ekterya.com

धातु संगीत की सराहना करने के लिए

भारी धातु संगीत का सबसे विविध शैलियों में से एक है जो वर्तमान में मज़ा आया है। हालांकि कई लोग इसे अनदेखा करते हैं, धातु के वातावरण में विभिन्न शैलियों और उप-शख्सियों की एक अंतहीन श्रृंखला होती है। ये धातु के संगीत के स्पेक्ट्रम का प्रभाव लेते हैं और किसी तरह इसे शामिल करते हैं। यह सभी के लिए है कि दो प्रकार के "मेटलहेड्स" हो सकते हैं (जैसा कि वे मेटल प्रशंसकों के लिए ज्ञात हैं) वैध हैं जो एक ही बैंड को नहीं सुनते हैं। दुनिया भर के लाखों धर्मार्थ धातु के हैं और जब भी वे हर तरह से अलग हो सकते हैं, आम में एकमात्र कारक है जो भारी धातु के संगीत और इस संस्कृति के प्रति वफादार समर्पण के लिए हैं। किसी भी व्यक्ति को कई विकल्प मिल सकते हैं, जो कि उनके व्यक्तिगत स्वाद के अनुरूप हों, जब तक कि उनके पास संगीत के लिए प्रशंसा होती है और जो चुनौतीपूर्ण है, और सही बैंडों को खोजने के लिए धैर्य है।

चरणों

इमेज शीर्षक से प्रशंसापत्र धातु संगीत चरण 1
1
धातु के बारे में पिछले पूर्वाग्रहों को समाप्त करें यह शैली लड़कों के एक समूह के बारे में नहीं है, जो शोर करता है, अपमानजनक चीखता है और शैतान की पूजा करता है। इसके विपरीत, यह मधुर और सुंदर, संगीतकारों से बहुत ही जटिल और तकनीकी मांग होने के अलावा है। उनमें से कई ने वर्षों से अपने उपकरणों को खेला है और पेशेवर प्रशिक्षण दिया है। इसी तरह, वे अक्सर उच्च क्षमता के स्तर पर छू सकते हैं। इन संगीतकारों में से कई इस तरह के शास्त्रीय संगीत, जैज, लोक और ओपेरा के रूप में अन्य शैलियों से प्रभावित करती है शामिल। इसके अलावा, मेटल बैंड हमेशा अपने संगीत लिखने, माधुर्य, सद्भाव, ताल, उनके गानों के बोल, आदि सहित यह सब झूठी और गढ़ी हुई भावना की तुलना में संगीत वास्तविक है जो सबसे लोकप्रिय संगीत बैंड देता है। क्यों धातु एक और लोकप्रिय रॉक शैली है कि रेडियो आवृत्ति पर सुना जा करना है तुलना में अधिक आक्रामक और तीव्र होती है। इसी तरह, गीत (के बजाय उन्हें बढ़ावा देने के लिए, लेकिन एक सामाजिक आलोचक के रूप में ही) इस तरह के युद्ध और हिंसा के रूप में अक्सर सबसे विवादास्पद मुद्दों को छुआ। अन्य बैंड ऐसी कल्पना, व्यसन, इतिहास, धर्म, राजनीति, साहित्य, दर्शन, रिश्ते, सुखवाद या मौत के रूप में विषयों के बारे में लिख सकते हैं। गीत के साथ बैंड अक्सर अधिक चरम गीत कभी कभी बहाना है कि उनके गीत आलोचना या आघात के रूप में लिया जाता है और ज्यादातर मामलों में गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए। इसके अलावा, एक धातु बैंड में उपकरणों के सामान्य सेट एक या दो इलेक्ट्रिक गिटार, बास, ड्रम, गीत और कभी कभी एक पियानो है, लेकिन केवल इन तक सीमित नहीं है। कुछ बैंड अतिरिक्त उपकरणों को शामिल, कभी कभी एक सिंफ़नी ध्वनि या अन्य असामान्य नव-विचारक परिप्रेक्ष्य हासिल करने के लिए इस्तेमाल किया उपकरणों के लिए चुनते हैं। इसी प्रकार, कभी-कभी गायक भी एक उपकरण के रूप में कार्य करता है। कुछ बैंड अपने सभी संगीत या इनमें से अधिकांश संगीत संगीत के साथ बनाते हैं वोकलिस्ट धातु बैंड उनकी शैली में भिन्नता है, एक multioctava नाटकीय से, के रूप में गायक रोब हेल्फोर्ड बैंड जुडास प्रीस्ट और बैंड आयरन मेडेन की गायक ब्रूस डिकिन्सन मुद्रा यहां तक ​​कि सबसे कर्कश शैली गायक की Lemmy मोटरहेड बैंड और मेटालिका के गायक जेम्स Hetfield, इतने सारे गायकों गुर्राना और मौत धातु और काले धातु भीषण आवाज़ में उच्च चिल्लाती। इसी तरह महिला प्रकोष्ठों की एक बड़ी संख्या है
  • छवि शीर्षक से अनुमोदित धातु संगीत चरण 2
    2
    आप किस संगीत को पसंद करते हैं और किस तरह के धातु की पसंद करें क्या आप तेजी से पुस्तक या धीमी संगीत पसंद करते हैं? क्या आप गिटार को प्रभाव बनाने या धुन बजाकर सुनना चाहते हैं? क्या आप ड्रम को सुनना चाहते हैं? क्या आप गीत के गीत सुनना चाहते हैं? गीतों के गीतों में आप किस प्रकार की थीम तलाश रहे हैं? क्या यह आपको गड़बड़ी के गीतों को सुनने के लिए परेशान करता है या क्या आप चाहते हैं कि उसे धीरे से सुना जाये? या आप किसी को गाते हुए सुनना नहीं चाहते हैं? क्लासिक भारी धातु के साथ शुरू करने की कोशिश करें और फिर कचरा धातु (मेटालिकिका, मेगाडेथ, स्लेयर और एंथ्रेक्स) के चार बड़े लोगों के साथ जारी रखें। इसी तरह, आप मेटालहेड्स के मंचों में सहायता मांग सकते हैं या आप को चुनने के लिए प्रत्येक लिंग का पता लगा सकते हैं। कोई भी धातुकर्म एक शुरुआत करने में मदद करने और अपने ज्ञान को इस एक के साथ साझा करने में प्रसन्न होगा।
  • भारी धातु: विकृत ध्वनियों के साथ गिटार और रॉक की तुलना में अधिक मजबूर होते हैं, इसमें गिटार सोलो भी होते हैं। गायक गुंडे नहीं होते उसी तरह, इसे मूल धातु के रूप में जाना जाता है। इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: आयरन मेडेन, जुडास प्रीस्ट, डियो, मोटरहेड, ब्लैक सबाथ, मुड़ बहन, ओजी ऑजबॉर्न, ग्रिम रीपर, टसेपेल्लिन नेतृत्व में, WASP।
  • धातु कचरा: तेज गति की, गिटार के प्रभाव पर केंद्रित है, गीत अक्सर आक्रामक और मजबूत हैं और गुंडा और धातु के प्रभाव है। गाने के गीत सामाजिक या राजनीतिक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: मेगाडेथ, मेटालिका, स्लेयर, एंथ्रेक्स, नियम, पलायन, Overkill, Kreator, सदोम, गीत और, Sadus, विनाश और Evile।
  • पावर मेटल: मेलोडिक ध्वनि, उच्च गानों, निरंतर ओस्टिनैटस, गिटार और कीबोर्ड के गिटार प्रभाव। गीतों का गीत फंतासी, ड्रेगन, शूरवीर, पौराणिक कथा आदि जैसे विषयों पर ध्यान केंद्रित करता है। इस उपजन के लोकप्रिय बैंड हैं: ब्लाइंड गार्डियन, हैमरफॉल, हेलिन, सोनाता आर्क्टिका, राक्षस जादूगरों, आंग्रा, ड्रैगनफोर्स, आइस्ड अर्थ, द डैम्ड, केमेलॉट, चार्लीड वॉलस ऑफ़ फायर
  • गॉथ मेटल: भारी धातु की शुद्ध आवाज़ लेती है, लेकिन उसके अंधेरे वातावरण और गॉथ रॉक के गीतों के गीत। इस शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: प्रकार हे नकारात्मक, एक पीला घोड़ा नामांकित मौत, गंदगी की पालना, प्रलोभन, मेरे मरने दुल्हन, Graveworm के भीतर, मसीह, पैराडाइज लॉस्ट, कटाटोनिया, Moonspell सड़।
  • गति धातु: बहुत तेजी से ध्वनि जो संगीतकारों की बहुत सारी तकनीक की मांग करती है इस शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: मोरोहेड, दंगा, जूडस प्रीस्ट और स्ट्राइकर।
  • रैप मेटल: रैप और धातु के गुणों को जोड़ती है, और इसकी गुरुत्वाकर्षण। इस उपनगरीय बैंड और लोकप्रिय कलाकार हैं: रेज अगेन्स्ट द द मशीन, फ़िथ नॉर, फोक मॉजो, किड रॉक (बूढ़े)।
  • मौत और कयामत: यह मौत धातु और कयामत धातु को जोड़ती है। इस उपजन के लोकप्रिय बैंड हैं: एस्फाइक्स, ऑटोप्सी, माई डिनिंग ब्राइड, पैराडाइज लॉस्ट।
  • काला मौत धातु: काले धातु के साथ मौत की धातु को जोड़ती है। इस सबवेनरे के लोकप्रिय बैंड हैं: गोचवाहर, बेहेमोथ, पोर्टल।
  • पिटाई और क्रॉसओवर पिटाई: यह आमतौर पर पिटाई धातु है जो बहुत पुराने गुंडा रॉक के समान है। यह कट्टरपंक या थ्रेस मेटल के संयोजन और प्रारंभिक अस्सी के गुंडा द्वारा प्रभावित किया जा सकता है। इस उप-दहेज के लोकप्रिय बैंड हैं: डीआरआई, आत्मघाती प्रत्याशी, मौत के स्टॉर्मट्रोपर्स, पीसी मौत दस्ते।
  • काले धातु: भिन्न होता है, गीत एक जटिल या साधारण रचना है, गिटार एक विकृत ध्वनि, कोई tremolos है, squeaks साथ गाने अक्सर सर्दी माहौल है और गीत धर्म या है सामग्री के खिलाफ हैं बुतपरस्त। मूल बैंड ने और अधिक घातक आवाजों का इस्तेमाल किया था जो कि शैतान का प्रतीक है, बस कटाव की बजाय। इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: सम्राट अमर, तबाही, बरजम, गोर्गोरोथ, Darkthrone, Dimmu Borgir, डार्क अंतिम संस्कार, Xasthur, Bathory, जहर, सेल्टिक फ्रॉस्ट, काले एन्विल, मर्दुक, Watain।
  • कयामत की धातु: धीमी ताल, स्पष्ट गीतों या ग्रन्ट्स के साथ। गानों के गीत गीतात्मक और संगीत के रास्ते में निराशा और विनाश जैसी विषयों से निपटते हैं। इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: Candlemass, सेंट वाइटस कैथेड्रल, परेशानी, Witchfinder जनरल, एस्फिक्स, पेंटाग्राम, रेवरेंड विचित्र और Aeturnus एकांत।
  • मौत धातु: तेज गति से, गीतों में एक जटिल और भारी रचना होती है, गाने गहरी बढ़ते हैं दूसरी ओर, गाने के गीत कभी-कभी खूनी होते हैं इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: मौत, मृत्युलेख, कैनीबल, अस्वस्थ Angel, Deicide, entombed, कब्र, क्रिप्टोपसी, ऑटोप्सी, बोल्ट फेंकने वाला, एक चरवाहा, के पास, Necrophagia और घुटन के लिए नौकरी।
  • तकनीकी मौत धातु: अधिक जटिल लयबद्ध पैटर्न का गाने के गीत अक्सर दार्शनिक और काव्यात्मक होते हैं इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: मौत (पिछले सामग्री), निंदक, नास्तिक, ओबस्क्युअर, Necrophagist, नील, Gorguts और फेसलेस।
  • मेरोडिक डेथ मेटल: यह परंपरागत मौत धातु की तुलना में अक्सर धीमी होती है और माधुर्य पर केंद्रित होता है। इसमें पियानो या कीबोर्ड और ध्वनिक गिटार के कुछ हिस्सों की आवाज़ है। इस उप-शैली में लोकप्रिय बैंड हैं: लोथ (बाद में), डार्क प्रशांति, लपटें (मुख्य रूप से वर्ष) में, गेट्स पर, आर्क एनिमी, Amon Amarth, Bodom के बच्चे, Insomnium, नार्थर, छाया पतन (शुरुआत में) यह सब अवशेष (इसकी शुरुआत में), निशान समरूपता और द ब्लैक डाहलिया मर्डर
  • प्रगतिशील धातु: कई बार कुछ सामान्य विशेषताओं, गतिशील विविधताओं और प्रगतिशील रॉक के जटिल व्याख्या के साथ प्रमुख भारी धातु गिटार की भारी ध्वनि को जोड़ती है। उसी तरह, यह अन्य धातु शैलियों (जो कि प्रगतिशील मौत धातु है) के साथ मिलाया जाता है। अक्सर, गाने व्यापक, सैद्धांतिक रूप से जटिल होते हैं या ध्वनिक भागों होते हैं इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: ड्रीम थियेटर, ओपेथ, क्वींसरिशे, द वॉचटॉवर, उपकरण, Meshuggah, सिम्फनी X सैनिटी और एंड्रोमेडा की एज।
  • मेटलकोर: कन्डर पिंक या पोस्टहार्डकोर और चरम धातु को जोड़ती है। रुकावट सामान्य होते हैं और अक्सर तीव्र और मोटे किनारों होते हैं। इस उप-शैली में लोकप्रिय बैंड हैं: Hatebreed, अभिसरण, अखंडता, मैं युद्ध, पार्कवे ड्राइव, किल्स्विच एंगेज हूँ, मैं जुलाई में मरने, टेक्सास निर्धारित करना के रूप में, पृथ्वी संकट, आपका मर चुका है, द्वारा किया, बबूल तनाव, Unearth, एवेंज्ड सेवेनफोल्ड बरी (इसकी शुरुआत में) और रक्त स्राव के माध्यम से
  • मथकोकोर: दुर्लभ समय की विशेषताओं के साथ प्रगतिशील मेटलकोर और इन में लगातार बदलाव के साथ, इसमें बहुत जटिलता है इस उप-दहेज के लोकप्रिय बैंड इस प्रकार हैं: अभिसरण, रक्त को शैतान किया गया है, द डिलिंगर एस्केप प्लान और मैंने एक भालू को एक बार (iwrestledabearonce के रूप में स्टाइलिश) बनाया है।
  • djent: हालांकि शैली नहीं एक, एक तीव्र भावना देने के लिए कीबोर्ड अक्सर chugging ताल गिटार और हाथ की हथेली के साथ मौन के साथ प्रगतिशील मेटल बैंड को दर्शाता है। डीजेन्ट के बैंड उपकरणों की आवाज़ के साथ प्रयोग कर सकते हैं। इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: परिधि, दफ़नाने के बाद, नेताओं और Tesseract के रूप में पशु।
  • सुगंधित धातु का कटोरा: मेटकोरकोर की उप-शैली और मेलोडी मौत धातु के प्रभावों के साथ। गीत ग्रन्ट्स, शार्टिंग और गाने से भिन्न हो सकते हैं। इस उप-दहेज के लोकप्रिय बैंड हैं: त्रिज्या, अगस्त बर्न्स रेड, ऑल दी रिमेंस (हालिया), मैं प्रोम रानी को मार डाला, द डेविल वर्सेस प्राडा एंड बरी कल tomorrow।
  • मृत्यु कन्कोर: मौत धातु और कट्टर को जोड़ती है इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: सभी नष्ट हो जाओगे, तुच्छ चिह्न, आत्महत्या चुप्पी, एक चरवाहा (सामग्री 2005) के लिए नौकरी, शव चेल्सी बनावटी हंसी, महासागर, Emmure, गुलाब क्रिया कर्म और ह्वाइटचैपल बाहर आना।
  • नाली धातु: कचरा के बाद आए, यह कभी कभी कचरा की तुलना में धीमी और लयबद्ध पैटर्न पर केंद्रित है। इस उप-शैली के लोकप्रिय बैंड हैं: पैंटेरा (नब्बे के दशक के बाद से), भगवान, डेविल्ड्रिवर, Exhorder, Sepultura, Hellyeah, मशीन हेड, पांच फिंगर मौत पंच की भेड़ का बच्चा।
  • लोक धातु: पारंपरिक लोक संगीत के साथ भारी धातु को जोड़ती है। इस सबवेनरे के लोकप्रिय बैंड हैं: एन्सेफ़रम, फिनटोल, कॉरपिकलानी, एलुवीती, मूनसेश, टायर।
  • परमाणु धातु: भारी धातु के साथ कई प्रकार के लोकप्रिय संगीत (ग्रंज, हिप हॉप) को जोड़ती है। इस उप-शैली में लोकप्रिय बैंड हैं: कॉर्न, स्लिपनॉट (पहले दो एल्बमों और cacnicón "द्वंद्व"), Otep, Soulfly (शुरुआत में), सेवेंडस्ट, लिंकिन पार्क, लिम्प बिज़किट, डेफ़्टोन्स (नब्बे के दशक में) और डोप।
  • औद्योगिक धातु: इसमें श्वेत शोर, औद्योगिक प्रभाव, विरूपण, भारी बास, किसी न किसी घूंसे, औद्योगिक शोर और कभी-कभी कीबोर्ड की ध्वनि है संक्षेप में, यह धातु के साथ औद्योगिक संगीत का संयोजन है इस उपनगर के लोकप्रिय बैंड हैं: डर फैक्टरी (हालांकि वे कई शैलियों की धातुएं खेलते हैं), नेल्बोम्ब, मंत्रालय (हाल ही में), रमस्टीन, स्टेटिक-एक्स, मर्लिन मैनसन और भूत मशीन।
  • सिम्फोनिक धातु: यह गिटार होने के बजाय सिम्फोनिक वाद्ययंत्र का उपयोग करता है। इस सबवेनरे के लोकप्रिय बैंड हैं: नाइटविश, थियोन, फायर, एपिका और टेम्पटेशन के भीतर।
  • नवशास्त्रीय: शास्त्रीय संगीत द्वारा बहुत कुछ प्रेरित किया, एक साथ भारी धातु और शास्त्रीय संगीत के पैटर्न वह अक्सर गिटार की जटिल व्याख्या पर केंद्रित होता है इस उपजन के लोकप्रिय कलाकार हैं: येंग्वी माल्मस्टीन, रैंडी रोड्स, जेसन बेकर और माइकल एंजेलो बैटियो।
  • वैकल्पिक धातु: आमतौर पर, इसमें धातु शैलियों की असामान्य या अपरंपरागत विशेषताएं हैं। यह उपनगर सबसे बड़ा वैकल्पिक रॉक या धातु के साथ जुड़े वैकल्पिक रॉक के रूप में समझा जाता है। हालांकि, यह आम तौर पर एक धातु है जो अन्य धातु शैलियों की तुलना में अलग गुण है। इस सबवेनरे के लोकप्रिय बैंड हैं: मुद्वयेन, सिस्टम ऑफ़ ए डाउन, टूल, किटी, नंफिंगफॉइस, हेलमेट, डेफटोनस, गॉड्स मैक और फेथ नॉर
  • ग्लैमर धातु: हंसमुख रॉक शैली जो आकर्षक है यह अस्सी के दशक में लोकप्रिय था और हार्ड रॉक या भारी धातु से प्रभावित था। गीतों के गीत मैत्रीपूर्ण थीम खेलते हैं या यौन या रोमांटिक सामग्री होती है इस सबवेनरे के लोकप्रिय बैंड हैं: जहर, चुप दंगा, रट, वारंट, बोन जोवी, चुंबन, डॉकेन, विंगर।
  • Video: AREA 51 MASSIVE CREEPY TUNNEL!!




    अनुस्मारणीय धातु संगीत चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: ¡INCREÍBLE! ENCUENTRO ORO EN EL CAMPO ✅ Babylon Metal Detector

    संगीत सुनें ध्यान न देकर पृष्ठभूमि में इसे मत डालें। धातु के अधिकांश तत्वों की सराहना नहीं की जा सकती है, जब आप इसे सुनते समय ध्यान नहीं देते हैं। प्रत्येक साधन को सुनो, ताल का पालन करने और गाने सुनने की कोशिश करें। अगर आप उन्हें समझ नहीं सकते हैं, तो एल्बम ब्रोशर में गीतों के गीत देखें या ऑनलाइन खोज करें उसी तरह, गाने को कई बार सुनें सबसे जटिल उप-संन्यासी के एल्बम अक्सर आपको उन्हें समझने के लिए सुनने की ज़रूरत होती है और जितनी अधिक आप सुनते हैं, उतनी ही आप उनमें से अधिक परतें प्रकट करेंगे। सामान्य तौर पर, धातु में पॉप या रॉक की तरह तालमेल या आकर्षक स्वर नहीं होता है हार न दें यदि आपका पहला छाप अच्छा नहीं है समय के साथ, आप धातु की सराहना करेंगे या अन्यथा, अन्य बैंड को सुनने की कोशिश करेंगे। धातु इतनी विविधतापूर्ण है कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए कम से कम एक उपजन है
  • इमेज शीर्षक से प्रशंसापत्र धातु संगीत चरण 4
    4
    एक धातु शो पर जाएं या एक प्रस्तुति देखें, भले ही यह सिर्फ ऑनलाइन हो। चिंता न करें, आप संगीत में शामिल विद्रोहों में शामिल नहीं होंगे, जब तक आप एक को दर्ज नहीं करते। यदि आपको कोई शो में जाने के लिए दिलचस्प नहीं लगता है, तो कम से कम वीडियो ऑनलाइन देखें एक बैंड को देखने और देखकर कि प्रत्येक सदस्य अपने उपकरण पर हावी हो, आपको उन प्रयासों की बेहतर प्रशंसा प्रदान कर सकते हैं, जिसे आप बेहतर समझेंगे यदि आप एक उपकरण खुद खेलते हैं संगीत की रचना करना और जीवित संगीत खेलना दो अलग चीजें हैं और मेटल बैंड को सफल होने के लिए उन्हें मास्टर करना है
  • अनुस्मारणीय धातु संगीत चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: TESOROS AL DESCUBIERTO!! CANTIDAD DE MONEDAS PRECIOSAS
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com