ekterya.com

कैसे एक ताल बनाने के लिए

के प्रशंसक हिप-हॉप सीखने में दिलचस्पी है कि कैसे एक बीट बनाने के लिए उपलब्ध विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला मिल जाएगी ऑनलाइन लय के रचनाकारों के एक लाभ यह है कि उन्हें ठेठ अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है

सॉफ्टवेयर, और उपभोक्ताओं को सेकंड के एक मामले में लय बनाने शुरू कर सकते हैं। हालांकि ध्वनि की गुणवत्ता, सुविधाओं, नियंत्रण और उपयोगकर्ता इंटरफेस अलग-अलग हो सकते हैं, उपभोक्ताओं को आम तौर पर अपने स्वयं के लय को शीघ्रता से सीखना सीख सकते हैं इस अनुच्छेद में, आप सीखेंगे कि लय ऑनलाइन बनाने के लिए एक एप्लिकेशन को कैसे ढूंढें और चलाएं।

चरणों

विधि 1
अपनी लय को संरचना दें

मेक ए बीट स्टेप 1 नामक छवि
1
इस शैली के लिए लिखें। ताल के बारे में प्रत्येक संगीत शैली के अपने स्वयं के नियम हैं उस शैली के बारे में जानें जिसके लिए आप लिखते हैं और ये ताल कैसे सामान्य रूप से संरचित होते हैं। यह एक विशिष्ट प्रकार का संगीत देता है "ध्वनि"।
  • Video: Kanpur में बिच बाजार एक शख्स पर टूट पड़े लोग, बुरी तरह से मारने के बाद कपडे तक फाड् दिए

    मेक ए बीट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    लय को सरल रखें कुछ बहुत ही बुनियादी से शुरू करें: चार ताल प्रति हरा (एक प्रकार की संगीत प्रार्थना), और लंबाई में आठ उपाय इससे आप शुरू करने के लिए एक उचित संरचना देंगे।
  • मेक ए बीट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    लय दोहराएँ जब ताल आठ उपायों के अंत तक पहुंचता है, तो यह शुरुआत से ही दोहराना और अच्छा लगने में सक्षम होना चाहिए। शुरुआत के लिए ऐसा करने के दो तरीके हैं:
  • समान और बहुत कम लयबद्ध वर्ग (टा टा टा टा टा टा टा टीए !, इत्यादि) होने से।
    मेक ए बीट स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • एक सामान्य खंड रखने के लिए जो आखिरी उपाय में शामिल है और पहले माप की बुनियादी लय के साथ गिरता है (इस बारे में सोचें कि कैसे ड्रमर एक सामान्य ताल पर लौटने से पहले अपने सभी ड्रम को बहुत तेज करता है)।
    मेक ए बीट स्टेप 3 बुलेट 2 नामक छवि
  • Video: कैसे एक Marketing Campaign के ज़रिए एक पत्थर को आपकी नज़रों में Diamond बना दिया गया

    मेक ए बीट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    निरंतर ध्वनि प्राप्त करता है यह ध्वनि क्रम को मुख्य लय देगा। लगता है कि यह आपके लय के लिए बुनियादी लय थे। हर तिमाही में एक नोट यह अच्छी आवाज देगा।
  • मेक ए बीट चरण 5 नामक छवि
    5
    एक प्राप्त करें "राग"। यह सबसे उल्लेखनीय ड्रम हरा होगा इसके लिए, आपको एक पैटर्न तैयार करना होगा, जो आम तौर पर तब प्राप्त होता है जब आप अपना समय बर्बाद करते हैं (दुर्भाग्यवश, यहां तक ​​कि पेशेवरों जो समय बर्बाद कर रहे हैं, जो कुछ अच्छा लगता है)।
  • मेक ए बीट स्टेप 6 नामक छवि
    6
    प्रभाव जोड़ें एक बार जब आप बास लाइन और मेलोडी के साथ एक मूल संरचना प्राप्त करते हैं, तो आप प्रभाव जोड़ सकते हैं। ये उपकरण आवाज़ हैं जो कभी-कभी प्रकट होते हैं और आपके हरा में थोड़ी अधिक स्वाद जोड़ते हैं
  • मेक ए बीट चरण 7 नामक छवि
    7
    ताल को संतृप्त मत करो चालीस उपकरणों की आवाज़ न जोड़ें यह केवल आपके लय को बहुत भारी ध्वनि देगा। याद रखें कि ताल सिर्फ एक पृष्ठभूमि शोर है ताकि असली संगीत बेहतर लगता है आप क्या हासिल करना चाहते हैं, गीत को चिह्नित करना है, न कि ताल
  • विधि 2
    उपकरण चुनें

    बनाओ एक बीट चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    1
    सॉस का उपयोग करें वे मूल लय के लिए अच्छे हैं
  • मेक ए बीट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ड्रम का उपयोग करें एक ड्रम या ड्रम एक मेलोडी सुखद बना सकते हैं इसके अलावा, ड्रम इस के लिए अच्छा हो सकता है - लेकिन, वे बेहतर में काम करते हैं रॉक कि, उदाहरण के लिए, में हिप-हॉप। जब तक आप अपने लिए सबसे अच्छा नहीं लगता, तब तक प्रयोग करें।
  • मेक ए बीट स्टेप 10 नामक छवि
    3
    प्रभाव जोड़ें गड़गड़ाहट और गड़गड़ाहट के साथ ही उल्टेपन, वाहवाही और बास के प्रभावों को मूल ड्रम ताल में थोड़ी अधिक गहराई जोड़ सकते हैं।
  • Video: घर पर एक आरसी कार कैसे आसान बनाने के लिए - रिमोट कंट्रोल कार

    मेक ए बीट स्टेप 11 नामक छवि
    4
    स्तरों को संतुलित करें लय के लिए ट्रैक तैयार करने पर हावी होने के लिए, सुनिश्चित करें कि कोई भी यंत्र बहुत ज़ोर से या विचलित न हो, ताकि सब कुछ बहुत अच्छा लग सके।
  • विधि 3
    सही कार्यक्रम खोजें

    मेक ए बीट स्टेप 12 नामक छवि
    1
    नि: शुल्क ऑनलाइन कार्यक्रम का उपयोग करें। यदि आपको यूट्यूब या कुछ इसी तरह के लिए एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए तीव्र गति की आवश्यकता है, तो आप एक मुफ्त जावास्क्रिप्ट प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं। इनमें से कई ऑनलाइन हैं जो आपको एक बुनियादी ताल बनाने की अनुमति देगा।
  • मेक ए बीट स्टेप 13 नामक छवि
    2
    किसी एप्लिकेशन का उपयोग करें यदि आप कुछ सस्ते चाहते हैं लेकिन अधिक शक्ति के साथ, तो एंड्रॉइड या आईओएस के लिए कई अनुप्रयोग हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं। ये एक या दो डॉलर के बीच खर्च कर सकते हैं, या पूरी तरह से मुक्त हो सकता है एमपी 3 फाइलों से निर्यात करने का प्रयास करें।
  • मेक ए बीट स्टेप 14 नामक छवि
    3
    एक मुफ्त ध्वनि प्रोग्राम प्राप्त करें इसमें हैं ध्वनि सॉफ्टवेयर, जैसे ऑडेसिटी, जो उच्च गुणवत्ता और मुफ्त हैं इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको थोड़ा और काम, प्रशिक्षण और कौशल की ज़रूरत होगी क्योंकि आपको खुद को ऑडियो डिजाइन करना होगा
  • उदाहरण के लिए, ऑडेसिटी के लिए आवश्यक है कि आपके पास ध्वनि के नमूने हैं और आपके पास ये है। हालांकि, अंतिम उत्पाद अधिक पेशेवर लग सकता है और आपके पास अधिक नियंत्रण होगा।
    मेक ए बीट स्टेप 14 बुलेट 1 नामक छवि
  • Video: फिश फ्राई बनाने की विधि - फिश फ्राई कैसे बनायें - मछली फ्राई रेसिपी | machli fry

    मेक ए बीट स्टेप 15 नामक छवि
    4
    एक प्राप्त करें पेशेवर सॉफ्टवेयर पेशेवर ध्वनि प्रोग्राम हैं जो आप वास्तव में संगीत बनाने के लिए अपने आप को समर्पित करना चाहते हैं यदि आप उपयोग कर सकते हैं। ये बहुत महंगे हैं (आमतौर पर, उन्हें कई सौ डॉलर का खर्च होता है) लेकिन वे लोग हैं जो पेशेवरों का इस्तेमाल करते हैं और उनकी ज़रूरत होती है इन कार्यक्रमों तक पहुंचने के लिए आपको नमूनों की एक बड़ी लाइब्रेरी की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • कुछ उपभोक्ताओं को उनके साथ गाना या मुखर पटरियों को जोड़ने के लिए पूर्व-दर्ज लय डाउनलोड करने के लिए सुविधाजनक लग सकता है। कई वेबसाइटें हैं जो पूर्व-लिखित लय की पेशकश करती हैं, जिसमें प्रायः शामिल हैं, जहां आप खरीद सकते हैं और उन्हें मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com