्ट टुकड़ा है जो आपके लिए इस की सेवा करेगा। इस गीत में दाएं हाथ के लिए निवेनस और बाएं हाथ के कई ओकटावे शामिल हैं चोपीन के सी -20 में लिखित प्रस्तावना पूरे टुकड़े के लिए दोनों हाथों के लिए है।
  • एक पियानो चरण 4 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि
    4
    ओकटवे के साथ अभ्यास करें हार्मोनिक स्केल को एक राउंड ऐक्टेव में करो। गति बढ़ाने और अपनी उंगलियों को विस्तारित करने का प्रयास करें।



  • एक पियानो चरण 5 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि

    Video: Words at War: Mother America / Log Book / The Ninth Commandment

    5
    Novenas के साथ अभ्यास करें फिर से अपने नौवें (पुनः) के साथ हार्मोनिक पैमाने पर खेलते हैं, फिर से अंतराल को बनाए रखना।
  • एक पियानो चरण 6 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि
    6
    दसवीं या उससे अधिक के साथ भी यही करें, जो आपकी जरूरत है और आपके हाथों के आकार पर निर्भर करता है।
  • एक पियानो चरण 7 पर स्पॅन बड़े अंतराल शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: The Great Gildersleeve: Christmas Shopping / Gildy Accused of Loafing / Christmas Stray Puppy

    इन चरणों का उपयोग तब तक करना जारी रखें जब तक आवश्यक दूरी तक पहुंचने के लिए आवश्यक हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बारहवें (एक दूसरे सूरज के साथ करो) या दूसरे बड़े आंकड़े तक नहीं पहुंच सकते, तो ज्यादा चिंता न करें। याद रखें कि जैसे-जैसे आपके हाथ बढ़ते हैं, आपकी उंगलियां भी व्यापक हो जाएंगी, जिससे सही नोट्स खेलना मुश्किल हो जाएगा, जो चाबियाँ पर फिट है तो यहां तक ​​कि अगर आपके पास सबसे बड़ा हाथ नहीं है, तो आपके पास सटीकता में एक फायदा है। बड़े हाथ एक आठवें पर बड़े आंकड़े खेलने में मदद करते हैं, लेकिन चौड़ी आँगन भी सटीक खेलने में बाधा डालती हैं आदर्श पियानोवादक की पतली उंगलियों के साथ बड़े हाथ होना चाहिए, साथ ही बेहतर स्पर्श या टोन के लिए उनकी उंगलियों के अंत में अच्छा पैड होना चाहिए।
    • अपने हाथों को बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाएं यदि आप लगातार दर्द महसूस कर रहे हैं तो बंद करो! और यह एक बार फिर से दर्द कम हो गया है। आप अपने हाथों को फैलाना चाहते हैं, उन्हें नहीं तोड़ना! उस ने कहा, अत्यधिक खींचने से हाथों को नुकसान बहुत दुर्लभ है, लेकिन सुमन उस का शिकार था थोड़ा और अक्सर शुरू करने के लिए अभ्यास करें और इस तरह किसी भी अनुचित महत्वपूर्ण तनाव से बचें।
    • एक बहुत ही प्रसिद्ध पियानोवादक सर्गेई राकमानिनोफ़, एक हाथ था जो तेरहवें तक पहुंच सकता था, वे लगभग 30 सेंटीमीटर होते हैं! उनके कुछ टुकड़ों में बहुत लंबा अंतराल शामिल है, जो कि ज्यादातर लोग कभी भी स्पर्श करने में सक्षम नहीं होंगे।
    • हर किसी के हाथों में बड़ा हाथ तक पहुंचने के लिए दसवां अंतराल नहीं है, इसलिए यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो शायद यह आपके हाथ बहुत छोटा है।

    चेतावनी

    • अधिकांश पहुंच या दूरी अंगूठे और उसके और सूचकांक के बीच की जगह से होती है, इसलिए उस हिस्से को खींचकर काम करते हैं। अपने सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और अतिरंजना मत करो आप नियमित आकार के हाथ और बड़े अंतराल तक कैसे पहुंच सकते हैं (उदाहरण के लिए, एक दूसरे एमआई या एफए के लिए), यदि आपके अंगूठे को अच्छी तरह से फैलाया जाता है इसे बहुत मुश्किल से मत दबाएं, ध्यान दें कि यह स्वाभाविक रूप से फैला हुआ है
    • यदि आप इसे असुविधाजनक पाते हैं, तो ऐसा मत करो उन्हें बाध्य करने की कोशिश करने के बजाय, अपने हाथों और हथियारों को अधिक आराम करने की कोशिश करें। यदि यह आपके लिए असुविधाजनक है और आप उस स्थिति को लंबे समय तक रख लेते हैं, तो अंततः आप अपने हाथों को चोट पहुँचेगा
    • एक चाल जिसे आप अधिक पहुंचने के लिए उपयोग कर सकते हैं, अपनी छोटी उंगली और अंगूठे को बाहरी किनारे या सफेद सफेद कोने के कोने में रखना है और फिर दोनों की अंगुलियों के अंदर सफेद चाबियाँ तुरंत "के बीच" में ले जाने के लिए उपयोग करें (उदाहरण के लिए, एक री और एमआई, डू एंड ए एफए तक पहुंचने के लिए) और फिर मूल कुंजी दबाएं। यह आपको उन नोटों को छूने के बिना अधिक दूर के नोट्स खेलेंगे जो तुरंत उनके बगल में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com