ekterya.com

5-स्ट्रिंग बैंजो को कैसे ट्यून करें

5 स्ट्रिंग बैंजो एक बहुत ही "हंसमुख" उपकरण है जिसके साथ आप घंटों के लिए मज़ेदार हो सकते हैं। हालांकि, अगर यह अच्छी तरह से देखते नहीं है तो आप बड़ी समस्याओं में हैं दुनिया में कुछ ध्वनियों के रूप में ट्यून बैंजो से बाहर के रूप में कष्टप्रद हैं अपने बैंजो को ट्यून करने के तरीके जानने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें

चरणों

ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 1 नाम की छवि
1
अपने बैंजो को देखें अपने बाएं हाथ के साथ "मस्तूल" (लम्बी और पतली हिस्से जहां तार हैं), अपने पेट के साथ विस्तृत भाग के साथ पकड़ो, और पांच तारों का पालन करें।
  • ट्यून अ फिस्ट स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 2 नाम की छवि
    2
    ध्यान दें कि आपके निकटतम रस्सी अन्य तारों की तरह गर्दन के अंत तक बिल्कुल नहीं जाती है, लेकिन मस्तूल के बीच में उसका पिन होता है बैंजो की पांचवीं स्ट्रिंग का यह अजीब स्थान अद्वितीय है, और यह है कि बैंजो जो विशेष ध्वनि देता है।
  • Video: गिटार सीखने के आसान तरीके - CL02 (Learn About Guitar Chords)

    ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 3 नाम की छवि
    3

    Video: panja the tiger promo.mpg

    ट्यूनिंग प्रक्रिया के दौरान उस स्ट्रिंग को याद रखें, अन्यथा आप आसानी से भ्रमित हो सकते हैं और गलत प्लग को चालू कर सकते हैं। आपके द्वारा अपने हाथ से खेलते हुए दूसरी स्ट्रिंग वास्तव में हेडस्टॉक पर पहली स्ट्रिंग होगी, और इसी तरह। नीचे से अन्य तारों के साथ जारी रखें, और आप देखेंगे कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं।
  • ट्यून अ फिस्ट स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 4 नाम की छवि
    4

    Video: धुन गिटार, ट्यूनर ऑनलाइन मानक तार और chords EBGDAE

    यह धुन के लिए समय है। देखते हुए, बैंजो की तारों को एसओओएल तार की तरह ध्वनि की आवाज़ सबसे स्ट्रिंग यंत्रों के विपरीत, आप इसे किसी स्ट्रिंग का समर्थन किए बिना खेल सकते हैं और यह अभी भी हार्मोनिक ध्वनि देगा।
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 5 नाम की छवि
    5

    Video: अगर आप भी बजाते ह बेंजो तो हो जाइये सावधान

    नीचे तारों को देखें, और केंद्र की स्ट्रिंग ढूंढें। यह धुन के लिए सबसे पहले है। आप इसे ठीक-ठाक करने के लिए कई उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। सबसे आसान तरीका एक यांत्रिक ट्यूनर का प्रयोग कर रहा है जो आपको बताता है कि जब आप पिच के नीचे या उससे ऊपर हैं। हालांकि, अगर आपके पास ट्यूनर नहीं है तो आप एक पियानो, एक फिंगबोर्ड या किसी अन्य उपकरण का उपयोग कर सकते हैं (मैं आमतौर पर एॉर्डियन का उपयोग करता हूं)। केवल एक चीज वास्तव में जरूरी है कि कान का ट्यून हो।
  • ट्यून अ फिस्ट स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 6 नाम की छवि
    6
    बैंजो के ऊपरी छोर पर केंद्रीय स्ट्रिंग का पालन करें, और इसके संबंधित खूंटी को ढूंढें। स्ट्रिंग टैप करना जारी रखें और प्लग को घुमाइए, जब तक कि ऊपर वर्णित तरीकों में से किसी भी विधि का उपयोग करते हुए, बीच DO के नीचे SOL में पूरी तरह से देखते हैं।
  • ट्यून अ फिस्ट स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    7
    पतली स्ट्रिंग ठीक करने के लिए उसी पद्धति का उपयोग करें जो कि एसआई (मध्य के नीचे) के निकट है।
  • ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 8 नाम की छवि
    8
    अगले स्ट्रिंग, उस दिशा में अंतिम और सबसे पतला, आरई में देखते रहें।
  • ट्यून ए पाँच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अब पहली रस्सी के साथ वापस आओ, जो आधा रास्ते तक मस्तूल तक पहुंचता है। एसओएल में ठीक-ट्यून करें, पहले तार पर एक ओक्टेव जो आपने एसओएल में ट्यून किया था।
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अंत में, अगले स्ट्रिंग पर जाएं (पिछले और सबसे ज़्यादा, जो आपने अभी तक नहीं देखा है)। यह स्ट्रिंग गंभीर आरई में ट्यून है
  • ट्यून ए पांच स्ट्रिंग (अमेरिकन) बैंजो चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    एक तार फाड़ो हो गया!
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपना कान विकसित करते हैं, तो आप तारों को दूसरे के संबंध में ट्यून कर सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो एसओआई स्ट्रिंग के साथ शुरू करें, फिर एसआई, आरई, और तेज सूरज, पिछले एक के संबंध में हर एक बस सुनिश्चित करें कि पहले एसओएल स्ट्रिंग ट्यून में है अगर आप अन्य लोगों के साथ खेल रहे हैं!
    • पहले कुछ बार जब आप बैंजो पसंद करते हैं, तो आप प्रत्येक स्ट्रिंग के साथ आपकी मदद करने के लिए बेहतर ट्यूनर रखते हैं। हालांकि, अगर आपके पास केवल एक टोन है, तो एक वैकल्पिक तरीका बैंजो स्ट्रिंग को एक साथ ट्यून करना है। सबसे पहले, एसओएल स्ट्रिंग को ट्यून करें और फिर दूसरे एसओएल ताकि वे एक निष्पक्ष ऑक्टेट पर रिंग करें। फिर, आरई स्ट्रिंग पर पांचवें झल्लाहट खेलते हैं और एसओएल स्ट्रिंग के साथ मैच करते हैं। इसके बाद, एसओआई स्ट्रिंग पर चौथे फटकार आई एसआई स्ट्रिंग के साथ मेल खाता है, जिसका तीसरा झटका तीव्र आरई स्ट्रिंग के साथ रखा गया है। अंत में, आरई स्ट्रिंग के पांचवें झल्लाहट को पकड़ो जिससे तेज एसओएल के साथ मिलें। टिप्पणी: आप देखेंगे कि ये दो स्ट्रिंग समान स्वर पर समान टोन खेलते हैं वास्तव में, वे समान हैं, अंतर के साथ कि एक छोटा है)
    • एसओएल स्ट्रिंग ट्यून करने के लिए सबसे कठिन स्ट्रिंग है - आप निश्चित रूप से इसे किसी भी अन्य स्ट्रिंग के संबंध में भी ट्यून कर सकते हैं
    • YouTube.com पर "बैंजो ट्यूनिंग" खोजें आपको बहुत सारी सामग्री मिलेगी

    चेतावनी

    • इसे धीमा करो! खूंटे का अधिक से अधिक न करें और सावधानी बरतें: रस्सियों, जब कटौती की जाती है, तो चोट लगने से आपको बहुत नुकसान हो सकता है, खासकर आँखें।
    • फिर, छोटे रस्सी को याद करो! आप शीर्ष पर नीचे और चार तारों पर पांच स्ट्रिंग देखेंगे - आप गर्दन पर दूसरी स्ट्रिंग ट्यूनिंग शुरू करेंगे, जब वास्तव में यह ट्यूनिंग मशीन पर तीसरी स्ट्रिंग है ... और यह बहुत भ्रमित है। मेरा विश्वास करो, मैंने इसके लिए कई तार तोड़ दिए हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उंगलियों
    • उपयुक्त तार के साथ एक बैंजो
    • थोड़े बदलाव के लिए, आप इन उपकरणों के किसी भी उपयोग कर सकते हैं: एक यांत्रिक ट्यूनर, एक साधन है कि धुन से बाहर जाना नहीं है और फिर नोट्स, जी, डी, एसआई और एसओएल सही सप्तक में की आवाज, एक कान शालीनता से पहचान करने के लिए कि यह कैसे ध्वनि चाहिए प्रशिक्षित नोट्स, या ऊपर के कुछ संयोजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com