ekterya.com

कैसे अपने शिक्षक प्रभावी रूप से चापलूसी करने के लिए

जो छात्र एक शिक्षक पसंद करते हैं वे आम तौर से सामान्य से बेहतर व्यवहार करते हैं। आखिर, हम हमेशा लोगों की मदद करना चाहते हैं शिक्षक को खुश करने के लिए आपको एक महान छात्र होना जरूरी नहीं है हालांकि, थोड़ा प्रयास के साथ, आप एक छात्र हो सकते हैं कि किसी भी शिक्षक को कक्षा में होने का आनंद मिलेगा, और यह संभवतः प्रक्रिया में आपके ग्रेड को बेहतर बनाने में मदद करेगा। यह कभी भी एक शिक्षक नहीं होने का दर्द होता है जो आपके लिए प्रशंसा महसूस करता है।

चरणों

भाग 1
कक्षा के दौरान शिक्षक की प्रशंसा करें

छवि शीर्षक से छुटकारा करें अपने शिक्षक प्रभावी रूप से चरण 1
1
मुस्कान. शिक्षक की दिशा में मुस्कुराते हुए चेहरे को बनाएं यह आपको अधिक दोस्ताना और शिक्षक की तरफ से अधिक दिलचस्पी दिखाने में मदद करेगा। लोग मुस्कुराहट और अन्य सुखद भावों का अच्छी तरह से जवाब देते हैं। यह एक सरल उपकरण है, लेकिन अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए यह महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • बस सावधान रहें कि शिक्षक पर मुस्कुराते हुए बहुत अधिक समय खर्च न करें। आप बोर्ड को देख सकते हैं या नोट ले सकते हैं अन्यथा, यह दिखाई देगा कि आप ध्यान नहीं दे रहे हैं
  • स्केक टू टु टर टू टीचर इफेक्टिवेटिव चरण 2
    2
    वह दिलचस्पी दिखता है अधिकांश शिक्षक कमरे के सामने से जानते हैं, जो रुचि रखते हैं और ध्यान दे रहे हैं शिक्षक एक वर्ग बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, और उन्हें लोगों को इसका जवाब देने का पुरस्कार पसंद है।
  • दिलचस्पी देखने का सबसे अच्छा तरीका है तुम्हारी आँखें आगे बढ़ाना, और नोट लेना या लिखना, जो शिक्षक कहता है। यदि आप अन्य तरीकों से देख रहे हैं, या नोट्स लेने के बिना ही दिखते हैं, शिक्षक विश्वास नहीं करेगा कि आप रुचि रखते हैं।
  • एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, आप कक्षा पर ध्यान देने की संभावना है। इसका न केवल इसका मतलब यह है कि आप बेहतर करेंगे, लेकिन आपको उन चीजों को खोजने की संभावना भी होगी जो शिक्षक की पसंद हैं।
  • छवि को शीर्ष करने के लिए अपने शिक्षक प्रभावी ढंग से चरण 3 देखें
    3
    अपना हाथ अक्सर ऊपर उठाएं शिक्षकों की तरह जब उनके छात्र शामिल हैं और कक्षा में भाग लेते हैं। यदि शिक्षक कक्षा के लिए कोई प्रश्न पूछता है, तो अपना हाथ बढ़ाकर सबसे पहले हो। अधिकांश मामलों में, यदि आप गलत हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि शिक्षक प्रयासों की सराहना करेगा।
  • जब तक शिक्षक अपने हाथ उठाने से पहले सवाल पूछने तक प्रतीक्षा करें। यह दिखाएगा कि आप इस सवाल को सुन रहे हैं, और आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए तैयार होंगे।
  • सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप गंभीर उत्तर देते हैं और मजाक नहीं बनाते हैं शिक्षकों को यह बिल्कुल पसंद नहीं है।
  • छवि को शीर्षक से चिपकाने के लिए प्रभावी ढंग से चरण 4
    4
    शिक्षक की नकल करें अन्य लोगों की तरह, शिक्षकों को उन लोगों के लिए बेहोश वरीयता है जो उनके जैसे दिखते हैं और कार्य करते हैं। यदि शिक्षक विश्वास कर सकता है कि आप कई तरह से उसके समान हैं, तो वह आपको सबसे अच्छा सोचेंगे, और वह आपको योग्यता देने में अधिक माफ कर सकता है यह गणित के पाठ्यक्रम के लिए कम सच है, जहां सही उत्तर है, लेकिन यदि आपको अपना काम दिखाने की आवश्यकता है, तो शिक्षक आंशिक क्रेडिट देने के लिए अधिक इच्छुक हो सकता है।
  • आप वर्ग में क्या सीखते हैं उससे संबंधित होना जरूरी नहीं है अगर शिक्षक कहता है कि वह किसी तरह का संगीत या भोजन पसंद करता है, तो उसे बताएं कि आप इसे भी पसंद करते हैं। एक त्वरित टिप्पणी जोड़ें जैसे कि "I love that song" या "Chinese food is my favorite" क्लास के दौरान जो कुछ अच्छा होने के बारे में उसने कहा था उसके जवाब में। बस सावधान रहें कि शिक्षक को यह न बताएं कि आपको वह पसंद है जो हर बार वह कुछ का उल्लेख करता है। यह आपकी स्पष्टता को स्पष्ट करेगा, जो मदद नहीं करेगा
  • तुम भी कक्षा के बाद यह उल्लेख कर सकते हैं और यहां तक ​​कि अधिक जानकारी के लिए पूछना। उदाहरण के लिए, यदि शिक्षक भोजन कोई खास प्रकार की पसंद है, क्या उनके पसंदीदा रेस्तरां पूछने के लिए और उसे बताना है कि आप अपने माता पिता के साथ वहाँ खाने के लिए चाहते हैं।
  • शिक्षक की नकल करने का एक और तरीका है जिस तरह से वह कपड़े पहनते हैं वह विशेष रूप से कपड़े पहनें या अगर वह एक निश्चित रंग का उपयोग करना पसंद करता है। यदि आप कुछ कॉपी कर सकते हैं, तो इसका उपयोग करें जब आप कर सकते हैं आपको कुछ भी कहना नहीं पड़ेगा, क्योंकि यह संभावना है कि शिक्षक समानता को अवचेतन नोटिस करेगा
  • छवि चोटी अप करने के लिए अपने शिक्षक प्रभावी रूप से चरण 5
    5

    Video: Our Miss Brooks: Conklin the Bachelor / Christmas Gift Mix-up / Writes About a Hobo / Hobbies

    शिक्षक की मदद करने के लिए स्वयंसेवी यदि शिक्षक को कुछ चाहिए, तो वह व्यक्ति हो जो यह करता है। वह ध्यान देंगे और इसकी सराहना करेंगे कि आप अपना जीवन आसान बनाना चाहते हैं।
  • आपकी मदद के लिए बड़ा होना जरूरी नहीं है आप एक परियोजना को एक साथ रख सकते हैं या लाइब्रेरी में कोई पुस्तक छोड़ सकते हैं।
  • बेशक, अगर शिक्षक सीधे कुछ पूछे, तो मुस्कुराहट करें और शिकायत न करें।
  • इसके अलावा, शिक्षक का निरीक्षण करें और जब आपको सहायता की ज़रूरत होती है तब उस समय ध्यान दें यदि आपको कक्षा में काम करने में परेशानी होती है, या कुछ अतिरिक्त हाथों का इस्तेमाल कर सकते हैं, तो पूछें कि क्या आप मदद कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आपको मदद की ज़रूरत नहीं है, तो आप अपने स्वभाव की सराहना करेंगे।
  • छवि को स्किच टू टु-अप टू टीचर प्रभावी ढंग से चरण 6
    6

    Video: Our Miss Brooks: The Bookie / Stretch Is In Love Again / The Dancer

    शिक्षक के साथ सहमत शिक्षक कक्षा में चर्चा है, तो या तो वर्ग का हिस्सा है या क्योंकि एक छात्र उसके साथ सहमत नहीं हैं, उसे पता चलता है कि वह क्या सोचता है और आपको उस कथन को दोहराया।
  • अगर शिक्षक दूसरे छात्र के साथ बहस कर रहा है, और कक्षा के भाग के रूप में, हस्तक्षेप न करें। इसके बजाय, उन्हें खत्म करने के लिए प्रतीक्षा करें और शिक्षक को बताएं कि आप उसके साथ सहमत हैं वैकल्पिक रूप से, यदि शिक्षक अनुशासनहीन छात्र से निपट रहा था, तो उसे चुप रखने के लिए धन्यवाद। कुछ सरल "बिली शांत रखने के लिए धन्यवाद" मुझे ध्यान में परेशानी थी "यह पर्याप्त होगा शिक्षकों की सराहना करते हैं और विश्वास करते हैं कि वे सही काम कर रहे हैं।
  • भाग 2
    कक्षा से बाहर अपने कारण की सहायता करें

    छिपी हुई अपने शिक्षक प्रभावी रूप से कदम 7
    1
    शिक्षक को नमस्ते कहो यह काफी आसान लगता है, और यह है। हालांकि, थोड़ा दया एक अंतर पैदा कर सकता है, और शिक्षक शायद बातचीत का आनंद उठाते हैं। यह कक्षा में या तो काम कर सकता है या यदि आप विद्यालय में कहीं और शिक्षक को या सार्वजनिक रूप से देख सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप समय और स्थान के बारे में जानते हैं जब वे हैं अगर शिक्षक बहुत व्यस्त या कहीं न कहीं पाने के लिए जल्दी में दिखता है, तो उसे लंबे समय तक बातचीत के लिए रोक न दें। एक त्वरित शुभकामनाएं आपको ज़रूरत है कुछ और परेशान हो जाएगा और आपकी मदद नहीं करेगा।
  • स्टेक अप टू टीचर टीचर इफेक्टिवली चरण 8
    2



    क्लास के बाहर प्रश्न पूछें यदि आप सामग्री में दिलचस्पी रखते हैं, तो इसके बारे में शिक्षक से बात करने से डरा मत हो या संबंधित विषयों के बारे में जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं शिक्षक इस विषय के लिए उत्साह बनाना चाहता है, इसलिए आप उसे दिखाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं कि आप रुचि रखते हैं, आपका दिन बन जाएगा।
  • जब आप शिक्षक से बात करने के लिए जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बारे में बात करने के लिए मन में कुछ है। शिक्षक व्यस्त लोग हैं, और यदि आप के बारे में बात करने के लिए कुछ नहीं है, तो वे बैठना नहीं चाहते हैं एक विशिष्ट टिप्पणी जैसे कि "मैं अभी भी इस विषय को समझ नहीं सकता" आपको ध्यान केंद्रित करने और शिक्षक को जवाब देने में कुछ मदद कर सकता है। एक सामान्य टिप्पणी जैसे कि "मैं उलझन में हूं" उन दोनों में से कोई भी मदद नहीं करता है
  • आप कक्षा से संबंधित कुछ दिलचस्प बातों का भी उल्लेख कर सकते हैं, जैसे कि आपने जो कुछ देखा या पढ़ा है वह परिचित है उदाहरण के लिए, यदि शिक्षक एक वैज्ञानिक सिद्धांत समझा रहा था, तो बताएं कि आपने किसी फिल्म या समाचार में ऐसा कुछ देखा है, और पूछें कि क्या यह वही है।
  • स्केक टू टु टर टू टिक्चर नामक छवि प्रभावी ढंग से चरण 9
    3

    Video: Senators, Governors, Businessmen, Socialist Philosopher (1950s Interviews)

    शिक्षक को उपहार दें यह कुछ बहुत बड़ा या विशेष नहीं होना चाहिए, यह सुझाव देने का एक तरीका है कि आप अपने प्रयासों की सराहना करते हैं और आप जिस तरीके से सिखाना चाहते हैं उसे पसंद करते हैं। बस सावधानी बरतें कि वह अक्सर ऐसा न करें, या फिर यह बहुत स्पष्ट होगा कि आप इसे चापलूसी करने का प्रयास करेंगे।
  • उपहार कुछ छोटा होना चाहिए उसे एक उपहार कार्ड या यहां तक ​​कि अपने द्वारा बनाई गई चीज़ों को देने पर विचार करें एक छोटे हस्तनिर्मित पत्र या एक शिल्प अधिक व्यक्तिगत है, और शिक्षक को आपको याद रखने में मदद मिलेगी। ऐसा कुछ जो आपको उस क्लास के बारे में याद दिलाता है जो आपने किया हो सकता है अच्छा हो सकता है, क्योंकि वह शिक्षक को बताएगा कि आप ध्यान दे रहे हैं
  • कप या मोमबत्तियों जैसी चीजों से बचें शिक्षकों को ऐसे कई चीजें प्राप्त होती हैं, जिसका अर्थ है कि आपका उपहार यादगार नहीं होगा या फिर यादगार नहीं होगा।
  • छुट्टियों पर उसे उपहार देना याद रखें, खासकर क्रिसमस अन्य छात्र शायद शिक्षक को एक उपहार देंगे, इसलिए यह स्पष्ट नहीं होगा कि आप उत्सुक होंगे। इसके अलावा, आप उन लोगों से निश्चित रूप से बेहतर होंगे, जिन्होंने शिक्षक को कुछ भी नहीं दिया।
  • छवि को शीर्षक से चिपकाने के लिए प्रभावी ढंग से चरण 10
    4
    शिक्षक को बताओ कि आप उसकी कक्षा पसंद करते हैं यह एक तरह से जो एक अच्छा काम कर रहा है यह बताने के लिए है, इसलिए यदि आप वर्ग का आनंद ले रहे हैं, उन्हें इसकी जानकारी दें। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप कक्षा में ध्यान दे रहे हैं। यदि आप ऐसा नहीं किया है, और शिक्षक देखा है, अपनी प्रशंसा को गंभीरता से नहीं ले जाएगा।
  • यह एक लंबा वार्तालाप नहीं है जैसा कि आप दरवाजे पर चलते हैं, शिक्षक को कहने लगते हैं "मुझे वाकई यह पसंद आया जब ..." और उस चीज़ का उल्लेख करें जो आपको दिलचस्प मिले एक टिप्पणी के साथ बंद करें जैसे "यह मजेदार था" या "मैं वास्तव में इस विचार को अब समझ गया", जो शिक्षक को बताएगा कि उसने एक अच्छा काम किया है
  • भाग 3
    एक अच्छा छात्र बनें

    छिपी हुई अपने शिक्षक को प्रभावी ढंग से कदम 11 चित्र
    1
    वर्गों में उपस्थित रहें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन शिक्षक को समझने के लिए आपको बार-बार कक्षा में भाग लेने की आवश्यकता है जिसे आप ध्यान रखते हैं। लापता आपके ग्रेड को प्रभावित करेगा और शिक्षक आपको किसी प्रकार के दयालु होने का कारण नहीं देगा।
    • यदि आप कुछ कारणों से कक्षाएं खो चुके हैं, जैसे कि बीमार हो या शहर से बाहर हो, तो शिक्षक को जितनी जल्दी हो सके बताएं। उससे पूछें कि आप क्या याद करेंगे (या याद नहीं), और होमवर्क पर कैच करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में पूछें
  • स्केक टू टु टर टू इयर टीचर इफेक्टिवेटिव चरण 12
    2
    कक्षाओं के लिए तैयार करें. क्लास के लिए सभी प्रासंगिक सामग्री, पेन, पेन्सिल, पेपर, पाठ्यपुस्तक और असाइनमेंट सहित शामिल करें। लगातार सामग्री के लिए शिक्षक या अपने पड़ोसी से पूछना कष्टप्रद है और कक्षा में प्रयास की कमी का पता चलता है। शिक्षक प्रभावित होंगे कि आप सब कुछ के लिए तैयार हैं।
  • ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है क्लास के शुरुआती आगमन के लिए। इस तरह, आपके पास समय पर सभी चीजों का आदेश देना होगा और शिक्षक तैयार होने पर तैयार होंगे। यदि आप तैयार नहीं हैं, तो संभवत: आपको कुछ याद आ रहा है क्योंकि आप कक्षा शुरू होने के दौरान अपनी सामग्री निकाल रहे थे।
  • छवि चोटी अप करने के लिए अपने शिक्षक प्रभावी रूप से चरण 13
    3
    सभी निर्देशों का पालन करें सुनिश्चित करें कि आप उन निर्देशों को जानते और पूरा करते हैं जो शिक्षक ने कक्षा में और होमवर्क में दोनों को दिया था। पता लगाने के बाद, सभी परीक्षणों और असाइनमेंट के लिए दिशानिर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। एक कारण के लिए शिक्षकों के दिशानिर्देश तैयार होते हैं, और यह तब परेशान हो सकता है जब छात्र उनका पालन न करें।
  • कुछ शिक्षक अपने निर्देशों के बारे में काफी विशिष्ट होंगे, इसलिए उन सभी का पालन करना सुनिश्चित करें। इसका अर्थ आपके कार्यों का नाम देने के विशेष तरीके हो सकते हैं, जगहें देने के लिए उत्तर या विशिष्ट जानकारी दें जिन्हें आपको उनमें शामिल करना चाहिए। यदि आप निर्देशों के बारे में निश्चित नहीं हैं, तो शिक्षक से पूछें।
  • जबकि शिक्षक कहते हैं कि वे छात्रों को रचनात्मक बनाना चाहते हैं, वे वास्तव में चाहते हैं कि वे निर्देशों का पालन करें और उनके द्वारा किए गए कार्यों को पूरा करें। क्रिएटिव लोग अप्रत्याशित हैं, और शिक्षक यह जानना चाहेंगे कि आप किसी परियोजना या काम में क्या करने जा रहे हैं।
  • स्टेक अप टू टीचर टीचर इफेक्टिवेटिव चरण 14
    4

    Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    कक्षा में भाग लेना शिक्षक यह जानना चाहता है कि आप रुचि रखते हैं और मुद्दों के प्रति प्रतिबद्ध हैं। प्रश्न बनाने और जवाब देने का यह एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, यह आपको सामग्री को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करेगा।
  • ऐसा करने का एक अच्छा तरीका सामग्री के बारे में सवाल पूछना है, लेकिन एक तरह से यह सुझाव देता है कि आप कक्षा पर ध्यान दे रहे हैं। उससे पूछिए कि वह पिछली कक्षा की सामग्री के बारे में कैसे बात कर रहा है या इसे पढ़ने के पढ़ने के साथ तुलना की जा सकती है। शिक्षक प्रभावित होंगे कि आप जो चीजें सीख रहे हैं उसके बारे में अधिक गहराई से सोचने की कोशिश करेंगे।
  • भाग लेने का एक और अच्छा तरीका प्रश्नों का उत्तर देने के लिए जब शिक्षक उन्हें बना देता है एक कक्षा के उत्तर वाले प्रश्नों को करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए शिक्षकों को अपनी राय देने की कोशिश करने वाले व्यक्ति के लिए विशेष प्रशंसा होती है।
  • छवि का शीर्षक छिपे हुए अपने शिक्षक को प्रभावी रूप से चरण 15
    5
    अपने सहपाठियों का सम्मान करें शिक्षकों का एहसास है कि जब आप दूसरों को बुरी तरह से व्यवहार करते हैं यदि आप अपने सहयोगियों के प्रति दयालु हैं, यहां तक ​​कि जो भी आपके मित्र नहीं हैं, शिक्षक आपको बेहतर अवधारणा देंगे।
  • आप अपने सहपाठियों को यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकते हैं कि उनके पास कक्षा के लिए सही सामग्री और जानकारी है। अपनी सामग्रियों को साझा करने या इसकी आवश्यकता रखने वाले किसी को सहायता करने से डरो मत। आप मदद करने के लिए और अधिक दयालु हो सकते हैं, और शिक्षक देखेगा कि आप कितने तैयार हैं।
  • हँसते या छात्रों के मजाक न करें जो सवालों के जवाब गलत तरीके से करते हैं। इससे आपको बुरा लग रहा है, जो शिक्षक निश्चित रूप से ध्यान देगा।
  • युक्तियाँ

    • कक्षा का पहला हफ्ते एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। वर्ष की शुरुआत में आपके द्वारा अर्जित खराब प्रतिष्ठा को बदलने के लिए बहुत मुश्किल है
    • यदि आप अपनी निपुणता में थोड़ा ईमानदार नहीं हो सकते हैं, तो कोशिश न करें। यदि आप बहाना करते हैं, तो अधिकांश शिक्षकों को पता चल जाएगा।
    • यदि आप अपने ग्रेड को सुधारने के लिए शिक्षक को चापलूसी कर रहे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उद्देश्य का उल्लेख करने की कोशिश न करें। योग्यता के लिए प्रार्थना करें, खासकर छोटे सुधारों के लिए, जैसे ए को A ए को बदलने से पता चल जाएगा कि आप क्या करने का प्रयास कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com