ekterya.com

कैसे बैनस की तरह नृत्य करें

बेयोनस नोल्स सफल गीतों का एक महान गायक है, और प्रत्येक के साथ वह कुछ नृत्य रूटीन दिखाती है जो आश्चर्य और प्रसन्न होती है। कई कारण हैं कि वह अपनी पीढ़ी के सबसे प्रसिद्ध महिला कलाकारों में से एक क्यों है। इनमें से एक विशिष्ट नृत्य आंदोलनों वह करता है। हो सकता है कि आप कभी भी नृत्य न करें जितना करते हैं, लेकिन आप अपने नृत्य में एक विशेष योग्यता को अपने व्यवहार में डाल सकते हैं। आपको बस शुरू करने की ज़रूरत है हिप हॉप तकनीक का थोड़ा ज्ञान और अधिकतम अपनी विशिष्ट शैली को कॉपी करें।

चरणों

भाग 1
हिप हॉप नृत्य की मूल बातें जानें

डांस की तरह बैनस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ आराम और उत्तेजित आंदोलनों का उपयोग करें हिप हॉप नृत्य ढीले और तरल आंदोलनों और अन्य तीव्र और उत्तेजित लोगों के बीच बहुत अधिक अंतर का उपयोग करता है। सामान्य तौर पर, कूल्हे ढीली रहती हैं, जबकि बाहों और हाथ अचानक और कठोर आंदोलन करते हैं, हालांकि कूल्हे की तेजी से गति सामान्य रूप से सामान्य होती है। अपने नृत्य को हिप हॉप की तरह बनाने में पहला कदम इस विपरीत को स्वीकार करना है।
  • डांस ओक बेयोनस चरण 2 नामक छवि
    2
    आंदोलनों भी शामिल है पॉपिंग और अपने नृत्य में लॉकिंग ये दो नृत्य शैली हैं जो कई हिप हॉप नृत्य तकनीक का आधार प्रदान करते हैं। इन की मूल बातें सीखना आप जल्दी से बैनस की तरह दिखते हैं जब आप नृत्य करते हैं।
  • पॉपिंग: एक एनिमेटेड नृत्य शैली है जिसके लिए शरीर के कुछ हिस्सों के अलगाव की आवश्यकता होती है ताकि उन्हें ताल के अनुसार उत्तराधिकार में ले जाया जा सके। ऐसा करने के लिए, एक लहर अपने शरीर के माध्यम से चलती है और कुछ हिस्सों को दूसरे के बाद एक स्थानांतरित करने की कल्पना करते हैं।
  • ताला लगा: इसकी मूल अवधारणा जल्दी और फिर स्थानांतरित करने के लिए और फिर पहले की गति के रूप में आगे बढ़ने के लिए जारी है। इसे पूरे शरीर या एक समय में एक भाग पर लागू किया जा सकता है। आम तौर पर, इस कदम में हथियारों और ढीले कूल्हों के उत्तेजित आंदोलन शामिल होते हैं जो ताल के अनुसार चलते हैं।
  • Video: DO TEENS KNOW 2000s MUSIC? #8 REACT: Do They Know It?

    इमेज का शीर्षक नृत्य की तरह बेयोनस चरण 3
    3
    हिप हॉप नृत्य की बुनियादी गतिविधियों को मास्टर करें जब आप की मूल बातें समझ गए हैं पॉपिंग और लॉकिंग, आप कुछ बुनियादी हिप हॉप चालें सीख सकते हैं जो आपको आरंभ करने में मदद करेंगे। ये आंदोलनों आप शुरुआती के लिए लगभग किसी भी हिप हॉप नृत्य कक्षा में पढ़ाएंगे।
  • हिप और कदम को ले जाएं कंधे की ऊंचाई पर अलग-अलग पैरों के साथ एक मानक स्थिति से शुरू करें और घुटनों की थोड़ी सी मुड़े। अपने सामने एक पैर फेंको और पैरों को पार करते हुए इसे अपने दूसरे पैर के बाहर ले जाएं। फिर, उन्हें दूसरे चरण को मानक स्थिति में वापस ले जाने के द्वारा क्रास करें। इस दिशा को दूसरी दिशा में दोहराएं।
  • स्लाइड और चरण मानक स्थिति से, अधिक पैर एक साथ। फिर, एक पैर के साथ एक तरफ कदम। दूसरे पैर को पहले पर स्लाइड करें और फिर उसे पहले पैर के बगल में रख दें। फिर, इस दिशा को दूसरी दिशा में दोहराएं।
  • क्रॉस हथियार थोड़ी आगे धड़ झुकाव हथियार को कुछ दिशा के बाहर बढ़ाएं, लेकिन जमीन पर इशारा करते हुए। फिर, अपने हथियारों को अंदर से घुमा और आप के सामने उन्हें कुचलने। अपने कूल्हों को एक तरफ से दूसरे तक ले जाएं, जैसे आप इसे करते हैं।
  • भाग 2
    Beyonce के आंदोलनों को अपनाने

    इमेज का शीर्षक नृत्य की तरह बियोनस चरण 4
    1
    Beyonce संगीत वीडियो देखें जैसे वीडियो "एकल देवियों" या "प्यार में पागल" वे अपनी सबसे मान्यता प्राप्त आंदोलनों में से कुछ प्रदर्शित करते हैं जितना अधिक आप देखते हैं और ध्यान दें कि यह नृत्य कैसे करता है, उतना ही बेहतर है कि आप इसे खेल सकें। अपने आंदोलनों का अध्ययन करें और इसके बारे में नोट करें, या तो मन में या कागज पर।
  • डांस ओक बेयोनस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    के गाना बजानेवालों नृत्य "निर्दोष"। यह एक पहचानने योग्य नृत्य दिनचर्या है। यह बहुत दिलचस्प नेत्रहीन जानने के लिए बहुत मुश्किल नहीं है, लेकिन यह भी।
  • अपने स्थान पर तीन गुना बढ़ने और अपने दाहिने पैर को कम करें जैसे ही आप ऐसा करते हैं, अपने हाथों को अपने कंधों के करीब फैलाने के साथ हाथ बढ़ाएं और उन्हें जमीन की पीठ के पैर की आवाज़ में बदल दें।
  • अपने पूरे धड़ और जांघों के साथ दाएं झुकें और अपने घुटनों को मोड़ो। अपने हाथों को अपने हाथों से पकड़ कर अपने कोहनी के साथ बाहरी रूप से सामना करना पड़ता है जैसे आप करते हैं। अपनी मूल स्थिति पर लौटने से पहले दो बार वापस लेना।
  • ठोकरें और हाथ बदल कर चलने के आंदोलन को दोहराएं। फिर, झुकाव गति करने के लिए वापस जाओ, लेकिन केवल एक बार। दूसरी बार झुकाव के बजाय, बायीं तरफ दाहिने पैर को पार करें और शरीर को द्रव्य में स्थानांतरित करने के लिए अपने आप को ललाट स्थिति में रखें। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, अपने धड़ को नीचे रखें और अपने बाएं हाथ से अपने चेहरे के सामने एक संकेत बनाएं।
  • तीसरे समय के लिए हाथों को ठोकर और टर्निंग के आंदोलन को दोहराएं। फिर, अपने बाएं पैर से कूदकर पीछे की तरफ बढ़ो, जबकि अपने दाहिने पैर को थोड़ा ऊपर उठाए रखते हुए। जैसे ही आप ऐसा करते हैं, अपने हथियारों को अपने हाथों से विस्तारित करें।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य की तरह बेयोनस चरण 6
    3
    की कुछ आंदोलनों की प्रतिलिपि बनाएँ "एकल देवियों"। उनके गीत का लोकप्रिय संगीत वीडियो "एकल देवियों" इसमें कुछ साधारण आंदोलनों, लेकिन आकर्षक और विशिष्ट हैं अनुकरण करने के लिए उन्हें एक पूर्ण लंबाई दर्पण के सामने अभ्यास करते हैं।
  • रन "स्पैंक" सिर के ऊपर एक व्यापक, परिपत्र पैटर्न में हाथों को स्थानांतरित करके फिर, उन्हें कम करें ताकि वे अपने बट पर अचानक प्रकाश झटका के साथ रखा हो।
  • किरण "पम्प चलना" जब ऊंचे ऊँची एड़ी के जूते के साथ एक दिशा में चलते हुए उठाया जाता है, जबकि एक साथ जमीन के मुकाबले मुट्ठी के साथ हड़ताली होती है
  • करना सीखें "हिप शेक" पैर अलग-अलग, सिर के ऊपर हाथ और हाथ रखकर और कूल्हों को एक तरफ से दूसरे तक ले जा कर।
  • की आवाज़ नृत्य "हवा नीचे" अपने पैरों को अच्छी तरह से अलग रखें और अपने कंधों, धड़, कूल्हों और हथियारों को ले जाएं, जब एक साथ जमीन पर उतरते रहें।
  • प्राप्त करें "बिल्ली बिल्ली क्राउच" तुरंत बाद "हवा नीचे"। जब आप जितना कम प्राप्त कर सकते हैं, अपने पैरों को टिप दें और अपनी पीठ को ढंकें, जब आप अपनी स्थिर स्थिति में वापस आएं।
  • किरण "उस पर एक अंगूठी रखो" दोनों पक्षों की ओर से आगे बढ़कर और फिर अपनी अंगूठी की ओर इशारा करते हुए



  • डांस की तरह बियोनस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    का परिचय नृत्य "दुनिया को चलाने"। प्रारंभिक नृत्य का "दुनिया को चलाने" यह सीखना आसान है और गुरु के लिए मुश्किल है। आंदोलनों सरल हैं, लेकिन तेज़ और उत्तेजित हैं ये कंधों को ऊपर से नीचे तक ले जाकर, दो बार लय के रूप में उपवास के द्वारा किया जाता है। जैसे आप ऐसा करते हैं, आपके सिर को लय के साथ-बीच की तरफ से घूमना चाहिए।
  • सभी आंदोलनों के साथ, विवरणों को अच्छी तरह से जानने के लिए गीत के वीडियो को देखने के दौरान उनका अभ्यास करें
  • इमेज का शीर्षक नृत्य की तरह बेलोस चरण 8
    5
    की कुछ आंदोलनों की प्रतिलिपि बनाएँ "7/11"। इस गीत के वीडियो में एक या दो प्रतिष्ठित नृत्य रूटीन शामिल नहीं हैं, लेकिन इसमें कई तरह के नाबालिग शामिल हैं, हालांकि आकर्षक, आंदोलनों। इससे कॉपी करने के लिए कुछ चालें लेने के लिए यह एक अच्छा वीडियो बनाता है। इनमें से कुछ निम्न हैं:
  • अपने हाथों को अपने सिर पर रखो, जैसा कि आप अपने पैरों के साथ आगे कूदते हैं।
  • अपने धड़ को वापस मोड़ो और अपने घुटनों को मोड़ो के रूप में पीछे की तरफ झुकाएं। तरल गति और लहरों में अपनी बाहों को ऊपर से नीचे तक ले जाएं, क्योंकि आप पीछे की तरफ झुकाते हैं।
  • यह पैर को अलग करता है और धड़ उतरता है। अपने कूल्हों को एक तरफ से स्थानांतरित करें जैसे आप करते हैं
  • भाग 3
    आगे बढ़ो

    इमेज का शीर्षक नृत्य की तरह बेयोनस चरण 9
    1
    उच्च एड़ी के जूते के साथ नृत्य करना अभ्यास करें बैयोनस नियमित रूप से उच्च एड़ी वाले जूते के साथ नृत्य करता है दरअसल, वह जब भी पढ़ता है, तब भी उनका इस्तेमाल करता है, इसलिए इसे नकल करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप कठोर जूते के बिना कठिनाई के साथ ऐसा कर सकते हैं। यदि आप वास्तव में डांस फ्लोर पर उसकी नकल करना चाहते हैं, तो आपको उच्च एड़ी वाले जूते के साथ तेजी से और आसानी से चलने के लिए इस्तेमाल करना होगा। इसलिए, अपने घर में अभ्यास करना शुरू कर दें।
    • ऊँची एड़ी के जूते के साथ नृत्य खतरनाक हो सकता है, इसलिए उन्हें अपने पैरों को पूरी तरह से लगाने से पहले उन्हें बेहतर करना चाहिए
  • डांस की तरह बेयोनस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस क्षेत्र में एक नृत्य स्टूडियो में कुछ पाठ लें जहां आप रहते हैं। आपके पास एक स्टूडियो खोजें जो हिप हॉप नृत्य में माहिर हैं। प्रशिक्षित प्रशिक्षकों के साथ कुछ सबक अनुसूची करें, जो आपको बता सकते हैं कि बैयन्स के कुछ नृत्य चालें कैसे पुन: उत्पन्न करें उनका अपना एक शैली है, लेकिन इसमें हिप हॉप नृत्य का आधार है, इसलिए इसके साथ अपना परिचय बढ़ाना आपको जब आप नृत्य करते हैं, तो आप उससे अधिक दिखेंगे।
  • इमेज का शीर्षक नृत्य की तरह बेयोनस चरण 11
    3
    कुछ बैले सबक ले लो यह अनसुचित लग सकता है, लेकिन आप इन पाठों को लेकर बियोनस जैसे नृत्य देख सकते हैं। एक तरफ, ऊँची एड़ी के जूते और नृत्य बैले के साथ नृत्य करने की समानता उल्लेखनीय है। बैले आपके पैरों को और मजबूत करेगा, विशेष रूप से, आपके बछड़ों, जो उच्च एड़ी के जूते के साथ नृत्य के मामले में सुधार करने के लिए आवश्यक है। इसके अलावा, बैले सीखना आपको सामान्य रूप से एक बेहतर और अधिक सुरुचिपूर्ण नर्तक बना देगा। आप अपने शरीर और इसके आंदोलन के बारे में अधिक नियंत्रण सीखेंगे। Beyonce नृत्य कुछ भी नहीं है लेकिन सुरुचिपूर्ण और नियंत्रित है।
  • डांस ओक बेयन्स चरण 12
    4
    उन बदलावों को लागू करें जिन्हें आपने Beyonce से दुनिया तक सीखा है। इंटरनेट पर कुछ अजीब प्रवृत्ति के रूप में दिखाया गया है, उनके नृत्य बहुत लचीले हैं इसलिए, जब आप नृत्य करते हैं, तो विभिन्न प्रकार के संगीत में अपनी शैली के साथ कुछ आंदोलनों को लागू करने में डर नहींें। नृत्य एक बहुत ही व्यक्तिगत गतिविधि है, इसलिए प्रयोग
  • डिस्को में अपने सामान्य और आकस्मिक नृत्य में अपनी कुछ विशिष्ट गतिविधियों का उपयोग करने का प्रयास करें
  • हिप हॉप नृत्य की कुछ तकनीकों को अन्य प्रकार के संगीत पर लागू करने की कोशिश करें, जैसे इलेक्ट्रॉनिक संगीत देखो क्या सही लगता है और इसे का पालन करें!
  • एक या दो दोस्तों के साथ एक गीत के लिए अपनी शैली के साथ अपनी कोरियोग्राफी करने के लिए बैयन्स के आंदोलनों से प्रेरणा लेने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • नृत्य शुरू करने से पहले कुछ खींचें
    • मज़े करो यदि आप नृत्य चाल पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप डांस फ्लोर पर असुविधा या दुर्लभता के साथ अपने आप को देख सकते हैं एक गहरी साँस लें, आराम करो और अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें।
    • सुनिश्चित करें कि आप बॉयोनस के नृत्य चाल जानने की कोशिश करने से पहले शारीरिक रूप से फिट हैं उनमें से कई प्रगति और फूहड़ शामिल हैं, और लचीलेपन की आवश्यकता होती है
    • अपने दोस्तों और परिवार के सामने खुद को पेश करने का समय निर्धारित करें Beyonce के आंदोलनों के अपने ज्ञान के साथ उन्हें प्रभावित करने के लिए प्रयास करें। इन लोगों से ईमानदार टिप्पणियां आप उन्हें सुधारने में मदद कर सकते हैं।
    • याद रखें कि आप बैयोन नहीं हैं, इसलिए आंदोलनों के साथ कोई समस्या नहीं है जो बिल्कुल आपकी तरह दिखती नहीं है, बस मज़े करो और उन्हें अपना खुद का सार दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com