ekterya.com

हाई स्कूल में एक बैंड कैसे बनाएं

कॉलेज में एक लोकप्रिय रॉक स्टार होने के कारण रातोंरात नहीं होता है। यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो यह लेख आपको आरंभ करने में सहायता कर सकता है। अगले चरण का पालन करें और जब आप 15 वर्ष का हो, तो आप Warped Tour पर पहुंचेंगे।

चरणों

मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक बैंड इकट्ठा आदर्श रूप में, आपके बैंड में तीन से पांच सदस्य हैं और कम से कम दो कम से कम आपको एक गिटारवादक, एक गायक, बैसिस्ट और ढोलकिया की आवश्यकता होगी। यदि आप ढोलकिया नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो स्कूल बैंड को देखें। कोई ऐसा हो सकता है जो ड्रम खेल सकता है
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    बैंड के लिए एक दिलचस्प नाम खोजें यह नाम बैंड के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। जब लोग आपकी बात सुनते हैं, तो उन्हें अपने शो में भाग लेने के लिए आकर्षित करना होगा। ऐसे चीजों के बारे में सोचें जो आप करना पसंद करते हैं, जैसे स्केटबोर्डिंग या कंप्यूटर गेम फिर, दर्द, पीड़ा या खुशी जैसे उत्तेजना के शब्द जोड़ें "कंप्यूटर आनंद" या "एगोनिज़िंग स्केटिंग" जैसे नाम अच्छे उदाहरण हैं, लेकिन यह ऐसा करने का एकमात्र तरीका नहीं है। यदि आपको कोई अच्छा नाम नहीं मिल रहा है, तो उस चीज़ की तलाश करें जो बैंड के सभी सदस्यों की तरह। शब्दों को मिक्स करें - उदाहरण के लिए, `ग्रे` और `संगीत` के संयोजन से `ग्रीका` प्राप्त करना - और फिर अधिक शब्द जोड़ें। यदि आप पहले से ही "ग्रीका" जैसे एक या अधिक शब्दों को मिश्रित करते हैं, तो दूसरे को उसी अक्षर से शुरू करने की कोशिश करें इस मामले में, अक्षर `जी` से शुरू करें, इसलिए आपका अंतिम उत्पाद `ग्रुपो ग्रीका` हो सकता है कुछ बैंड के नाम वास्तव में दिलचस्प हो सकते हैं यथासंभव रचनात्मक होने का प्रयास करें।
  • मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    उपकरण प्राप्त करें यह कदम सरल हो सकता है, लेकिन काफी महंगा है।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चरण 5
    4

    Video: मैट्रिक की परीक्षा में राज्य में सातवाँ स्थान लाने वाली प्रीति

    अभ्यास शुरू करें आप अपने पसंदीदा बैंड के पसंदीदा गीतों को खेलकर शुरू कर सकते हैं, ताकि वे एक साथ खेलने के आदी हो सकें। चिंता मत करो अगर आपके उपकरण की तुलना आप आमतौर पर देखने के लिए नहीं करते हैं। पियानो बास और गिटार भागों भी बना सकते हैं। गिटार chords और किसी भी लोकप्रिय या अर्द्ध लोकप्रिय गीत के ड्रम भागों इंटरनेट पर पाया जा सकता है।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 6
    5
    अपने सहपाठियों को अपने बैंड के बारे में बताएं एक बार लोगों को पता है कि आपके पास एक बैंड है, तो वे चाहते हैं कि आप जन्मदिन की पार्टियों में गाएं और इतने पर। यदि बैंड में हर कोई इससे सहमत है, तो आप कुछ लोगों को रिहर्सल में भी आमंत्रित कर सकते हैं।



  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 7
    6
    प्रस्तुतिकरण रिकॉर्ड करें किसी संगीत मॉडल को उस क्षेत्र में कुछ जगहों पर भेजने या कुछ खुली स्टेज रात देखने के लिए रिकॉर्ड करें - यह आपके बैंड के बाहर अपने बैंड को लोकप्रिय बनाने में मदद करेगा। आप अपने संगीत का आनंद लेने के लिए विश्वविद्यालय के छात्रों या पेशेवर स्कूल को अपने शो में आकर्षित कर सकते हैं। अगर आपको कोई स्थान नहीं मिल सकता है, तो पूछें कि क्या आप अपने स्कूल में जिम, कैफेटेरिया या पार्किंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: पेट्रोल पंप कैसे खोलें | How to get a petrol pump license in India

    मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें एक बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: Dance Steps on High Rated GABRU | सीखें हाई रेटेड गबरू पर डांस स्टेप्स | Boldsky

    7
    अभ्यास जारी रखें यद्यपि अब आपके पास एक प्रशंसक के रूप में व्यापक संदर्भ है, आपको लज़ो नहीं होना चाहिए। क्या यू 2 बैंड अभी भी अभ्यास करता है? बेशक! यदि आप नहीं करते हैं, तो आपके कौशल कम हो जाएंगे और आप अपने बैंड के सदस्यों के साथ संपर्क खो देंगे। याद रखें कि उनके पास अन्य ऑफ़र हो सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें रूचि रखनी चाहिए।
  • मध्य विद्यालय में स्टार्ट ए बैंड का शीर्षक चित्र 9
    8
    अभ्यास करने के लिए उपयुक्त स्थान खोजें। अभ्यास के लिए उपयुक्त क्षेत्र प्राप्त करना मुश्किल है क्योंकि हर किसी के समान स्थान नहीं है इसके अलावा, आप आसानी से इसे एक्सेस करने के लिए बैंड के सभी सदस्यों के घर के पास एक स्थान प्राप्त करना चाहते हैं। कई बार खुले गोदाम हैं यदि आपके पास गेराज है और आप बैंड का हिस्सा नहीं हैं, तो विचारशील रहें और उन लोगों को इसकी पेशकश करें जिनकी आवश्यकता है। आप और आपके बैंड को सब कुछ पर भी सहमत होना चाहिए, यहां तक ​​कि कब खेलना है
  • मध्य विद्यालय में प्रारंभ करें बैंड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    9
    चट्टान करो! संगीत को मज़ेदार बनाने के लिए मत भूलना यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आपके दर्शकों को भी जब आप खेलते हैं और उम्मीद करते हैं कि हमेशा अपनी तरफ जाने के लिए अच्छा रवैया न रखें। अगर कोई बैंड छोड़ता है, तो वे सबसे ज्यादा वापस नहीं आएंगे, इसलिए उन्हें जाने दो। एक नया संगीतकार प्राप्त करने के लिए अपने स्कूल या पड़ोस में ऑडिशन का संचालन करें यह आपके प्रशंसकों को भाग लेने का अवसर देगा - इसके अतिरिक्त, एक नए संगीतकार को प्राप्त करने से बैंड की लोकप्रियता बढ़ जाएगी बस मजा करने के लिए याद रखना और हार नहीं है!
  • एक इलेक्ट्रिक बास आमतौर पर `बास प्लेयर` के बगल में पाए जाते हैं एक स्थिर विद्युत बास जाज या ऑर्केस्ट्राल संगीत के लिए बहुत अच्छा काम करता है - हालांकि, इसका उपयोग इलेक्ट्रिक गिटार के स्थान पर भी किया जा सकता है, केवल अगर संगीतकार पर्याप्त और बिल्कुल आवश्यक है इलेक्ट्रिक गिटार के लिए उंगली नल और बिजली के बास मूल रूप से एक समान हैं, इसलिए यह एक शास्त्रीय बासिस्ट के लिए एक बिजली बास गिटार बजाने के लिए भी संभव है।
  • Video: farata table fan Pankha full rebonding work तूफान पँखा में तार कैसे भरें

    युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप बैंड में हर किसी के साथ साथ आते हैं
    • कम से कम उसके पास बैंड शुरू करने के लिए एक मित्र है। आप कुछ भी साथ शुरू नहीं कर सकते
    • गीत भी महत्वपूर्ण हैं, इसलिए सभी को ध्वनि बनाने में हाथ देना चाहिए।
    • शुरुआत में, तो जब आप में या स्कूल से बाहर अपने दोस्तों के साथ खेलते हैं, आप उन लोगों के साथ एक बैंड बनाने का निर्णय लेते हैं, लेकिन पर्याप्त साधन नहीं है टीमों अपने सभी पैसे को पूरा करने के लिए पता करने के लिए आप कितना है, इंटरनेट स्कूलों या दुकानों पर देखने के निकटतम और उन्हें खरीदना।
    • आप अपने गीत को यूट्यूब पर प्रकाशित कर सकते हैं या एक वेब पेज बना सकते हैं। आप कुछ वेब पेज निर्माता के साथ इसे मुफ्त में कर सकते हैं
    • अपने बैंड को एक अच्छी छवि देने का प्रयास करें आप जींस के साथ पसीना या शर्ट पहन सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपका गीतकार वास्तव में रचना कर सकता है - हालांकि, बैंड में अन्य लोगों को ऐसा करने में आपकी सहायता करने के लिए डर नहींें, यदि आवश्यक हो (गीतकार अवरुद्ध हो सकता है)।
    • गीतकार को अपने काम में मत करो क्योंकि आप इस प्रक्रिया को धीमा कर देंगे और अंतिम उत्पाद वास्तव में खराब होगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास पूर्वाभ्यास करने के लिए एक उपयुक्त स्थान है। पुष्टि करें कि संगीत को पूर्ण मात्रा में डालने से पहले स्थान के अंदर अभ्यास करना संभव है।
    • बैंड एक नेता को तय कर सकता है, लेकिन केवल सर्वसम्मति से निर्णय या समझौता द्वारा सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप एक नेता के रूप में कौन चाहते हैं, हर किसी को पसंद नहीं किया जा सकता है, इसलिए किसी को ढूंढें जो आपको पसंद है
    • बहुत उच्च उम्मीदें नहीं हैं यहां तक ​​कि लेड जेपेलीन और निर्वाण जैसे बैंड छोटे होने लगते हैं।
    • उसी रंग पहनने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • उदासीनता से सावधान रहें कभी-कभी, बैंड में एक या दो लोग सोचेंगे कि वे सबसे अच्छे हैं और मानते हैं कि वे सब कुछ करने में सक्षम हैं, शेष सदस्यों के महत्व की नफरत करते हैं और उन्हें टीम प्रबंधकों या जैसे जैसे व्यवहार करते हैं ये स्वयं केंद्रित लोग अक्सर अपने दूसरे सदस्यों में बैंड की दिशा के बारे में अपनी राय का प्रयोग करने का प्रयास करेंगे। वे बर्दाश्त नहीं करेंगे कि वे अपनी राय के खिलाफ हैं। अगर ऐसा कोई व्यक्ति बहुत समस्याग्रस्त हो जाता है, तो ब्रेक लेना आवश्यक होगा। कुछ समय के लिए, वह इस व्यक्ति की उपस्थिति के बिना रिहर्सल निर्देशांक। दूसरी ओर, यदि अंतर लंबे समय तक हो, तो सुनिश्चित करें कि आपको एक प्रतिस्थापन मिल जाएगा। इससे अभ्यास जारी रखने में मदद मिलेगी और किसी व्यक्ति को अपना हिस्सा लेना होगा। इसके अलावा, अगर आप स्थायी प्रतिस्थापन पा सकते हैं जो बैंड के अन्य सदस्यों से सहमत होते हैं, तो यह अहंकारी सदस्य का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है या यदि नहीं, तो इसे बदलने के लिए।
    • स्टार बनना रातोंरात नहीं होता है आपको कड़ी मेहनत करनी है! शुरू होने से पहले एक तारा होने के विचार को अपने सिर पर जाने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए उपरोक्त चरणों का पालन करें। यदि किसी भी सदस्य बीमार हो जाते हैं, तो आपको अभ्यास नहीं करना चाहिए क्योंकि बैंड इसके बिना अच्छा ध्वनि नहीं करेगा। बैंड में हर कोई महत्वपूर्ण है
    • उन लोगों पर भरोसा न करें जो रिहर्सल करने से इनकार करते हैं। उन्हें बदलें यदि आप अभ्यास करने के लिए नहीं जा रहे हैं और आपको एक अस्थायी प्रतिस्थापन नहीं मिल सकता है, तो बैंड कोई भी अभ्यास नहीं कर सकता।
    • बैंड से किसी को भी खारिज न करें, क्योंकि आप अपने स्थान पर किसी और को चाहते हैं। अपने बैंड के साथ रहें और मज़ा लें किसी दिन, वे शीर्ष पर होंगे!
    • अगर आपके पास एक जन्मदिन की पार्टी के लिए एक संगीत कार्यक्रम है या सिर्फ एक अभ्यास है, तो आप बैंड से किसी को भी नहीं निकाल सकते। सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और जिस व्यक्ति के लिए बैंड चुना गया वह सच्चे नेता है उस आत्म-केंद्रित व्यक्ति को रास्ते में मत देना। बैंड के निर्णय का सम्मान करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com