ekterya.com

कैसे एक रिफ लिखने के लिए

"रफ़" एक अच्छा "धातु" गीत का अनिवार्य हिस्सा है यह गीत का मुख्य विचार है, वह हिस्सा जो सभी को पहचानता है। एक बार जब आप एक अच्छी रफ़ी लिखते हैं, तो गाने खुद से आते हैं।

चरणों

चित्र लिखें एक रिंग चरण 1
1
प्रेरित हो जाओ! अपने पसंदीदा धातु गीत को सुनो और इसे अपनी नसों के माध्यम से पंप करें
  • इमेज का शीर्षक टाइप ए रिंग चरण 2
    2

    Video: Aval Varuvala

    पता करें कि आप किस प्रकार की थीम या रीफ लिखना चाहते हैं उदाहरण के लिए, क्या आप कुछ तेज और तीव्र चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि एक रिफ जो किसी पिच गड्ढे में मारिजुआना को धूम्रपान करने वाले की तुलना में धीमी गति से चलता है? या क्या आप अपने माता-पिता को पागल करने के लिए सिर्फ एक पुराने जमाने वाले गिटार चाहते हैं? आप यहां क्रिएटिव हैं, एक निर्णय करें और ... आगे बढ़ो!
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक रिंग चरण 3
    3

    Video: बड़ी खबर: छुट्टी में घर आये आर्मी के जवान की मौत

    अब जब आपने एक शैली चुनी है, थोड़ा लेखन का प्रयोग करें। गिटार के लिए धातु रिफ आमतौर पर प्राकृतिक नाबालिग पैमाने या मामूली हार्मोनिका (विकिपीडिया में उनके लिए देखें) का उपयोग कर लिखा जाता है, हालांकि अन्य तराजू का इस्तेमाल किया जा सकता है पैमाने के नोटों के साथ एक "कहानी" बनाने का प्रयास करें बस संगीत का एक सरल टुकड़ा जिसे आपको लगता है कि अच्छा लगता है (कुछ बार पैमाने पर खेलना और देखें कि क्या आप कुछ प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं)।
  • एक शीर्षक लिखें छवि लिखें

    Video: बेटियां नहीं सुरक्षित आज भी ससुराल में REPORT MD ALAMGIR




    4
    विभिन्न तालों की कोशिश करना याद रखें हालांकि पहले स्टाइल किया गया था, आठवें नोट पर किसी भी तालबद्ध भिन्नता के बिना एक निडर रीफ उबाऊ हो सकता है। एक लय जो लोग बहुत उपयोग करना चाहते हैं, यह लय है "आयरलैंड मेडेन द्वारा पेटेंट" (उदाहरण के लिए, में "हिल्स से भागो", "द ट्रोपर", आदि।)
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक रिंग चरण 5
    5
    एक से अधिक नोट खेलते हैं! यद्यपि ज्यादातर लोग रिफ के दौरान व्यक्तिगत नोट्स या बार कॉर्ड का उपयोग करना पसंद करते हैं, आप अन्य हार्मोनिक विविधताओं का प्रयोग कर सकते हैं और अच्छे लग सकते हैं (उदाहरण के लिए, रूट नोट पर एक प्रमुख या छोटे तीसरे का उपयोग करके कुछ रंग जोड़ने का एक अच्छा तरीका है रीफ के लिए) मज़ेदार याद रखें!
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि यह दिल से आता है। कोई भी दो-बिट प्रगति I-IV-V के कुछ कर सकता है, मुश्किल बात यह है कि इसका मतलब कुछ करना है
    • पैड्रिन्स को सुनें उन सभी बैंडों को सुनें जो आप से आगे निकलते हैं और सुनते हैं कि कैसे वे अपने गाने और रिफ्स की रचना करते हैं अध्ययन कभी बुरा विचार नहीं है।
    • बहुत से लोगों का कहना है कि "आपको संगीत सिद्धांत के बारे में सब कुछ जानने की ज़रूरत नहीं है, आपको बस कुछ अच्छा खेलना पड़ता है। आप एक किताब में रचनात्मक होना सीख सकते हैं! " और हालांकि यह आपके लिए अच्छा लगता है कि कुछ खेलने के लिए अच्छा है, हालांकि, यह हमेशा कुछ सिद्धांत पता करने के लिए एक अच्छा विचार है आपको एक विशेषज्ञ होने की ज़रूरत नहीं है, बस बुनियादी चीजों को समझें। उदाहरण के लिए, कैसे झुंड या तराजू संरचित, कैसे chords और तराजू इंटरेक्ट, आदि लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, यह आपकी रचनात्मकता को नहीं छेड़ता, लेकिन यह बहुत उपयोगी होगा। musictheory.net पर जाएं और कुछ पाठों की कोशिश करें। यह आपको संगीत और संगीत सिद्धांत के सिद्धांतों को सिखाना होगा।
    • एक रिफ हमेशा नोटों का एक बहुत शानदार या तेज संग्रह होना नहीं है कभी-कभी एक अच्छी रफ़ सिर्फ एक व्यक्तिगत नोट हो सकती है जो खुद को एक दिलचस्प लय में दोहराता है। उदाहरण के लिए: "कब्र के बच्चे" ब्लैक सब्बाथ का, आयरन मेडेन के उल्लेख गीत, "भेड़ीनी" मेगाडेथ का या "डिस्पोजेबल हीरोज" मेटालिका का बस सुनिश्चित करें कि आप ताल याद कर सकते हैं
    • जब धातु लिख रहे हैं, विशेष रूप से कचरा और मौत, छोटा सेकंड और गिराए गए क्विंटें हैं (एक नाबालिग सेकंड रूट नोट की तुलना में एक नोट अधिक है, कम पांचवां छमाही और आधे से दूर होता है, इसलिए यदि आप स्पर्श करते हैं एक खुली तार, उस स्ट्रिंग के छठे फारेन पर नोट पांचवां कम है, आदि)।
    • यह एक और सामान्य प्रगति है i-ii-i-VII-i (हालांकि तार ii आमतौर पर रूट नोट से केवल एक सेकंड छोटा है और पूरा चरण नहीं है)। मेरी चाबी में मेरी पीए-मेरे-फिर-मील है जुडास पुजेट इसका उपयोग मुख्य रफ़ के लिए करता है "दर्द निवारक", राजा डायमंड में "कभी न खत्म होने वाला हिल" और मौजूद सभी पावर मेटल बैंड
    • धातु के लिए कुछ सामान्य तार प्रगति हैं: i-VI-VII-I (मेरी चाबी में, यह मील-दो-पुनः-मील है)। कुछ प्रसिद्ध उदाहरण हैं "अंधेरे में इंद्रधनुष" डीओ का, "स्वर्ग और नरक" ब्लैक सब्बाथ का, "चुप्पी तोड़कर" क्वींस्रच से, "कानून तोड़कर" जूदास पुजारी का और "देवताओं ने भारी धातु बनाया" मनोवार से

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपकी रिफ किसी और की रिफ़ की तरह नहीं लगती है, चाहे वह लोकप्रिय है या नहीं यहां तक ​​कि अगर आप किसी कलाकार को चोरी करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो लोग हाँ कहेंगे। इसलिए, सुनिश्चित करें कि यह एक पहचानने योग्य गीत जैसा दिखता नहीं है।

    Video: "HUMRAAZ" APP For Indian Army, अब PAYSLIP/PROMOTION/POSTING की सारी जानकारी मोबाइल पर

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रचनात्मकता
    • एक गिटार
    • आपकी नसों में धातु पम्पिंग
    • एक एम्पलीफायर (विरूपण के साथ)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com