ekterya.com

गायन करने के लिए एक अच्छी आवाज कैसी है

अधिकांश पेशेवर गायकों को गायन सबक लेना हालांकि, यदि आप सबक नहीं ले सकते हैं या एक पेशेवर गायन प्रशिक्षक तक पहुंच नहीं सकते हैं, तो यह लेख आपको एक अच्छी गायन आवाज विकसित करने में मदद करेगा।

चरणों

बीक कैम स्टेप 17 नामक छवि

Video: सिंगर के जैसे गाने बनाइए अब अपनी आवाज में ?

1
गायन शुरू करने से पहले मुखर रस्सियों आराम करो यदि आपके मुखर तार तनावपूर्ण हैं, तो आप उच्च नोटों को अच्छी तरह से नहीं पहुंच पाएंगे। कहने के बजाय "दो, फिर से, मील", कहने का प्रयास करें "मम ... मम ... मम ..." विभिन्न टन में। कम से कम कुछ मिनट के लिए गर्म हो जाओ
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 5

    Video: किसी भी mp3 में सिंगर का आवाज हटाए आसानी से MP3 edit

    2
    उच्च नोटों को बल न दें जब आपको उच्च नोट तक पहुंचने की ज़रूरत नहीं होती है, तो कड़ी मेहनत न करें, अधिक मांग न करें आराम करो और नियंत्रण बनाए रखने के दौरान अपनी आवाज़ धीरे से बढ़ो। यदि आप आवाज को बल देते हैं, तो आप एक खराब ग्रेड प्राप्त करेंगे।
  • दोपहर के चरण 12 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    3
    पर्याप्त ठंडा पानी पीना (जमे हुए नहीं), या गर्म या गर्म चाय पीना यह सबसे अच्छी बात है कि आप अपनी मुखर रस्सियों के लिए क्या कर सकते हैं क्योंकि इस तरह वे हाइड्रेट और अतिरिक्त बलगम को खत्म करते हैं। आप बर्फ के पानी पीने के लिए है, तो अपने स्वर रज्जू हिला और tensarán.Evita दूध, शीतल पेय और समान पेय उपभोग क्योंकि दूध लैक्टोज और अन्य शर्करा (और चीनी के विकल्प) शीतल पेय अपने गले बनाने कफ जमा होते हैं और बलगम।
  • छवि का प्रयोग करें जिसका प्रयोग आपके डायाफ्राम चरण 2 के अनुसार होता है
    4
    गहराई से सांस लेने का अभ्यास करें। सीने से श्वास लेने के दौरान उत्तेजित और श्वास की कमी के बजाय, अपने डायाफ्राम से लगातार हफ्तों तक सांस लेने के लिए इस्तेमाल होता है। जब आप ठीक से सांस लेते हैं, तो आपका पेट फैलता है और आपकी पसली पिंजरे नहीं।
  • छवि का प्रयोग करें आपका डायाफ्राम चरण 9 का प्रयोग करें
    5
    Phrasing का अभ्यास करें गायन करते समय साँस लेने का सही समय वाक्यांशों के बीच है (एक ही समय में गाए गए शब्दों के समूह) आम लेखन में, वाक्यांश आमतौर पर अल्पविराम या अन्य विराम चिह्नों से अलग होते हैं। हालांकि, गाने के गीतों में स्कोर अनुपस्थित हो सकता है। गायन शुरू करने से पहले, गीत के गीत देखें पहचानें जहां प्राकृतिक पॉज़ या ध्वनि परिवर्तन स्थित हैं जब आप गाते हैं, उन परिवर्तनों के दौरान एक सांस लेते हैं। आपको फ्रेज़िंग या साँस लेने का अभ्यास करना चाहिए ताकि आप बिना परेशान गाने गा सकें, वायु से सांस लेने या भागने के प्रयास कर सकें।
  • एक परिपूर्ण बोलने वाली आवाज विकसित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    6



    रिकॉर्ड करते समय आप गाते हैं अपने आप को रिकॉर्ड करते हुए गाएं, ताकि आप सुन सकें अगर आपकी आवाज़ सुखद या परेशान हो। खुले दिमाग के साथ अपनी आवाज़ सुनें और अपने आप को समझने की कोशिश मत करो कि यह अच्छा लगता है अगर यह वास्तव में ऐसा नहीं है।
  • अपने बैंड के लिए एक दिलचस्प नाम ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    7
    सुधार और प्रयोग गीत के लिए सिंक्रनाइज़ेशन और फ़्रेज़ीज़ को बेहतर अनुकूल बनाएं। विभिन्न नाक और छाती टोन, टिम्ब्रे, लहजे और शैलियों के साथ प्रयोग का निर्धारण करने के लिए उनमें से कौन सबसे अच्छा सूट आपको निर्धारित करता है। जब आप गाते हैं, तो आपसे सुनने के लिए एक अच्छे दोस्त से पूछें ध्यान रखें कि इस व्यक्ति को आपको रचनात्मक और उपयोगी आलोचना प्रदान करनी चाहिए।
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 8
    8
    अन्य लोगों के सामने गायन का अभ्यास करें लोगों को देखकर जब आप गाते हैं, तो पहले अजीब लग सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ आप इसका इस्तेमाल करेंगे। यदि आप अन्य लोगों के सामने गाते समय परेशान हो जाते हैं, तो लोगों के माथे या उनके कंधे पर देखें दर्शकों के सामने यह करने से पहले दर्पण के सामने गायन का अभ्यास करें।
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरस पायर 5
    9
    आलोचना स्वीकार करें अपने दोस्तों या परिवार के सामने गाओ, किसी को भी आप के साथ सहज महसूस करते हैं। आम तौर पर, अपने परिवार उनकी प्रतिक्रियाओं को नरम करने की कोशिश करेंगे और आपको बता नहीं होगा वे वास्तव में क्या लगता है, जबकि यह संभावना है कि अपने सच्चे मित्र अपने विचार अधिक खुले तौर पर और स्वतंत्र रूप से व्यक्त करते हैं। अपने आप पर हंसी तैयार करें
  • 10
    मज़े करो, थोड़ा मुस्कुराकर विश्वास दिखाएं आपके पास शायद एक शानदार सफलता है!
  • इमेट शीर्षक वाला एक सिंगर चरण 10
    11
    लगातार रहें प्रतिभा होने के लिए उपयोगी है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लगातार रहना है! अपनी गान सूची, मुखर तकनीक, लगातार अपनी आवाज और मंच पर उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए काम करें। दर्शकों हाथ मिलाने के लिए "अपने गीत बेचते हैं" करने के लिए सीखने के लिए जारी है (अपने दिल पर हाथ रख देता है, उसके मंदिर पर, आकाश ओर इशारा करते हुए या एक छोटे से चलना जब समय सही है), ईमानदारी दिखा रहा है, में उदासी का एक निशान छोड़े अपने गीत के अनुसार आवाज या हास्य। बस हार न दें
  • युक्तियाँ

    • एक गीत का सहायक संस्करण खोजें, जो आप वाकई अच्छी तरह से गा सकते हैं और अपनी आवाज का मूल्यांकन करने के लिए इसे गा सकते हैं।
    • किसी अन्य व्यक्ति के साथ अपनी आवाज़ की तुलना न करें। अपने स्वर को अनुकूलित करें, लेकिन अपनी आवाज की प्रतिलिपि न करें। उदाहरण के लिए: आपके पसंदीदा पॉप सितारे ज्यादातर मामलों में, उनके संगीत वीडियो की आवाज़ बदल जाती है, परिष्कृत होती है और गहराई या उपस्थिति बढ़ जाती है। उनकी आवाज इतनी अच्छी नहीं है उन्हें सुनें रहते हैं और आप ध्यान देंगे!
    • सुनिश्चित करें कि आप गाना तैयार हैं - दूसरों को ऐसा करने के लिए मजबूर न करें।
    • यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो अपने हाथों को ले जाएँ और एक एनिमेटेड चेहरे को दिखाने के लिए अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करें जो आप अपने गीतों के गीतों के माध्यम से व्यक्त करते हैं। एक गंभीर और अभिव्यक्तिहीन चेहरा न दिखाएं
    • अपनी सुनवाई को विकसित करने का एक अच्छा तरीका पियानो पर नोट खेलकर और अपनी आवाज के साथ कॉपी कर रहा है। यदि आप कम लोगों की तुलना में अधिक आसानी से उच्च नोट्स तक पहुंच सकते हैं, तो अपनी आवाज़ ध्वनि बहुत गंभीर या चिड़चिड़ा बनाये बिना ध्यान से कम टोन का अभ्यास करें।
    • अपनी आवाज को अच्छा बनाने के लिए अपने पेट का उपयोग करें तय करें कि जब आप श्वास लेते हैं, जिसमें पेट से गहरा साँस लेने के लिए "डायाफ्राम से गायें"। इसका कारण यह है कि आपको अपनी श्वास को नियंत्रित करके ध्वनि और मात्रा को नियंत्रित करने का तरीका चुनना होगा।
    • हमेशा अपनी पीठ को सीधा रखें ताकि आपके फेफड़े हवा में उग सकें और निकालें। इस तरह, नोटों को रखने के लिए आप पर्याप्त मात्रा में हवा में प्रवेश कर सकते हैं और फुफ्फुस से बाहर निकल सकते हैं। हालांकि, अपनी पीठ को बहुत सीधे न रखें ताकि यह कठोर, कठोर या यांत्रिक हो। अपने आप को झुकाव वाले कंधों से न दिखाएं और न ही मोड़ें। अपनी पीठ पर झूठ ताकि आप एक उचित सीधे मुद्रा है
    • तीस मिनट के लिए सप्ताह में कम से कम पांच बार अभ्यास करें। हालांकि, बहुत जोर से या बहुत लंबे समय तक गाना नहीं है इसके अलावा, हमेशा बहुत से पानी पीते हैं (श्लेष्म कम करते हैं, नींबू चूसना नहीं, या शराब पीते हैं)
    • गहरी साँस लेने की तकनीक विकसित करने के लिए तैरना या जॉगिंग के दौरान गाओ।

    चेतावनी

    Video: DESTROY YOUR VOICE in 5 easy steps! | Singing habits to AVOID | #DrDan
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com