ekterya.com

कैपेला कैसे गाऊँगी

कैप्ला गायन अन्य गायन के अनुभवों से कुछ अलग है, क्योंकि इसमें मुखर कौशल का उच्च स्तर की आवश्यकता होती है और रिकॉर्डिंग और तकनीक के संदर्भ में अक्सर अधिक मांग होती है। सबक और अभ्यास गायन के लिए कोई विकल्प नहीं है, लेकिन आपके लिए यह आसान बनाने के लिए कई कदम उठाए जा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
गाना सीखो

गायन ए कैप्पेला चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बुनियादी गायन तकनीक जानें यदि आप एक गायक बनना चाहते हैं, तो आप सीखना जरूरी है जोड़-संबंधी और अपनी आवाज का प्रोजेक्ट करें अक्सर, अनुभवहीन गायकों उसकी छाती में एक ऊंचा स्थान से सांस लेते हैं, गले संपीड़ित जबकि गायन और अपनी आवाज को प्रभावित करता है गरीब मुद्रा अपनाने। जब भी आप गाते हैं, आप कंधे की ऊंचाई में फैल सीधे, पैर खड़े हो जाओ और अपनी बाहों वापस धारण करना चाहिए। सही ठोड़ी रखें और (धड़ के नीचे) डायाफ्राम के माध्यम से सांस लेते हैं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 2 नामक छवि
    2
    एक कैपेला गायन का अभ्यास करें आप एक सरल गीत के साथ शुरू कर सकते हैं जिसे आप दिल से जानते हैं ध्यान से सुनें ताकि आप इसे सही ढंग से गा सकते हों अधिकांश लोग इसे महसूस किए बिना छोटे बदलाव करते हैं आपको गाना के पहले नोट की पहचान करनी चाहिए और जिस स्वर में आप हैं. जब तक आप टोन को बदलने के बिना गीत को अंत तक गाना गा सकते हैं तब तक अभ्यास जारी रखें
  • यदि आपको सही पिच नहीं मिलता है, तो आप पहले नोट पर शुरू करने के लिए ट्यूनिंग कांटा का उपयोग कर सकते हैं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    गायन सबक ले लो गायकों को मोटे तौर पर दो समूहों में वर्गीकृत किया जा सकता है: प्रशिक्षित पेशेवरों और प्रतिभाशाली शौकीनों लगभग सभी प्रशिक्षित गायक तुरंत उस व्यक्ति की पहचान कर सकते हैं जो संगीत प्रशिक्षण प्राप्त कर लेते हैं, जो आवाज की आवाज, स्वर-भाव और प्रक्षेपण द्वारा निर्देशित होता है। एक कैपेला गाना, मुखर लचीलापन, स्थायित्व और अच्छे कान की आवश्यकता है यदि आप पेशेवर गायन प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं, तो आप इन कौशल को सुधारने में सक्षम होंगे।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक गाना बजानेवालों में शामिल हों एक अच्छा गाना बजानेवालों का हिस्सा बनकर, आपको अपनी आवाज़, टोन, सुनवाई और आशुरचना सुधारने की संभावना है। इसके अलावा, यह एक समूह के भाग के रूप में गायन के लिए आवश्यक परिपक्वता और व्यावसायिकता प्राप्त करने में आपकी मदद करता है। यदि आपके पास गायन में कोई अनुभव गायन नहीं है, तो आपको निम्नलिखित कौशल पर विशेष ध्यान देना चाहिए:
  • जानने के लिए जल्दी सुधारो या एकल कलाकार या मेलोडी के साथ यदि आप अपनी मेमोरी या एकदम सही टोन का उपयोग करते हैं, तो आप समूह को बाधित कर सकते हैं।
  • अन्य गायकों के साथ मिश्रण करके समूह का समर्थन करें आप blaring, कम्पित बनाने एक झुका या बहुत मोटी गला ध्वनि पेशियों के साथ (जबकि दूसरों को ठीक परतों में करते हैं) गाना हैं, तो आप समस्याओं के कारण यदि आप गाना बजानेवालों के बाकी डूब सकते हैं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मंच पर अनुभव प्राप्त करें कई गायक इस विस्तार की अनदेखी करते हैं। हालांकि, एक एकल कलाकार के रूप में और एक समूह के भाग के रूप में मंच गायन पर अनुभव प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, यह जरूरी है कि आप सीखें प्राकृतिक आतंक से उबरने और हर बार जब आप एक व्याख्या है तनाव।
  • दर्शनीय आतंक आपके झूठी मुखर डोरियों को सघन कर सकते हैं। यदि आप इस समस्या का समाधान नहीं करते हैं, तो आपकी आवाज़ बादल, दानेदार, फुसफुसा या तनाव हो सकती है, जिससे आपको नुकसान हो सकता है और थकान हो सकता है।
  • आपको अपने प्रदर्शन में गति सेट करना होगा यदि आपकी आवाज़ आसानी से थका हुआ है, तो आपको गले के गीतों को करना चाहिए। यदि आपको अपनी प्रस्तुति के दौरान नृत्य करना है, तो हवा से बाहर चलने से बचने का प्रयास करें
  • जब आप एक समूह के रूप में अपने आप को पेश करते हैं, तब तंत्रिकाओं से दूर करना बहुत आसान होता है, इसलिए यह एक गाना बजानेवालों का हिस्सा बनने का एक और अच्छा कारण है।
  • भाग 2
    एक कैप्ला गीत बिल्कुल सही

    गायन ए कैप्पेला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    समूह गतिशीलता को समझें एक सामान्य गलती जब एक कैपेला गाते हुए इसे पूर्ण मात्रा में करना है आपको समूह में अपनी भूमिका को याद रखना चाहिए। किसी भी समय, केवल एक या दो आवाजों ने एक साथ मेलोडी डाल दिया ये प्रभाव के लिए मात्रा कम करने में कुछ लचीलेपन के लिए पर्याप्त पर्याप्त और पर्याप्त होना चाहिए। अन्य गायकों को टक्कर और पृष्ठभूमि उपकरणों के रूप में कार्य करना चाहिए, ताल के संयोजन और बनाए रखने के अलावा।
    • बेशक, एक कम मुखर रजिस्टर के साथ एक गायक एक लघु एकल या एक पुल खेलने के लिए टक्कर भाग छोड़ सकते हैं आपको सीखना चाहिए कि जब प्रक्षेपण करना उचित है और जब चुप रहना बेहतर होता है
    • कई गायन समूह एक कैपेला भागों स्थापित करते हैं। अक्सर सोपरानोस या mezzosopranos, कम के लिए उच्च के लिए एक और tenors के लिए एक, एक और शायद बीटबॉक्स साथ एक लयबद्ध संलयन के लिए एक हिस्सा है। हालांकि baritones पार्टियों सुंदर हैं, वे बहुत दुर्लभ हैं, क्योंकि tenors और बास अक्सर baritones के कुछ हिस्सों गा सकते हैं। अपने रिकॉर्ड के आधार पर आप प्रत्येक गीत के लिए एक चुन सकते हैं, के बजाय हमेशा एक हिस्सा गाते हैं।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक निरंतर स्वर अभ्यास करें आपको एक अच्छा कान होना चाहिए और परिभाषित टोन का प्रोजेक्ट करना होगा, दो विशेषताओं जो केवल कई अभ्यासों के साथ प्राप्त की जा सकती हैं। आप को झटका के स्वर को कम करने या बढ़ाने से बचने की आवश्यकता है, क्योंकि यह कैपेला गाते हुए एक विशेष रूप से खतरनाक आदत है। इसके अलावा, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि गीत की प्रगति के रूप में ऐसा न करें, क्योंकि यह भी एक और आम गलती है
  • एक निरंतर ताल बनाए रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है आपको चुप्पी का सम्मान किए बिना कम्पास को बदलने से बचना चाहिए।
  • गायन ए कैपेला चरण 8 नामक छवि
    3
    अधिक स्थायित्व और लचीलेपन के लिए तैयार हो जाओ क्योंकि कैप्ला गाना करने के लिए आप केवल आवाज का उपयोग करते हैं, आपको सामान्य प्रदर्शन के मुकाबले अधिक गाना चाहिए। पूरे प्रदर्शन में स्वर को बनाए रखने के लिए आपको मुखर स्थायित्व की आवश्यकता है इसके अलावा, आपको तत्काल समायोजन करने के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि कई ए-कॅप्पेला समूह प्रस्तुति के मध्य ताल, गतिशीलता और भागों को बदलते हैं।
  • यदि आप उचित गायन तकनीक सीखते हैं, तो आपकी आवाज अधिक टिकाऊ होगी
  • गायन ए कैप्पेला चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: आवाज़ें acapella समूह के बैंड गाना 'कीमत टैग' | सप्ताह 6 ऑडिशन | ब्रिटेन्स गॉट टैलेंट 2013

    हार्मोनियों का अभ्यास करें. कई कैपेला गायन समूहों ने अपने ही अनुकूलन को अनुकूलित किया है, क्योंकि उन्हें कुछ कॉन्सर्ट और प्रतियोगिताओं के लिए ऐसा करना पड़ता है। आपको कान से सुखद तालमेल बनाने के लिए सीखना चाहिए।
  • यदि आपके पास अब 3 या 5 वें (अन्य अंतरालों के बीच में) पहचान और गाते हैं, तो आपको उन तराज़ का अभ्यास करना चाहिए जिनके पास इन अंतराल हैं। उदाहरण के लिए, जब आप किसी पैमाने का उपयोग करते हैं, तो आपको अंतराल 1,3,1,3,1 गाना चाहिए। फिर, आपको उपरोक्त एक सेमटोन में गाएं और दोहराना चाहिए।
  • Video: साइमन उसे पूछता है गाओ करने के लिए Acapella, देखो क्या होता है अगला! | बूट शिविर | एक्स फैक्टर ब्रिटेन 2017

    गायन ए कैप्पेला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने मुखर रिकॉर्ड का विस्तार करें बहुत से एक कैपेला रूपांतरणों में गायकों को विस्तारित रजिस्टरों, विशेष रूप से किरायेदारों, सोपारोनस और अल्टोस के साथ गाते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास गाने के टोन में सभी नोट्स गाने की क्षमता है, तो आपको ध्वनि सहज और तरल पदार्थ रखने के लिए कुछ अतिरिक्त अभ्यास की आवश्यकता है। ऐसा होने की संभावना है कि विशेष रूप से किरायेदारों को माडल रजिस्टर से फ़ाल्सेटो में बदलने का अभ्यास करना चाहिए।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    पेशेवर तरीके से व्यवहार करें आपको अन्य गायकों का सम्मान करना चाहिए, जिसमें वे अपने समय को गाना बजानेवालों को समर्पित करते हैं। जब आप रिहर्सल के लिए देर से आते हैं, तो आप दूसरों को धोखा देते हैं और आप अपना समय बर्बाद करते हैं आपको एक पेशेवर और परिपक्व दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए, और हमेशा ध्यान का केंद्र होने की अपेक्षा न करें।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने प्रदर्शन को सही एकल प्रदर्शन और एक कैपेला गायन बहुत अलग हैं। यदि आप प्रस्तुति के दौरान एक नृत्य की नियमित या इशारों को शामिल करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर कोई एक ही पंक्ति में है। प्रस्तुति काम नहीं करेगी यदि सदस्यों में से केवल एक ही 70 के दशक की शैली में एनिमेटेड नृत्य करता है, जबकि अन्य व्हिटनी ह्यूस्टन की गाथा गाते हैं।



  • भाग 3
    एक गायन समूह में एक कैप्ला में शामिल हों

    गायन ए कैप्पेला चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक एकल कलाकार के रूप में गायन की संभावना पर विचार करें आप खुद को एकल कलाकार के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं और अपने आप को प्रत्येक भाग के लिए गायन रिकॉर्ड कर सकते हैं। अधिकांश गायकों को एक समूह में एक केपला गायन में अधिक रुचि है। जब आप एकल कलाकार के रूप में अवसर तलाशते हैं तो यह शैली के साथ अपने आप को परिचित करने का एक तरीका हो सकता है
  • गायन ए कैप्ला चरण 14 नाम वाली छवि
    2
    ज्ञात समूहों का हिस्सा बनने के लिए ऑडिशन की खोज करें। आप इंटरनेट पर तलाश कर सकते हैं, अन्य गायकों के साथ लिंक बना सकते हैं और ऑडिशन ढूंढने के लिए स्थानीय समाचार पत्रों को ब्राउज़ कर सकते हैं। याद रखें कि आपको सुनवाई के स्थान के बारे में सावधान रहना चाहिए और उन ऑफ़र्स से बचें जो सच्चा होना अच्छा लगता है।
  • गायन ए कैपेला चरण 15 नाम की छवि
    3
    एक "संगीत फिर से शुरू" लिखें इस दस्तावेज़ में, आप अपने पिछले अनुभव, शैली, स्कूलों जिसमें आप ठहराया है, विशेष कार्यक्रम या मुखर स्वास्थ्य कार्यशालाओं है कि आप में भाग लिया है और समूह या गायक मंडलियों जो भाग लिया है विवरण देना चाहिए। इसके अलावा, आप सब संगीत अध्ययन शामिल कर सकते हैं किया है, कितने प्रदर्शनों की सूची के कार्यवृत्त जिसके साथ खातों, आदि
  • गायन ए कैप्पेला चरण 16 नामक छवि

    Video: लोग जानें कैपेला गाओ करने के लिए कैसे एक दिन में

    4
    ऑडिशन में भाग लेने के लिए अच्छी तरह से तैयार करें सुनिश्चित करें कि आप जितनी अच्छी तरह से कर सकते हैं उतना अपना हिस्सा जानें। आप सुनवाई के लिए अपनी ओर चुनने का विकल्प है, तो आप आप के साथ स्कोर को लाने के लिए इतना है कि न्यायाधीशों को अपनी व्याख्या का अनुसरण कर सकते हैं और यदि आप सही ढंग से गाते देखना होगा। आप एक निश्चित रूपांतर में गाने के लिए ऑडिशन के लिए कहा जाता है, तो आप बात यह है कि आप सूट भले ही आप एक समूह में गाते हैं, क्योंकि यह विस्तार आपके मूल्यांकन का हिस्सा हो सकता करने के लिए छड़ी चाहिए।
  • सुनवाई के दिनों में आपको बहुत अधिक आराम करना चाहिए और पर्याप्त पानी पीना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप कपड़े पहने और कपड़े पहने हुए हैं आपको अपने हिस्से के अनुसार और समूह की सामान्य शैली के अनुसार कपड़े पहना चाहिए, आपको अपने ड्रेस को सिर्फ व्यक्तिगत रूप से अच्छा बनाने के लिए ही तैयार करना चाहिए।
  • ट्रस्ट कुंजी है आपको मुस्कुराएं, जूरी के सदस्यों के साथ नेत्र संपर्क स्थापित करें और अपना नाम ज़ोर से और स्पष्ट रूप से बताएं, जो आप गाते हैं और गीत के लेखक हैं उन्हें संगीत दे दो और तुम "संगीत फिर से शुरू", सीधे ऊपर खड़े हो जाओ और विश्वास के साथ गाओ
  • भाग 4
    अपना स्वयं का समूह बनाएं

    गायन ए कैप्पेला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    प्रकाशित करें कि आप एक समूह बनाने जा रहे हैं अगर आपके इलाके में कोई पर्याप्त कैप्पेला गायन समूह नहीं है, तो आपको अपना स्वयं का कलाकार बनाने के लिए विचार करना चाहिए यहां आपको पहले चरण दिए जाने चाहिए:
    • खुद के बारे में प्रदर्शन ऑडीओ बनाएं आप एक गाना बजानेवालों के साथ एकल भागों, संगत ट्रैक पर एक रिकॉर्डिंग या गायन गायन के एक टुकड़े को शामिल कर सकते हैं। गायकों को महसूस करने की कोशिश करें कि आपके साथ काम करना बहुत अच्छा होगा।
    • जितना आप कर सकते हैं उतना उतना ही खुद को बढ़ावा दें। अपने गायन मित्रों को बताएं और उन्हें अपने दोस्तों को शब्द फैलाने के लिए कहें। यदि आप एक गाना बजानेवालों का हिस्सा हैं, तो आपको किसी को भी अपनी संपर्क जानकारी आमंत्रित करना और प्रदान करना चाहिए, जो आपको लगता है कि एक अच्छा विकल्प होगा।
    • एक विशिष्ट तिथि पर शिलालेख बंद करें आपको समापन तिथि के बारे में सख्त होना चाहिए
  • गायन ए कैप्पेला चरण 18 नामक छवि
    2
    ऑडिशन को व्यवस्थित करें आपके पंजीकरण होने के बाद, आपको उन लोगों की संख्या को कम करना चाहिए, जो आपको लगता है कि ऑडिशन के योग्य हैं। पर्याप्त सदस्यों को खोजने के डरने के लिए लोगों को बहुत आसानी से पारित करने की गलती न करें। जिन लोगों को आप स्वीकार नहीं कर सकते हैं उनके साथ ऑडिशन को बाधित करने से पहले दूसरी कॉल करना बेहतर होता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप पहले से जानते हैं कि ऑडिशन में जा रहे प्रत्येक व्यक्ति का मुखर रिकॉर्ड है।
  • गायन ए कैप्पेला चरण 19 नामक छवि
    3
    ऑडिशन का संचालन करें. ऑडिशन का संचालन करने का एक उदाहरण यहां दिया गया है:
  • आपको गायक के रिकॉर्ड के अंदर पियानो पर कुछ चाबियाँ डालनी चाहिए या अपने आप पर कुछ नोट्स गाएं और उन्हें अपने साथ सामंजस्य में गाएं। एक अच्छा गायक को बिना कठिनाई के नोटों तक पहुंचने की क्षमता होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार से आप के लिए एक गीत का छोटा टुकड़ा गाएं।
  • उससे पूछें कि क्या उनके पास एकदम सही स्वर है एकदम सही स्वर के साथ एक उम्मीदवार लाइव संगीत कार्यक्रम शुरू करने के लिए उत्कृष्ट हो सकता है हालांकि, इस व्यक्ति को इस तथ्य को अनदेखा करने और समूह की टोन पर चिपकाने की क्षमता होनी चाहिए, अगर वह थोड़ा सा ट्यून करता है
  • गायन ए कैप्पेला चरण 20 नामक छवि
    4
    समूह चुनें। विविधता कुंजी है जैसे ही ऑर्केस्ट्रा में कई अलग-अलग उपकरण होते हैं, उसी तरह आपको गाना बजानेवालों के लिए अलग मुखर रजिस्टरों की ज़रूरत होती है। बास और सोप्रान के बीच अलग-अलग आवाजों का प्रसार कुछ आवाजों की तुलना में बहुत अधिक रूपांतरणों को अनलॉक करता है, जिनके पास एक ही रिकॉर्ड है। समूह का आकार आप पर निर्भर करता है। एक प्रतिभाशाली समूह केवल पांच सदस्यों के साथ सफलता हासिल कर सकता है, लेकिन आप कैप्ला गायन के एक महान कोरस बना सकते हैं, यदि आप इसे प्राप्त करने में रुचि रखते हैं।
  • बीटबॉक्स के साथ एक लयबद्ध संलयन को हरा रखने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है
  • आपको एक या दो अंतिम पदों पर कब्जा करने के लिए अतिरिक्त घोषणाएं पोस्ट करने या प्रसार करने की आवश्यकता हो सकती है इन विज्ञापनों को लिखते समय आपको यथासंभव अधिक विशिष्ट होना चाहिए उदाहरण के लिए, "कम से कम बी फ्लैट 1 से Si7 के रिकॉर्ड के साथ एक प्रकाश अवधि के लिए खोज रहे हैं"।
  • भाग 5
    संगीत और प्रस्तुतियों

    गायन ए कैप्पेला चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    1
    संगीत कार्यक्रमों के लिए खोजें यदि आप सभी पिछले चरणों का पालन करते हैं और आपका समूह पूरी तरह से इस गतिविधि में जुड़ा हुआ है, तो परीक्षणों को बिना समस्याओं के काम करना चाहिए। असली चुनौती यह है कि आप अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने और इसके प्रयास करने के अवसर तलाशें। एक कैपेला के साथ एक बार या रेस्तरां में प्रदर्शन करने की तुलना में थोड़ा अलग है, क्योंकि ये आम जगह हैं जहां कई संगीतकार अपनी शुरुआत करते हैं। इसके अलावा, कोरल प्रेरणा का प्रकाश संगीत आमतौर पर ऐसे स्थानों पर अनुरोध नहीं किया जाता है आप अपने लिए एक प्रतिष्ठा बनाने के लिए थोड़ी देर के लिए मुफ्त में गाना शुरू कर सकते हैं। यहां कुछ जगहें हैं जिन्हें आप स्वयंसेवक (या भुगतान प्राप्त) करने पर विचार कर सकते हैं:
    • चर्च, अस्पताल और नर्सिंग होम के गाना बजानेवालों
    • शादियों और अन्य घटनाओं
    • धनराशि बढ़ाने के लिए सड़कों और घटनाएं
    • एक और कलाकार के संगीत कार्यक्रम (एक कोरिस्टर के रूप में)
  • गायन ए कैप्पेला चरण 22 नामक छवि
    2
    एक विशेष स्पर्श जोड़ें यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो आपको अपने गीतों को लोगों के मन में दर्ज करना चाहिए। लक्ष्य दर्शकों के लिए है कि वे अपना चेहरा याद रखें, आपकी आवाज़ की सराहना करें और अपने मस्तिष्क में आपके गीत फंस गए हैं। आपको नृत्य रूटीन, पोशाक या शैली में अंतर करना चाहिए जिसमें आप गाते हैं। आप अपनी प्रस्तुति लगभग पैंटोमाइम स्तर तक ले सकते हैं (समूह जितना नहीं "Sockapellas" फिल्म "परफेक्ट नोट्स" का, लेकिन काफी करीब)
  • गायन ए कैप्पेला चरण 23 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने प्रदर्शन को सही ध्वनि आपकी मुख्य प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन आपको चेहरे का भाव और कोरियोग्राफ़ी जैसे अन्य दृश्य पहलुओं को भी खुद को समर्पित करना चाहिए। यदि आप किसी ब्लूज़ गीत के दौरान व्यापक रूप से मुस्कुराते हैं, तो आप प्रस्तुति को गलत स्थान बना सकते हैं। गीत की थीम को फिट करने के लिए आपको नृत्य रूटीन का अभ्यास करना चाहिए। एक शांत गीत के दौरान एक फैशनेबल नृत्य करने से बचें जो दिल का दौरा पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • आधुनिक गीतों में इसके उपयोग के कारण कैप्ला का गीत बहुत प्रसिद्ध हो गया है, लेकिन इसकी स्थापना गानों और नाश्ते के चौराहे में हुई है। कैप्ला गायन के लिए तैयार की गई अधिकांश गानबुक्स में केवल पुरानी गीत होते हैं इन समूहों में से अधिकांश आप संगीत सिद्धांत को समझने और अपने स्वयं के अनुकूलन निष्पादित करने की उम्मीद करते हैं।
    • यदि आपको ऑडिशन के बाद चयन नहीं किया गया है तो आपको निराश नहीं किया जाना चाहिए। अधिकांश संगीतकार वर्षों के अभ्यास का निवेश करते हैं और चमकने के लिए उनके लिए बहुत ज्यादा वांछित मौके खोजने से पहले कई ऑडिशन के माध्यम से जाते हैं।
    • यदि आप तालिकाओं पर बहुत अधिक ध्यान देते हैं, तो आप गीत का अभ्यास करने के बारे में भूल सकते हैं। गुणवत्ता का लय, ताल और अभिव्यक्ति उत्कृष्ट कौशल है जिस पर आप पर भरोसा करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com