ekterya.com

अपने शिक्षक को नफरत करने के लिए कैसे करें

स्कूल मुश्किल हो सकता है अगर आपके पास एक शिक्षक हो जो आपको नफरत करता है कभी-कभी शिक्षक वास्तव में आप से नफरत नहीं करते, लेकिन उन्हें आपके साथ अनसुलझे समस्याएं हैं जिन्हें हल किया जाना चाहिए। यदि आप अपने व्यवहार को बदलने के लिए तैयार हैं, तो अपने शिक्षक के साथ ईमानदारी से बात करें और अपने आप को स्कूल में समर्पित करें, अपने शिक्षक के साथ आपका रिश्ता सुधारना शुरू हो जाएगा

चरणों

विधि 1
अपने शिक्षक के साथ समस्याओं का समाधान करें

इमेज शीर्षक वाला एक शिक्षक स्टॉप हैटिंग आप चरण 1
1

Video: कैसे बात करें अपनी पसंद की लड़की से | Love Tips in Hindi

अपने कार्यों का मूल्यांकन करें क्या आपने अपने शिक्षक का उत्तर दिया? क्या आप अपने सहपाठियों को परेशान करते हैं? क्या आप कक्षा में लगातार बात करते हैं या दूसरों को बाधित करते हैं? यह जानने के लिए आपको अपने व्यवहार का मूल्यांकन करना चाहिए कि ऐसा क्यों लगता है कि आप अपने शिक्षक को नापसंद करते हैं यदि आपको लगता है कि आपके कार्यों से आपके शिक्षक को आप से नफरत है, तो यह आपके व्यवहार में कुछ बदलाव करने का समय है।
  • इमेज शीर्षक से एक टीचर स्टॉप हेटिंग यू चरण 2
    2
    अपने शिक्षक से पूछिए कि आप उसे नापसंद क्यों न करें यदि आप अपने शिक्षक को पसंद नहीं करते हैं, इस कारण के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो उसे निजी में बात करने के लिए कहें उसे सीधे मत पूछो, "तुम मुझसे नफरत क्यों करते हो?" इसके बजाय, आपको उसे अभिव्यक्त करना चाहिए कि आप कक्षा में अच्छा होना चाहते हैं और उससे पूछें कि आप बेहतर छात्र बनने के लिए क्या कर सकते हैं। उसे दिखाएं कि आप एक गंभीर छात्र हैं और आप उसका सम्मान करते हैं। इससे उसे आपका सम्मान भी मिल सकता है
  • ये कुछ वाक्यांश हैं जो आप कह सकते हैं:
  • "इस वर्ग को उत्तीर्ण करना मेरे लिए महत्वपूर्ण है और मैं जानना चाहूंगा कि मुझे इसे हासिल करने के लिए क्या बदलाव करना चाहिए"।
  • "मैं आपके साथ अपने रिश्ते को बेहतर करना चाहता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं आपके और आपकी कक्षा से बहुत कुछ सीख सकता हूं। कृपया, मुझे बताएं कि मैं इसे पाने के लिए क्या कर सकता हूं"।
  • बनाओ एक शिक्षक रोक हंटिंग आप चरण 3 शीर्षक छवि
    3

    Video: Blouse का गला छोटा कैसे करें | Fix Deep neckline | in Hindi

    अपनी गलतियों के लिए क्षमा करें एक गंभीर माफी आपके शिक्षक के साथ बहुत मदद करेगी। जब आप माफी मांगते हैं, तो आपको दो बातें करना पड़ता है। सबसे पहले, आपको अपनी गलतियों और नकारात्मक प्रभावों को पहचानना चाहिए जो आपके कार्यों के कारण हुआ है। दूसरा, आपको अपने कार्यों के लिए पश्चाताप दिखाना चाहिए आपको ईमानदारी से माफी मांगनी चाहिए और बाद में उसी गलती नहीं करने का प्रयास करना चाहिए
  • इमेज शीर्षक से बनाओ एक टीचर स्टॉप हैटिंग आप चरण 4
    4
    अपने माता-पिता या निर्देशक से बात करें। अगर आपको लगता है कि आपका शिक्षक आपको परेशान करता है, डरता है या आपको परेशान करता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रिंसिपल या अपने माता-पिता से बात करें एक शिक्षक के लिए किसी शिक्षक को परेशान करने के लिए यह सही नहीं है, इसलिए यदि आप अकेले अपने शिक्षक के साथ संबंध तय नहीं कर सकते तो आपको सहायता लेनी चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपका शिक्षक उचित व्यवहार नहीं दिखाता है, तो तुरंत किसी से बात करें
  • विधि 2
    एक अच्छा छात्र बनें

    इमेज शीर्षक वाला एक शिक्षक स्टॉप हेटिंग आप चरण 5
    1



    क्लास को बाधित न करें। अच्छे छात्र वर्ग में दूसरों को कभी भी बाधित या विचलित नहीं करते हैं, इसलिए अपने व्यवहार पर ध्यान दें। कक्षा के दौरान अपने सहपाठियों के साथ बातचीत न करें, अपने सहपाठियों या शिक्षक को जब वे बात कर रहे हैं में बाधा मत करो, कक्षा में अपने सेल फोन का उपयोग न करें, अपने शिक्षक का अपमान न करें या उत्तर न दें या अपना हाथ उठाए बिना बोलें।
  • इमेज शीर्षक वाला एक शिक्षक स्टॉप हैटिंग आप चरण 6
    2
    अपने होमवर्क पर कड़ी मेहनत करें अगर आपका शिक्षक जानता है कि आप अपने कार्यों या नौकरियों में कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं, तो आप उसे बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं करेंगे शिक्षकों जैसे विद्यार्थी, जो परीक्षण के लिए अध्ययन करते हैं, जो अपने कार्य को सौंपते हैं और समूह के काम में भाग लेते हैं। अगर आपको अपने गृहकार्य में समस्याएं आ रही हैं, तो अपने शिक्षक से संपर्क करें और सहायता मांगें। यदि आपका शिक्षक देखता है कि आप एक प्रयास करते हैं, तो वह उसे महत्व देंगे।
  • इमेज शीर्षक वाला एक शिक्षक स्टॉप हेटिंग आप चरण 7
    3

    Video: D.EL.Ed.(बी.टी.सी.) क्या है | D.El.Ed कैसे करें | प्राथमिक शिक्षक कैसे बने | PRT टीचर कैसे बने

    कक्षा में भाग लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें शिक्षक मूल्य के छात्र जो कक्षा में सीखने और भाग लेने के लिए ईमानदारी से पसंद करते हैं। हमेशा कक्षा में स्वयंसेवक, कक्षा में जाने या कक्षा को साफ करने और अपने शिक्षक से पूछने के लिए जल्दी में आने या देर से ऊपर रहने की पेशकश करें यदि कोई अतिरिक्त अभ्यास है जो आप में भाग ले सकते हैं यदि आप एक छात्र के रूप में सुधार करते हैं, तो आपके शिक्षक के साथ आपके संबंध में भी सुधार होगा।
  • विधि 3
    अपने शिक्षक के साथ अच्छे रिश्ते का विकास करें

    इमेज शीर्षक वाला एक टीचर स्टॉप हैटिंग आप चरण 8
    1
    पता है यह आप उसे केवल एक शिक्षक के रूप में देख सकते हैं, लेकिन याद रखें कि उसके पास जीवन भी है शायद वह अपने निजी जीवन में समस्याओं के माध्यम से जा रहा है, शायद वह बुरे छात्रों द्वारा जोर दिया गया है या वह इतनी कड़ी मेहनत करने के थक गए हैं अपने शिक्षक के साथ इतना बुरा मत बनो और याद रखें कि वह भी इंसान है। उसे अपने सप्ताहांत या उसके पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछें आप इसकी सराहना करते हैं कि आप उसके बारे में अधिक जानने की कोशिश करते हैं।
  • Video: अगर पति पत्नी में होती है लड़ाई तो बस इन तंत्र प्रयोग को करे, मिलेगा प्यार और सुख - Love & Prosperity

    इमेज शीर्षक से एक टीचर स्टॉप हेटिंग आप चरण 9
    2
    उसे आप से नफरत करने का कोई कारण न दें यह उनके लिए सबसे अच्छे दोस्त होने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन वे एक तनाव मुक्त वातावरण में एक साथ काम करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप एक उपद्रव नहीं हैं और आपके पास खराब समय नहीं है, तो यह संभव है कि आप एक कठिन समय को बंद कर दें। यदि आप अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, तो आपको नफरत करने का कोई कारण नहीं होगा।
  • इमेज शीर्षक से बनाओ एक शिक्षक स्टॉप हैटिंग आप चरण 10
    3
    सम्मान के साथ उससे बात करो अगर ऐसा लगता है कि आप इसे नापसंद करते हैं, तो आपके लिए यह सम्मान के साथ व्यवहार करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अगर आप उन कार्यों या व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में बात करते हैं, तो आपसी सम्मान का इलाज करते समय आपसी सम्मान विकसित हो सकते हैं। जब समस्याएं बाद में दिखाई देती हैं, तो समस्या का समाधान करने के लिए उसे सम्मान से और निजी तौर पर बात करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com