ekterya.com

बैंजो बनाने के लिए

बंजोस सरल अमेरिकी इतिहास में निर्मित सरल स्ट्रिंग उपकरण हैं आधुनिक बांजेोज़ सटीक इंजीनियरिंग के साथ बने हैं और विशेषज्ञ कारीगरों द्वारा विशेष रूप से चुने गए सामग्रियों के साथ बनाया गया है, लेकिन अगर आप ध्वनि या उपस्थिति के बारे में नहीं चुनते हैं, और आपके पास कुछ मूल उपकरण और कौशल हैं, तो एक संस्करण बनाने में मजेदार हो सकता है "घर"।

चरणों

मेकअप ए बैंजो फ़ॉर फ़न चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
मूल सामग्रियों के बारे में सोचें जिन्हें आपको आवश्यकता होगी। तस्वीर में से एक 3/4 इंच प्लाईवुड के साथ बनाया गया था, एक 1/8 इंच चौड़ा मैसनट कम्पोजिट बोर्ड, और 1/4 इंच चौड़ा नरम प्लाईवुड बोर्ड ।
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आप अपने बैंजो को कितना बड़ा करने जा रहे हैं, क्योंकि यह बहुत सटीक सर्कल बनाने के लिए आवश्यक है, आपको इसे 20-लीटर बाल्टी का उपयोग करने के लिए नीचे चिह्नित करना चाहिए, जैसे कि तस्वीर में।
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दो मंडलियां बनाएं क्या आप बैंजो का शरीर होना चाहते हैं के व्यास का एक ब्लेड के साथ उन्हें काट लें, जितना संभव हो उतना ही रेखा के बाद, क्योंकि ये टुकड़े जा रहे हैं "ढांकना"।
  • मेक ए बेंगो फॉर फ़न चरण 4 नामक छवि
    4
    अपनी पहली कट के अंदर एक इंच के 3/4 इंच के बारे में एक रेखा खींचना, ताकि जब आप प्लाईवुड के साथ समाप्त कर लें, तो यह एक घेरा बना लेता है, साधन की गर्दन को पकड़ने के लिए कुछ तरफ विपरीत दिशा में कुछ जगहों को छोड़ देता है। उन्हें देखा के साथ कट, साथ ही कुछ ब्लॉक 2 इंच लंबे और 3/4 इंच चौड़े और मोटे तौर पर एक ही त्रिज्या डिवाइडर बनाने के लिए।
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    रेत या अन्यथा दो प्लाईवुड के छल्ले समायोजित करें ताकि वे बहुत भी हो। यदि वे बहुत दौर नहीं हैं, किनारों को चिह्नित करें ताकि आप उन्हें उसी स्थिति में वापस रख सकें जब आप उन्हें स्थायी रूप से छड़ी करने जा रहे हों
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 6
    6
    अपने हुप्स में से एक के चारों ओर 5 या 6 स्थानों में दो विभाजक ब्लाकों में शामिल हों, तो दूसरे छोर को शीर्ष पर रखें, और छिद्रों के माध्यम से ऊपर की छांट को ठीक करें और लकड़ी के शिकंजे का उपयोग करके नीचे की छड़ी तक जाएं, और अधिमानतः, लकड़ी गोंद देखें कि यह कैसे एक रूप है "डिब्बा" संरचनात्मक संरचना (द "ध्वनि बॉक्स" बैंजो का) जो एक ठोस तरीके से इकट्ठा होना चाहिए
  • मेक ए बेंगो फ़ॉर फ़न चरण 7
    7
    प्लाईवुड का एक टुकड़ा कट "पूरा" अपने ध्वनि बॉक्स के एक तरफ फिट करने के लिए आप इसे बॉक्स, या बाल्टी या किसी अन्य ऑब्जेक्ट का उपयोग करके आकर्षित कर सकते हैं, जिसे आप पहले छल्ले खींचने के लिए इस्तेमाल करते थे, और यदि आप चाहें, तो यह थोड़ा बड़ा हो सकता है ताकि आप यह कर सकें "यह रेत" इतना है कि यह बेहतर फिट बैठता है
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 8
    8
    एक चक्की संयुग की एक चादर का 1/8 इंच का टुकड़ा कट या अन्य सामग्री के लिए "लपेट" यह संरचना उस सीमा को समायोजित करें जहां आपको लगता है कि उपकरण की गर्दन होगी, फिर फ्रेम के चारों ओर मोड़ो, और गोंद और छोटे लकड़ी के शिकंजे के साथ सुरक्षित करें।
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    काटें "गरदन" आपके बैंजो का 2x4 लकड़ी के एक टुकड़े से इसे लगभग 24-26 इंच लंबा बनाओ, इसे 1/2 इंच तक एक तरफ 3 1/2 इंच बनाकर दूसरे पर 1/2 इंच दें। ध्वनि बॉक्स में इसे ठीक करें ध्वनि बॉक्स के माध्यम से पहले छिद्रित भारी लकड़ी के शिकंजे का उपयोग करते हुए आपने पहले एक स्पैसर के माध्यम से जोड़ा था आखिरी टुकड़े को पकड़ने के लिए पिछले दो इंच के विपरीत किनारे पर बैठो
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 10 नामक छवि



    10
    बैंजो की गर्दन के लिए अंतिम टुकड़ा कट, इसे लगभग 2 से 3 इंच चौड़ा, 1/2 से 1 इंच मोटी और 4 या 4 1/2 इंच लंबे से कम करें। इसे पकड़ो दो लकड़ी के शिकंजे के साथ, यह गर्दन के साथ गठबंधन रखते हुए
  • मेक ए बेंगो फ़ॉर फ़न चरण 11
    11
    सामग्री खींचो "ढोल" ध्वनि बॉक्स के चेहरे पर, अपनी तरफ से सामग्री को टैप या स्क्रू करें इसके लिए आप प्लास्टिक, कपड़ा या प्राकृतिक पशु झिल्ली का उपयोग कर सकते हैं। तस्वीरों के उदाहरण में, त्वचा खरीदा गया था "झूठा" इस प्रयोजन के लिए ध्यान दें कि इस सामग्री को बढ़ाया जाना है बहुत दृढ़ता से।
  • मेक ए बेंगो फ़ॉर फ़न चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    पिंस सुरक्षित करें आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली स्ट्रिंग की संख्या के लिए गर्दन के अंतिम भाग के लिए गर्दन के सामने की ओर ध्वनि बॉक्स के अंत में एक सरल ब्लॉक सुरक्षित करें, और यहां पिन भी रखें। शिकंजा पूरी तरह से कसने से मत करो, क्योंकि उन्हें पेंच के सिर में जगह की आवश्यकता होगी "धुन" बैंजो (स्ट्रिंग कसने)
  • मेक ए बेंगो फ़ॉर फ़न चरण 13

    Video: बैंजो सीखने का आसान तरीका | Banjo Master Tutorial |

    13
    तार की लंबाई कटौती उपकरण को स्ट्रिंग करने के लिए आपको दोनों पक्षों पर पिंस के बीच की दूरी की तुलना में उन्हें थोड़ी देर में कटौती करने की आवश्यकता होगी, जिससे आप उन्हें सुरक्षित करने के लिए एक सरल गाँठ बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, कई रस्सी गेज का उपयोग करें, यदि आप उपयोग कर रहे हैं "नायलॉन मोनोफिलामेंट" की लाइनों का उपयोग करें "कसौटी" प्रत्येक की टोन भिन्न करने के लिए 100 पाउंड, 60 पाउंड, 30 पाउंड, और 15 पाउंड बड़े व्यास (बड़ा नायलॉन गेज), लाइनें कम टोन ध्वनि का उत्पादन करती हैं, और इन तारों के तनाव को समायोजित करने के लिए पिन को कस कर संभाल करने के लिए स्वर को टोन टोन देगा
  • मेक ए बेंगो फ़ॉर फ़न चरण 14
    14
    लकड़ी के ब्लॉक को लगभग 3/8 इंच चौड़ा और लगभग 2 इंच लंबे के लिए कट करें "कचरा", उन्हें कम करना ताकि शीर्ष पर रहने वाले संकुचित होते हैं जब वे बैंजो की गर्दन से जुड़े होते हैं ये आप उन जगहों को दे सकते हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं, लेकिन उन्हें अपनी उंगलियों के लिए सही स्थान देने के लिए प्रयोग करें, जो कि आप जब खेलेंगे तब बैंजो के विषय पर निर्भर करेगा।
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 15
    15
    एक अतिरिक्त ब्लॉक कट करें पिछले चरण में डायाफ्राम को छड़ी करने के लिए यह तारों और डायाफ्राम के बीच एक पुल बना देगा, तारों के कंपन को प्रेषित करेगा, जो इसे ध्वनिक रूप से संशोधित और बढ़ाया जाता है।
  • मेक ए बेंगो फ़ॉर फ़न चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
    16
    रेत या एक सपाट ब्लॉक का उपयोग करने के लिए चिकना और / या किसी भी लापरवाही किनारे दौर जो उजागर किया जा सकता है, तो दाग और वार्निश, पेंट, प्लास्टिक की मूर्तियों या किसी भी अन्य विधि के साथ लकड़ी को खत्म करें जिसे आप चुनते हैं। ध्यान रखें, कि यह एक होना है अजीब परियोजना, इसलिए नियमों की संख्या को सीमित करें, जो आप अपने आप पर लागू करते हैं।
  • मेक अ बेंजो फ़ॉर फ़न चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: 10 दिन में Banjo पे कोई बी गाना निकलना सीखें

    17
    अपने बैंजो के साथ परिष्कृत करें और खेलते रहें, ध्यान में रखते हुए कि मूल यंत्रों को कद्दू और बांस स्ट्रिप्स के साथ बनाया गया था, स्ट्रिंग्स के लिए पशु त्वचा के स्ट्रिप्स के साथ, हाथ के उपकरण से सजाए गए और क्रोम और लाह के साथ वंश में विकसित हुए कि आप पेशेवर पेशेवरों के हाथों में आजकल देख रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक "arillo" एक सोडा के एक कर सकते हैं "शारिका" उचित है, अगर आप को सुधारने की कोई बात नहीं है
    • कई ऑनलाइन साइटों पर विस्तृत निर्देश और गुणवत्ता वाले बैंजो किट उपलब्ध हैं यह प्रोजेक्ट, शीर्षक के रूप में कहता है, मस्ती के लिए है, और आपको बेहतर ध्वनि गुणवत्ता के बैंजोस का उत्पादन करने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।
    • नकली फर के बजाय, आप एक सूखी बकरी की त्वचा सर्किल का उपयोग कर सकते हैं, ड्रम रीन्डिशनिंग के लिए कई आपूर्तिकर्ताओं से उपलब्ध है। सिर्फ 10 मिनट के लिए गर्म पानी में त्वचा को गीला कर लें और ऊपर से ऊपर चिकना कर लें। इसे रात भर सूखा दें, और यह बहुत तंग और गुंजयमान होगा।

    चेतावनी

    • सदैव बिजली के उपकरणों से सावधान रहना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सामग्रियों सहित:
    • 3/4 इंच प्लाईवुड
    • मैसन या एक समान सामग्री "moldable"।
    • डायाफ्राम के लिए कपड़े
    • मछली या दूसरे रस्सी के लिए लाइन, अधिमानतः थोड़ा और अलग व्यास के साथ फैला है।
    • फास्टनरों और चयनित लकड़ी का वर्गीकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com