ekterya.com

हिप हॉप और पॉप संगीत का निर्माण कैसे करें

आप एक युवा निर्माता हैं और आप नए संगीत बनाना चाहते हैं खैर, आपको सनसनीखेज ताल बनाने के लिए प्राथमिक रूप से पता होना चाहिए।

चरणों

हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 1 के निर्माण का शीर्षक चित्र
1
टीम को प्राप्त करें आप FL-Studio या GarageBand जैसे स्वयं-सिखाए गए प्रोग्राम प्राप्त कर सकते हैं गैरेजबंड शुरुआती लोगों के लिए बेहतर है और फ्लोरिडा स्टूडियो में उच्च सीखने की अवस्था है, लेकिन यह इसके लायक है यदि आप अधिक उन्नत हैं, तो एक MIDI या MIKO कीबोर्ड या ऐसा कुछ चुनें। इसके अलावा, अगर आपके पास एक मैक कंप्यूटर है, जो आपको गराजबंद का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको लॉजिक स्टूडियो प्रो खरीदें। यह एक कीबोर्ड वाला एक उत्कृष्ट कार्यक्रम है जिसे आप कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। जाहिर है, यदि आप एक कुंजीपटल खरीदने जा रहे हैं, तो आपको पियानो का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए।
  • हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 2 का निर्माण छवि शीर्षक
    2
    गाना की मूल स्वर में मेलोडी बनाकर आरंभ करें मौलिक रूप से, यह पुनरावृत्त chords की एक व्यवस्था है यह एक लंबे समय के लिए खेलते हैं क्योंकि यह आपके संगीत का मुख्य भाग है। हिप हॉप संगीत के लिए, स्ट्रिंग, तुरही, गायन, गहरी संश्लेषित गद्दे और इलेक्ट्रिक पियानो का प्रयास करें। आप कुछ अवसरों पर पियानो का उपयोग भी कर सकते हैं पॉप संगीत के लिए, पियानो, गिटार, "नृत्य" या इलेक्ट्रिक गिटार जैसे संश्लेषित गद्दे की कोशिश करें, लेकिन पर्याप्त रूप से शांत स्तर पर। अंत में, कई chords का उपयोग करें
  • Video: Suspense: Mortmain / Quiet Desperation / Smiley

    हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 3 के निर्माण का शीर्षक छवि
    3
    पर्यावरण, प्रभाव, संक्रमण और अन्य पृष्ठभूमि दोहराएं (लूप) जोड़ें। आमतौर पर, एक गीत में एक भी साधन पर्याप्त नहीं होगा महान प्रस्तुतियों को सुनो और संयोजनों पर ध्यान दें। शुरुआती के लिए, तार और पियानो ध्वनि संयोजन में अच्छे हैं, इसलिए स्ट्रिंग और इलेक्ट्रिक पियानो डालते हैं इसके अलावा, एक सूक्ष्म लेकिन परिदृश्य बास जोड़ने से गीत बहुत सुधार हुआ है उसके बाद, कोरस में संक्रमण प्रभाव जोड़ें और अगले कविता में वापस जाएं आपको कल्पना करनी चाहिए कि जब आप यह कर रहे हों तब गीत गाया जाता है। यह देखने के लिए प्रेरित करें कि यह कैसे आवाजों के साथ ध्वनियां लगाता है। इस के लिए सबसे अच्छा लगता है टन है कि वृद्धि और फिर से गिरावट। आप संगीत को एक या दो सेकंड के लिए म्यूट कर सकते हैं और उसे दोबारा खेल सकते हैं। यह बहुत आकर्षक है सब कुछ जांचें, यह आपका गीत है रचनात्मक रहें
  • हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 4 के निर्माण का शीर्षक चित्र



    4
    ड्रम रोल बनाने का समय आ गया है यह सरल लग सकता है, लेकिन इस तरह से इसका इलाज न करें। हिप हॉप संगीत में, आप बिना किसी भिन्नता के बास, हथेली, बास, हथेली सुन सकते हैं। एक अच्छा ड्रम रोल संकाय है और सबसे बुनियादी बैटरी का उपयोग नहीं करता है एक ड्रम रोल का एक अच्छा उदाहरण एलएल कूल जे द्वारा बेबी गीत है क्योंकि यह एक असामान्य बास और ड्रम का उपयोग करता है, लेकिन बहुत संकाय ताल के साथ। हिप हॉप संगीत के लिए आप हाय-हैट्स (चार्ल्स) भी जोड़ सकते हैं यदि आप ऐसा करते हैं, तो यह बेहतर है कि यह पन्ने के भीतर एक विराम या संक्रमण के बाद हो। इसके अलावा, आप थोड़ी देर के लिए हाई-टोपी (चार्ल्स) गति को दो बार गति कर सकते हैं। अगर आपको समझ नहीं आता है, हिप हॉप संगीत को सुनो और ड्रम रोल पर ध्यान दें। अपने ड्रम रोल बनाने में कम से कम 15 मिनट लगेंगे।
  • हिप हॉप और पॉप संगीत चरण 5 का निर्माण छवि शीर्षक
    5
    यदि आप अपना ऑडियो ट्रैक समाप्त कर चुके हैं, तो इसे माइस्पेस, यूट्यूब आदि पर अपलोड करें।, और कलाकारों को पेश करें आप कभी भी नहीं जानते, वे आपको चुन सकते हैं और आपको प्रसिद्ध बना सकते हैं। इसके अलावा, आप सार्वजनिक रूप से प्राप्त टिप्पणियों के आधार पर लेखक या छोटे कलाकार के लिए अपना संगीत बेच सकते हैं।
  • Video: NEW HIDE AND SEEK IN TILTED TOWERS | Fortnite Custom Game

    युक्तियाँ

    • आपके द्वारा चुनी गई शैली के गीतों को हिट करने के लिए जारी रखें और उपकरण देखें और जिस तरह से वे उपयोग किए जाएं।
    • अगर आपका गाना पहली बार आश्चर्यजनक आवाज नहीं उठाए तो निराश मत हो यदि आप पहले कभी भी नहीं बनाया है, तो यह एक अच्छा ताल बनाने के लिए एक साल ले सकता है
    • वहाँ कुछ पाठ्यक्रम है जो बाहर की पेशकश की है ले लो।

    चेतावनी

    • बहुत सारे यंत्र मिश्रण न करें अधिकतम राशि एक समय में 5 औजार होती है और फिर भी, यह कई बार हो सकती है। यदि आप इसे कई बार करते हैं, तो आप इस कार्यक्रम का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • संगीत बनाने के लिए उपकरण
    • रचनात्मकता
    • धैर्य
    • लयबद्ध अर्थ
    • अनुभव और संगीत प्रतिभा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com