ekterya.com

पियानो पर कोल्डप्ले के `घड़ियां `कैसे खेलें

"घड़ियों" एक दोहराव वाला पैटर्न है जो इस गाना को खेलने में आसान बनाता है अगर आप सिर्फ पियानो खेलने के लिए शुरू कर रहे हैं और, उन्नत पियानोवादक के लिए, यह भी क्रांतियों को कम करने और आराम करने के लिए एक अच्छा तरीका है जानने के लिए एक महान गीत है।

चरणों

चित्र शीर्षक से चलायें
1
इस गाने को खेलने के लिए, आपको कुर्सियों को सीखना होगा bemol- बी फ्लैट नाबालिग तार नोट, बी फ्लैट डी फ्लैट और फा और एफ नाबालिग तार नोट एफ, एक फ्लैट और करो शामिल होता है Eb सरगम ​​नोटों Eb, जी और बी में शामिल है
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    2
    गीत के दौरान इन chords के कई व्युत्पन्न उपयोग किया जाता है। गाना शुरू करने के लिए, अपने दाहिने हाथ से ई फ्लैट प्रमुख तार के एक उलटा खेलते हैं जिसमें निम्न नोट्स बाएं से दाएं होते हैं: केंद्रीय सी, बी फ्लैट, और फिर ई फ्लैट पर नोट सोल। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जो अंगुलियां चोरों को चलाने के लिए उपयोग करते हैं, लेकिन आप उन्हें जिस तरह से सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं उसे स्पर्श करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    3
    पिछली जीवा के उलटाव को बनाए रखना, उंगली को दबाएं जो सॉल टू फेस और उंगली दबाकर ई-फ्लैट को डी-फ्लैट से दबाया। टिप्पणी एफ जो मध्यम सी, बी बी और Db से ऊपर है: पहले से ही अगले तार, बी फ्लैट नाबालिग है, जो बाएं से दाएं निम्नलिखित नोट शामिल है।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    4
    पिछली चरण में आपके द्वारा खेला गया राग को ध्यान में रखते हुए, उंगली को दबाएं जिसे बी फ्लैट को ए फ्लैट और उंगली दबाया गया जो डी फ्लैट को सी दबाए। आप देखेंगे कि आप केवल दो तारों को एक तार से दूसरे स्थानांतरित करने के लिए ले जाते हैं
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    5
    प्रत्येक तार के लिए, दाईं ओर का नोट 1 होगा, बाईं ओर नोट 3 होगा, और नोट 1 और 3 के बीच का नोट 2 होगा अब पहली तार, ई फ्लैट प्रमुख खेलते हैं, जैसे: 1-2-3, 1-2-3, 1-2।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    6
    अगले राग, बी फ्लैट नाबालिग पर जाएं और निम्नलिखित पैटर्न चलाएं: 1-2-3, 1-2-3, 1-2, 1-2-3, 1-2-3, 1-2। यह पहली तार के पैटर्न के बराबर है, लेकिन एक बार दोहराया।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    7

    Video: जानकार खलीफा - Synthesia - सी यू अगेन - PlutaX द्वारा आसान पियानो ट्यूटोरियल

    अगली राग, एफ नाबालिग खेलें, उसी तरह कि आपने पहला जीवा, जो कि पैटर्न 1-2-3, 1-2-3, 1-2 के साथ खेला है।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    8
    अधिकांश गीतों के दौरान, तीन स्वर से बना ये पैटर्न दाहिने हाथ से खेला जाता है। गीत की शुरुआत में, आप दाएं हाथ के साथ बाएं हाथ से दो बार समान पैटर्न खेलेंगे।
  • चित्र शीर्षक से चलायें



    9
    बाएं हाथ के साथ, निम्नलिखित पैटर्न के साथ आक्टवेव खेलने के दाहिने हाथ के पैटर्न के साथ: छोटी उंगली और अंगूठे के स्पर्श एक स्पर्श 2 और 3 दाहिने हाथ स्पर्श Eb, बाएं हाथ की एक सप्तक Eb खेलेंगे है। जब दाहिने हाथ में ई फ्लैट प्रमुख की तार होती है, तो बाएं हाथ ई सपाट के एक चौथाई खेलेंगे। जब दाहिने हाथ में बी फ्लैट नाबालिग की तार होती है, तो बाएं हाथ बी फ्लैट के ओक्टेवेट्स खेलेंगे। और जब दाएं हाथ में मामूली एफ तार होता है, तो बाएं हाथ एफए का एक चौथाई खेलेंगे।
  • चित्र शीर्षक से चलायें

    Video: क्रिस्टीना पेरी - एक हजार वर्ष - PlutaX द्वारा आसान पियानो ट्यूटोरियल

    10
    गीत के कोरस के दौरान बाएं हाथ के पैटर्न का उपयोग करना जारी रखें। दाहिने हाथ पहले के रूप में एक ही chords खेल रहेगा, लेकिन किसी विशेष पैटर्न का उपयोग किए बिना अनुभव करें कि अपने दाहिने हाथ से दाग कैसे खेलें गाना बजानेवालों के दौरान गाया जाता है कि प्रत्येक शब्द के साथ खेलने की कोशिश करो आपको यह जानने के लिए गीत सुनना होगा कि आप क्या खेलना चाहते हैं और जब जीवाश्म परिवर्तन करना है
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    11
    गाना बजानेवालों के अंत के निकट गायक "गायन" गायन सुनाते हैं। उस समय, आप टिप्पणी सोल केंद्रीय क्या सुन करने के लिए "गाओ" और टिप्पणी Eb बीच सेल्सियस से ऊपर है "आईएनजी" सुनने के लिए पर है खेल सकते हैं। ये नोट छोटे एफ तार से बहुत दूर नहीं हैं कि आप इस गीत के इस भाग में खेलेंगे।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    12
    गीत के अंत के करीब आप सुन सकते हैं कि शुरुआत में जैसे बाएं हाथ की आवाज़ की आवाज़ और जो कि दाहिने हाथ से निकलती हैं, वह बहुत तेज है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उल्टे स्वरोपरियों जो दाहिने हाथ में बदलाव को स्पर्श करते हैं और अधिक तीव्र होते हैं। ई-फ्लोट कॉर्ड में अब निम्नलिखित नोट्स बाएं से दाएं हैं: नोट ई फ्लैट जो केंद्रीय सी, सन और बी फ्लैट से ऊपर एक आक्साव है। बी फ्लैट कॉर्ड में अब निम्नलिखित नोट्स बाएं से दाएं हैं: नोट डी फ्लैट केंद्रीय सी, एफए और बी फ्लैट के ऊपर एक आक्साव है मामूली एफ तार में अब निम्नलिखित नोट्स बाएं से दाएं हैं: नोट सी जो केंद्रीय सी, एफ और ए फ्लैट से ऊपर एक आक्साव है
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    13
    प्रत्येक तार में, दाईं ओर का नोट 1 होगा, बाईं ओर नोट 3 हो जाएगा और 1 और 3 के बीच में नोट 2 हो जाएगा यह पहले जैसा ही पैटर्न है, केवल प्रत्येक तार के अलग-अलग व्युत्क्रमों का उपयोग कर: 1-2-3, 1-2-3, 1-2। बी फ्लैट गौण तार के मामले में, पैटर्न दो बार पहले उसी तरह खेलते हैं।
  • चित्र शीर्षक से चलायें
    14
    सभी पिछले चरणों को इकट्ठा करने के लिए गीत को सुनो और आपके पास कोल्डप्ले द्वारा "घड़ियां" का गीत होगा।
  • चित्र शीर्षक से चलायें

    Video: Naagin धुन पियानो ट्यूटोरियल मान डोल मेरा Tann डोल

    15
    गीत के लिए अतिरिक्त व्यवस्था आप यह सुन सकते हैं कि जब दाहिने हाथ में बी-फ्लोट राग का पैटर्न होता है, तो बाएं हाथ में कुछ अलग होता है ई सपाट के एक आठवें के साथ शुरू करें (जो आप सामान्य रूप से खेल रहे ई-फ्लैट के नीचे हैं)। ओक्टेव बी फ्लैट के एक सप्टक तक बढ़ जाएगा। आप बी फ्लैट का आक्तेव दो बार खेल सकते हैं। अपने बाएं अंगूठे के साथ, आप बस बजाए गए बी फ्लैट के ऊपर नोट सी खेलते हैं और यदि आप इसे पहुंचा सकते हैं, तो सी के साथ बी फ्लैश खेलने के लिए अपनी छोटी उंगली का उपयोग करें अपने अंगूठे को बी फ्लैट पर लौटें और फिर से एक आठवें खेलें। अपने बाएं हाथ को एक फ्लैट की एक अष्टकोनी तक कम करें और फिर इसे सूर्य के एक अक्तूबर तक कम करें और एक सपाट के आठवें हिस्से में वापस जाएं और ध्वनि को दबाएं।
  • युक्तियाँ

    • इस गीत को चलाने वाले अन्य लोगों के वीडियो देखें ताकि आपके खेलने के बारे में अधिक विचार हो सकें।
    • मज़े करो!
    • गीत कई बार सुनो
    • Chords के क्रम में परिवर्तन नहीं होगा, केवल एक चीज जो बदल जाएगी वह होगी कि वे कैसे दिखते हैं या ध्वनि

    चेतावनी

    • हार न दें!
    • यदि आप निराश हो जाते हैं, थोड़ी देर के लिए खेलना बंद करो और विश्राम के बाद वापस आएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अभ्यास करने के लिए एक पियानो या कीबोर्ड
    • कुंजीपटल पर नोटों के नाम का पूर्व ज्ञान
    • धैर्य।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com