ekterya.com

गायन करते समय रोस्टरों से कैसे बचें

आवाज़ में roosters बहुत शर्मनाक हो सकता है अगर वे बाहर आ रहे हैं जब आप गा रहे हैं कई कारक हैं जो उन्हें उत्पन्न कर सकते हैं, लेकिन, सौभाग्य से, कई समाधान भी होते हैं आप गायन करने से पहले शरीर को ठीक से और अपनी आवाज का अच्छा ख्याल रखने से पहले रोस्टरों से बच सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आवाज़ गर्म

स्टेप 1 गायन करते समय आपका आवाज़ में क्रैक होने से बचें छवि
1
कुछ तराजू गायन शुरू करो एक स्केल संगीत स्वरों का अनुक्रम है जो उनके स्वर के अनुसार आरोही या अवरोही क्रम में व्यवस्थित होता है। अधिकांश तराजू ओकटवेज़ पर आधारित होते हैं, जो एक सेमटोन के अलग होने या उनके बीच टोन (दो, पुनः, मील, एफए, सोल, ला, सी, डू) के साथ 8 नोट्स के समूह हैं। मुखर रस्सी को छोड़ने के लिए तराजू गाएं, जो दृढ़ और तनावपूर्ण हो जाते हैं इस तरह, आप नियंत्रण और लचीलेपन प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्टेप 2 गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें
    2
    आवाज से छाती की आवाज़ और रिवर्स में अपलोड करने के लिए आवाज कॉल करें यह मुखर हीटिंग तकनीक आपको सिर की आवाज़ से सीने की आवाज़ और ठीक इसके विपरीत, रोस्टरों से बचने के लिए आसानी से यात्रा करने की अनुमति देगा। इसे अभ्यास में रखने के लिए, स्वर को गाना शुरू करें "मैं" कम नोट पर और फिर मोहिनी आवाज़ें बनाते हैं जैसे आप धीरे-धीरे पिच में बढ़ोतरी करते हैं फिर, जब तक आप ध्यान दें कि आपने शुरूआत की है तब तक नीचे जाएं।
  • एक बार यह किया जाता है, एक ही करते हैं, लेकिन यह उच्चारण करते हुए "को" के बजाय "मैं"।
  • स्टेप 3 गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें
    3
    प्लेलिस्ट के साथ गाएं चार या पांच विभिन्न गीतों के साथ एक सूची बनाएं जिन्हें आप वास्तव में गाते हैं। फिर, उनकी कठिनाई के अनुसार उन्हें आदेश दें एक प्लेलिस्ट बनाएं जो सबसे सरल गीत से शुरू होती है और सबसे जटिल एक के साथ समाप्त होती है सूची में प्रत्येक गीत को गाते हुए गर्म हो जाओ जब आप सबसे कठिन गीतों पर जाते हैं, तो आपको मुखर डोरियों को शुरुआत से अधिक लचीला और तैयार होना चाहिए।
  • विधि 2
    ठीक से शरीर का उपयोग करें

    शीर्षक वाला चित्र चरण 4 में गाए जाने पर आपकी आवाज में दरारें प्राप्त करने से बचें
    1
    मांसपेशियों को आराम करो कई गायक अपने सिर को झुकाते हैं जब वे उच्च नोट गाते हैं, और कम लोगों को खोलने के लिए। ये तनावग्रस्त आवाज़ें आपकी आवाज़ को सीमित कर सकती हैं और आपकी सीमा भी सीमित कर सकती हैं। सबसे अच्छा काम हमेशा गले और गर्दन की मांसपेशियों को आराम करने की कोशिश करता है, जबकि आप गाते हैं।
    • हो सकता है कि आप नोटिस करें कि जब आप घबराए जाते हैं तो आपको रोस्टर मिलते हैं इसका कारण यह है, जब आप घबराए जाते हैं, मांसपेशियों को तनाव हो जाता है
  • स्टेप 5 गायन करते समय अपनी आवाज में क्रैकिंग से बचें
    2
    डायाफ्राम का उपयोग करें बहुत से लोग रोस्टर्स प्राप्त करते हैं क्योंकि वे अपने डायाफ्राम के बजाय अपने गले के साथ गाते हैं। पेट की सबसे बड़ी मांसपेशियों का प्रयोग करें जब आप गाते हैं, और गले की छोटी मांसपेशियों पर भरोसा नहीं करते। इस प्रकार, आपको गाना करने के लिए एक अधिक ठोस आधार मिलेगा और आप अलग-अलग रजिस्टरों के बीच अधिक तरल संक्रमण कर सकेंगे।
  • पेट की सांस लेने के द्वारा डायाफ्राम का इस्तेमाल करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें इसे ठीक से करने के लिए, जब आप गहरे साँस लेते हैं तो अपने पेट को एक गुब्बारे की तरह बढ़ाएं।
  • स्टेप 6 गायन करते समय अपनी आवाज में आपकी आवाज में दरारें लेने से बचें
    3
    यह विभिन्न मुखर रजिस्टरों को जोड़ती है। गायन रिकॉर्ड ध्वनियों के उत्पादन के विभिन्न तरीके हैं। जब आप गाते हैं, मुखर तार अपने आकार और कंपन को रिकॉर्ड के आधार पर संशोधित करते हैं जिसमें आप स्वयं पाते हैं इस कारण से, रोस्टर बनाने के बिना आपको आसानी से एक रिकॉर्ड से दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए काफी जटिल है। रोस्टरों से बचने के लिए इन अभिलेखों के द्रव संयोजन का अभ्यास करें।
  • सिर की आवाज (उच्च, हल्का और मीठा) और छाती की आवाज (निचली, गहरी और शक्तिशाली) सबसे आम मुखर रजिस्टरों हैं
  • शुरुआती छाती की आवाज और सिर की आवाज़ के साथ ऊंचे लोगों के साथ कम नोट्स गाते हैं। अधिक द्रव संक्रमण प्राप्त करने के लिए एक छाती आवाज के साथ एक सिर की आवाज और उच्च नोटों के साथ कम नोट्स के गायन का अभ्यास करें।
  • विधि 3
    अपनी आवाज का ख्याल रखना

    शीर्षक वाला चित्र, चरण 7 में गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें



    1
    बहुत पानी पीना जब पीने के पानी, मुखर रस्सी सेलुलर स्तर पर चिकनाई कर रहे हैं गर्मी और घर्षण के परिणामस्वरूप यह स्नेहन मुखर रस्सियों में जमा तनाव से मुक्त होता है। सुनिश्चित करें कि आप की सिफारिश की दैनिक मात्रा 6 और 8 8 ऑउंस के बीच पीते हैं। चश्मा करें, और सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा गाना होगा जब आप गाते हों
    • सुनिश्चित करें कि आप गाते समय गर्म पानी पीते हैं, क्योंकि अगर यह बहुत ठंडा या बहुत गर्म है, तो यह आपकी आवाज को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।
  • स्टेप 8 गायन करते समय अपनी आवाज में दरारें लेने से बचें
    2
    मॉइस्चराइजिंग नाश्ते खाएं आप पानी में उच्च भोजन खाने से अपने मुखर तारों को हाइड्रेट और चिकना कर सकते हैं। अपने आहार में सेब, नाशपाती, तरबूज, आड़ू, तरबूज, अंगूर, प्लम, मिठाई मिर्च और सेब का एक अच्छा हिस्सा शामिल करें।
  • स्टेप 9 गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें
    3

    Video: Be Cautious...आपकी E-Mail कोई तीसरा भी पढ़ रहा है, ऐसे बचें | Gmail | Facebook

    शराब, कैफीन, अतिरिक्त और अम्लीय खाद्य पदार्थों में चीनी की खपत से बचें। कई खाद्य पदार्थ और पेय आवाज को नुकसान पहुंचाते हैं, जिनमें से दूध, रस, कॉफी, आइसक्रीम और मीठा कैंडीज हैं इन खाद्य पदार्थों और पेय से बचें, खासकर जब आपके पास परीक्षण या प्रदर्शन होते हैं
  • स्टेप 10 गायन करते समय अपनी आवाज में दरारें लेने से बचें
    4
    चिल्लाने और बहुत ज़ोर से मात्रा में बोलने से बचें। जब आप आवाज़ की मात्रा में वृद्धि करते हैं, स्वर मुखौटा बनाने के लिए मुखर रस्सियों को एक दूसरे के साथ टकराते हैं, सामान्य से अधिक बल देते हैं। समय के साथ, इस आदत को मुखर रस्सियों का प्रकोप हो सकता है, लाल हो जाता है और चिढ़ जाता है।
  • स्टेप 11 गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें छवि
    5
    अपने गले को साफ मत करो यद्यपि गायन करने से पहले गले को साफ करना स्वाभाविक लगता है, इस अभ्यास में मुखर रस्सियों को एक दूसरे के साथ टक्कर मारनी पड़ती है, जिससे घंटों के लिए घिनौनापन पैदा हो सकता है। जब आप अपने गले को साफ करने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो पानी की छोटी सी चीजों को पीने के लिए सबसे अच्छा है।
  • यदि आप देखते हैं कि आपको गले को साफ करने की लगातार आवश्यकता महसूस होती है, तो डॉक्टर से संपर्क करें। आप श्वसन एलर्जी या गैस्ट्रोएस्फोज़ल रिफ्लक्स की वजह से कुछ लक्षण हो सकते हैं।
  • स्टेप 12 गायन करते समय अपने आवाज़ में दरारें पाने से बचें
    6
    अपने घर को पढ़ना आवाज़ के लिए आर्द्रता महान है रात में अपने कमरे में एक humidifier रखो जब तक आप सुनिश्चित करने के लिए कि आप मुखर रस्सियों के लिए एक लाभकारी वातावरण में साँस लेने के लिए सोते हैं।
  • स्टेप 13 गायन करते समय अपनी आवाज में रुकने से बचें छवि
    7
    धूम्रपान न करें सिगरेट धूम्रपान केवल कैंसर का कारण नहीं बन सकता है, लेकिन यह मुखर रस्सियों की सूजन भी पैदा कर सकता है। यह सूजन, बदले में, आवाज़ ध्वनि कमजोर बना सकती है और कर्कश हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अगर समस्या यह है कि आप ठंड या गड़बड़ हैं, आवाज थोड़ी देर तक है। बहुत सारे तरल पदार्थ खाएं और गायन और ज़रूरत से ज़्यादा बोलने से बचाओ।
    • फुसफुसाओ से बचें हालांकि छोटी और छोटी संभव मात्रा में बोलना आवाज़ के लिए अच्छा है, लेकिन फुसफुसाहट नहीं है।
    • यदि समस्या यौवन के कारण होती है, तो अपनी आवाज का प्रयोग करें और धैर्य रखें। संभव है कि आपके शरीर को इस बदलाव के अनुकूल होने के लिए कुछ समय और कुछ समायोजन की आवश्यकता हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com