ekterya.com

कैसे एक सज्जन बनने के लिए

एक सज्जन की क्लासिक छवि एक सैनिक जो अपने राजा और प्रभु घोड़े की पीठ के दुश्मनों के खिलाफ लड़ता है शिष्टता के सिद्धांतों का बचाव करते हुए की है। यह माना जाता है कि शूरवीर वापस जाना है ओर्दो इक्वेस्ट्रिस (शिष्टता का क्रम), प्राचीन रोम से घोड़े की पीठ पर प्रतिष्ठित लोगों हालांकि, नाइट छवि से "रोलाण्ड के गीत" और शारलेमेन के अन्य किंवदंतियों और उसके paladins, जो 1066 ऐतिहासिक में नॉरमैंडी की विजय के बाद इंग्लैंड के लिए फ्रांस से फैल आता है, केवल लोगों के चुनिंदा वर्ग मिल सकता है नाइट शीर्षक हालांकि, पिछली शताब्दी में, एक सज्जन बनने के नए और आधुनिक तरीके उभरे हैं।

चरणों

विधि 1
एक मध्यकालीन नाइट बनें

एक नाम वाली छवि का शीर्षक
1
आपको एक महान पालना होना चाहिए सामंती काल के दौरान, एक शूरवीर बनने का मौका बड़प्पन के लिए व्यवहार में आरक्षित किया गया था। ऐसा इसलिए था क्योंकि वे ऐसे थे जिनके पास धन, हथियार और हथियार बनाए रखने के लिए जरूरी धन था जो शूरवीरों को अपने स्वामी की भूमि का बचाव करने के लिए आवश्यक था।
  • एक परिवार के बड़प्पन के हिस्से के रूप राजा द्वारा नियुक्त किया जा सकता है (सम्मानित) अगर इसके सदस्यों में से एक एक प्रमुख और सेवा एक सज्जन के योग्य निभाता है।
  • एक नाम वाली छवि 2 शीर्षक
    2
    आप का जन्म पुरुष होगा। वर्तमान में, एक पुरुष और एक महिला दोनों को सज्जनों का नाम दिया जा सकता है, ऐतिहासिक रूप से यह नियम था कि केवल पुरुषों का नाम सज्जनों का नाम हो सकता है इसके अलावा, शब्द "नाइट" एंग्लो-सैक्सन शब्द "सीएनआईएचटी" से प्राप्त होता है, जिसका अर्थ है "बच्चा" हालांकि, अपवाद थे।
  • 11 9 4 में, ऑर्डर ऑफ़ द ऐक्स को टेर्तोसा, कैटलोनिया (स्पेन) के शहर की महिलाओं का सम्मान करने के लिए बनाया गया था। उन्होंने लोगों की तरह कपड़े पहने मूर को पीछा किया, जिन्होंने शहर पर हमला किया था। उन्हें एक सज्जन के बराबर एक शीर्षक मिलता है
  • शारलेमेन की किंवदंतियों ने ब्राडैमांटे नाम की महिला नाइट के रोमांच का उल्लेख किया, जो शारलेमेन की भतीजी थी हालांकि, पहले ब्राडैमेंट में जब तक वह रोजर से मिले और उसके साथ प्यार में गिरने तक एक आदमी होने का नाटक किया।
  • एक नाम वाली छवि 3 शीर्षक
    3
    अपने माता-पिता से जानें कि एक सज्जन होने का क्या अर्थ है। अपने जीवन के पहले सात वर्षों के दौरान, एक बच्चे को अपने माता-पिता से एक सज्जन के लिए आवश्यक शिष्टाचार और शिष्टाचार से सीखना पड़ता था। इसके अलावा, यह माता-पिता हैं जिन्होंने अपने बेटे के लिए शिशुओं के बारे में कहानियां दी हैं और उन्हें टूर्नामेंट में ले लिया है। इसके अलावा, खेल को शामिल करना चाहिए, उदाहरण के लिए, एक लकड़ी की तलवार ले और ढाल और सामंती प्रभु के काल्पनिक शत्रुओं के खिलाफ उनका उपयोग करना।
  • बी नाइट नाइट चरण 4 नामक छवि
    4
    एक पृष्ठ बनें 7 साल की उम्र में, एक बच्चे pageboy बन सकता है एक महान या श्री की छत के नीचे रहने वाले अदालत महिलाओं में से कुछ की सेवा में (भी "वार्लिट" अंग्रेजी में है, जो "छोटे जागीरदार" का अर्थ कहा जाता है) । बच्चे अपने स्वामी के घर के रंग में तैयार किया जाएगा और उसकी सीमा अन्य पन्नों जो अब सेवा की है की तुलना में कम हो जाएगा। pageboy के रूप में, अपने काम घर के काम, शारीरिक गतिविधि और शिक्षा के बीच विभाजित किया जाएगा।
  • घर के काम में भगवान के भोजन के दौरान एक वेटर और सहायक के रूप में काम करना शामिल था, अपने कपड़े के रखरखाव की देखभाल करना और उसे तैयार करने में मदद करना उत्तरार्द्ध में शूरवीरों के घबराहट के दौरान भी सज्जन को मदद करने और उसके कवच को बंद करने में मदद करना शामिल था
  • शारीरिक गतिविधियों दोनों गतिविधियों के दौरान सवारी और हथियारों और एक बाज़ ले जाने के लिए सीखना शामिल हैं। तलवार से निपटने वाली शिक्षुता, जिसे वह अपने माता-पिता के साथ रहते हुए शुरू कर दिया था, एक नियमित गतिविधि बन जाती। इसके अलावा, Paje के रूप में भी कैसे एक निष्पक्ष पर प्रतिस्पर्धा और एक भाला पकड़ एक घोड़ा प्रशिक्षण पहियों की सवारी करते हुए सीख लिया है, दो अन्य पन्नों लक्ष्य की ओर खींच लिया।
  • शिक्षा मूल्यों शिक्षा कि Paje अपने माता-पिता, जो भी शतरंज और बैकगैमौन जैसे खेल के माध्यम से धार्मिक प्रशिक्षण और तर्क कौशल के विकास और मानसिक तीक्ष्णता शामिल से प्राप्त पर आधारित था।
  • अमीर अमीर, एक प्रतिष्ठा जिसे वह एक पेज के रूप में सेवा देकर अर्जित करता है। हालांकि, अमीर अमीर, जितनी अधिक संख्या में उनकी सेवा होती है, उतनी ही उनकी तुलना में उनकी प्रतिष्ठा के लिए और उनकी प्रतिष्ठा के लिए महान के घर में स्थिति होती है।
  • बीवी ए नाइट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक स्क्वायर बनें आमतौर पर, 14 साल की उम्र में, हालांकि कभी-कभी 10 साल की कम उम्र हो सकता है, एक pageboy एक नाइट के लिए एक प्रशिक्षु, विशेष रूप से अपने armiger या जमीदार के रूप में (फ्रेंच "escuyer" से हो गया जो का अर्थ है "जो ढाल ले जाता है या करता है")। इस काम के दौरान, यह एक युवक के रूप में प्रशिक्षण में नाइट माना जाता था और इसलिए, अधिक महत्वपूर्ण कार्यों में, अधिक से अधिक जिम्मेदारियों और उम्मीद थी जब यह pageboy था।
  • Paje के काम में भाग लेने के लिए अपने भोजन के दौरान महल का स्वामी अब जमीदार, जो एक समान तरीके से सज्जन की सेवा करने के लिए होता ले जाया जाएगा (क्योंकि उसे अपने मालिक के साथ किया था)। जमीदार भी, या तो टूर्नामेंट या लड़ाई के दौरान उसके शूरवीर कवच और सर्विसिंग प्राप्त करने के लिए मदद मिलेगी, और घोड़े की देखभाल के ऊपर ले जाएगा। स्क्वायर वह इस तरह से महल के प्रभु के रूप में "शरीर जमीदार" जो Squires जो महल सीमा में रहते थे में सबसे अधिक माना जाता था में जाना जाएगा में भाग ले रहा है।
  • हथियारों को संभालने का अभ्यास, जो लकड़ी के तलवारों, खिलौने और पहियों के साथ प्रशिक्षण घोड़ों के साथ बनाए गए थे, अब वास्तविक हथियारों के साथ किए जाएंगे। स्क्वायरों को भी एक महल लेने में सक्षम होने के लिए तैरना और चढ़ना सीखना था
  • शिष्टाचार के सबक में शिष्टता कोड (लड़ाई के व्यवहार और नाइट के बचाव का वादा करने के लिए सम्मान के संदर्भ में), साथ ही साथ संगीत और नृत्य सबक सीखना शामिल था स्क्वायर्स भी हेरलड्री और अपने ही घर और अन्य रईसों के प्रतीकों की कला सीख लिया है, ताकि एक दुश्मन या युद्ध के मैदान पर दोस्त की पहचान कर सकते हैं।
  • Video: कैसे एक महात्मा ने बादशाह को उसके राज्य की कीमत बतायी Swami Sri Rajeshwaranand Ji Maharaj

    बीए ए नाइट चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: सिंह राशि वाले लोगों को धनवान बनने के लिए किस रंग का पर्स रखना चाहिए

    एक सज्जन के रूप में निवेश करें , यह मानते हुए 21 साल की उम्र में है कि जमीदार साबित कर दिया खुद को सबक के योग्य नाइट की उपाधि दी जाएगी। कुछ मामलों में, जैसे लड़ाई में विशेष महत्व का प्रदर्शन करने के लिए, आपको प्रबलित एक छोटे से अनुष्ठान के साथ पहले और केवल (के रूप में लड़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए आज पदोन्नति सम्मानित किया जाता है) यह सम्मान पाने सकता है। औपचारिक नाइटहुड की उपाधि से समारोह विभिन्न अनुष्ठानों के होते हैं और निम्नलिखित चरण शामिल हैं:
  • महल प्रभु नाइट की चैपल में एक रात्रि जागरण प्रतीकात्मक आवेदक को शुद्ध करने के एक अनुष्ठान स्नान सहित भविष्य का प्रतिनिधित्व करते हैं,। इच्छुक सज्जन एक सफेद बागे पवित्रता का प्रतिनिधित्व करने में कपड़े पहने और एक लाल बागे बड़प्पन का प्रतिनिधित्व करने के साथ कवर किया गया था। उसके पैरों पर जूते और काले मोजे का प्रतीक है कि वह अपने गुरु और उसके नाइट की पदवी यदि आवश्यक हो तो की सेवा के लिए अपना जीवन देना होगा पहने। ढाल और तलवार फिराना सज्जन चैपल की वेदी पर रखा जाएगा, जबकि भावी घुटना टेककर या उससे पहले उसे 10 घंटे की अवधि के लिए चुपचाप प्रार्थना कर खड़ा है।
  • सुबह में, एक सज्जन एक सज्जन के दायित्वों पर एक प्रवचन के साथ मनाया गया। इस समय, भविष्य के सज्जनों के मित्र और परिवार मौजूद थे। तब पुजारी तलवार और ढाल आशीर्वाद दिया और उन्हें नाइट संरक्षक, जो तब महान आदमी है जो समारोह नेतृत्व करेंगे दिया को सौंप दिया। यह महल का स्वामी हो सकता है, एक महान या महान राजा भी। हेनरी आठवीं के समय, केवल राजकुमार ही नाइट का खिताब प्रदान कर सकता था
  • दो संरक्षक महान प्रभु जो समारोह की अध्यक्षता से पहले सज्जन था। उसे करने से पहले, सज्जन तरफ निष्ठा कसम खाई और बना प्रतिज्ञा धोखेबाज अत्यंत सम्मान के साथ महिलाओं का इलाज और चर्च के सभी अनुष्ठानों को पूरा। तब ठाकुर जो समारोह तलवार और ढाल के साथ नाइट पेश की अध्यक्षता की, और तलवार के फ्लैट या हाथ इन शब्दों के उच्चारण की हथेली के साथ उसके कंधे को छुआ: "मैं आप का नाम सर ( सज्जन के नाम)। "तो फिर संरक्षक कमर नाइट पर तलवार और म्यान डाल दिया और उनकी ऊँची एड़ी के जूते, जिसमें से समय शीर्षक इस्तेमाल कर सकते हैं पर spurs" सर "।
  • एक सज्जन बनने के लिए जरूरी खर्च का भुगतान करना जरूरी है कि यह सम्मान लाता है स्क्वायर जो शूरवीर होने की लागत को बर्दाश्त नहीं कर सके थे उन्हें "अर्मा पेटीना" कहा जाता था और उन्हें एक भाला और ढाल ले जाने की अनुमति थी हालांकि, उनके पास अन्य सामानों में से कोई भी नहीं था जो कि एक नाइट का नाम दिया गया था।
  • स्क्वायर युद्ध के मैदान में शूरवीर के साथ जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, जहां से वह एक उपकरण से दूरी रखता था जिसमें नाइट उस पल में इस्तेमाल नहीं करता था यदि नाइट युद्ध में गिर गया, तो स्क्वायर को हथियार लेना था और उसके नाइट के शरीर की रक्षा करना था। जमीदार एक और सज्जन के हमले विकर्षित कर सकता है, वह घोड़ा, ढाल, कवच और परास्त नाइट की तलवार लेने का अधिकार था। वह अपने हथियार बन गया और अपने आप को पराजित करने वाले के नाइट का शीर्षक ग्रहण कर लिया।
  • विधि 2
    ब्रिटिश साम्राज्य के एक सज्जन बनें

    बीवी ए नाइट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने क्षेत्र में असाधारण रहें जबकि मध्य युग के दौरान नाइट की पदवी वह सैन्य योग्यता के लिए एक पुरस्कार था, ब्रिटेन में वर्तमान में काम के अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए कुछ व्यक्तियों को दिया नाइट की पदवी है कि क्या व्यापार और उद्योग, शिक्षा, विज्ञान में, , धर्म या मनोरंजन
    • दरअसल, ब्रिटिश साम्राज्य के सबसे उत्कृष्ट आदेश में पांच डिग्री सम्मान हैं: नाइट ऑफ़ द ग्रेट क्रॉस (जीबीई) (नाइट ग्रैंड क्रॉस), नाइट कमांडर (केबीई) (नाइट कमांडर), कमांडर (सीबीई) (कमांडर), आधिकारिक (ओबीई) (अधिकारी) और सदस्य (एमबीई) (सदस्य)। केवल पहले दो लोग अपने लाभार्थियों को उनके नाम से सम्मानित शीर्षक का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।
  • बीवी ए नाइट चरण 8 नामक छवि
    2
    ब्रिटिश नागरिकता मध्ययुगीन काल में, नाइट का शीर्षक केवल पुरुषों से संबंधित था वर्तमान में, यह सम्मान पुरुषों और महिलाओं दोनों को दिया जा सकता है, जिन्हें शीर्षक का पद प्राप्त होता है मुझे (लेडी) के बदले मुझे दे दो सर (नाइट) हालांकि, इस सम्मान को प्राप्त करने के लिए, आपको एक ब्रिटिश नागरिक होना चाहिए।
  • जो लोग ब्रिटिश नागरिक नहीं हैं वे सज्जनों का नाम नहीं ले सकते, लेकिन उन्हें प्राप्त कर सकते हैं विदेश मामलों के मंत्रालय की सिफारिश पर नाइट के मानद शीर्षक वे नियुक्ति समारोह के अधीन नहीं हैं और बनने के सम्मान से जुड़े शीर्षक का उपयोग नहीं कर सकते हैं नाइट या लेडी, लेकिन वे ब्रिटिश नेशनलिटी के साथ शूरवीरों की तरह क्रमशः के आदेशों का उपयोग कर सकते हैं। यदि वे बाद में ब्रिटिश नागरिक बन गए, तो वे उन सभी सम्मानों के लिए पूछ सकते हैं जो एक सज्जन होने के साथ आते हैं।
  • बीवी ए नाइट चरण 9 नामक छवि
    3
    एक सज्जन के रूप में निवेश करें निस्तारण सार्वजनिक या निजी हो सकता है, और एक नामकरण समारोह (जहां शूरवीर "सशस्त्र" है) राजशाही की ओर से शासनकाल के शासक या शाही परिवार के सदस्य के नेतृत्व में शामिल हो सकते हैं। इसके बाद, बैज की प्रस्तुति का पालन करें
  • मध्ययुगीन घुड़सवार सेना के विपरीत, आधुनिक शूरवीरों को क्राउन के लिए कोई सैन्य दायित्व नहीं है।
  • नाइट के शीर्षक प्राप्त करने वाले पादरियों के सदस्य "हथियारबंद" नहीं हैं, क्योंकि तलवार के इस्तेमाल से उनके व्यवसाय के लिए उपयुक्त नहीं माना जाता है। इसके अलावा, वे नाइट या लेडी बनने के सम्मान से जुड़े शीर्षक का उपयोग नहीं करते हैं।
  • विधि 3
    एससीए (क्रिएटिव अनाचारवाद के लिए सोसायटी) के एक सज्जन बनें

    Video: सफलता/पैसे/अमीर होने/ पाने का 100% तरीका Safal Hone Ka Tarika "Motivational Video on Success"




    एक नाम वाली छवि 10 शीर्षक के अनुसार
    1
    एससीए को नियंत्रित करने वाले कानूनों का पालन करता है और उनका सम्मान करता है, साथ ही साथ राज्यों और बैरोनियों को यह घर आता है। एससीए का उद्देश्य मध्ययुगीन जीवन के विभिन्न पहलुओं को पुनरुत्पादन द्वारा नियमित रूप से पुरुषों के बीच लड़ाई के लिए अपने सदस्यों और दूसरों को शिक्षित करना और मनोरंजन करना है। एससीए के सदस्य के रूप में, आप अपने कानूनों के साथ-साथ क्षेत्रीय (राज्य) और स्थानीय समूह के कानूनों के अधीन होते हैं, जिनके लिए आप (बाड़ी, कैंटन, यूनिवर्सिटी या कॉमरका) आदेश को सुनिश्चित करते हैं, उसी तरह से सज्जनों उन्होंने अपने राज्यों के भीतर कानूनों और गारंटीकृत आदेशों का पालन किया। मध्ययुगीन शूरवीरों की तरह, जिन्हें कानून के एक उदाहरण के रूप में देखा गया था, आपको संगठन के भीतर एक नाइट के रूप में एक उदाहरण भी होगा।
  • एक नाम वाली छवि 11 शीर्षक
    2
    अपने नेताओं का सम्मान करें क्षेत्रीय समूहों या साम्राज्यों का नेतृत्व राजा या रानी द्वारा किया जाता है, जबकि एक राजशाही के भीतर छोटे समूह को निर्देशित किया जाता है। आपको उन लोगों के लिए आदर दिखाने चाहिए जिन पर वे कब्जे में हैं। यदि आप वास्तव में एक नाइट बन गए हैं, तो आपको उनके प्रति निष्ठा (वफादारी) की शपथ लेनी होगी।
  • बी नाइट नाइट चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    3
    एससीए कार्यक्रमों में भाग लें I यदि आप एससीए के एक सज्जन बनने की आशा रखते हैं, तो आपको उन घटनाओं में भाग लेना होगा जो एससीए द्वारा आयोजित किया जाता है। आपको हर किसी में शामिल होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको कई अलग-अलग गतिविधियों में भाग लेना होगा और आपको सबसे अच्छा काम करने वालों को ढूंढना होगा। आपको टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करना होगा, लेकिन आपको इस प्रकार की घटनाओं के लिए केवल आपकी भागीदारी को प्रतिबंधित नहीं करना चाहिए। सहभागिता में निम्नलिखित शामिल हैं:
  • संभव के रूप में सबसे अच्छा के रूप में अपने चरित्र ग्रहण। आपको वास्तव में किसी प्रामाणिक चरित्र की तरह नहीं होना चाहिए, लेकिन आपको एक अच्छा काम करना चाहिए, एक उचित और स्वीकार्य है। इसके अलावा, यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो आप सहायता के लिए हमेशा पूछ सकते हैं
  • दूसरों के साथ अपना कौशल साझा करें और बदले में, आप उनसे सीखना चाहते हैं। यदि आपके पास कौशल या ज्ञान है जो आपके सहयोगियों को लाभ पहुंचा सकता है, तो उनके साथ उन्हें साझा करें। उसी तरह, आपको जानने के लिए तैयार होना चाहिए कि आपके सहपाठियों को आपको क्या सिखाना है। आपको दो चीजें मिल सकती हैं: एक नया कौशल और एक नया दोस्त
  • अपने संसाधनों को दूसरों के साथ साझा करें यदि आप ऐसा कर सकते हैं इसे "आतिथ्य" कहा जाता है और इसका मतलब है कि, शिक्षण के अतिरिक्त, आप अपने सदस्यों को मदद करने के लिए अपना समय और प्रतिभा पेश करते हैं। यह आपकी तलवार को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में उतना सरल कर सकता है जो किसी आयोजन को व्यवस्थित करने के रूप में या तो उतना ही जटिल हो।
  • एक नाम वाली छवि 13 शीर्षक
    4
    यह राज्य के एक शूरवीर के एक व्यवहार विशेषता को दर्शाता है। न केवल आपको अपने नेताओं को सम्मान और शिष्टाचार के साथ व्यवहार करना चाहिए बल्कि आपके साथियों को भी और यदि आप टूर्नामेंट में भाग लेते हैं, तो आपके विरोधी आपका चरित्र एक ऐसी संस्कृति का हिस्सा हो सकता है जो उसके विनम्र व्यवहार के लिए खड़ा नहीं है, लेकिन आप इसे घटनाओं में बुरी तरह व्यवहार करने के लिए एक बहाना के रूप में नहीं उपयोग कर सकते हैं (एक कॉमिक स्ट्रिप का मुख्य चरित्र, बहादुर, नॉर्डिक रक्त का था, लेकिन राजा आर्थर के अदालत के एक नाइट के योग्य तरीके से अभिनय किया, न कि एक जंगली वाइकिंग के रूप में)।
  • सौभाग्य का एकमात्र रूप है जिसे आप एक नाइट के रूप में अभ्यास करने की अपेक्षा रखते हैं, और इससे पहले कि आप एक बनने से पहले अभ्यास करना चाहिए, अपने साथी के सम्मान की रक्षा करना है (एससीए ने नाइट के शीर्षक दोनों पुरुषों और महिलाओं को प्रदान किया है, इसलिए कि आपका पति आपका साथी है) जब एक टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करता है तो पति या पत्नी का पहचान करने वाला एक परिधान या प्रतीक प्रयोग किया जाता है टूर्नामेंट में आपके कार्य न केवल आप पर पड़ते हैं, बल्कि आपके साथी पर भी।
  • हालांकि, अपने चरित्र में तत्वों को पेश करें, जो शिष्टाचार के एक शो के रूप में अच्छे हैं, जैसे कि रस्सी के सामने एक इतालवी तलवारधारी धनुष के साथ पंखों के साथ अपनी टोपी को ले जाना, उदासीन संकेत के साथ।
  • एक नाम वाली छवि 14 शीर्षक
    5
    लड़ाई में एक अच्छा प्रदर्शन है। आपको टूर्नामेंट में अपनी लड़ाकू तकनीकें उस बिंदु पर विकसित करनी चाहिए जहां आप किसी भी प्रतिद्वंदी का सामना कर सकते हैं, भले ही आप जीत या हार न लें।
  • एक नाम वाली छवि 15 शीर्षक के अनुसार
    6
    अन्य शूरवीरों की सिफारिश पर, राजकुमार आप नाइट नाम कर सकते हैं। अधिकांश राज्यों में शूरवीरों की एक परिषद है जो सम्राट को संभावित उम्मीदवारों की उपयुक्तता पर सलाह देती है जो नाइटहुड प्राप्त करेंगे। इन लोगों को जानने से आप अपने लक्ष्य में मदद कर सकते हैं, लेकिन यह आखिरकार निर्णय लेने वाला राजा है।
  • हालांकि यह सबसे ज्यादा मान्यता प्राप्त है, एससीए केवल एकमात्र संगठन नहीं है जो मध्ययुगीन काल के इतिहास को पुनर्निर्माण और बढ़ावा देता है। इस प्रकार के अन्य संगठन (या हो सकता है) एक सज्जन बनने का मौका प्रदान न करें। यदि हां, तो एससीए के समान मानकों की संभावना है।
  • जो भी संगठन आप संबंधित हैं, आपको पता चल जाएगा कि यात्रा करने के लिए एक होने के लक्ष्य की तुलना में सज्जन बनना बेहतर है। दूसरों का सम्मान करने के लिए और अधिक समय बिताने की कोशिश करें और आपको सम्मान प्राप्त होने के बारे में ज्यादा चिंता न करें।
  • विधि 4
    एक सज्जन बनने के अन्य तरीके

    बीवी ए नाइट स्टेप 16 नामक छवि
    1
    एक नागरिक या धार्मिक संगठन में शामिल हों ऐसे कुछ संगठन हैं जिनमें उनके नामों में "कैबेलर" शब्द शामिल है या एक ऐसे शीर्षक के रूप में जो संगठन के स्तर पर जाकर प्राप्त किया जा सकता है। वहां भी धार्मिक संगठनों को अपने अधिकारियों, मंत्रियों और नाइट्स जैसे फ्र्रेर्स मिलिटिया क्रिस्टी की नियुक्ति के लिए नियुक्त किया जाता है
  • बीवी ए नाइट चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    शीर्षक खरीदें कुछ संगठनों में सदस्यता शुल्क का भुगतान करके या "पुरस्कार विजेता" कार्यक्रम में दाखिला करके "सज्जन" का शीर्षक प्राप्त करना संभव है जिसमें "सज्जन" का शीर्षक शामिल है।
  • एक नाम वाली छवि 18 शीर्षक
    3
    एक ऐसी संस्था में शामिल हों जो आधुनिक दुनिया में शिष्टता के आदर्शों को बढ़ावा देता है। कुछ सामाजिक संगठन, जैसे कि इंटरनेशनल फेलोशिप ऑफ शौलिस्री- अब अपने सदस्यों को कवच पहनने और झटका शुरू करने के बजाय दैनिक जीवन में एक सज्जन के व्यवहार के आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।
  • Video: क्या हम मनुष्य बनने लायक थे यदि नही तो हम मनुष्य क्यो बने? Swami Sri Rajeshwaranand Ji Maharaj

    युक्तियाँ

    • मध्ययुगीन शूरवीरों से जुड़े कई परंपराओं की परंपराओं का पता लगाया जा सकता है कि वह एक्विटैना के एलेनॉर, फ्रांस की लुई VII की रानी पार्लर और फिर इंग्लैंड के हेनरी द्वितीय उन्होंने राजा आर्थर की कहानियों की सराहना की, जिन्होंने इन कहानियों के अनुसार अपने शाही अदालत के मॉडल की कोशिश की और उनके परेशानियों को शूरवीरों के बारे में कहानियों के लिए प्रोत्साहित किया।
    • चमकीले कवच में शूरवीरों की छवि जाली मेल की पूरी पोशाक का अर्थ है, ये टुकड़े केवल मध्य युग के अंत में इस्तेमाल किए गए थे। मध्ययुगीन काल के शुरुआती हिस्से में, शूरवीरों ने एक चेन मेल शर्ट पहनी थी जिसे हौबरक या उबला हुआ चमड़े की शर्ट कहा जाता था, एक प्रक्रिया जो उन्हें कड़ी मेहनत करती थी। जब चेनमेल आम हो गया, तो शूरवीरों के दो सूट थे, युद्ध के लिए एक और दूसरे परेड में पहनने के लिए।
    • सभी शूरवीरों या अर्मा पेटीना ने एक ही भगवान या प्रभु की सेवा में लड़े नहीं थे जो लोग अपनी सेवाओं की पेशकश करते हैं, उन्हें जो भी भुगतान करना होगा, उन्हें "फ्रीलांस" ("नि: शुल्क लैन्सर") का नाम मिला।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com