ekterya.com

आपकी कहानी में मौतें कैसे बनें

मौत यह मजेदार विषय नहीं है और इसके बारे में लिखना मुश्किल हो सकता है। अक्सर, कथा कहानियों में, जब एक चरित्र मर जाता है, दूसरों को कुछ `भूल भुलाने वाला शोक` विधि कहते हैं। यह तब होता है जब थोड़ी देर के लिए, वर्ण बहुत मृत्यु से प्रभावित होते हैं और फिर इसे पूरी तरह से भूल जाते हैं यह एक "कैसे" यह आपको एक पेशेवर की तरह `विस्मरण शोक` की पद्धति को संभालने में मदद करेगा।

चरणों

छवि को शीर्षक बनाएँ अपनी मौत में अपनी कहानी सीम रिएलि चरण 1
1
चुनें कि कौन सा वर्ण या वर्ण आप मरना चाहते हैं उन्हें `भाग्य` वर्ण कहा जाता है भाग्य के सबसे अधिक लगातार पात्र विरोधी, सह-विरोधी और कथित हैं। उदाहरण के लिए, उपन्यास `ए ब्रिज टू टेराबिथिया` में, लेस्ली, दो कथित व्यक्तियों में से एक, मर जाता है। डोरियन ग्रे (`दोरियन ग्रे का चित्र`) भी एक भाग्य चरित्र का एक उदाहरण है। एक से अधिक वर्ण को मारने के लिए डरो मत कई लोग एक ही कहानी या श्रृंखला में मर सकते हैं। एक ऐसे चरित्र को चुनें जो पाठक अनुमान लगाएंगे कभी मरना नहीं होगा। इससे रहस्य और सबसे संवेदनशील पाठकों को उत्पन्न किया जा सकता है कि चरित्र के शौकीन हो सकते हैं भी रो सकता है (जो एक अच्छी बात है, क्योंकि इसका मतलब है कि वे लेखक का नाम याद करेंगे, वह आप हैं, और वे आपके द्वारा प्रकाशित अन्य पुस्तकों को पढ़ना चाहते हैं)। यह सही पल चुनना महत्वपूर्ण है भाग्य का चरित्र इतिहास के निर्णायक क्षण में मरना चाहिए, पूरी साजिश को प्रभावित करना और अन्य पात्रों की योजनाओं को भी शामिल करना चाहिए। सबसे सामान्य बात यह है कि अक्षर कहानी के अंत की ओर मर जाते हैं।
  • Video: गुजरात दंगे की पीड़िता बिलकीस बानो की दर्दनाक कहानी/EXCLUSIVE INTERVIEW OF BILKIS BANO

    छवि बनाना शीर्षक में अपनी कहानी बनाओ वास्तविक चरण 2
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार एक चरित्र मरना चाहते हैं यह बुनियादी है क्योंकि यह पूरी साजिश को भी प्रभावित कर सकता है। हो सकता है कि एक और चरित्र अकस्मात लक्ष्य चरित्र को मारता है। शायद उसने आत्महत्या कर ली रचनात्मक रहें और मौत की सामान्य पद्धति के साथ उन सभी को न मारें, जैसे कार दुर्घटनाएं ये बहुत ही उम्मीद के मुताबिक हैं और पाठकों को ऊब जाते हैं यदि वे अनुमान लगाते हैं कि एक चरित्र मर जाएगा। अगर एक व्यक्ति को मारने वाला है, सावधानी से चुनें कि हत्यारा कौन है, क्योंकि यह मृत्यु का एक सामान्य तरीका है
  • मेक डेथ्स इन आपकी स्टोरी सीम रिअल चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: नारद जी ने भगवान बनने की इच्छा जाहिर की - Bramha Vishnu Aur Mahesh Episode - 36

    कहानी का पहला मसौदा लिखें जल्दी मत करो और तनाव मत करो यह आपका पहला मसौदा है, इसलिए आप गलतियां कर सकते हैं और फिर से सब कुछ फिर से लिख सकते हैं।
  • Video: ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग की कहानी | Omkareshwar Jyotirling Full Story | Love Zindagi




    छवि बनाने के लिए शीर्षक बनाएँ मौतें आपकी कहानी सेम रिअल चरण 4
    4
    अपने आप को अन्य पात्रों के जूते में रखो। अब से, अन्य पात्रों को बाकी की कहानी के लिए दुखी होगा कल्पना करने का प्रयास करें कि यह चरित्र आपका सबसे अच्छा दोस्त, आपके पिता, आपके भाई, एक चचेरे भाई या आपके प्रिय व्यक्ति (ध्यान दें: यदि आप ऐसा करते हैं तो आप रोते हैं, जो अच्छा है)। आप कैसा महसूस करेंगे? दु: खी? ¿गुस्सा? भयभीत? याद रखें, कोई भी व्यक्ति जो उन्हें प्यार करता है, यहां तक ​​कि सबसे हर्षित पात्रों को खोने के बाद खुश नहीं हो सकता।
  • मक डेथ्स इन आपकी स्टोरी सीम रिअल चरण 5 में शीर्षक वाली छवि
    5
    कहानी संपादित करें, जिसे परिष्करण स्पर्श भी कहा जाता है कहानी की जांच करें सुनिश्चित करें कि पिछली सभी घटनाओं में लक्ष्य चरित्र की मृत्यु हो जाती है (जब तक उनकी मृत्यु अप्रत्याशित नहीं होती) मृत्यु के बाद, प्रत्येक चरित्र अलग तरह से प्रतिक्रिया करेगा। स्वभाविक वर्ण संभवतः क्रुद्ध हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह मुख्य पात्रों में से एक है, तो सुनिश्चित करें कि उनकी मृत्यु का साजिश या नायक पर बहुत बड़ा प्रभाव है। हैरी पॉटर में, सिरीस ब्लैक की मौत बहुत महत्वपूर्ण थी क्योंकि यह हैरी के माता-पिता के साथ निकटतम लिंक था, साथ ही डर्सले हाउस को छोड़ने का उनका एकमात्र विकल्प था। यह भी बहुत ही चौंकाने वाला था क्योंकि उन्होंने कभी अपनी आजादी हासिल नहीं की।
    • इसके बारे में इस तरह सोचें: वह व्यक्ति हमेशा के लिए चला जाता है यह वापस कभी नहीं आएगा
    • फिल्में देखें या बहुत दुखी किताबें पढ़िए, खासकर उन पात्रों में जहां अक्षर मरते हैं
    • एक बड़ी त्रासदी के लिए, अंत में एक साथ मिलकर कथनों में से एक को मार डालें। के बारे में सोचो मौलिन रूज या सिल्वरस्ट्रीम में और योद्धा बिल्लियों की ग्रेथीप्रीप।
    • एक पालतू या किसी के बारे में सोचो जिसे आप प्यार करते हैं कि आप खो गए आपने कैसे प्रतिक्रिया दी? कुछ लोग यह भी भूल सकते हैं कि अगले दिन उनके प्रियजनों की मृत्यु हो गई है।
    • प्रभाव `नहीं! वह सिर्फ मर गया `, मृत्यु के रूप में संभव के रूप में क्रूर का उपयोग करता है जब पाठक को कम से कम यह अपेक्षा करता है यह पाठक को आश्चर्यचकित करता है और उन्हें पता चलता है कि मौत के बाद कहानी का नतीजा क्या है, पढ़ने के लिए उन्हें जारी रखना चाहते हैं।
    • अपने विकास के बीच में एक चरित्र को ख़त्म करना पाठक पर बहुत प्रभाव डाल सकता है, जब तक कि पाठकों को इसके साथ संलग्न होने के लिए पर्याप्त रूप से विकसित किया गया हो।

    Video: 36 साल पहले ऐसा क्या हुआ जो इस नेता ने पकड़ लिया था गवर्नर का गिरेबां #KissaAajtak

    चेतावनी

    • जब तक यह साजिश का एक बिल्कुल महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं है, यह एक मृत चरित्र को पुनर्जीवित करने से बचा जाता है या अंत में यह वास्तव में मृत नहीं है यह मैरी सू (खामियों के बिना एक आदर्श चरित्र) की तरह दिख सकता है या यह स्पष्ट या अनावश्यक हो सकता है।
    • वहां वर्ण होना चाहिए कि रीडर वास्तव में मरना नहीं चाहता है उन पात्रों को अक्सर न मारें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com