ekterya.com

अपने बैंड का नाम कैसे चुनना

एक बैंड बनाने की प्रक्रिया का सबसे मजेदार और चुनौतीपूर्ण हिस्सा एक नाम का विकल्प होता है। यदि आप एक क्लासिक नाम खोजना चाहते हैं जो आपके बैंड को एक अनोखी और रचनात्मक तरीके से बताता है, तो आप नामों के साथ एक सूची तैयार करना सीख सकते हैं और फिर सभी का सबसे अच्छा विकल्प चुन सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मंथन बनाओ

चुनें एक बैंड नाम चरण 1 शीर्षक छवि
1
सबसे पहले, संगीत लिखो उन सदस्यों को मिल जाने के बाद आपको अपने बैंड का नाम चुनना होगा कि इसका हिस्सा होगा - आपको इन लोगों को संगीतकारों और मित्रों के रूप में जानना होगा। एक साथ कई बार अभ्यास करें, पता करें कि आप किस तरह का संगीत खेलना चाहते हैं, आपके लक्षित दर्शक क्या हैं, वे किस हित में शामिल हैं, उनकी योजनाओं और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर विचार करने के लिए क्या करें
  • असल में, आप एक उत्पाद बना रहे हैं और श्रोताओं को इसे बेचने की कोशिश कर रहे हैं। इस उत्पाद को सफल बनाने के लिए, यह लोगों के सही समूह को निर्देशित किया जाना चाहिए। आपको अपने बैंड की पहचान के बारे में बहुत उत्साही और भावपूर्ण होना चाहिए।
  • चुनें एक बैंड नाम चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    एक-शब्द के नामों की कोशिश करें इन प्रकार के नामों को कम, सशक्त और याद रखना आसान होने का फायदा होता है। सभी समय के सर्वश्रेष्ठ बैंडों में से एक एकल शब्द नाम हैं जो एक अच्छा लोगो में प्रतीकात्मक और प्रतिनिधित्व करने में आसान हो सकते हैं:
  • "Aterciopelados", "Zoé", "नदी", "मन्ना" और "झुंड" वे एक शब्द के नाम हैं जो प्रेरणा के रूप में सेवा कर सकते हैं। यदि आपको महान शब्द मिलते हैं तो डिक्शनरी के माध्यम से फ़्लिप करना प्रारंभ करें
  • कहते हैं "" या "" शुरुआत में यदि आप चाहते हैं कि नाम का अर्थ थोड़ा और अधिक पारंपरिक हो या एक गुंडा शब्द जोड़ दें। कुछ विदेशी शब्दों की जांच करें, वे आपकी सेवा कर सकते हैं "तेंदुआ", पौराणिक धातु बैंड, स्पेनिश से अपना नाम लिया (अंग्रेजी में तेंदुआ है तेंदुआ)।
  • यदि आप चाहें, तो अपने नाम के बारे में एक विशेषण जोड़ें जैसे वे करते थे "छुपा चेहरे", "सफेद चूहा" और "मिस्कूल डिवीजन"।
  • चित्र चुनें एक बैंड नाम चरण 3
    3
    आप कहाँ से आते हैं या आप कहां अभ्यास करते हैं, उसके बारे में सोचें "Portishead", "Lindisfarne", "स्लीटर किन्नी", "बोस्टान" और "बेरूत" वे बैंड के नाम हैं, लेकिन वे भौगोलिक स्थानों के नाम भी हैं, जो बैंड के सदस्यों के लिए कुछ मतलब था। जिस सड़कों पर आप बड़े हुए या उस जगह के नाम पर विचार करें जहां आप बैंड का अभ्यास करते हैं नाम थोड़ा स्थानीय रखें
  • उठाओ एक बैंड नाम चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    एक बनाने के लिए दो शब्दों में शामिल हों "केनिंग"। "kennings" वे दो अलग-अलग शब्दों के संयोजन से गठित अद्वितीय शब्द हैं। वे कविता में और बैंड के नामों के निर्माण के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामान्य तकनीक हैं। "रेडियोहेड", "Torreblanca" और "Genitallica" दो शब्दों से बने बैंड नामों के उदाहरण हैं जो एक नया बनाने के लिए विलय कर रहे हैं।
  • चुनें एक बैंड नाम चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    एक जानवर के नाम के लिए ऑप्ट। जानवरों के नामों में जानवर बहुत लोकप्रिय हैं। "बिच्छू", "पारानोइड चूहों", "गोरिल्लाज़" और "हाथी" वे इस शैली की क्लासिक्स हैं दुर्लभ जानवरों के नामों के बारे में सोचना शुरू करें जिन्होंने अभी तक एक और बैंड को प्रेरित नहीं किया है। डार्क स्क्वीड्स? मंटिस ब्लू? लियोन सो रहा है? अपने जानवर की भावना के बारे में सोचें और तय करें
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम शीर्षक 6 छवि
    6
    एक लंबे नाम के लिए ऑप्ट। यह संभव है कि सभी छोटे, प्यारे और महान नाम पहले ही जाम के कुछ कनाडाई बैंड के नाम हैं। जैसे लंबे नाम के लिए ऑप्ट चुनें "रेड हॉट मिर्च मिर्च" या " पेट्रीशियो रे और उनके रेडंडितोस डे रिकोटा"- सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लगता है।
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम 7 कदम शीर्षक छवि
    7
    एक पाठ खोजें जो साहित्यिक संदर्भ के रूप में कार्य करता है एक बैंड का नाम खोजने का एक अच्छा तरीका है कि आप एक पुरानी महाकाव्य कविता चुन सकें और तब तक ब्राउज़ करना शुरू कर दें जब तक कि आप यादृच्छिक कविता के वाक्यांशों को खोज न करें जिससे कि आप अपने बैंड के नाम के लिए साहित्यिक संदर्भ के रूप में उपयोग कर सकें। "उत्पत्ति" और "छोटा गांव" वे नाम हैं जो फॉल्कनर की कहानियों से पैदा हुए थे।
  • जॉन मिल्टन, जॉन डोन या वर्ड्सवर्थ जैसी पुरानी अंग्रेज़ी कविताओं की जांच करें वहां आप अंग्रेज़ी में वाक्यांश ढूंढ सकते हैं, जैसे "विघटित एन्जिल्स", जो आपके बैंड के लिए अच्छा नाम विकल्प हो सकता है
  • उठाओ एक बैंड नाम चरण 8 शीर्षक छवि
    8
    सुनें कि दूसरों ने आपका वर्णन कैसे किया है बैंड पहले से ही कई नामों के माध्यम से चले गए हैं "हाक", "पटाखे" और "हॉकी" साथ रहने के लिए "बैंड" (नाम जिसके साथ सब कुछ शुरू हुआ)। पहाड़ों को स्थानांतरित करने का प्रयास न करें, बस एक सरल विधि का उपयोग करने का प्रयास करें जो आपके सामने सही है।
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम 9 कदम शीर्षक छवि
    9



    नाम थोड़ा बदलें कभी-कभी, आपको वाकई महान ध्वनि बनाने के लिए वाक्यांश को थोड़ा बदलना होगा। "सोडा स्टीरियो" यह पहले से ही एक प्रसिद्ध बैंड है, लेकिन आपको क्या लगता है? "स्टीरियो", "स्टीरियो साउंड", "Stereomanía" या "स्टेरियो मौन"? आपको कैसा लगता है "ईगल्स ऑफ़ डेथ मेटल" क्या उन्होंने अपना नाम बना लिया? (वे प्रेरणा से प्रेरित थे "ईगल्स")।
  • यदि आप अंग्रेजी में एक नाम चुनते हैं, तो आप उस भाषा का चयन कर सकते हैं जो कि किसी और के पास नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए उस भाषा में सही नहीं है। इस प्रकार के नाम के कुछ उदाहरण हैं "Umlaut से हटाना" "डेफ लेपर्ड", "लेड जेपेलीन", "मोटल क्रू" और "ब्लू ओयस्टर क्यूल्ट"। हालांकि, आपको खराब वर्तनी के साथ सावधान रहना होगा कभी-कभी, यह काम करता है और दूसरी बार ऐसा लगता है कि आप बाल धातु बैंड में हैं।
  • चुनें एक बैंड नाम कदम शीर्षक 10 कदम
    10
    एक ऑनलाइन नाम जनरेटर का प्रयास करें ऐसे कई वेब पेज हैं जो संभावित बैंड नाम उत्पन्न करते हैं। वाक्यांश लिखें "बैंड नाम उत्पन्न करें" उन्हें ढूंढने के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन में ध्यान रखें कि जिन नामों का वे सुझाव देते हैं वे मूर्ख हो सकते हैं
  • उठाओ एक बैंड नाम चरण 11 शीर्षक छवि
    11
    अपनी सूची अपडेट कीजिए अगर एक नाम पहले आपको बेवकूफ और अजीब लग सकता है, लेकिन (सभी) इसे वापस करने के लिए जारी है, तो अपने दिल का पालन करें एक कारण है कि वे इसे फिर से खाते में लेते हैं। अंत में, वही उसका बैंड है। जब कि सभी लोग जानते हैं कि उन्होंने नाम क्यों चुना और इसके साथ पहचाना महसूस किया, तो किसी उत्पाद के रूप में इसे बेचते समय उन्हें कभी भी कोई समस्या नहीं होगी। इसके अलावा, 10 वर्षों में गर्व होना कुछ होगा जब वे स्कूल में या परिवार की घटनाओं में अपने सहपाठियों के साथ बैठक कर रहे हों।
  • भाग 2
    नाम चुनें

    उठाओ एक बैंड नाम कदम 12 कदम शीर्षक छवि
    1
    कोई ऐसा नाम चुनें जो आपके ध्वनि से मेल खाता हो। यदि आप धातु बैंड में हैं, तो इंडी-रॉक प्रकार का नाम आदर्श नहीं होगा। आप जो देख रहे हैं वह यह है कि जिसने कभी नहीं सुना है कि वह अपने बैंड के नाम को सुनकर सिर्फ कैसा संगीत खेलते हैं "विद्रोही" यह एक महान नाम हो सकता है, लेकिन हो सकता है कि यह एक साइको-रॉक बैंड के लिए बेहतर होता है और धातु के लिए नहीं।
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम 13 कदम शीर्षक छवि
    2

    Video: किसी की उम्र पता कैसे करें कितने दिन और कितने साल का हो गया है| how to check age

    कुछ आलोचनाएं प्राप्त करें कुछ ऐसे नाम चुनने के बाद जिन्हें आप पसंद करते हैं, अपने दोस्तों को बता देना शुरू करें पूछें कि वे क्या सोचते हैं "सहायक" यह आपके नए पॉप-पंक बैंड के लिए एक अच्छा नाम है। उनकी आलोचनाओं को सुनें और वे जो कहते हैं, ध्यान में रखें।
  • अपने दोस्तों से पूछें जो बैंड में हैं, उन्होंने नाम कैसे चुना। एक बार जब आप तय करेंगे कि आपके बैंड का नाम क्या होगा, तो अपने परिवार या दोस्तों से पूछें कि क्या उन्हें लगता है कि यह अच्छा लगता है, यदि वह चिपचिपा और उचित है जो वे खेलते हैं
  • उठाओ एक बैंड नाम कदम 14 कदम शीर्षक छवि
    3

    Video: किसी भी मोबाइल की सही लोकेशन ट्रेस कैसे करें / kisi bhi mobile ki location trace kaise kare

    सुनिश्चित करें कि बैंड के सभी सदस्य नाम की तरह। शायद आप इस विचार के बारे में उत्साहित नहीं हैं कि आपका बैंड का नाम है "Dazzo", लेकिन अन्य सभी हाँ। आप इसे अब स्वीकार करने के लिए तैयार हो सकते हैं, लेकिन अगर आप खुश नहीं हैं तो भविष्य में यह एक समस्या बन सकती है। यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके समस्याओं का समाधान करें ताकि आपके बैंड के साथ परेशान महसूस न करें।
  • यदि आप दूसरों को नाम देने के लिए शर्मिंदा हैं, तो यह सही नहीं है आपको उन नामों को बाहर करना पड़ सकता है जिनमें बुरे भाषा होती है, किसी विशेष व्यक्ति या समूह का अपमान होता है, और स्पष्ट यौन सामग्री होती है।
  • पिक ए बैंड नाम चरण 15
    4
    अपने बैंड का नाम रजिस्टर करें और सुनिश्चित करें कि पंजीकरण मुफ़्त है आपके बैंड का नाम चुनने के सबसे कठिन पहलुओं में से एक यह है कि कई अच्छे नामों को पहले से ही चुना गया है और एक अच्छा एक खोजना मुश्किल हो सकता है ग्रीन डर्फ़्स? मुझे क्षमा करें, फिर से प्रयास करें। दादा दादी के कुछ नहीं? बहुत देर हो चुकी है कैदियों? वे पहले से ही इसका इस्तेमाल करते हैं सौभाग्य से, सरल और निशुल्क बैंड नामों का एक डेटाबेस है, जिसके साथ आप शुरुआत में अपना नाम पंजीकृत कर सकते हैं और इस तरह इसे किसी और को लेने से रोक सकते हैं। bandname.com पर जाएं और अपने पसंदीदा नाम खोजें।
  • उठाओ एक बैंड नाम चरण 16
    5
    इसे बल न दें कई बैंड एक नाम बनाने के लिए सूत्र का उपयोग करना चाहते हैं। प्रत्येक सदस्य एक यादृच्छिक शब्द के बारे में सोचता है या शायद वे सभी वाक्यांशों को एकजुट करने वाले एक वाक्यांश को लागू करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, यह अच्छा नहीं होगा याद रखें कि आप अपने संगीत के बाकी हिस्सों के लिए उस नाम के साथ रहेंगे यह एक अच्छा वाक्यांश बनाओ जो फिट बैठता है
  • कुछ समय ले लो कोई नाम ढूंढने के लिए कोई जल्दी नहीं है यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो अपने अंतिम नामों में से एक चुनें और प्रत्येक दिन एक कोशिश करें। एक ऐसे नाम का चयन न करें जिसे आप भविष्य में पछता सकते हैं।
  • यदि आप काम नहीं करते तो आप नाम बदल सकते हैं, लेकिन यह समय की बर्बादी है और लगभग हमेशा आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है अपने बैंड की पहचान के लिए सही नाम खोजना बहुत ज़रूरी है - इसलिए नाम सृजन की प्राकृतिक प्रक्रिया के लिए कुछ समय लेना अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • याद रखने के लिए अपना नाम सबसे आसान बनाओ
    • मूल रहें
    • स्थानीय बैंड द्वारा पहले से उपयोग किए जा रहे नामों की जांच करें
    • अन्य बैंड के साथ समस्याओं से बचें उदाहरण के लिए, अगर कोई व्यक्ति किसी बैंड में है, तो उसे इसमें शामिल करने के लिए वहां से हटाएं क्योंकि उस बैंड के व्यक्ति को गुस्सा आ सकता है।
    • यदि आप एक बैंड का हिस्सा हैं जो श्रद्धांजलि करता है, तो आपको एक महान नाम की आवश्यकता है जो आपके जैसा बैंड के समान है "कूपरलैंड में ऐलिस", "एबी / सीडी", "ड्रेड टसेपेल्लिन" और "बजेर्न फिर से" जो कि एक व्यंग्य है "ABBA"।

    चेतावनी

    • यदि आपके द्वारा चुना गया नाम पहले से दूसरे बैंड द्वारा उपयोग किया जाता है, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपको मुकदमा करेंगे, जब उन्हें पता होगा कि आप उनका नाम प्रयोग कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com