ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आप गा सकते हैं

आप बौछार या कार में एक रॉक स्टार की तरह लग सकते हैं, लेकिन आप वास्तव में गा सकते हैं, तो आप कैसे जानते हैं? यदि आप गायन के लिए अपनी आवाज़ का मूल्यांकन करना चाहते हैं, तो यह जानने के लिए प्रयास करना मुश्किल हो सकता है कि क्या आपकी प्रतिभा है कोई भी अमेरिकन आइडल मंच पर कोई गलती नहीं करना चाहता है लेकिन आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपके पास सही ढंग से सुनने के लिए और अन्य लोगों से रचनात्मक टिप्पणियां प्राप्त करने के लिए सीखने से अच्छी आवाज़ है या नहीं।

चरणों

भाग 1

अपने आप से सुनो
छवि शीर्षक 625414 1

Video: how to find information in photo कैसे पता लगायें facebook का DP सही है या fake

1
अपनी आवाज रिकॉर्ड करें हमारा साइनस पॉविट्स हमारी आवाज़ की आवाज़ को अन्य लोगों के मुकाबले ज्यादा लगता है, जिसका अर्थ है कि अगर आप अपनी आवाज सुनना चाहते हैं, जैसे कि अन्य लोगों ने इसे सुना है, तो आपको इसे रिकॉर्ड करना चाहिए। यह सबसे आसान, सबसे तेज़ और सबसे विवेकपूर्ण तरीका है पता करने के लिए कि क्या आप गा सकते हैं
  • यदि आपके पास अच्छी आवाज है तो यह निर्धारित करने के लिए आपको शानदार माइक्रोफोन या रिकॉर्डिंग तकनीक का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश कंप्यूटर और स्मार्टफ़ोन में माइक्रोफ़ोन और वॉयस रिकार्डर हैं, या आप एक समान माध्यम का उपयोग कर सकते हैं और एक बुनियादी कैसेट रिकॉर्डर का उपयोग कर सकते हैं। आप एक बहुत पुरानी विधि का भी उपयोग कर सकते हैं और किसी की जवाब देने वाली मशीन में एक संदेश के रूप में अपनी आवाज रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • यदि यह आपको अन्य लोगों के सामने गाते हुए परेशान करता है, तो यह प्रस्तुति से पहले चिंता से बचने का एक शानदार तरीका है। केवल आप रिकॉर्डिंग को सुनेंगे, ताकि आप अपने पूरे दिल से गा सकते हैं बिना डरता कि वे आपके बारे में क्या कहेंगे।
  • छवि शीर्षक 625414 2
    2
    पृष्ठभूमि में कोई ट्रैक चुनें कोई भी अमेरिकी आइडल ऑडिशन और अन्य प्रतिभा दिखाने से आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कैप्ला (अकेला) गाते हुए यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है कि आपके पास एक अच्छी आवाज है या नहीं। यह महत्वपूर्ण है कि आप एक सुराग ट्रैक का उपयोग करें, जैसे कराओके ट्रैक, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप एक ही स्वर गा सकते हैं और बिगाड़ नहीं सकते। आप इंटरनेट पर कराओके ट्रैक्स ढूंढ सकते हैं, विशेषकर यूट्यूब पर।
  • इंटरनेट पर आप पॉप गाने और क्लासिक गाने के सरल सरल MIDI संस्करण प्राप्त कर सकते हैं, जिन्हें आप गाते हैं। ऐसा लगता है कि वे सफल गीतों की तरह आवाज नहीं करते हैं, लेकिन वे आपको एक गद्य दे देंगे जिसके साथ आप गा सकते हैं। कैसीओ कीबोर्ड के पहले से प्रोग्राम किए गए ट्रैक या एल्बम के गीतों के सहायक संस्करणों को भी जांचें जो आपके पास हो सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 625414 3
    3
    अकेले गाओ गाना चुनने और रिकॉर्ड करने के बाद, अपने गीत को पढ़ने के लिए एक शांत जगह की तलाश करें, ताकि आपको मौसम की चिंता न करें या क्योंकि कोई आपकी आवाज सुन सकता है और आप की आलोचना कर सकता है। ट्रैक तैयार करें और रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें
  • यदि आपके पास एक तहखाना या एक गैरेज है, तो वहां जाएं या तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप अकेले न हों। आप खुद को रिकॉर्ड करने के लिए कार में भी बैठ सकते थे
  • याद रखें कि आप सफलता को रिकॉर्ड नहीं करेंगे कि आप रेडियो पर भेज देंगे, आप केवल इसका मूल्यांकन करेंगे कि आपकी आवाज कितनी अच्छी है इसे सही या रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता के कारण बनाने की कोशिश करने के बारे में चिंता न करें।
  • छवि शीर्षक 625414 4
    4
    स्वाभाविक रूप से गाओ अच्छी तरह से गाने के लिए मुखर कलाबाजी है कि मारिया केरी करता है प्रदर्शन नहीं है अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, चिंता न करें। यह आसान और गाड़ी चलाने के बिना गाए जाने में सक्षम होने के लिए बेहतर है Vibratos के साथ अपनी आवाज सुशोभित करने के लिए या एक मंच पर की तरह दिखाने के लिए कोशिश मत करो। बस गीत गाओ
  • छवि शीर्षक 625414 5

    Video: आपका jio रिचार्ज कब तक चलेगा कैसे देखें

    5
    रिकॉर्डिंग को सुनें यह सच्चाई का क्षण है! रिकॉर्डिंग समाप्त करने के बाद, एक गहरी साँस लें और प्ले बटन दबाएं। सुनो, कितनी अच्छी तरह से आप गाना के जीवाश्म परिवर्तनों में गा सकते हैं, अगर आप मेलोडी का अनुसरण कर सकते हैं या गीत की आवश्यकता के सभी नोटों को गा सकते हैं।
  • कई मायनों में ट्रैक को सुनें अपने कंप्यूटर के सस्ते वक्ताओं पर, तो अपनी कार के स्पीकर पर और फिर अपने हेडफोन के साथ सुनो। कुछ चीजें छोटे, सस्ते वक्ताओं में अच्छा नहीं लगती हैं, लेकिन वे उच्च गुणवत्ता वाले सुनवाई एड्स में बेहतर लगती हैं। रिकॉर्डिंग को ध्यान से सुनो और दो बार फिर से सुनो।
  • छवि शीर्षक 625414 6
    6
    एक गायन की तलाश करें जो आपकी मुखर रेंज में है, अगर आपको पसंद नहीं आया, जो आपने सुना है. सभी आवाज़ समान नहीं हैं और हम सभी एक ही मुखर रेंज में गाने नहीं गा सकते हैं। यही कारण है कि गानों के कई अलग-अलग प्रकार के आवाजों से बना है, इसके अलावा गाने अलग-अलग मुखर पर्वतमाला में लिखे गए हैं। यदि आपकी रिकॉर्डिंग महान नहीं लगती है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपने एक ऐसा गीत चुना जिसे आप पसंद करते हैं, लेकिन वह आपकी सीमा में नहीं है।
  • टिप: अपनी आवाज़ के लिए एक सस्ते ट्यूनिंग एप्लिकेशन डाउनलोड करें और अपनी सामान्य स्वर की श्रेणी में गाएं। जब आप अकेले गाते हैं, तो आपको सबसे अधिक आरामदायक महसूस होता है? उस गाओ मुखर ट्यूनर द्वारा दर्ज की गई श्रेणी की जांच करें
  • फिर सबसे कम और उच्चतम नोट गाएं और उन्हें रिकॉर्ड करें। अपने रैंक के विचार प्राप्त करने के लिए न्यूनतम और सर्वोच्च नोट्स के बीच नोटों की मात्रा निर्धारित करें। उस श्रेणी में एक गीत चुनें
  • छवि शीर्षक 625414 7
    7
    टन के लिए बहरापन परीक्षण लें टोन के लिए बहरेपन एक वास्तविक समस्या है। कुछ लोग एक स्वर नहीं सुन सकते हैं और उसी समय उनकी आवाज़ उस स्वर से सहमत हैं, जो सही ढंग से गाने के लिए आवश्यक कौशल है अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड करते हुए और सुनना मूल रूप से वही कर रही है, आप इंटरनेट पर मुफ्त स्वर के लिए बहरेपन का त्वरित और आसान परीक्षण भी ले सकते हैं। इसे करो यहां.
  • भाग 2

    दूसरों के सामने अपनी आवाज का परीक्षण करें
    छवि का शीर्षक, यदि आप गा सकते हैं चरण 1



    1
    अपने परिवार के लिए गाओ आप यह निर्धारित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया था कि क्या आप गा सकते हैं: आपने अपनी मुखर रेंज में एक गाना चुना है, आप इसे उचित तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए गायन करना सीख चुके हैं, और जब तक आपने इसे याद नहीं किया था। अब अपने परिवार के सामने अपनी आवाज का परीक्षण करने का समय है
    • एक ऐसा कमरा चुनें जो आपकी आवाज को बेहतरीन तरीके से पेश करने में आपकी सहायता करेगी। आपकी आवाज़ एक बड़े कमरे में एक उच्च छत के साथ, कम छत के साथ एक कालीन तहखाने के बजाय बेहतर ध्वनि होगी।
    • यदि आपको परेशान या शर्म आती है, तो गायन बंद करो और फिर से शुरू करें आप कार्नेगी हॉल में नहीं हैं- महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी आवाज़ है, न कि आपकी मज़ेदार समस्याएं, आप बाद में उनसे निपट सकते हैं।
    • जब आप अपनी प्रस्तुति को पूरा करते हैं, तो अपने परिवार से पूछें कि वे आपको अपनी राय दें। कोई बात नहीं जो वे कहते हैं, आपको शायद कुछ संदेह के साथ टिप्पणियां लेनी होंगी - वे आपकी भावनाओं को चोट नहीं डालना चाहते हैं या आपके साथ मजाक नहीं कर सकते, क्योंकि परिवार के सदस्य आम तौर पर ऐसा करते हैं हालांकि, आपकी प्रतिक्रिया से आपको यह पता चलना चाहिए कि आपकी आवाज़ कितनी अच्छी है अगर आपको लगता है कि आप जारी रखने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो आपका गायन अगले स्तर तक ले जाने का समय है।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप भोग सकते हैं चरण 2
    2
    सार्वजनिक स्थान पर गाएं सार्वजनिक स्थान पर गाने के कई अवसर हैं: आप एक क्लब या लाउंज में खुली माइक्रोफोन की रात में भाग ले सकते हैं, एक प्रतिभा दिखाने के लिए साइन अप कर सकते हैं या कराओके पर जा सकते हैं। आपके लिए सही जगह खोजें और अजनबियों के सामने गाने के लिए तैयार हो जाओ।
  • जब आप गाते हैं, तो दर्शकों की प्रतिक्रिया देखें अपने परिवार के विपरीत, यदि आप अपने आत्मसम्मान को बरकरार रखते हैं तो उन्हें परवाह नहीं होती है, इसलिए यह संभव है कि आप अपनी आवाज कानों के संगीत के साथ अधिक निश्चितता से निर्धारित कर सकें।
  • दर्शकों में अपने दोस्तों में से एक हो और कुछ अजनबियों से पूछें, अगर उन्हें लगता है कि आप एक अच्छे गायक हैं अजनबियों को हमेशा सवाल पूछना पसंद नहीं है, इसलिए अपने भविष्य में गायक के रूप में अपने हाथों में मत डालें - बस विचारों के लिए पूछें और यह निर्धारित करने के लिए आवश्यक उपाय लागू करें कि क्या गायन के लिए आपकी अच्छी आवाज है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप गा सकते हैं चरण 3
    3
    सड़क पर गाने की कोशिश करो सार्वजनिक टिप्पणी पाने का एक अन्य तरीका एक ट्रेन स्टेशन पर या एक व्यस्त व्यावसायिक क्षेत्र में गायन करना है। यदि आप कर सकते हैं, तो अपने गायन वाले लोगों को आकर्षित करने के लिए माइक्रोफ़ोन और एक छोटा एम्पलीफायर का उपयोग करें। आप मुफ्त में गा सकते हैं या आप इस व्यक्तिगत प्रयोग के दौरान कुछ पैसे कमाने के लिए आपके सामने एक टोपी या कटोरा रख सकते हैं।
  • अधिक लोकप्रिय लोगों को आकर्षित करने के लिए एक लोकप्रिय गीत चुनें
  • अगर ऐसा लगता है कि लोग करीब से मिलने के बजाय आपसे दूर हो रहे हैं, तो आपकी आवाज़ आकर्षक नहीं हो सकती है यह खराब प्रवर्धन के कारण हो सकता है, इसलिए इसे पूरी तरह से आपको हतोत्साहित न करने दें
  • अपने निष्कर्ष को आप जितने पैसे मिलते हैं या अपने आस-पास के लोगों की संख्या पर आधार न दें। जो लोग काम करने जा रहे हैं या जो खरीदारी कर रहे हैं, हमेशा सड़क संगीतकारों को रोकने और उनका विचार करने का समय नहीं है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें आपकी आवाज की आवाज़ पसंद नहीं है।
  • भाग 3

    अपनी आवाज़ में सुधार करें
    छवि शीर्षक 625414 11

    Video: पितर प्रसन्न होने का कैसे पता चलेगा ?

    1
    रचनात्मक आलोचना प्राप्त करना सीखें यदि आपके पास गायन के लिए एक अद्भुत आवाज है, तो यह संभव है कि इस समय आप पहले से ही जानते हैं यदि आपके पास यह नहीं है, तो यह भी संभावना है कि आप पहले से ही इसे जानते हैं। लेकिन जैसे ही एक गिटारवादक को एक अजीब काल खेलने के माध्यम से जाना पड़ता है, गायकों को भी उनकी आवाज सुधारने के लिए गायन करने का प्रयास करना पड़ता है। ऐसा कुछ नहीं है जिसके साथ आप जन्म लेते हैं, ऐसा कुछ है जिसे आप समर्पण और अभ्यास के साथ सुधार करना चाहिए।
    • अगर कोई आपको बताता है कि आप गा नहीं सकते हैं, लेकिन आपकी आवाज़ में सुधार करने के लिए आपके पास जुनून है, अपनी आवाज को बेहतर बनाने के लिए अभ्यास करें और प्रयास करें। ध्यान न दें
  • छवि का शीर्षक, अगर आप गाओ गा सकते हैं चरण 5
    2
    अपना आवाज सुधारने के लिए सबक ले लो। किसी व्यक्ति को किराए पर लेने के लिए कि आपको अपनी आवाज़ का उपयोग करने के तरीके के रूप में एक उपकरण के रूप में अपने गायन में बड़ा फर्क पड़े एक विश्वसनीय शिक्षक चुनें जो आपको अपनी क्षमता के बारे में ईमानदार टिप्पणियां दे सकता है।
  • छवि शीर्षक 625414 13
    3

    Video: किसी भी mp3 में सिंगर का आवाज हटाए आसानी से MP3 edit

    बनी हुई है। यदि आप इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि आपके पास गाना करने की एक स्वाभाविक क्षमता नहीं है, लेकिन आप गाते हैं, प्रयास करना जारी रखें। आपका शिक्षक आपकी सबसे मुखर रस्सियों को बनाने में आपकी मदद कर सकता है, जिनके साथ आप पैदा हुए थे। हर कोई जो गायन की खुशी का अनुभव करना चाहता है, वह न सिर्फ उन लोगों को भी हो सकता है जिनके पास प्राकृतिक उपहार है।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप गा सकते हैं चरण 4
    4
    किसी समुदाय के गाना बजानेवालों में शामिल होने का प्रयास करें एक गाना बजानेवालों के भाग के रूप में गायन यह निर्धारित करने का एक शानदार तरीका है कि आपके पास एक अच्छा गायन आवाज है या नहीं। निर्देशक और अन्य गाना बजानेवालों के सदस्य आपकी आवाज़ पर टिप्पणी करेंगे, और यह संभव है कि आप एक व्यावसायिक रिकॉर्डिंग के भाग के रूप में अपनी आवाज सुन सकें।
  • एक अकेले गाने के अवसर लें गाना बजानेवालों निर्देशक आपको अधिक व्यक्तिगत निर्देश देंगे और जब आप गाते हैं तो आपको एक समूह में गायन प्राप्त करने से आपको अधिक टिप्पणियां मिलेंगी।
  • गाना बजानेवालों के निर्देशक से उन तरीकों से बात करें जिनसे आप अपनी गायन क्षमता में सुधार कर सकते हैं। आप निर्देशक को स्पष्ट रूप से पूछ सकते हैं यदि वह सोचता है कि आपके पास गाने के लिए प्रतिभा है।
  • युक्तियाँ

    • मंच आतंक को अपने गायन को बर्बाद मत करो।
    • हमेशा अपनी आवाज के लिए गर्म हो या आप अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं और दिन के लिए गाना नहीं कर सकते हैं!
    • गायन से पहले अपनी आवाज़ नहीं निकालें, जब आप अभ्यास करेंगे
    • आपके लिए सबसे उचित संगीत शैली ढूंढने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, हार्ड रॉक या समकालीन ईसाई संगीत साथ ही, जब आप संगीत लिखते हैं, तो एक नया दृष्टिकोण से सोचने में डर नहींें। याद रखें कि संगीत पर लागू होने वाले नियम केवल संगीत नोट्स का निर्माण कर रहे हैं और शब्द या कुछ प्रकार की ध्वनि का उच्चारण कर रहे हैं।
    • अपनी आवाज़ के अच्छे गुणों को बाहर निकालने के लिए अपना खुद का गीत लिखने की कोशिश करें
    • एक मित्र के साथ गाओ, जिसकी आपकी वोकल रेंज है, ताकि आप गाते हुए जिस तरह से वह गाती हो और जिस तकनीक का उपयोग करता है, उसके बारे में सोच सकें। उन तकनीकों का उपयोग करें और एक आवाज रिकॉर्डर के साथ उन्हें आज़माएं कुछ आवाज रिकॉर्डर विरूपण का कारण बनते हैं और अपनी आवाज़ को भयानक बनाते हैं, एक अच्छी गुणवत्ता का उपयोग करते हैं
    • अपने गायन कौशल को बेहतर बनाने के लिए अपने मुखर रेंज से बाहर के अन्य गाने की कोशिश करें।
    • शुरू करने के लिए एक गीत खोजने की कोशिश करें और फिर दिन और रात का अभ्यास करना शुरू करें फिर वह एक दर्शक या कुछ लोगों के सामने गाते हैं यदि आप शर्मीली हैं, तो आप रिकॉर्डिंग YouTube पर रिकॉर्डिंग अपलोड कर सकते हैं।
    • आप कानप्लगों का इस्तेमाल कर भी गा सकते हैं। उन्हें बहुत अधिक निचोड़ न करें, बस उन्हें पर्याप्त रूप से समायोजित करें ताकि वे कम न हो जाएं या न कि कमजोर पृष्ठभूमि की आवाज सुनें। आप अपने कानों में से किसी एक में अपनी तर्जनी भी रख सकते हैं।
    • लगभग 1 घंटे का अभ्यास करें और आप बेहतर होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com