ekterya.com

कैसे `दो कदम` नृत्य करने के लिए

द्वि-चरण, जिसे "दो-स्तरीय टेक्सास" या "दो-चरण देश" के रूप में भी जाना जाता है, एक तेजी से बढ़ते नृत्य है, जो देश के संगीत प्रेमियों के साथ लोकप्रिय है। यह 2/4 या 4/4 के संगीत ताल और प्रति मिनट 170 बीटा की गति के बाद, एक सामान्य चलने वालों के समान कदम उठाते हुए नृत्य किया जाता है। दो-चरम फ़ाक्सत्रोट से निकला है, और प्रतियोगी नर्तकियों में अक्सर फ़ॉक्सट्रट शामिल होते हैं और अधिक विस्तृत नृत्य प्राप्त होते हैं।

चरणों

विधि 1
पहला कदम उठाओ

छवि दो चरण चरण 1 शीर्षक
1
दो-चरण के बारे में कुछ जानें दो-चरण कई प्रकार के नृत्य में एक आम कदम है। इनमें से कुछ नृत्यों में अविश्वसनीय रूप से समानताएं हैं, जबकि अन्य में, आंदोलनों पूरी तरह से अलग हैं। आपको यह तय करना होगा कि आपके लिए किस प्रकार के दो-चरण सही हैं I यह आलेख "देश दो-चरण" के बारे में है, जिसे अक्सर "टेक्सास दो-चरण" कहा जाता है
  • मैक्सिकन नृत्य और पारंपरिक जर्मन नृत्य पीढ़ियों पहले टेक्सास के लिए लाया के एक संकर के रूप में विकसित और फ़ॉक्सट्रॉट का काफी प्रभाव हो रही, दो कदम एक बहुत ही बुनियादी नृत्य, अक्सर सलाखों में प्रदर्शन किया है और बार-बार शो में देखा जाता है संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण में नृत्य
  • Video: Wedding Dance Steps | Learn Dance Steps on MANWA LAAGE | मनवा लागे पर सीखें डांस | Boldsky

    छवि दो चरण चरण 2 शीर्षक
    2
    आंदोलनों को समझें इस नृत्य की कोशिश करने से पहले, आंदोलनों को अलग से विश्लेषण करने के लिए यह एक अच्छा विचार है जब तक आप निश्चित रूप से पता नहीं चलें कि किन आंदोलनों को निष्पादित करना है और कब यह अभ्यास के दौरान आपको संदेहों को बचाएगा
  • वीडियो और वीडियो देखने के लिए अन्य वेबसाइटें वीडियो ट्यूटोरियल देखने के लिए शानदार जगहें हैं, साथ ही युक्तियां और विविधताएं विविधताएं
  • छवि दो चरण चरण 3 शीर्षक
    3
    अभ्यास। पार्टनर के साथ नृत्य करने की कोशिश करने से पहले या अधिक गंभीर संदर्भ में, आप अभ्यास करना चाहते हैं। आप विभिन्न विकल्पों में से चुन सकते हैं, जैसे कि खुद का अभ्यास करना या किसी की सहायता से
  • अगर आप सुरक्षित महसूस न करें या अन्य लोगों के सामने ऐसा करने के लिए शर्मिंदा महसूस न करें, तो अपने आप पर अभ्यास करना सबसे आसान तरीका हो सकता है। यह आपकी खुद की गति से सीखने का एक अच्छा तरीका है, अपना समय ले सकता है।
  • दूसरों के साथ अभ्यास करें आप कक्षाओं को भी ले सकते हैं या इस तरह के नृत्य के उचित संदर्भ में सीख सकते हैं। कक्षाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है, या तो आपके स्थानीय सिविक केंद्र पर या आसपास के नृत्य स्कूलों और क्लबों में। नृत्य हॉल और बार में दूसरों के साथ सीखने की संभावना भी है दूसरों से सीखना आपको एक अधिक प्रामाणिक अनुभव देगा और यह संभवतः आपके खुद के सीखने से ज्यादा मज़ेदार होगा।
  • विधि 2
    अपना नृत्य पैटर्न बनाएं

    दो कदम चरण 4 नामक छवि
    1
    अपने पैटर्न की स्थापना नृत्य पैटर्न संरचना है जो जोड़ों को नृत्य के दौरान बनाए जाते हैं। बुनियादी दो-चरण, अपनी सबसे आम स्थिति में, एक पारंपरिक बंद संरचना का सम्मान करेंगे। यह पैटर्न बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे नेता को प्रमुख बिंदुओं पर दबाव के माध्यम से अपने साथी को मार्गदर्शन करने की अनुमति मिलती है, इस प्रकार वह उसे चोट पहुंचाने की संभावना को कम कर देता है।
    • नेता अपने दाहिने हाथ को अपने साथी के बाएं कंधे ब्लेड पर रखेगा। नहीं निचले हिस्से में, लेकिन scapula के केंद्र में आप अपने बाएं हाथ के साथ अपने साथी के दाहिने हाथ को भी ले लेंगे, धीरे से और ठोके लगेंगे
    • अनुयायी नेता के दाहिने हाथ पर अपना बाएं हाथ रखेगा, ताकि उंगलियां नेता की शर्ट की कंधे की सीम की ऊंचाई पर हो। अनुयायी नेता के बायीं तरफ अपने दाहिने हाथ को, फिर से बाहर और थोड़े से फ्लेक्स करेगा।
  • छवि दो चरण चरण 5 शीर्षक
    2
    सही दूरी रखें जोड़े के बीच की दूरी चुने हुए नृत्य की स्थिति पर निर्भर करती है, लेकिन सबसे बुनियादी को दोनों के बीच पर्याप्त सेंटीमीटर छोड़ना चाहिए ताकि आप अपने साथी को बारी बारी से और बहुत बल न डाले बिना मार्गदर्शन कर सकें।
  • छवि दो चरण चरण 6 शीर्षक
    3
    स्थिति के साथ खुद को परिचित कराएं कई अलग-अलग पदों पर से दो-चरण निष्पादित किया जा सकता है। शुरुआती शायद नृत्य सीखने के लिए सबसे बुनियादी स्थिति का उपयोग करना चाहते हैं। आप निजी प्राथमिकताओं के आधार पर, या अन्य जोड़ों द्वारा चुने गए पदों से, एक कमरे में या एक बार में नृत्य करते समय अन्य पदों को चुन सकते हैं यहां तीन वेरिएंट हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं:
  • मानक स्थिति का प्रकार: इसे थोड़ा अलग करके मानक स्थिति में रहने का एक तरीका, साथी के करीब रहना है। सीने में छाती के लिए नृत्य करना संभव है, लेकिन पैर को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी। इस स्थिति में नृत्य करने के लिए, पैरों को रखा जाता है ताकि अनुयायी के लोग नेता के बीच में हों।
  • गले की स्थिति: इस स्थिति में नर्तक एक दूसरे के बगल में होंगे। अनुयायी नेता के दाहिने हाथ को लेने के लिए अपने दंड के सामने अपने बाएं हाथ को पार करेंगे अनुयायी की सही बांह बायीं ओर पार हो जाएगी, जिससे वह अपने बायीं कोहनी की ऊंचाई पर नेता के बाएं हाथ को ले जा सके।
  • छाया: इस स्थिति में अनुयायी नेता के सामने खड़ा होता है, उस पर अपनी पीठ बदल रहा है। नेता अनुयायी के पेट पर अपने दाहिने हाथ रखता है, उसके अनुयायी के हाथ में उसके हाथ में नेता और अनुयायी अपने बाएं हाथों को एक साथ, बाहर की तरफ और थोड़े-मोटे तौर पर रखेंगे, जैसे मानक स्थिति में।
  • विधि 3
    नृत्य शुरू करें

    दो कदम चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1
    नेता अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ेगा जबकि अनुयायी अपने दाहिने पैर से वापस कदम उठाएंगे। यह पहला कदम है और पहले नाड़ी के साथ तेजी से चलना चाहिए। मूल नृत्य चार चरणों से बना है, दो तेज और फिर दो धीमा। धीमी गति की गति दो रैपिड्स के बराबर होती है यह दालों में गिना जाता है, जैसे नृत्य और संगीत की अन्य शैलियों में
  • छवि दो चरण चरण 8 शीर्षक
    2
    तब नेता सही पैर से आगे बढ़ेगा जबकि अनुयायी अपने बाएं पैर के साथ वापस कदम उठाएंगे। यह कदम दूसरी पल्स के साथ तेजी से निष्पादित किया जाना चाहिए।
  • दो कदम चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: इस छोटे बच्चे का होली के लिए डांस देख कर खुश हो जायेंगे आप

    3
    तीसरे और चौथे नाड़ी के दौरान, नेता फिर से बाएं पैर के साथ आगे बढ़ेंगे, जबकि अनुयायी अपने दाहिने पैर से वापस कदम होगा। यह चरण धीमा होना चाहिए, चरण 1 में त्वरित चरण के विपरीत
  • दो कदम चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    पांचवें और छठी पल्स के दौरान, नेता फिर से दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ेंगे जबकि अनुयायी बाएं पैर के साथ वापस कदम होगा। यह कदम भी धीमा है।
  • छवि दो चरण चरण 11 शीर्षक
    5
    नृत्य की रेखा का पालन करें सिर्फ वर्णित कदम डांस लाइन कहा जाता है कि क्या का पालन करेंगे। यह एक काल्पनिक रेखा है जो डांस फ्लोर से घिरा है। तेजी से आप नृत्य करने की कोशिश करते हैं, आगे आप लाइन से होना चाहिए। रेखा वामावर्त की ओर अग्रसर है
  • अधिक जोड़ों के साथ नृत्य करते समय, दूसरों को मारने और दूसरों को चोट पहुँचाने या चोट पहुंचाने से बचने के लिए नृत्य लाइन का सम्मान करना महत्वपूर्ण होता है।
  • विधि 4
    वेरिएंट और आंदोलनों जोड़ें

    दो कदम चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ वेरिएंट जानें इस नृत्य के चरणों में पदों के रूप में जितना संशोधित किया जा सकता है यह कदमों के क्रम को बदलकर या आंदोलन की दिशा बदलकर प्राप्त किया जा सकता है। आपको अपने स्तर और अन्य नर्तकियों के आंदोलनों के आधार पर सबसे अच्छा क्या तय करना होगा।
    • उदाहरण के लिए, आप केवल दो के बजाय एक धीमी गति से कदम उठा सकते हैं
  • छवि दो चरण चरण 13 शीर्षक
    2
    आंदोलनों जोड़ें आंदोलनों और मुड़ें जोड़कर अपने नृत्य को अधिक जटिल, सुंदर और मज़ेदार बनाएं आप इन गतियों को एक कदम से दूसरे चरण में बदलाव के रूप में भी उपयोग कर सकते हैं
  • आप एक बुनियादी मोड़ बहुत आसानी से दे सकते हैं चरणों की पहली श्रृंखला (तेज, तेज़, धीमी, धीमी) को पूरा करने के बाद, नेता अनुयायी को छोड़ देगा। बाएं हाथों में शामिल होकर, अनुयायी बारी बारी से, और फिर शुरू की स्थिति पर वापस आ जाएगा। चार चरणों की एक श्रृंखला, बारी का निष्पादन करने के लिए इस्तेमाल की जानी चाहिए, ताकि जब अनुयायी को शुरुआती स्थान पर वापस लौटा जाए, तो यह चारों की अगली श्रृंखला के साथ शुरू करने का समय होगा।
  • यदि आप कुछ अधिक परिष्कृत चाहते हैं, तो आप मानक स्थिति से कंधे से कंधे की स्थिति तक जा सकते हैं। यह पहली धीमी गति से शुरू होता है, जबकि अनुयायी ने काठ की ऊंचाई तक अपने दाहिने हाथ को कम किया है। नेता, हाथ प्रशंसक लेने के लिए अपने दाहिने हाथ को कम करती है स्थिति खोलने और अनुयायी बारी बारी से करने की इजाजत दी। फिर, अनुयायी समायोजित किया जाएगा, ताकि दाएँ कंधे अनुयायी हाथ की ऊंचाई और उनके बाएँ हाथ बाहर, थोड़ा मोड़कर को अपने-अपने अधिकार पूल नेता और अनुयायी।
  • चेतावनी

    • शुरुआती की सामान्य गलती से बचें: असुरक्षा के साथ चलना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com