ekterya.com

एरियाना ग्रांडे की तरह कैसे गाऊँ?

एरियाना ग्रैंडे ने ब्रॉडवे पर एक बाल अभिनेत्री के रूप में संगीत की दुनिया में शुरुआत की, फिर निकेलोडियन कार्यक्रमों के लिए "विजयी" और "सैम & बिल्ली " वर्तमान में, वह डबल प्लैटिनम स्टूडियो एल्बम के साथ एक आशाजनक पॉप सुपरस्टार और दूसरे रास्ते पर है। एरियाना चार अष्टकोणों और फाल्सेटो की उसकी सोप्रानो मुखर श्रेणी के लिए प्रसिद्ध है। यद्यपि इसकी व्यापक श्रेणी की नकल करना कठिन है, आप थोड़ी सी कोशिश और अभ्यास के साथ पॉप राजकुमारी की तरह थोड़ा और अधिक ध्वनि कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
गायन की आवाज़ में सुधार

गायन की तरह एरियाना ग्रांडे स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
गायन करने के लिए शरीर का उपयोग करें अगर आपको लगता है कि आपकी गायन की आवाज़ भयानक है, तो शायद यह संभव है क्योंकि आप शरीर के विशिष्ट भागों का सही उपयोग नहीं करते हैं। शरीर का उपयोग करने के लिए, अपने मुंह को न छूएं और धीरे से बाष्पीभवन करें। अपना मुंह लचीला और आराम से रखें जब आप अभ्यास करते हैं, तो "आह-आह" ध्वनि का उपयोग करें पहला "आह" थोड़ी अधिक तेज होनी चाहिए और दूसरे से थोड़ा अधिक टोन होना चाहिए। डायाफ्राम से परियोजना तक गाएं
  • गायन की तरह अरियाना ग्रांडे स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आवाज को बल न दें जब आप अपनी आवाज को ऊर्जावान या तनावपूर्ण बनाते हैं, तो शरीर कठोर हो जाता है यह बदले में गले की मांसपेशियों पर दबाव डालेगा और आप अधिक स्वर और वायु आपूर्ति खो देंगे। यदि आप आवाज पर बल देते हैं, तो यह धुन से आवाज उठाएगा या इसे टूट जाएगा और दूसरे मोड में बदल जाएगा।
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक त्वरित मुखर व्यवस्था का उपयोग करें यदि आपकी आवाज के साथ वास्तव में समस्याएं हैं, तो इस मुखर व्यवस्था की कोशिश करें। देखें कि जब आप "ए-आई-ओ-ओ-यू" कहते हैं तो जबड़ा चलता है निर्धारित करें कि आपके स्वर में कौन-से स्वरों के साथ बंद हो जाता है यह संभावना है कि स्वर के साथ "और" और "या"। फिर से प्रयास करें और जबड़े खोलने के लिए ध्यान रखें। अपने जबड़े को खुले रूप में रखते हुए गायन का अभ्यास करें इसके लिए कई अभ्यासों की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन यह समय के साथ स्वाभाविक हो जाएगा सभी ध्वनियों के लिए एक खुले मुंह होने से एक समान और निरंतर आवाज बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • यदि आपको अपने जबड़े को खोलने में परेशानी हो रही है, तो अपनी उंगलियों या काग के एक टुकड़े को अपने मुंह में रखें और फिर से कोशिश करें। जब तक आपको अपने मुंह को खोलने के लिए कोई विभाजक नहीं रहना चाहिए तब तक अभ्यास करें।
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक प्राकृतिक वाद्योलेट प्राप्त करें वाइब्रेटा आवाज की ऊंचाई को बदलने का तरीका है। यह आपके गीत को फुसफुसा और करिश्माई होने की अनुमति देता है वाद्य यंत्र को कैसे नियंत्रित किया जा सकता है, यह एक अच्छी बात है, क्योंकि कुछ समकालीन गायक, जैसे एरियाना, एक छोटे से वीणा का, इसलिए नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है
  • अभ्यास कंपन तंत्र उदाहरण के लिए, एक दर्पण के सामने खड़े हो जाओ। अपनी छाती को अपने हाथों से दबाएं, फिर इसे उठा लें इसे स्थिर रखने के दौरान श्वास और श्वास छोड़ें एक नोट गाओ और छाती को बिना ले जाने तक जितनी संभव हो उसे दबाए रखें। प्रक्रिया के मध्य में, छाती को अपने हाथों से दबाएं, लेकिन इसे ऊंचा रखें ताकि आपको दबाव महसूस हो। गर्दन के पीछे से आराम करो और जबड़े को खुले रखें, जैसा कि आप गले में आवाज के लिए नोट गाते हैं। अपने मुंह में हवा कताई की कल्पना करें, जब आप अपनी ठोड़ी को थोड़ी सी धक्का देते हैं और अपनी छाती को ऊंचा करते हैं।
  • भाग 2
    एरियाना की तरह गाओ

    गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: गायन कोच 10 मिनट में एरियाना ग्रांडे में सिंगर बदल

    1
    समझें कि आपके पास उस तरह की आवाज़ है। कई चर हैं जो आपकी आवाज के प्रकार को बनाते हैं। गाय की आवाज़ बनाने वाले वेरिएबल्स में रेंज, वजन, टेसिटुरा, लैम्ब, संक्रमण अंक, मुखर रजिस्टरों, आवाज़ का स्तर और आपकी शारीरिक विशेषताओं शामिल हैं।
    • श्रेणी आपके नोटों द्वारा निर्धारित की जाती है, जो आपके शरीर का उत्पादन कर सकती है।
    • वजन का अर्थ है कि आवाज प्रकाश और चुस्त या मजबूत, जोर से और शक्तिशाली है।
    • टेसिटुरा आपके रेंज के नोट या भाग का निर्माण करता है, जिसके साथ आप गायन करते समय अधिक सहज महसूस करते हैं।
    • लम्बे समय तक आपकी आवाज गुणवत्ता और बनावट के मामले में अद्वितीय बनाती है। कुछ लोगों की आवाज़ हो सकती है, जबकि अरियाना नहीं करता।
    • संक्रमण अंक उन होते हैं जहां छाती की आवाज से मध्यवर्ती रजिस्टर और सिर की आवाज़ में गायन करने से संक्रमण होता है।
    • वोकल पंजीकरण का मतलब है कि आप कितने समय तक नोट्स बढ़ा सकते हैं।
    • आवाज़ स्तर आपकी बोली की आवाज की सीमा है
    • भौतिक विशेषताओं गायन की आवाज से संबंधित हैं, क्योंकि कुछ लोगों में फेफड़े और मजबूत मुखर तार हो सकते हैं।
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 6 शीर्षक वाली छवि



    2
    ध्यान रखें कि आप पूरी तरह एरियाना की आवाज़ की नकल नहीं कर सकते। कई कारकों के कारण हम सभी की अपनी गायन की आवाज है, इसलिए यह बहुत दुर्लभ है कि आप किसी और की आवाज़ 100% खेल सकते हैं। अगर आप बिल्कुल एरियाना की तरह आवाज नहीं करते तो निराश मत हो। सबसे पहले, अपनी मुखर प्रतिभाओं को सही करें और फिर आप उनकी मंच उपस्थिति और प्रस्तुति शैली की नकल कर सकते हैं।
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने स्वर को ढूंढें अरियाना फाल्सेटो में गाती है, जिसका मतलब है कि जब वह उच्च नोटों तक पहुंचती है तो वह धीरे-धीरे गाती है। यह किसी भी गायक के लिए व्यावहारिक नहीं है - हालांकि, एक बार जब आप अपना मुखर रिकार्ड पाएं, तो आप एक बहुत स्पष्ट तरीके से गा सकते हैं। उत्तरार्द्ध आधा लड़ाई है और आपकी आवाज़ ध्वनि बहुत बेहतर बनाती है। एक बार जब आप अपना स्वर खोजते हैं, तो आप एरियाना के संगीत के साथ अपनी आवाज को संयोजित करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक पतले ढंग से गायन करने में परेशानी है, तो पियानो के साथ अपनी आवाज़ के साथ। पियानो की बुनियादी कुंजी बजाना आपको बताएगा कि आपकी आवाज़ पियानो के स्वर में सही ढंग से मेल खाती है।
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे स्टेप 8 नाम वाली छवि

    Video: कैसे एरियाना ग्रांडे की तरह गाओ करने के लिए! (भाग 2)

    4
    उच्च नोट्स को बेहतर बनाएं जब आप उच्च नोट्स गाते हैं, तो सोचें "विपरीत"। इसका मतलब है कि यदि आप उच्च नोट गानते हैं, तो सोचें कि आपकी आवाज में ताकत और वजन है। दूसरी तरफ, अगर आप गंभीर नोट्स गा रहे थे, तो आपकी आवाज़ चिकनी और सुंदर होगी। अपने पेट में वजन जोड़ें ताकि आवाज का विरोध हो।
  • कल्पना कीजिए कि आपकी आवाज़ एक लिफ्ट है और यह उतनी ही बढ़ जाती है जितना कि ऊपर चला जाता है, उतना ही कम होना चाहिए ताकि लिफ्ट अपनी ऊंचाई तक पहुंच सके।
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक जंभा के यांत्रिकी जोड़ें एक जंभाई और अपने नरम तालू की कल्पना करो नरम तालू मुंह के ऊपरी हिस्से के पीछे स्थित है। जब आपका मुंह जंभाता है, तो नरम तालू बढ़ जाता है। यह आपको आवाज प्रोजेक्ट करने की अनुमति देता है और कभी-कभी आपकी मुखर श्रेणी की पिच को बढ़ा देता है
  • गायन की तरह एरियाना ग्रांडे चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    6

    Video: कैसे एरियाना ग्रांडे की तरह गाओ करने के लिए! (भाग 1) | ज़ेन रीमा

    फाल्सेटो में गाओ अरिआना का उपयोग करता है, फाल्सेटो में गायन, आपकी आवाज में व्यक्तित्व और गहराई जोड़ देगा। एक शांत और नरम आवाज में फाल्सेटो लगभग हमेशा तेज होता है एक 3 या 4 साल का बच्चा गायन की कल्पना करो और उसकी प्रस्तुति की आवाज़ के साथ उसकी नकल करने का प्रयास करें।
  • फाल्सेटो का अभ्यास करने के लिए, वह एक एम्बुलेंस मोहिनी के गीत गाती है। उच्चतम नोट करने के लिए "आह" ध्वनि को निकालने से आप अपनी आवाज को तोड़ने या कम करने के बिना पहुंच सकते हैं अभ्यास का एक बेहतरीन तरीका है।
  • अभ्यास का एक और शानदार तरीका स्वर "ई" और "ओ" के साथ है इन स्वरों के उच्चारण गायन और नरम आवाज के लिए एक बच्चे के समान हैं। उन्हें कम नोट्स से उच्च नोट्स में गाएं
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको लगता है कि आपकी आवाज़ सीमित है और जल्दी से टूट जाती है, तो पेशेवर ढूंढने का प्रयास करें एक पेशेवर गायन शिक्षक आपको अपने मुखर तकनीक को सुधारने के लिए वास्तव में पहचानने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • एरियाना की सटीक आवाज़ खेलने के बारे में चिंता न करें क्योंकि गायन, उच्च मूल्यवान शिक्षकों और तकनीशियनों के अनुभव के कारण उनके पास कई वर्षों का अनुभव है, जो उनकी आवाज को तेज करने के लिए काम करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com