ekterya.com

कैसे अपनी डिस्क सीडी में स्थानांतरित करने के लिए

कौन विनाइल रिकॉर्ड पसंद नहीं है? एक निश्चित उम्र के लोग कुछ सहेजे गए हैं। Vinyl रिकॉर्ड एक महान ध्वनि की गुणवत्ता है और बहुत टिकाऊ हैं - हालांकि, वे बहुत पोर्टेबल नहीं हैं शायद आप 30 किलो लोड नहीं करना चाहते पार्टी के रिकॉर्ड के लिए और आप उन्हें कार में या तो नहीं सुन सकते हैं सौभाग्य से, आप अपनी डिस्क को सीडी पर रिकॉर्ड करके इसका समाधान कर सकते हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन यह करने योग्य है, आप जहां भी चाहें वहां अपने पसंदीदा संगीत को सुन सकते हैं।

चरणों

सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
अपने कंप्यूटर पर एक रिकॉर्डिंग और संपादन प्रोग्राम स्थापित करें अधिकांश कंप्यूटरों पर आने वाले मानक ध्वनि के लिए रिकॉर्डिंग एप्लिकेशन में आपके हार्ड ड्राइव पर एल.पी. जला नहीं सकता है। हालांकि, ऑडियो रिकॉर्डिंग कार्यक्रमों की एक विस्तृत विविधता ऑनलाइन है, जो कि बहुत महंगा पेशेवर संपादन सॉफ्टवेयर है। जाहिर है कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर काम करते हैं और कुछ में अधिक सुविधाएँ हैं - लेकिन, जो आपको आम तौर पर आवश्यकता होती है वह एक प्रोग्राम है जो फाइल को सीधे हार्ड डिस्क पर लिखता है और इससे आपको रिकॉर्ड किए गए फ़ाइलों पर कुछ न्यूनतम संपादन कार्य करने की अनुमति मिलती है संपादन और रिकॉर्डिंग संकुल की अधिक गहन चर्चा के लिए संशोधनों सहित, बाह्य लिंक-विशेष रूप से, क्लाइव बैकम पेज-सूचीबद्ध किए गए लेख के अंत में देखें।
  • सीडी में अपनी रिकॉर्ड्स बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि आपको प्राथमिकता की आवश्यकता है। कंप्यूटर के अंदर रिकॉर्ड करने के लिए आपको अपने टर्नटेबल की ध्वनि को बढ़ाना और बराबर करना होगा। अगर टर्नटेबल के पास प्रीमप है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर के साउंड कार्ड से कनेक्ट करने में सक्षम हो सकते हैं। यदि नहीं, तो टर्नटेबल को एक स्टीरियो से कनेक्ट करें और अपने कंप्यूटर के साउंड कार्ड से प्री-प्रॉडल आउटपुट कनेक्ट करें या प्रीमप खरीदें - आप इसे किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑडियो या कंप्यूटर स्टोर पर ले लें - प्रीपेम्प खरीदें "आरआईएए समसालन" के साथ अधिमानतः, क्योंकि 1 9 50 के बाद एलपी के बाद इस मानक का इस्तेमाल किया जाता है।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 3 छवि
    3
    आवश्यक केबलों और कन्वर्टर्स को टर्नटेबल, स्टीरियो, प्रीमाप्लिफायर को साउंड कार्ड से कनेक्ट करने के लिए मिलता है। सभी घटकों को जोड़ने के लिए आपको मानक आरसीए केबलों की आवश्यकता होगी। अपने ध्वनि कार्ड, टर्नटेबल, प्रीमप और स्टीरियो पर आपके पास इनपुट और आउटपुट कनेक्टर के प्रकार के आधार पर, आपको कन्वर्टर की आवश्यकता हो सकती है ताकि प्रत्येक घटक को अगले से कनेक्ट कर सकें। विशेष केबल और कन्वर्टर्स किसी भी इलेक्ट्रॉनिक या ऑडियो स्टोर पर उपलब्ध हैं। अगर आपको पता नहीं है कि आपको क्या चाहिए, तो बस उपकरण को स्टोर पर ले लें ताकि वे आपको वहां सलाह दे सकें। ज्यादातर मामलों में, आप पहले से ही एक टर्नटेबल अपने स्टीरियो से जुड़ा है, तो आप सिर्फ एक अतिरिक्त केबल, जो बहुत ही कंप्यूटर से कनेक्ट करने आरसीए स्टीरियो करने के लिए 3.5 मिमी से स्थानांतरित करने के लिए किफायती है की आवश्यकता होगी। वैकल्पिक रूप से, आप स्टीरियो के माध्यम से अपने कंप्यूटर से संगीत सुनने के लिए इस कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 4 छवि
    4
    सभी घटकों से कनेक्ट करें यदि आप एक पूर्व-प्रवर्धक उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो आप अपने साउंड कार्ड पर कनेक्ट करने के लिए "उत्पादन हैंडसेट, हेडसेट, या" ऑडियो आउटपुट / ऑडियो बाहर "टर्नटेबल या स्टीरियो इनपुट या कनेक्टर" लाइन इनपुट / पंक्ति में "की जरूरत है । लेकिन अगर आप एक पूर्व amp है, आपके कंप्यूटर में साउंड कार्ड के "इनपुट लाइन" से "लाइन इनपुट" रिकार्ड प्लेयर के लिए पूर्व एम्पलीफायर और पूर्व-प्रवर्धक की "ऑडियो बाहर" कनेक्ट।
  • सीडी में अपना रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 5 छवि
    5
    एल.पी. को साफ करें जाहिर है एक साफ एल.पी. गंदा से बेहतर लग रहा है और यदि आप इसे रिकॉर्ड करने जा रहे हैं, तो आप जितना संभव हो उतना छोटा शोर करना चाहते हैं। वहाँ पेशेवर सफाई मशीन हैं, लेकिन वे महंगे और मुश्किल हैं खोजने के लिए। आप समान परिणाम प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप उन्हें साफ सफाई से साफ करते हैं और उन्हें वैक्यूम क्लीनर के साथ सूखाते हैं आप उन्हें डिशवॉशर में धो सकते हैं या ब्रश या ब्रश का उपयोग कर सकते हैं जो विशेष रूप से धूल से साफ सतहों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसे बहुत सावधानी से देखें, यहां सूचीबद्ध कुछ युक्तियां और चेतावनियां हैं - इसके अतिरिक्त, अधिक जानकारी के लिए बाहरी लिंक देखें।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 6 चित्र
    6
    इनपुट रिकॉर्डिंग की मात्रा का चयन करें। आप स्टीरियो में या रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर के माध्यम से सिग्नल के इनपुट स्तर को समायोजित कर सकते हैं, हालांकि मुहाना के आउटपुट के "लाइन" आमतौर पर एक वॉल्यूम पर सेट होते हैं। यदि ऐसा मामला है, तो इसे पीसी के साथ समायोजित किया जा सकता है। यदि आप इसे मजबूत करने के लिए चाहते हैं, तो प्रति मूल डिस्क की तुलना में ज़ोर लग जाएगा हालांकि, यह इतना अधिक नहीं होना चाहिए, यदि स्तर 0 डीबी पर सेट है, ध्वनि विकृत हो जाएगी, इसलिए आपको इसे नीचे रखना चाहिए। इष्टतम मात्रा खोजने की कोशिश करें, कुछ सॉफ़्टवेयर यह निर्धारित करते हैं कि जब आप डिस्क को स्पर्श करते हैं, अन्यथा, आपको उत्कीर्ण परीक्षण करना चाहिए। इसे -3 डीबी तक सेट करें
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्षक शीर्षक छवि 7 चरण



    7
    एक परीक्षा लें सब कुछ काम करने के लिए रखो और सॉफ्टवेयर में "रिकॉर्ड" बटन दबाकर, बस एक मिनट की रिकॉर्डिंग आप ऑडियो दर्ज की गई और आवश्यक समायोजन करने सत्यापित करके अपने कंप्यूटर पर संगीत रिकॉर्ड करता है, हो सकता है आप यह सुनिश्चित करें कि कोई नाचना पूरे डिस्क खेलना चाहते हैं सुई।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स को बदलें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    रिकॉर्डिंग। एल.पी. शुरू करने से पहले सॉफ्टवेयर में "रिकार्ड" बटन दबाएं। पूरे एलपी, दोनों पक्षों को खेलते हैं और रिकॉर्डिंग को तब तक रोक दें जब तक डिस्क खत्म नहीं हो जाती। आप एक बार समाप्त होने पर चुप्पी की अवधि में कटौती कर सकते हैं सॉफ्टवेयर स्वचालित रूप से भागों को साजिश कर सकता है, यदि आप नहीं करते हैं, चिंता न करें।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 9 चित्र
    9
    रिकॉर्डिंग को संपादित करें अगर डिस्क अच्छी तरह से संरक्षित है और आपका रिकॉर्डिंग उपकरण काफी अच्छा है, तो आपको बहुत कुछ करने की आवश्यकता नहीं होगी आप संभवत: एक बार समाप्त होने पर चुप्पी की अवधि में कटौती करना चाहते हैं और आप अपनी सीडी के टुकड़ों को भी आकर्षित करना चाहेंगे। सॉफ्टवेयर की गुणवत्ता के आधार पर, आप संगीत के प्रेरित शोर को समाप्त कर सकते हैं और मात्रा को स्थिर कर सकते हैं, आपको क्या करना है, यह कार्यक्रम का एक कार्य है।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 10 छवि
    10
    टुकड़ों को व्यवस्थित करें और उन्हें सीडी-आर पर रिकॉर्ड करें पिछली प्रक्रिया में उसी तरह, सीडी को जलाने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग किया जाता है।
  • सीडी में अपने रिकॉर्ड्स बदलें शीर्ष 11 छवि
    11

    Video: Stanley Meyer Ionization Voltrolysis Main Stream Science Saying it works

    स्टीरियो में सीडी रखें और संगीत का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • रिकॉर्ड करने और संपादित करने के लिए एक ऐप्लिकेशन का उपयोग करना शायद आसान होता है, लेकिन आप दो या तीन कार्यक्रमों का उपयोग कर सकते हैं: एक रिकॉर्ड करने के लिए, दूसरा WAV को संपादित करने के लिए और तीसरे को सीडी को नारो के रूप में जलाने के लिए। कुछ उत्कृष्ट अनुप्रयोग हैं: गोल्डवेव, वेव मरम्मत, पाल्डेर्बिट्स, ऑडेसिटी (मुफ्त सॉफ़्टवेयर और कई वांछनीय विशेषताओं वाला ओपन सोर्स) और विनीलस्ट्यूडियो
    • आप वाक्यांश "ऑडियो रिकॉर्डर" के साथ एक खोज इंजन के साथ भी खोज सकते हैं और यह आपको कार्यक्रमों की एक बड़ी सूची देगा, जहां आप पहले ही उल्लेख किए गए लोगों को ढूंढ सकते हैं और बहुत अधिक लागत या परीक्षण के बिना कुछ
    • यदि आपके पास लैपटॉप है, तो यह ध्वनि कार्ड के उपयोग का समर्थन नहीं कर सकता है। इस मामले में, यूएसबी इंटरफेस के साथ एक ऑडियो डिवाइस का उपयोग करें बस सब कुछ की तरह, कई गुण हैं, खरीदने से पहले जांच करें।
    • सीडी-रुपये ऐसे हैं जो देखो और vinyl की तरह लग रहा है, जो बहुत महंगा नहीं हैं।
    • अगर आपको सीडी की ज़रूरत नहीं है और आप अपने संगीत को एमपी 3 में स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो आप सॉफ़्टवेयर के आधार पर अपनी अंतिम रिकॉर्डिंग सीधे एमपी 3 के रूप में सहेज सकते हैं, और रिकॉर्डिंग या प्रतिलिपि प्रक्रिया को छोड़ सकते हैं। वही अन्य प्रारूपों जैसे ओग और वोर्बिस के साथ किया जा सकता है
    • यदि आपके पास अभी भी एक अच्छी रिकॉर्डिंग सिस्टम नहीं है और केवल कुछ एल.पी. रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो एक और विकल्प सीडी खरीदना है, तो आपको आश्चर्य होगा कि सीडी पर कितने पुराने एलपी उपलब्ध हैं। जब तक आपके पास कोई vinyl रिकॉर्ड या एल.पी. का संग्रह नहीं होता है जिसे आप सीडी पर नहीं खोज सकते हैं, तो शायद यह आपके लिए अपने एलपी के रिकॉर्ड करने के लिए इतना समय और पैसा निवेश करने का मतलब नहीं हो।
    • यदि आप एक रिकॉर्डर या सीडी आरडब्ल्यू बर्नर प्राप्त करते हैं, तो आप कंप्यूटर और साउंड कार्ड के उपयोग को छोड़ सकते हैं यह सीधे स्टीरियो से जोड़ता है, तो आप टेप रिकॉर्डिंग के रूप में आसानी से अपने एलपी को रिकॉर्ड कर सकते हैं। यदि आप संगीत को संपादित करना चाहते हैं, तो सीडी को कंप्यूटर में फाइलों में स्थानांतरित करने के लिए, आपके पास सभी उपयुक्त सेटिंग्स वाले संपादन सॉफ़्टवेयर के साथ, और अपने कंप्यूटर के सीडी की रिकॉर्डर या बर्नर का उपयोग करके एक नया सीडी रिकॉर्ड पर रखें।
    • सही रिकॉर्ड प्लेयर प्राप्त करें यदि आपके पास एल.पी. का संग्रह है, तो आपको टर्नटेबल की आवश्यकता होगी याद रखें कि रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता एलपी की भूमिका निभाने वाले उपकरणों के लिए आनुपातिक है।
    • उपयुक्त ध्वनि कार्ड प्राप्त करें आपको एक पेशेवर की जरूरत नहीं है, लेकिन मूल लोग बहुत गरीब हैं, खासकर उन लोगों के साथ "माइक / माइक इन", जो प्यारा है और स्टीरियो अवधारणा को खंडित करता है।
    • आप एक नि: शुल्क कार्यक्रम का उपयोग करते हैं, यह एमपी 3 या WAV प्रारूप जला सकता है, लेकिन यदि आप Microsoft से एक का उपयोग, यह के रूप में Windows मीडिया फ़ाइलें है, जो सभी के लिए MP4 iTunes का उपयोग करके या Windows के साथ सीडी के लिए प्रत्यक्ष रिकॉर्डिंग में बदल सकते हैं दर्ज की गई है मीडिया प्लेयर एमपी 3 और विंडोज मीडिया प्रारूप अपूर्ण स्वरूप हैं जहां कुछ डेटा को त्याग दिया जाता है। बिना किसी संपीड़न के एआईएफएफ या डब्लूएवी के रूप में उन्हें सुरक्षित रखें एआइएफएफ MacOS और Windows WAV के लिए मानक प्रारूप है, लेकिन वे एक दूसरे के साथ संगत कर रहे हैं और एक अच्छी गुणवत्ता प्रदान करते हैं जब उच्च नमूना दर और बिट चौड़ाई, और प्रति सेकंड 44.1k नमूने, और नमूना प्रति 16 बिट रिकॉर्डिंग । ये असंपीड़ित प्रारूप बड़ी फ़ाइलों को उत्पन्न करते हैं, लेकिन आप उन्हें संपादित कर सकते हैं और उन्हें एक सीडी में सहेज कर उन्हें हटा सकते हैं।
    • जब आप संपादित करते हैं, तब तक सॉफ़्टवेयर के साथ खेलने के लिए बेझिझक महसूस करें कि शोर में कमी और समकारी उपकरण लागू करने तक, जब तक आप चाहते हैं कि आप ध्वनि प्राप्त न करें। यह आम तौर पर मुकदमा और त्रुटि है, इसलिए हमेशा एक मूल प्रति रखें और संपादित लोगों का नाम बदलें। तो, अगर आप इसे संपादित करते हैं तो आप ध्वनि की गुणवत्ता खो देते हैं, तो आप हमेशा मूल पर लौट सकते हैं और एल.पी. पुनः रिकॉर्ड किए बिना फिर से शुरू कर सकते हैं।
    • कुछ संपादन और रिकॉर्डिंग प्रोग्राम आपको ऑडियो की रिकॉर्डिंग गति को बदलने की अनुमति देते हैं। 33 आरपीएम पर रिकॉर्डिंग, 45 आरपीएम पर या 78 आरपीएम पर भी आपको रिकॉर्डिंग समय को बचाने में मदद मिलेगी। आपके उपकरण और चयनित पैरामीटरों के आधार पर, यह कम हो सकता है - फिर यह विधि आमतौर पर विशेष परिस्थितियों में ही उपयोग की जाती है जैसे टर्नटेबल रिकॉर्डिंग के लिए सही गति पर नहीं खेल सकते।

    चेतावनी

    • टर्नटेबल्स कंपन के प्रति बहुत संवेदनशील हैं I हो सकता है कि यह सुई को नहीं छूएगा, लेकिन यह ध्वनि की गुणवत्ता को प्रभावित करेगा, जब आप रिकॉर्ड करते हैं, तो आपके रिकॉर्डिंग को बदलने वाले किसी भी आंदोलन से बचें।
    • चरम देखभाल जब आप एल.पी. साफ करते हैं एल.पी. काफी प्रतिरोधी होते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि छोटे से उधेड़ने का कारण शोर या दस्तक होता है, और एक बार क्षतिग्रस्त हो जाती है, यह मरम्मत करना मुश्किल या असंभव होगा। अगर आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि यह कैसे करना है, तो एक रिकॉर्ड स्टोर से सलाह लीजिए या इंटरनेट पर जानकारी ढूंढें।
    • अपने कंप्यूटर के साउंड कार्ड को अपने स्टीरियो के स्पीकर आउटपुट (स्पीकर आउटपुट) से कनेक्ट न करें। यह बहुत मजबूत है और कार्ड को गंभीरता से नुकसान पहुंचा सकता है।
    • उनके बीच संबंध बनाने से पहले कंप्यूटर और स्टीरियो बंद करें ध्वनि कार्ड किसी भी डाउनलोड के प्रति बहुत संवेदनशील है और क्षतिग्रस्त हो सकता है।
    • डिवाइस स्थापित करने के बाद आपको सीपीयू खोलने और कैबिनेट बंद करने से पहले, डिवाइस को स्थापित करने की आवश्यकता है, उचित सावधानी बरतें, कंप्यूटर बंद करें और "ठंडा हो" करें, किसी भी धातु के भाग को छूने पर अपने आप को जमीन बनाएं। अपने उपकरणों के हार्डवेयर के साथ किसी भी आपरेशन करने से पहले अपनी जानकारी का बैकअप लें, जानकारी को स्मृति में सहेजें या उसे मेल से या बस "ड्राफ्ट के रूप में सहेजा गया" विकल्प के साथ भेजें

    Video: Nassim Haramein 2015 - The Connected Universe

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपका पसंदीदा विनाइल रिकॉर्ड
    • टर्नटेबल (टर्नटेबल)
    • साउंड कार्ड या यूएसबी ऑडियो डिवाइस वाला पीसी "लाइन इन" के साथ
    • केबल्स और / या कनवर्टर को पीसी से टर्नटेबल या प्रीमाप्लिफायर में जोड़ने के लिए।
    • प्री एम्पलीफायर या स्टीरियो
    • ऑडियो संपादन और रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर
    • कम से कम 700 एमबी की मुफ्त हार्ड डिस्क
    • सीडी बर्नर या बर्नर
    • रिक्त सीडी-आर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com